Connect with us

Himachal Pradesh

कंडाघाट में पिकअप के कुचलने से एक व्यक्ति की मौत एक घायल

Published

on

कंडाघाट, 04 अगस्त : शिमला कालका राष्ट्रीय राजमार्ग पर कंडाघाट से शिमला की तरफ दो किलोमीटर दूर डीवेंचर होटल के पास सोमवार रात पौने आठ बजे एक पिकअप ने पैदल चल रहे दो व्यक्तियों विनोद व नवल को कुचल दिया । दोनों डीवेंचर होटल के कर्मचारी थे । इस घटना में विनोद की मौत हो गई जबकि नवल गंभीर रूप से घायल हो गया ।

हादसा उस समय हुआ जब पिकअप एचपी 10 ए 3586 सोलन की तरफ तेज गति से जाते निर्माणाधीन फोरलेन की वाहन के लिए बंद लेन से आ गई । वाहन के लिए बंद लेन से डीवेंचर होटल के कर्मचारी विनोद व नवल पैदल अपने क्वाटर की तरफ खाना खाने जा रहे थे । पिकअप ने दोनों को टक्कर मारी और घसीटते हुए आगे ले गई । पिकअप विनोद को घसीट कर काफी दूर तक ले गई फिर कहीं छूट कर वह सड़क पर गिर गया ।

दोनों को सिविल अस्पताल इलाज हेतू कंडाघाट ले गए जहाँ विनोद की अस्पताल में पहुंचने से पहले ही रास्ते में मौत हो गई । घटना के बाद पिकअप चालक विक्रम जो नेपाल मूल का है फरार हो गया जिसे पुलिस ने मंगलवार सुबह गिरफ्तार किया । घटना की जांच पुलिस अधिकारी उमेशपाल ने फरार चालक को पकड़े जाने और घायल व्यक्ति को इलाज के लिए आईजीएमसी शिमला ले जाने की बात कही ।

Himachal Pradesh

विधानसभा सत्र को लेकर प्रशासन ने तैयारियां की आरंभ

Published

on

धर्मशाला, 17 नवंबर, ( गौरव सूद ) : तपोवन सिद्वबाड़ी में 10 दिसंबर से प्रस्तावित विधानसभा सत्र को लेकर जिला प्रशासन ने तैयारियां आरंभ कर दी हैं। इस बाबत बुधवार को उपायुक्त कार्यालय परिसर के सभागार में उपायुक्त डा निपुण जिंदल की अध्यक्षता में बैठक भी आयोजित की गई। उपायुक्त डा निपुण जिंदल ने कहा कि विधानसभा सत्र के दौरान धर्मशाला तथा इसके आसपास के क्षेत्रों में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम करने के निर्देश दिए गए हैं इसके साथ ही ट्रैफिक प्लान भी तैयार करने के लिए कहा गया है ताकि किसी भी स्तर पर असुविधा नहीं हो। उपायुक्त ने कहा कि विधानसभा परिसर में पेयजल, विद्युत व्यवस्था को भी बेहतर बनाने के लिए निर्देश दिए गए हैं।

उपायुक्त डा निपुण जिंदल ने कहा कि विधानसभा परिसर तथा इसके आसपास पार्किंग इत्यादि के बारे में भी विस्तार से चर्चा की गई है। उपायुक्त डा निपुण जिंदल ने कहा कि विधानसभा सत्र के दौरान स्वास्थ्य सुविधाएं तथा कोविड टेस्टिंग इत्यादि के लिए भी विशेष स्थान चयनित किया जाएगा ताकि सत्र के दौरान बाहर से आने लोगों की कोविड टेस्टिंग की जा सके। उन्होंने कहा कि सत्र में भाग लेेने आने वाले अतिथियों के ठहरने और खाने इत्यादि भी उचित व्यवस्था की जाएगी।

इससे पहले एसीटूडीसी डा मदन लाल ने मुख्यातिथि का स्वागत करते हुए विधानसभा सत्र की तैयारियों को लेकर विस्तृत जानकारी दी। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक खुशहाल शर्मा, एसडीएम शिल्पी बेक्टा सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

