Connect with us

Badminton

Sindhu enters China Open final

Published

on

pv-sindhu-pti_806x605_71476986776

Fuzhou, 19 Nov 2016 : Olympic silver medallist P.V Sindhu edged past Sung ji Hyun of South Korea to advance to the final of the China Superseries Premier badminton tournament here on Saturday. The Indian seventh seed lost the first game 11-21 but fought back to snatch the next two games 23-21, 21-19 respectively. The thrilling encounter lasted an hour and 24 minutes.

In the final, double World Championships bronze medallist Sindhu will face Chinese Sun Yu who moved past Chinese Taipei’s Tai Tzu Ying 21-8, 23-21 in 46 minutes.

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Badminton

बिपाशा – करण ‘द कपिल शर्मा शो’ के वैलेंटाइन स्पेशल पर देंगे रिलेशनशिप गोल्स!

Published

on

मुंबई, 3 फरवरी (live24india) : स्टाइल दिवा बिपाशा बसु और करण सिंह ग्रोवर ने हमेशा हमें बिग रिलेशनशिप और फैशन गोल्स दिए हैं। गतिशील जोड़ी हमेशा प्रशंसको की पसंदीदा रही है और सभी सही कारणों से सुर्खियां बटोरती है। और ऐसा लगता है कि इस बार भी, लव बर्ड्स ने हमें उन्हें देखने मौका नहीं छोड़ा है – विशेष रूप से आसपास वेलेंटाइन डे के साथ!

एक सूत्र ने खुलासा किया, “बिपाशा और करण द कपिल शर्मा शो के वैलेंटाइन स्पेशल में नजर आएंगे। पावर कपल के बीच की केमिस्ट्री हमेशा गहरी रही है और यह एपिसोड इस बात का अधिक प्रमाण है कि वे एक-दूसरे के लिए कितने अच्छे हैं। दर्शकों के लिए निश्चित रूप से उन दोनों के साथ देखना मजेदार दावत होगी जो शो की शोभा बढ़ाएगी! ”

इस स्पेशल एपिसोड में बिपाशा और करण को नाइन वेश-भूषा में देखा गया। ग्लैमरस सुपरस्टार बिपाशा ने एक सफेद और काले रंग की प्रिंटेड ड्रेस पहनी हुई थी, जिसके साथ एक-ओके का केप था। उन्होंने अपने लुक को बूट्स और लॉन्ग ईयररिंग्स से पूरा किया। आई लव पेरो की बैगी पैंट, सफेद शर्ट और नीले रंग की जैकेट में करण सिंह ग्रोवर हमेशा की तरह रिफ्रेशिंग दिखाई दिए।

Continue Reading

Badminton

घरेलू बैडमिंटन सत्र 20 महीने के ब्रेक के बाद अगले महीने होगा शुरू : बीएआई

Published

on

नई दिल्ली, 10 नवंबर (live24india) : भारतीय बैडमिंटन संघ (बीएआई) ने बुधवार को घोषणा की कि 20 महीने के ब्रेक के बाद अगले महीने घरेलू बैडमिंटन सत्र की शुरुआत लगातार दो सीनियर रैंकिंग लेवल तीन के टूर्नामेंटों के साथ होगी।सत्र की शुरुआत चेन्नई में होगी और पहला टूर्नामेंट 16 से 22 दिसंबर तक खेला जाएगा। लेवल तीन का एक अन्य टूर्नामेंट हैदराबाद में 24 से 30 दिसंबर तक होगा। दोनों प्रतियोगिताओं की कुल इनामी राशि 10-10 लाख रुपये है और ये बीएआई के नए घरेलू प्रारूप का हिस्सा हैं जिसे 2019 में स्वीकृति दी गई लेकिन कोविड-19 महामारी के कारण लागू नहीं किया जा सका। चेन्नई प्रतियोगिता के लिए प्रविष्टयां भेजने की अंतिम तारीख 24 नवंबर जबकि हैदराबाद में होने वाले टूर्नामेंट के लिए एक दिसंबर है।

