Connect with us

Entertainment

If banning actors can stop terrorism, government should do it : Varun

Published

on

Mumbai, Sep 27 : Talking about the Maharashtra Navnirman Sena’s (MNS) demand to ban Pakistani artistes from working in India, actor Varun Dhawan says if governments feel that by banning actors they can stop terrorism, then they should do it.

“I follow the Indian government rules. Whatever government thinks needs to be done, I support that. I totally stand with government of India. If banning actors can stop terrorism, they should do it. But that is something government needs to decide first,” Varun said at the Night Life Convention Award on Monday.

Following the Uri attacks, which took place on September 18 and left 18 Indian soldiers dead, MNS on Friday gave a 48-hour ultimatum to all Pakistani film and TV artistes to quit India or face consequences.

Talking about the attacks, Varun said: “My heart goes out for those soldiers. It was a horrible attack on them.”

On film front, Varun is currently shooting for “Badrinath Ki Dulhania” with Alia Bhatt.

Bollywood

असम की शान: पापोन ने कान्स फिल्म फेस्टिवल में अपने होम टाउन का प्रतिनिधित्व किया

Published

on

मुंबई, 28 मई (live24india) :-  पापोन के प्रोडक्शन हाऊस कि फिल्म  ‘द लैंड ऑफ़ द सेक्रेड बीट्स ‘ और ‘द मिस्टिकल ब्रह्मपुत्र – ए म्यूजिकल स्टोरी’  के टीज़र को इस फिल्म फेस्टिवल में पहेली बार दिखाया गया | 

प्रतिष्ठित कान्स फिल्म फेस्टिवल में भारत का प्रतिनिधित्व करने वाले दिग्गजों में से एक गायक, गीतकार, संगीतकार और संगीत निर्माता के रूप में जाने जाने वाले पापोन – असम के कल्चरल एम्बेसडर के रूप में शामिल हुए थे | अपनी आगामी दो फिल्मों – ‘द लैंड ऑफ़ द सेक्रेड बीट्स’ और ‘द मिस्टिकल ब्रह्मपुत्र – ए म्यूजिकल स्टोरी’ के निर्माता के रूप में भी उन्होंने इस कार्यक्रम में भाग लिया था । पापोन के प्रोडक्शन के टीज़र ‘मार्चे डू फिल्म’ में इंडिया पवेलियन में प्रदर्शित किए गए थे, जो असम की भूमि से जुड़े सिनेमा का जश्न मनाती है ।

पापोन ‘द गेटवे टू द नॉर्थईस्ट’ की चर्चा के लिए पैनलिस्ट भी थे, जिसमें  फिल्म नीति, दर्शनीय स्थलों, सांस्कृतिक विरासत और पापोन के गृह राज्य के आतिथ्य जैसे विषयो को उन्होंने डिसकस किया था । कलाकार के साथ असम राज्य फिल्म वित्त एवं विकास निगम अध्यक्ष, श्री सिमंत शेखर, सचिव सांस्कृतिक अफेर्स असम सरकार – आईएएस लोया माधुरी, असम राज्य फिल्म वित्त और विकास निगम प्रबंध निदेशक – मोनिदिपा बोरकोटोकी और फिल्म निदेशक  (बूम्बा राइड) -बिस्वजीत बोरा भी  शामिल हुए थे | 

एक निर्माता के रूप में, पापोन चार साल से ‘द लैंड ऑफ़ द सेक्रेड बीट्स’ और ‘द मिस्टिकल ब्रह्मपुत्र – ए म्यूजिकल स्टोरी’ पर लगन से काम कर रहे हैं। यह फिल्में पूर्व वैष्णव संत महापुरुष श्रीमंत शंकरदेव द्वारा लिखे गए 550 साल पुराने असम के पारंपरिक शास्त्रीय संगीत पर आधारित और ब्रह्मपुत्र के साथ  जनजातियों – समुदायों के संगीत, कला और संस्कृति के बहुसांस्कृतिक सह-अस्तित्व के लिए एक श्रद्धांजलि है, जो नदी के किनारे आके बस गए। पाराशर बरुआ द्वारा निर्देशित, ये आगामी फिल्में संगीत, कला, शिल्प, आजीविका और असम की कहानियों की विविधता को दर्शाती हैं।

