Connect with us

Bollywood

असम की शान: पापोन ने कान्स फिल्म फेस्टिवल में अपने होम टाउन का प्रतिनिधित्व किया

Published

on

मुंबई, 28 मई (live24india) :-  पापोन के प्रोडक्शन हाऊस कि फिल्म  ‘द लैंड ऑफ़ द सेक्रेड बीट्स ‘ और ‘द मिस्टिकल ब्रह्मपुत्र – ए म्यूजिकल स्टोरी’  के टीज़र को इस फिल्म फेस्टिवल में पहेली बार दिखाया गया | 

प्रतिष्ठित कान्स फिल्म फेस्टिवल में भारत का प्रतिनिधित्व करने वाले दिग्गजों में से एक गायक, गीतकार, संगीतकार और संगीत निर्माता के रूप में जाने जाने वाले पापोन – असम के कल्चरल एम्बेसडर के रूप में शामिल हुए थे | अपनी आगामी दो फिल्मों – ‘द लैंड ऑफ़ द सेक्रेड बीट्स’ और ‘द मिस्टिकल ब्रह्मपुत्र – ए म्यूजिकल स्टोरी’ के निर्माता के रूप में भी उन्होंने इस कार्यक्रम में भाग लिया था । पापोन के प्रोडक्शन के टीज़र ‘मार्चे डू फिल्म’ में इंडिया पवेलियन में प्रदर्शित किए गए थे, जो असम की भूमि से जुड़े सिनेमा का जश्न मनाती है ।

पापोन ‘द गेटवे टू द नॉर्थईस्ट’ की चर्चा के लिए पैनलिस्ट भी थे, जिसमें  फिल्म नीति, दर्शनीय स्थलों, सांस्कृतिक विरासत और पापोन के गृह राज्य के आतिथ्य जैसे विषयो को उन्होंने डिसकस किया था । कलाकार के साथ असम राज्य फिल्म वित्त एवं विकास निगम अध्यक्ष, श्री सिमंत शेखर, सचिव सांस्कृतिक अफेर्स असम सरकार – आईएएस लोया माधुरी, असम राज्य फिल्म वित्त और विकास निगम प्रबंध निदेशक – मोनिदिपा बोरकोटोकी और फिल्म निदेशक  (बूम्बा राइड) -बिस्वजीत बोरा भी  शामिल हुए थे | 

एक निर्माता के रूप में, पापोन चार साल से ‘द लैंड ऑफ़ द सेक्रेड बीट्स’ और ‘द मिस्टिकल ब्रह्मपुत्र – ए म्यूजिकल स्टोरी’ पर लगन से काम कर रहे हैं। यह फिल्में पूर्व वैष्णव संत महापुरुष श्रीमंत शंकरदेव द्वारा लिखे गए 550 साल पुराने असम के पारंपरिक शास्त्रीय संगीत पर आधारित और ब्रह्मपुत्र के साथ  जनजातियों – समुदायों के संगीत, कला और संस्कृति के बहुसांस्कृतिक सह-अस्तित्व के लिए एक श्रद्धांजलि है, जो नदी के किनारे आके बस गए। पाराशर बरुआ द्वारा निर्देशित, ये आगामी फिल्में संगीत, कला, शिल्प, आजीविका और असम की कहानियों की विविधता को दर्शाती हैं।

पापोन कहते हैं, “मैं कान्स 2022 में अपने देश और अपने राज्य असम का प्रतिनिधित्व कर के वास्तव में सम्मानित महसूस कर रहा हूं। यह एक ऐसा  संस्कृतिक उत्सव जैसा महसूस हुआ जिसने कला में महत्वपूर्ण योगदान दिया है। महान फिल्मों को देखना और दुनिया भर के कलाकारों के साथ ऊर्जा का आदान-प्रदान करना , मेरे लिए हाइलाइट्स थे । मुझे खुशी है कि ‘द लैंड ऑफ़ द सेक्रेड बीट्स’ और ‘द मिस्टिकल ब्रह्मपुत्र – ए म्यूजिकल स्टोरी’ के टीज़र को वैश्विक मंच पर प्यार मिला। यह सम्मान सिर्फ मेरा नहीं है बल्कि सभी भारतवासीओ का है।”

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Bollywood

रजत कपूर की RK/RKAY का बेहद अनोखा पोस्टर हुआ जारी, सस्पेंस है अब भी है बरकरार!