बीएआई के सचिव अजय सिंघानिया ने कहा कि घरेलू सत्र की शुरुआत कोविड से संबंधित सभी नियमों का पालन करते हुए होगी और टूर्नामेंट से पहले खिलाड़ियों को आरटी-पीसीआर परीक्षण की नेगेटिव रिपोर्ट देनी होगी। सिंघानिया ने बयान में कहा, “कोविड ने खेल ही नहीं बल्कि सामान्य रूप से जीवन को भी बाधित किया लेकिन हमें भारतीय घरेलू बैडमिंटन सत्र को फिर से शुरू करने की घोषणा करने की खुशी है। हमारे पास कुछ विश्व स्तरीय खिलाड़ी हैं और सभी खिलाड़ियों का कोर्ट पर वापस आना पूरे बैडमिंटन जगत के लिए अच्छी खबर है।

सीनियर रैंकिंग टूर्नामेंट को तीन लेवल में वर्गीकृत किया गया है: लेवल तीन – बीएआई सीरीज बैडमिंटन टूर्नामेंट (एक वर्ष में छह), लेवल दो- बीएआई सुपर सीरीज बैडमिंटन टूर्नामेंट (एक वर्ष में छह), लेवल एक- बीएआई प्रीमियर सुपर सीरीज बैडमिंटन टूर्नामेंट (एक वर्ष में दो)। घरेलू सीनियर रैंकिंग टूर्नामेंटों के लिए कुल दो करोड़ 20 लाख रुपये की इनामी राशि रखी गई है। लेवल तीन श्रेणी के टूर्नामेंट की इनामी राशि 10 लाख, लेवल दो के टूर्नामेंट की 15 लाख और प्रीमियर टूर्नामेंट की 25 लाख रुपये होगी। इसके बाद राष्ट्रीय चैंपिनशिप होगी जिसके लिए 50 लाख रुपये की इनामी राशि रखी गई है।

Continue Reading

Badminton

PV Sindhu ने कांस्य पदक जीतकर रचा इतिहास, भारत के खाते में जुड़ा एक और मेडल

Published

on

टोक्यो, 1 अगस्त (live24india): भारत की बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु ने टोक्यो ओलिंपिक-2020 में महिला एकल वर्ग का कांस्य पदक अपने नाम कर लिया है। उन्होंने कांसे के मैच में चीन की हे बिंगजियाओ को 21-13, 21-15 से हरा पदक अपने नाम किया। वह रियो में रजत पदक जीतने में सफल रही थीं और अब उन्होंने इस बार कांस्य पदक अपने नाम किया है। टोक्यो ओलंपिक में इस शानदार उपलब्धि के साथ पीवी सिंधू भारतीय इतिहास की पहली महिला खिलाड़ी बन गई हैं जिन्होंने दो व्यक्तिगत ओलंपिक पदक जीते हैं। इससे पहले सिंधू ने पिछले ओलंपिक खेलों (रियो ओलंपिक) में रजत पदक जीता था।

पीवी सिंधू ने कांस्य पदक मुकाबले में रविवार को चीन की ही बिंगजियाओ को पहले गेम में 21-13 से करारी मात दी। इसके बाद दूसरे गेम में चीन की खिलाड़ी ने शानदार अंदाज में वापसी का प्रयास किया लेकिन एक समय वो लड़खड़ाती नजर आईं और स्कोर करीब भी पहुंचते दिखे। दूसरे गेम के मध्य में सिंधू 10-8 से आगे चल रही थीं। ही बिंगजियाओ इसके बाद भी सिंधू के पीछे-पीछे नजर आईं। स्कोर 14-11 तक बढ़ा तो लगा कि सिंधू अब रफ्तार के साथ आगे निकल जाएंगी। लेकिन अंत में सिंधू ने 21-15 से तीसरा गेम भी जीतकर नया इतिहास रचा।

बता दें कि सेमीफाइनल में पीवी सिंधु को विश्व की नंबर वन शटलर चीनी ताइपे की ताई जू-यिंग से हार का सामना करना पड़ा था। हे बिंगजिआओ और सिंधु के बीच बैडमिंटन कोर्ट पर 15 मैच खेल चुकी हैं जिसमें 9 मैच चीन की बिंगजिआओ ने जीता है और 6 मैच सिंधु के नाम रहा है।