पापोन कहते हैं, “मैं कान्स 2022 में अपने देश और अपने राज्य असम का प्रतिनिधित्व कर के वास्तव में सम्मानित महसूस कर रहा हूं। यह एक ऐसा  संस्कृतिक उत्सव जैसा महसूस हुआ जिसने कला में महत्वपूर्ण योगदान दिया है। महान फिल्मों को देखना और दुनिया भर के कलाकारों के साथ ऊर्जा का आदान-प्रदान करना , मेरे लिए हाइलाइट्स थे । मुझे खुशी है कि ‘द लैंड ऑफ़ द सेक्रेड बीट्स’ और ‘द मिस्टिकल ब्रह्मपुत्र – ए म्यूजिकल स्टोरी’ के टीज़र को वैश्विक मंच पर प्यार मिला। यह सम्मान सिर्फ मेरा नहीं है बल्कि सभी भारतवासीओ का है।”

Continue Reading

Bollywood

सोनू निगम ने किया खुलासा, लता मंगेशकर को था फोटोग्राफी का शौक

Published

on

मुंबई, 28 मई (live24india) :- सही मायने में एक कलाकार, ‘नाइटिंगेल ऑफ इंडिया’ लता मंगेशकर एक महान व्यक्तित्व थीं, जिन्होंने अपनी जादुई आवाज से सिंगिंग इंडस्ट्री पर राज किया था, और ‘नाम रह जाएगा’ उनके लाखों प्रशंसकों एक परफेक्ट तोहफा है जिसके जरिए उन्हें अपनी आईडल की जिंदगी के बारे में जानने का मौका मिल रहा हैं।

सिंगिग के अलावा, लता जी की कुछ अन्य रुचियां भी थीं जो उनके रचनात्मक व्यक्तित्व के बारे में बहुत कुछ बताती थीं। जबकि दर्शकों ने ज्यादातर उन्हें गाते हुए देखा था, बहुत कम लोग जानते हैं कि लता जी एक बेहतरीन फोटोग्राफर थीं और वह हर बार सफर के दौरान अपना कैमरा साथ रखती थीं।

जहां ‘नाम रह जाएगा’ में लता जी के जीवन के कुछ यादगार पल सामने लाए गए हैं, वहीं इस बार सोनू निगम ने फोटोग्राफी में उनकी दिलचस्पी का खुलासा किया। उन्होंने कहा, “लताजी को फोटो क्लिक करना बहुत पसंद था। जब भी उनके पास समय होता वह जंगल सफारी के लिए जाती थीं और बहुत सारी तस्वीरें क्लिक करती थीं। वास्तव में, उनके पास तस्वीरों का एक बड़ा कलेक्शन था, और बहुत जल्द ही हम उनके फोटोग्राफिक कलेक्शन पर बुक लॉन्च करने की उम्मीद करते है।

स्टारप्लस की 8 एपिसोड सीरीज ‘नाम रह जाएगा’ के जरिए लेजेन्ड्री लता मंगेशकर को खास श्रद्धांजलि देने के लिए भारत के सबसे लोकप्रिय 18 गायक एक साथ आए है। इसमें सोनू निगम, अरिजीत सिंह, शंकर महादेवन, नितिन मुकेश, नीति मोहन, अलका याज्ञनिक, साधना सरगम, उदित नारायण, शान, कुमार शानू, अमित कुमार, जतिन पंडित, जावेद अली, ऐश्वर्या मजूमदार, स्नेहा पंत, प्यारेलाल जी, पलक मुच्छल और अन्वेशा का नाम शामिल है। इसका हर एपिसोड स्टार प्लस पर हर रविवार शाम 7 बजे प्रसारित होता है। शो की कल्पना और निर्देशन गजेंद्र सिंह ने किया है।

Continue Reading

Bollywood

विवेक अग्निहोत्री और पल्लवी ब्रिटेन, जर्मनी और नीदरलैंड्स में शुरू करेंगे ‘ह्यूमैनिटी टूर’ !

Published

on

मुंबई, 28 मई (live24india) :- दुनिया भर में 350 करोड़ रुपये की कमाई करने वाली ‘द कश्मीर फाइल्स’ की जबरदस्त सफलता के बाद, निर्देशक विवेक रंजन अग्निहोत्री और निर्माता-अभिनेता पल्लवी जोशी ‘ह्यूमैनिटी टूर’ शुरू करने के लिए तैयार हैं। ऑल टाइम ब्लॉकबस्टर के लिए जबरदस्त प्रतिक्रिया ने शक्तिशाली और दूरदर्शी जोड़ी – विवेक रंजन अग्निहोत्री और अभिनेता पल्लवी जोशी को ” शुरू करने के लिए प्रेरित किया है।