Continue Reading

Himachal Pradesh

भरमौर-पांगी कांग्रेस ने एकजुटता से लडी लडाई, भाजपा पर पडी भारी

Published

on

भरमौर, 2 नमंबर (महिंद्र पटियाल) : भरमौर-पांगी विधानसभा क्षेत्र में मंडी संसदीय क्षेत्र उप-चुनाव को लेकर कांग्रेस द्वारा एकजुटता ने भाजपा को हराया। जिसमें भरमौर पांगी के सभी कदावर नेताओं ने जीत में अपनी एहम भूमिका निभाई। ठाकुर सिंह भरमौरी, अमित भरमौरी, सुरजीत भरमौरी, ललित ठाकुर, श्याम ठाकुर व अन्य कांग्रेस नेताओं व पदाधिकारियों ने रानी प्रतिभा सिंह को मिलकर जिताया।

मंगलवार को रानी प्रतिभा सिंह की जीत के बाद पूरे विधानसभा क्षेत्र में जश्न का माहौल है। कांग्रेस कार्यकर्ता उत्साहित हुए हैं व पूरे क्षेत्र में जश्न की दिवाली मनाई। अगर भरमौर पांगी कोंग्रेसियों ने यही एकजुटता 2022 विधानसभा में दिखाई तो उन्हें जीतने में कोई मुश्किल नहीं होगी।

अभी यह भविष्य के गर्भ में है, कांग्रेस पार्टी द्वारा इन चुनावों में मुख्य मंहगाई व वेरोजगारी का मुद्दा भुनाया गया। जो की भाजपा पर भारी पड़ा। भरमौर विधानसभा क्षेत्र में कुल 37830 वोट पोल हुए जिसमें भाजपा प्रत्याशी कुशाल चंद ठाकुर को 15 893, कांग्रेस प्रत्याशी रानी प्रतिभा सिंह को 21150 मत मिले।

Continue Reading

Himachal Pradesh

जुब्बल- कोटखाई से कांग्रेस के रोहित ठाकुर की जीत, बीजेपी प्रत्याशी की जमानत जब्त

Published

on

शिमला, 2 नवंबर (live24india) : हिमाचल प्रदेश के जुब्बल-कोटखाई विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी रोहित ठाकुर ने चुनाव जीत लिया है। कांग्रेस प्रत्याशी रोहित ठाकुर ने 29447 वोट प्राप्त किए। आजाद प्रत्याशी चेतन बरागटा 23344 वोट के साथ दूसरे स्थान पर रहे। जबकि भाजपा प्रत्याशी नीलम सरैइक तीसरे स्थान पर रहीं। भाजपा प्रत्याशी नीलम अपनी जमानत भी नहीं बचा पाई हैं। भाजपा की नीलम सरैइक को 2584 और निर्दलीय प्रत्याशी सुमन कदम को 170 वोट मिले। नोटा 172 है। पार्टी कार्यकर्ताओं ने जश्न मनाना शुरू कर दिया है।

भाजपा के लिये चेतन बरागटा की उपेक्षा भारी पडी है। जिससे उसके हाथ से यह सीट छिनती नजर आ रही है। भाजपा विधायक नरेन्दर बरागटा के निधन से यह सीट खाली हुई। जहां पहले भाजपा ने उनके बेटे चेतन बरागटा को मैदान में उतारने की बात कही। लेकिन आखिरी मौके पर नीलम सरैइक को टिकट दे दिया। उसके बाद चेतन बरागटा ने बगावत कर दी। जिसका नुक्सान भाजपा को हुआ। हालांकि एक जमाने में यहां भाजपा का दबदबा रहा है। पूरी सेब बैल्ट में बरागटा परिवार का खासा दबदबा रहा है। लेकिन इस बार संगठन मंत्री पवन राणा के दवाब के चलते सीएम जय राम ठाकुर भी चेतन बरागटा के टिकट की पैरवी नहीं कर पाये। इसका नुक्सान पार्टी को हुआ। व चेतन की बगावत की वजह से भाजपा की यहां खूब फजीहत हुई।

जुब्बल कोटखाई सीट से जीत हासिल करने वाले कांग्रेस प्रत्याशी रोहित ठाकुर का जन्म 14 अगस्त 1974 को हुआ। रोहित जुब्बल-कोटखाई क्षेत्र की जुब्बल तहसील की ग्राम पंचायत धार के पौटा गांव के निवासी हैं। उन्होंने स्नातक तक की शिक्षा प्राप्त की। राजनीति रोहित ठाकुर को अपने दादा पूर्व मुख्यमंत्री ठाकुर रामलाल से विरासत में मिली। वर्ष 2002 में दादा के निधन के बाद रोहित ठाकुर ने अपने राजनीतिक जीवन की शुरुआत की। रोहित ने पहली बार वर्ष 2003 में चुनाव लड़ा और जीत प्राप्त की।