दोनों ने पहली बार 2015 के योनेक्स सनराइज मास्टर्स क्वार्टरफाइनल राउंड में एक-दूसरे का सामना किया था, सिंधु को उस मैच में सीधे सेटों में 23-21, 21-13 के स्कोर से हार का सामना करना पड़ा था। पिछले 5 भिड़ंत में चार मुकाबले में चीनी शटलर को जीत मिली है। सिंधु ने बिंगजिआओ के खिलाफ आखिरी बार 2019 में वर्ल्ड चैंपियनशिप फाइनल में जीत हासिल की थी।

Continue Reading

Trending Live

Advertisement

Latest Post

Big News

Advertisement

Sports

Football2 weeks ago

अर्जेंटीना को मेसी का गोल भी नहीं बचा सका, सऊदी अरब ने अर्जेंटीना को को 2-1 से हराया

दोहा, 22 नवंबर (live24india ) :- लुसैल स्टेडियम में मंगलवार को फीफा विश्व कप के मैच में एक बड़ा उलटफेर...

Sports3 weeks ago

इंग्लैंड दूसरी बार बना T20 विश्व चैंपियन, पाकिस्तान को 5 विकेट से हराया

मेलबर्न, 13 नवंबर (live24india) : इंग्लैंड ने 30 साल पुराना बदला चुकाते हुए रविवार को पाकिस्तान को कुछ तनावपूर्ण क्षणों...

Sports3 weeks ago

T20 World Cup Final : पाकिस्तान ने इंग्लैंड को दिया 138 रनों का लक्ष्य

इंग्लैंड ने रविवार को यहां टी20 विश्व कप फाइनल में टॉस जीतकर बल्लेबाजी का न्योता देने के बाद पाकिस्तान को...

Cricket3 weeks ago

T20 World Cup : इंग्लैंड ने भारत को 10 विकेट से हराया, फाइनल में पाकिस्तान से होगा मुकाबला

एडिलेड, 10 नवंबर (live24india) : इंग्लैंड ने एलेक्स हेल्स (86 नाबाद) और जॉस बटलर (80 नाबाद) के तूफानी अर्द्धशतकों की...

Cricket1 month ago

World Cup 2022 : भारत ने बांग्लादेश को 5 रनों से हराया, अर्शदीप सिंह बने मैच के हीरो

टी20 वर्ल्ड कप 2022 का 35वां मुकाबला टीम इंडिया और बांग्लादेश के बीच खेला गया। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय...

Advertisement

Entertainment

Bollywood2 days ago

रशियन फैंस के सीर चढ़ा पुष्पा उर्फ ​​अल्लू अर्जुन का जादू, मिलने के लिए दिखी बेसब्री

मुंबई , 2 दिसंबर (live24india): –   पुष्पा: द राइज़ रशिया में रिलीज़ होने के लिए पूरी तरह से तैयार है...

Bollywood5 days ago

विपुल शाह निर्मित ‘कमांडो 3’ के रिलीज के पूरे हुए 3 साल, एक्शन और थ्रिल पर डालें नजर

मुंबई , 29 नवंबर (live24india) : –  एक निर्माता के रूप में, विपुल अमृतलाल शाह दर्शकों के लिए कुछ अद्भुत...

Bollywood5 days ago

राधिका मदान की फिल्म “कच्चे लिंबू” बैंकॉक IFFK में हुई सिलेक्ट

मुंबई , 29 नवंबर (live24india) : –  जियो स्टूडियोज और मैंगो पीपल मीडिया निर्मित “कच्चे लिंबू ” को बैंकॉक इंटरनेशनल...

Bollywood6 days ago

विक्रांत मैसी स्टारर ’12वीं फेल’ होगी दिल्ली के मुखर्जी नगर में शूट की जाने वाली पहली फिल्म!

मुंबई , 28 नवंबर (live24india) : –  विधु विनोद चोपड़ा की आने वाली ’12वीं फेल’ कई कारणों से सुर्खियों में...

Bollywood6 days ago

बर्थडे गर्ल के लिए खुशखबरी! यामी गौतम की लॉस्ट ZEE 5 पर होगी रिलीज

मुंबई , 28 नवंबर (live24india) : –  जी 5, भारत का सबसे बड़ा घरेलू वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म जिसने फॉरेंसिक ने...

Trending