जहां विवेक और पल्लवी ने रिलीज से पहले खास स्क्रीनिंग पर ‘द कश्मीर फाइल्स’ को प्रदर्शित करने के लिए पिछले साल अमेरिका की यात्रा की थी, वहीं निर्देशक-अभिनेता की इस जोड़ी ने जानबूझकर के जरिए एक महीने के लिए विदेशों में कई स्थानों की यात्रा करने और भारत की संस्कृति को फैलाने का फैसला किया है।

28 मई से 26 जून 2022 तक निर्धारित, ‘ह्यूमैनिटी टूर’ यूनाइटेड किंगडम, जर्मनी और नीदरलैंड के नेहरू सेंटर लंदन, फिट्ज़विलियम कॉलेज कैम्ब्रिज यूनिवर्सिटी, ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी, लीसेस्टर यूनिवर्सिटी, बर्मिंघम कम्युनिटी, यूके की संसद, बेबीलोन थिएटर बर्लिन, कम्युनिटी मीट बर्लिन, साल्ज़ाक्लिडर फ्रैंकफर्ट और ग्लोबल ह्यूमन राइट्स डिफेंस – द हेग अन्य प्रसिद्ध स्थानों के बीच अलग-अलग प्रमुख स्थानों की यात्रा करेगा।

समाज और मानव जाति को वापस देने की दृष्टि के साथ, सत्य बताने वाली फिल्म के निर्माताओं ने इसे ‘मानवता यात्रा’ कहने का फैसला किया है, क्योंकि उनका एजेंडा भारत की समृद्ध संस्कृति के बारे में प्यार और जागरूकता फैलाना और 5000 साल की भावनाओं और शांति संदेशों को उजागर करना है। दुनिया भर में सभी के प्रेरक भाषणों के माध्यम से ‘ह्यूमैनिटी टूर’ में कुछ प्रभावशाली स्क्रीनिंग होंगी, जिसमें यहूदी संग्रहालय का दौरा भी शामिल है।

इसके बारे में बात करते हुए, फिल्म निर्माता विवेक अग्निहोत्री कहते हैं, “हमने एक महीने के लिए अमेरिका में एक बहुत ही सफल ‘राइट टू जस्टिस’ दौरा किया और तभी यूरोप से लोगों की डिमांड आई। इसलिए हमने ब्रिटिश संसद, स्कॉटिश संसद, मानवाधिकार संगठन और दुनिया के टॉप विश्वविद्यालयों जैसे ऑक्सफोर्ड, कैम्ब्रिज और इंपीरियल जैसे कुछ प्रतिष्ठित स्थानों की यात्रा करके इस मानवता की यात्रा करने का फैसला किया। हमने यहूदियों और जर्मनी में प्रलय जैसे मानवीय संगठनों का भी दौरा किया। हमने सोचा कि दुनिया के लिए यह जानना बहुत जरूरी है कि अगर आतंकवाद और नफरत का कोई हल संभव है, तो यह मौलिक अभियोग, सिद्धांतों और मूल्यों के माध्यम से ही संभव है। इसलिए पल्लवी और मैं मानवता के भारतीय संदेश को फैलाने के लिए इस बहुत बिजी यूरोप दौरे पर हूं, और क्यों भारत विश्व शांति में एक प्रमुख भूमिका निभाने जा रहा है”।

उन्होंने यह भी कहा, “इसके अलावा, यह जरूरी था कि द कश्मीर फाइल्स ने दुनिया को यह साबित कर दिया कि हमने शांतिपूर्ण संदेशों के साथ आतंकवाद की हिंसा को कैसे सहन किया है और इसलिए यह भारतीयों के लिए एक शांतिपूर्ण और मानवीय समाज के रूप में खुद को प्रदर्शित करने का एक शानदार अवसर है।”

‘ह्यूमैनिटेरियन टूर’ पर रोशनी डालते हुए, पल्लवी जोशी कहती हैं, “जब मैंने द कश्मीर फाइल्स को प्रोड्यूस करने का फैसला किया, तो मेरे दिमाग में मानवतावाद का कारण था। हमने न केवल सच्चाई को सामने लाने में कामयाबी हासिल की है बल्कि मानवीयता, शांति और आतंकवाद के प्रति जीरो टॉलरेंस का बहुत कड़ा संदेश भी दिया है। मुझे इस बात पर बेहद गर्व है कि यह संदेश दूर-दूर तक पहुंचा है और इसलिए संस्थानों, और लोकप्रिय विश्वविद्यालयों ने हमें दुनिया भर में लेक्चर सीरीज के लिए आमंत्रित किया है। यह पूरी दुनिया के लिए शांति और मानवता का समर्थन करता है।”