Published

on

मुंबई, 5 जुलाई (live24india) -:    रजत कपूर की RK/RKAY के लिए एक बिल्कुल नए तरह का ट्रेलर पेश करने के बाद, निर्माता दर्शकों के लिए फिल्म का एक दिलचस्प लेकिन क्वर्की पोस्टर लेकर समाने आए हैं। यह मल्टीफेस्ड पोस्टर एक मजेदार सफर की कहानी दर्शाता है जो फिल्म में दर्शकों को देखने मिलेगी।

फिल्म के ट्रेलर में यह सबकुछ है। ये अपने तरह की एक अनोखी कहानी है जिसमें हीरो गायब हो जाता है और उसको ढूंढना उसकी पूरी टीम के लिए एक रोलर कोस्टर राइड साबित होती है। फिल्म के इसी आइडिया को परफेक्टली दर्शाते हुए, पोस्टर में प्रतिभाशाली स्टार कास्ट शामिल है, जबकि दर्शकों के लिए फिल्म में देखने के लिए इसके लापता नायक के बड़े सवालों की जिज्ञासा को भी बनाए रखता है। ऐसे में यह देखना दिलचस्प होगा कि फिल्म की रिलीज के साथ कहानी कैसे इस बिहाइंड-द-कैमरा ड्रामा को कैसे सामने लाएगी।

यह फिल्म 22 जुलाई 2022 को सिनेमाघरों में रिलीज होगी।

इस फिल्म को प्रियांशी फिल्म्स (प्रियम श्रीवास्तव और हर्षिता करकरे) द्वारा निर्मित किया गया है। फिल्म में मल्लिका शेरावत, कुब्रा सैत, रणवीर शौरी, मनु ऋषि चड्ढा, चंद्रचूर राय, अभिजीत देशपांडे, अभिषेक शर्मा, ग्रेस गिरधर और वैशाली मल्हारा प्रमुख भूमिकाओं में हैं।

एनफ्लिक्स प्राइवेट लिमिटेड (नितिन कुमार और सत्यवर्रत गौड) मिथ्या टॉकी और प्रियाशी फिल्म्स प्रोडक्शन द्वारा प्रस्तुत ‘RK/Rkay’ को रजत कपूर द्वारा लिखा और निर्देशित किया गया है।

Continue Reading

Bollywood

साइंस सिटी ने मनाया वन महोत्सव, चिकित्सक व खुशबूदार पौधे लगाने की जरुरत

Published

on

कपूरथला, 5 जुलाई (live24india) -:  पुष्पा गुजराल साइंस सिटी की ओर से वन महोत्सव के दौरान “व्यापारिक महत्ता बारे िचकित्सक व खुशबूदार पौधों तक पहुंच व संभावनाएं’ विषय पर एक वेबिनार का आयोजन किया गया। जिसमें राज्य भर के 80 के करीब विद्यार्थियों ने भाग लिया।

साइंस सिटी की डायरेक्टर जनरल डा.नीलिमा जेरथ ने बताया कि जंगलों की दृष्टि से भारत का नाम दुनिया के 10 विशाल जंगली विभिन्नता वाले चोटी के देशों में आता है और जंगलों को बचाने के लिए जीव जन्तुओं को बचाना बेहद जरुरी है। वन महोत्सव मनाने का उद्देश्य आलमी तपिश से बचने के लिए लोगों को अधिक से अधिक वृक्ष लगाने की तरफ प्रेरित करना है और साइंस सिटी इस तरफ हमेशा यत्नशील रहा है। यहां जैविक विभिन्नता को दर्शातें हर्बल व दवाईयां जड़ी बूटियों के गार्डन बनाए गए है। इनके अलावा साइंस सिटी में पंजाब के पुरातन सभ्याचारक को दर्शातें 5500 के करीब वृक्ष भी लगाए गए है। जोकि आसपास पर्यावरण प्रदूषण मुक्त करने में अहम रोल अदा करते है।

उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार की ओर से कई प्रयत्न किए जा रहे है, ताकि पंजाब को जंगलों ks अंतर्गत क्षेत्र रकबा 6.12 फीसदी बढ़ा कर 15 फीसदी किया जा सके। इसके साथ ही कुदरत की संभाल के साथ-साथ जैविक विभिन्नता के स्त्रोतों की भी संभाल की जा रही है। क्योंकि यह स्त्रोत भविष्य की बहुत सी दवाईयों के स्त्रोत है। इसके अलावा राज्य में दुर्लभ व लुप्त हो रहे जीव जन्तुओं बारे लोगों को जागरुक करने के प्रयत्न किए जा रहे है। साइंस सिटी में जैविक विभिन्नत की संभाल व हरे भरे पंजाब की महत्ता को दर्शाती तंदरुस्त मिशन पंजाब की एक गैलरी भी बनाई गई है।

वेबिनार दौरान नौनी सोलन में स्थित बागवानी व जंगलात वाई एस.परमार यूनिर्वसिटी के जंगलात कालेज के प्रभारी प्रोफैसर मीनू सूद मुख्य प्रवक्ता के तौर पर उपस्थित हुई। डा.सूद ने हमारी सेहत व तंदरुस्ती के लिए चिकित्सक जड़ी बूटियां व खुशबूदार पौधों क महत्ता पर विशेष जानकारी दी। उन्होंने बताया कि चिकित्सक जड़ी बूिटयों के रिवायती व मानवीय नस्लों के ईलाज के लिए लंबे समय से दवाईयां विश्व स्तर पर की जा रही है। खुशबूदार पौधे जहां महक व स्वाद के लिए उगाए जाते है, वहं साथ ही साथ इनका प्रयोग बीमारियों के ईलाज के लिए भी किया जाता है।

खुशबूदार रसायण वृक्षों की जड़े, लकड़ी, पत्ते, फल, फूल, बीज व अन्य हिस्सों में मौजूद होता है। जिस तरह चिकित्सक व खुशबूदार पौधों को मान्यता दी जा रही है। भविष्य में यह बहुत अहम भूमिका निभाएंगे। कोविड महामारी के दौरान खुशबूदार व चिकित्सक पौधे जैसे कि अदरक, पुदीना, लाइम के वृक्ष, हरी चाय व उड़ीहिंदी आदि के सेवन में 76 फीसदी बढ़ौतरी दर्ज की गई है।

Continue Reading

Bollywood

अनूप भंडारी की फिल्म विक्रांत रोणा की शानदार प्लेलिस्ट से Lullaby गाना हुआ रिलीज

Published

on

मुंबई, 5 जुलाई (live24india) -:  विक्रांत रोणा फिल्म का गाना लोरी का सबसे बहुप्रतीक्षित हिंदी वर्जन अब जारी हो गया है। विक्रांत रोणा के हिंदी ट्रेलर को सफलतापूर्वक लॉन्च करने के बाद, अब निर्माताओं ने ‘लोरी’ गाना फैंस के लिए जारी कर दिया है। विजय प्रकाश द्वारा गाया गया, और मूल रूप से अनूप भंडारी द्वारा कंपोज्ड और लिखा गया, यह गाना शाम 5:02 बजे लाइव हो चूका है।

विक्रांत रोणा की शानदार प्लेलिस्ट का यह लेटेस्ट सॉंग एक भावपूर्ण गीत है। इसके लिरिक्स, आवाज और म्यूजिक ने कन्नड़ वर्जन में श्रोताओं की आत्मा को छू लिया है। इसके रिलीज होने की लंबी प्रत्याशा के बाद, हिंदी वर्जन आज लाइव हो गया है। गाने की थीम एक पिता और बेटी के खूबसूरत रिश्ते को समर्पित है।

विक्रांत रोणा का आईकोनिक नंबर रा रा रक्कम्मा ने इंटरनेट पर खूब धमाल मचाया है। इस गाने को देश भर में काफी सराहा जा रहा है और साइबर लोग इसे लेकर गदगद हो गए हैं। हालांकि जैकलीन फर्नांडीज स्टारर इस गाने का वीडियो अभी जारी नहीं हुआ है और लेकिन माना जा रहा है कि ये उनके आए अब तक के गानों में एक और कमाल का प्रदर्शन होगा।