उस वक्त उनकी 27 साल की उम्र थी। इससे पूर्व युवा कांग्रेस में सक्रिय थे। इसके बाद 2012 में चुनाव जीता। वीरभद्र सरकार में रोहित ठाकुर मुख्य संसदीय सचिव भी रह चुके हैं। रोहित ठाकुर को अब तक अपने राजनीतिक जीवन में दो बार जीत और दो बार हार का सामना करना पड़ा है। कांग्रेस के टिकट पर उनका मुकाबला हमेशा भाजपा नेता पूर्व मंत्री नरेंद्र बरागटा से ही रहा। उन्होंने डीएवी कॉलेज चंडीगढ़ से बीए राजनीति विज्ञान की शिक्षा ग्रहण की।

Continue Reading

Trending Live

Advertisement

Latest Post

Big News

Advertisement

Sports

Cricket7 days ago

टिम पेन के समर्थन में आए नेथन लायन, रिकी पोंटिंग को दिया यह करारा जवाब !

मेलबोर्न, 25 नवंबर (live24india) : ऑस्ट्रेलिया के स्पिनर नाथन लियोन ने है कहा कि महिला सहकर्मी को आपत्तिजनक संदेश भेजने...

Cricket1 week ago

ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम के अगले कप्तान और उप-कप्तान के लिए 2 दिग्गजों के हुए इंटरव्यू

मेलबोर्न, 24 नवंबर (live24india) : एशेज सीरीज से कुछ दिन पहले ही ऑस्ट्रेलियाई टीम को बड़ा झटका लगा था. टेस्ट...

Cricket1 week ago

भारत में टेस्ट क्रिकेट को एक मुश्किल चुनौती मानते : काइल जैमीसन

कानपूर, 24 नवंबर (live24india) : विदेशी धरती पर अपना तीसरा टेस्ट मैच खेलने की तैयारियों में लगे न्यूजीलैंड के तेज...

Cricket1 week ago

भारत को लगा बड़ा झटका, न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर हुए केएल राहुल

कानपूर, 23 नवंबर (live24india) : न्यूजीलैंड के खिलाफ दो टेस्ट मैचों सीरीज से ठीक पहले भारतीय क्रिकेट टीम को बड़ा...

India1 week ago

अजिंक्य रहाणे फॉर्म में आने से सिर्फ एक पारी दूर: पुजारा

नई दिल्ली, 23 नवंबर (live24india) : भारत के टेस्ट विशेषज्ञ चेतेश्वर पुजारा को भरोसा है कि ‘महान खिलाड़ी’ अजिंक्य रहाणे...

Advertisement

Entertainment

Bollywood12 hours ago

विवेक ओबेरॉय ने ‘इनसाइड एज सीजन 3’ पर काम करने का अपना अनुभव किया शेयर!

मुंबई, 1 दिसंबर (live24india) : बहुप्रतीक्षित शो में से एक ‘इनसाइड एज सीजन 3’ रिलीज होने ही वाला है और...

Bollywood15 hours ago

फ़िल्म ‘राधे श्याम’ से हिंदी लव एंथम ‘आशिकी आ गई’ हुआ रिलीज़!

मुंबई, 1 दिसंबर (live24india) : सुपरस्टार प्रभास की अखिल भारतीय फिल्म ‘राधे श्याम’ अपनी रिलीज़ के लिए तैयार है। 2022...

Bollywood15 hours ago

जर्सी का पोस्टर आपका चुरा लेगा दिल, फिल्म में पिता-पुत्र का प्यार आएगा नजर!

मुंबई, 1 दिसंबर (live24india) :  सुपरस्टार शाहिद कपूर स्टारर जर्सी के प्रशंसकों ने बहुप्रतीक्षित फिल्म के लॉन्च के लिए इंतजार...

Bollywood1 day ago

ऋतिक रोशन अपने फैन-इंफ्लुएंसर तरुण नामदेव के लिए आये आगे!

मुंबई, 30 नवंबर (live24india) : एक अभिनेता के रूप में बेहद प्रतिभाशाली होने के अलावा, सुपरस्टार ऋतिक रोशन निस्संदेह आज...

Bollywood2 days ago

शकुन बत्रा के साथ दीपिका पादुकोण की बहुप्रतीक्षित फिल्म को जल्द ही मिलेगा टाइटल!

मुंबई, 30 नवंबर (live24india) : शकुन बत्रा के साथ दीपिका पादुकोण की बहुप्रतीक्षित अगली फिल्म को जल्द ही टाइटल मिलने...

Trending