जबकि विवेक अग्निहोत्री को एक पॉवरफुल थॉट लीडर के रूप में जाना जाता है, तो वही पल्लवी जोशी को भारतीय फिल्म इंडस्ट्री की सबसे पॉवरफुल महिला प्रोड्यूसर के रूप में जाना जाता है, जिनके पास वास्तविक जीवन और चुनौतीपूर्ण विषयों और सच्चाई को फिल्मों के जरिए अपने प्रोडक्शन हाउस ‘आई एम बुद्धा फाउंडेशन’ के बैनल तले बताने की हिम्मत, दूरदर्शिता और साहस है।

Continue Reading

Trending Live

Advertisement

Latest Post

Big News

Advertisement

Sports

Cricket1 day ago

14 साल बाद IPL Final में राजस्थान रॉयल्स, RCB को 7 विकेट से हराया

अहमदाबाद, 27 मई (Live 24 India) :- IPL 2022 के दूसरे क्वालीफायर में राजस्थान रॉयल्स ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को...

Entertainment3 days ago

टी-20 फिनाले की मेजबानी की तैयारी में जुटे आमिर खान

मुंबई, 26 मई (live24india) :- बहुप्रतीक्षित टी20 के फाइनल्स में लॉन्च होने वाले लाल सिंह चड्ढा के ट्रेलर की घोषणा...

Football2 weeks ago

PDBA ने पालघर जिले के पहले FIBA-स्पेक बास्केटबॉल कोर्ट का किया उद्घाटन

मुंबई, 16 मई (live24india) :- पालघर डिस्ट्रिक्ट बास्केटबॉल एसोसिएशन (PDBA) ने पालघर जिले के पहले बास्केटबॉल कोर्ट का सफलतापूर्वक उद्घाटन...

Cricket4 weeks ago

नाइट राइडर्स और MLC, USA ने लॉस एंजिल्स में विश्व स्तरीय क्रिकेट स्टेडियम बनाने के लिए उठाएं महत्वपूर्ण कदम

मुंबई, 30 अप्रैल (live24india) :–  यह सुविधा मेजर लीग क्रिकेट की मेजबानी करेगी और इसके साथ संभावित वैन्यू के रूप...

Cricket2 months ago

महेंद्र सिंह धोनी ने छोड़ी CSK की कप्तानी, रविंद्र जडेजा को मिली टीम की कमान

मुंबई, 24 मार्च (live24india) – IPL 2022 के शुरू होने से पहले महेंद्र सिंह धोनी ने चेन्नई सुपर किंग्स की...

Advertisement

Entertainment

Bollywood13 hours ago

असम की शान: पापोन ने कान्स फिल्म फेस्टिवल में अपने होम टाउन का प्रतिनिधित्व किया

मुंबई, 28 मई (live24india) :-  पापोन के प्रोडक्शन हाऊस कि फिल्म  ‘द लैंड ऑफ़ द सेक्रेड बीट्स ‘ और ‘द...

Bollywood14 hours ago

सोनू निगम ने किया खुलासा, लता मंगेशकर को था फोटोग्राफी का शौक

मुंबई, 28 मई (live24india) :- सही मायने में एक कलाकार, ‘नाइटिंगेल ऑफ इंडिया’ लता मंगेशकर एक महान व्यक्तित्व थीं, जिन्होंने...

Bollywood16 hours ago

विवेक अग्निहोत्री और पल्लवी ब्रिटेन, जर्मनी और नीदरलैंड्स में शुरू करेंगे ‘ह्यूमैनिटी टूर’ !

मुंबई, 28 मई (live24india) :- दुनिया भर में 350 करोड़ रुपये की कमाई करने वाली ‘द कश्मीर फाइल्स’ की जबरदस्त...

Bollywood17 hours ago

आमिर खान से करीना, हरभजन और इरफान ने की लाल सिंह चड्ढा के ट्रेलर को पहले दिखाने की रिक्वेस्ट

मुंबई, 28 मई (live24india) :-  विज्ञापन और मार्केटिंग की दुनिया के इतिहास में पहली बार, वर्ल्ड टेलीविजन पर पहली इनिंग...

Bollywood17 hours ago

अपने 100वें गीत तुझे चाहता हूं क्यूं के साथ अमाल मलिक ने प्यार का जश्न मनाया

मुंबई, 28 मई (live24india) :-  अमाल मलिक के लेबल, एमडब्लूएम एंटरटेनमेंट द्वारा प्रस्तुत, ‘तुझे चाहता क्यूं हूं’ संगीत प्रेमियों के...

Trending