‘विक्रांत रोणा’ 28 जुलाई को दुनिया भर में 3डी में रिलीज होगी, जिसमें अनूप भंडारी द्वारा निर्देशित किच्चा सुदीप लीड रोल में है। इसके साथ ही फिल्म में जैकलीन फर्नांडीज, निरुप भंडारी और नीता अशोक भी हैं। इस फिल्म को जो उत्तर भारत में सलमान खान फिल्म्स, ज़ी स्टूडियोज और किच्चा क्रिएशंस द्वारा प्रस्तुत किया गया है। वहीं फिल्म को जैक मंजूनाथ ने अपने प्रोडक्शन शालिनी आर्ट्स के तहत, और इनवेनियो ओरिजिन्स के अलंकार पांडियन के साथ सह-निर्मित किया है। फिल्म को पीवीआर पिक्चर्स द्वारा उत्तर भारत में ड्रिस्ट्रीब्यूट किया जाएगा।

Continue Reading

Trending Live

Advertisement

Latest Post

Big News

Advertisement

Sports

Cricket6 hours ago

इंग्लैंड ने भारत को 7 विकेट से हराया, सीरीज 2-2 से बराबर

बर्मिघम, 5 जुलाई (live24india) -: जो रुट (नाबाद 142) और जानी बेयरस्टो (नाबाद 114) के शानदार शतकों तथा उनके बीच...

Cricket4 weeks ago

#INDvsSA : दक्षिण अफ्रीका ने भारत को 7 विकेट से हराया

Sports1 month ago

गुजरात टाइटन्स ने जीता IPL 2022 का खिताब, फाइनल में राजस्थान रॉयल्स को 7 विकेट से हराया

अहमदाबाद, 30 मई (live24india):- ‘इंडियन प्रीमियर लीग IPL का पहला सीजन और पहला खिताब’, जहां आईपीएल को गुजरात टाइटंस के...

Cricket1 month ago

14 साल बाद IPL Final में राजस्थान रॉयल्स, RCB को 7 विकेट से हराया

अहमदाबाद, 27 मई (Live 24 India) :- IPL 2022 के दूसरे क्वालीफायर में राजस्थान रॉयल्स ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को...

Entertainment1 month ago

टी-20 फिनाले की मेजबानी की तैयारी में जुटे आमिर खान

मुंबई, 26 मई (live24india) :- बहुप्रतीक्षित टी20 के फाइनल्स में लॉन्च होने वाले लाल सिंह चड्ढा के ट्रेलर की घोषणा...

Advertisement

Entertainment

Bollywood5 hours ago

रजत कपूर की RK/RKAY का बेहद अनोखा पोस्टर हुआ जारी, सस्पेंस है अब भी है बरकरार!

मुंबई, 5 जुलाई (live24india) -:    रजत कपूर की RK/RKAY के लिए एक बिल्कुल नए तरह का ट्रेलर पेश करने के...

Bollywood5 hours ago

साइंस सिटी ने मनाया वन महोत्सव, चिकित्सक व खुशबूदार पौधे लगाने की जरुरत

कपूरथला, 5 जुलाई (live24india) -:  पुष्पा गुजराल साइंस सिटी की ओर से वन महोत्सव के दौरान “व्यापारिक महत्ता बारे िचकित्सक...

Bollywood7 hours ago

अनूप भंडारी की फिल्म विक्रांत रोणा की शानदार प्लेलिस्ट से Lullaby गाना हुआ रिलीज

मुंबई, 5 जुलाई (live24india) -:  विक्रांत रोणा फिल्म का गाना लोरी का सबसे बहुप्रतीक्षित हिंदी वर्जन अब जारी हो गया...

Bollywood9 hours ago

कॉमिकस्तान सीजन 3 का टीज़र रिलीज, 7 जुलाई को आएगा ट्रेलर

मुंबई, 5 जुलाई (live24india) -:   बहुप्रशंसित कॉमेडी फ्रैंचाइज़ी कॉमिकस्तान के तीसरे सीज़न की एक झलक देते हुए, अमेज़न प्राइम वीडियो...

Bollywood9 hours ago

पायल रोहतगी अपनी शादी में पहनेंगी नानी का कड़ा

मुंबई, 5 जुलाई (live24india) -:  12 साल साथ रहने और एक-दूसरे के लिए प्रतिबद्ध होने के बाद, पायल रोहतगी और...

Trending