Connect with us

Himachal Pradesh

भरमौर हडसर पर प्रघांला नाले के उफान से मार्ग रहा बाधित

Published

on

भरमौर, 20 जुलाई ( महिंद्र पटियाल) : भरमौर लोक निर्माण विभाग के हडसर मार्ग पर प्रघांला नाले के उफान से सडक मार्ग दोपहर बाद बाधित हो गया जिससे कार्तिक मंदिर कुगती, मणिमहेश की तरफ गए पर्यटकों व स्थानीय लोगों को भारी मुश्किलों का सामना करना पडा सडक की दोनों तरफ बाहनों की लंबी – लंबी कतारें लग गई व लोगों को अपने गंतव्य तक पंहुचने में भी मुश्किलों का सामना करना पडा.

लोक निर्माण विभाग को कडी मशक्कत करने के बाद मार्ग को 6 बजे बाहनो की आवाजाही के लिए बहाल किया गया यह जानकारी लोक निर्माण विभाग भरमौर के सहायक अभियंता भगवान दास कपूर ने दी.

विदित रहे की यह वही नाला है जिसमें 2019 में मणिमहेश यात्रा बाधित हुई थी व उसके बाद यंहा पर वैली पुल बनना तय हुआ है जिसका विधिवत शिलान्यास भी हो चुका है व कार्य प्राईवेट कंपनी को दिया गया है, पुल का एक पिलर तो लग चुका है बाकी कार्य ठंडे बस्ते में है, अगर मणिमहेश यात्रा चली तो यात्रीयों व विभाग को भारी मुश्किलों का सामना करना पड सकता है,

Himachal Pradesh

चौकीमन्यार महाविद्यालय की मधुबाला उत्तर भारत रिपब्लिक डे परेड 2021 के लिए हुई चयनित

Published

on

जोल, 12 अक्टूबर (अशवनी भाटिया) : उप तहसील जोल के अंतर्गत राजकीय महाविद्यालय चौकीमन्यार की एनएसएस स्वयंसेवी छात्रा मधुबाला ने महाविद्यालय के लिए गौरव अर्जित किया है। मधुबाला का चयन उत्तर भारत एनएसएस प्री रिपब्लिक डे परेड चयन कैंप 2021 के लिए हुआ है। जोकि राजस्थान के जयपुर शहर में 18 अक्टूबर से 9 अक्टूबर तक आयोजित होगा।

महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ ध्रुव पाल सिंह तथा एनएसएस इकाई के कार्यक्रम अधिकारी डॉ रामकुमार नेगी ने जानकारी देते हुए बताया कि मधुबाला अत्यंत होनहार स्वयंसेविका है ।जिसका पहले जिला स्तर पर, फिर राज्य स्तर पर और अब उत्तर भारत स्तर पर चयन हुआ है ।महाविद्यालय के लिए गौरव की बात है। प्राचार्य ध्रुव पाल सिंह, डॉ रामकुमार नेगी, प्रोफेसर कविता कौशल, प्रोफेसर दिनेश कुमार व डॉ कुलदीप सिंह ने इस अवसर पर मधुबाला को बधाई एवं शुभकामनाएं दी।

Continue Reading

Himachal Pradesh

महाविद्यालय चौकीमन्यार में एनएसएस ने किया भाषण प्रतियोगिता का आयोजन

Published

on

जोल, 8 अक्टूबर (अशवनी भाटिया) : उप तहसील जोल के अंतर्गत राजकीय महाविद्यालय चौकीमन्यार में आज शुक्रवार को हिमाचल प्रदेश पूर्ण राज्यत्व की स्वर्ण जयंती के उपलक्ष में भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस प्रतियोगिता का विषय था ।

“1971 से 2021 तक हिमाचल प्रदेश का विकास” इस प्रतियोगिता में एनएसएस के स्वयंसेवियों सहित महाविद्यालय के छात्रों ने बढ़ चढ़कर भाग लिया‌ इस अवसर पर प्रोफेसर कविता कौशल ,डॉ रामकुमार नेगी और डॉक्टर कुलदीप सिंह ने निर्णायक मंडल की भूमिका निभाई।

महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ ध्रुवपाल सिंह ने इस आयोजन के लिए नोडल अधिकारी प्रोफेसर दिनेश शर्मा को बधाई दी तथा प्रतियोगिता में स्थान पाने वाले छात्रों को पुरस्कृत किया ।इस प्रतियोगिता में अंजलि ने पहला स्थान प्राप्त किया ।मधुबाला दूसरे स्थान पर रही। जबकि रितिका ने तीसरा स्थान प्राप्त किया ।इस अवसर पर विजेता छात्रों को महाविद्यालय के प्राचार्य तथा अन्य स्टाफ सदस्यों ने बधाई दी।

Continue Reading

Himachal Pradesh

विधायक ने ट्यूबवेल का भूमि पूजन कर किया शिलान्यास

Published

on

जोल, 8 अक्टूबर (अशवनी भाटिया) : विधानसभा क्षेत्र चिंतपूर्णी के अंतर्गत ग्राम पंचायत चौकीमन्यार के गांव पंजोडा में आज शुक्रवार को माननीय विधायक बलबीर सिंह , आईपीएच केविभागीय अधिकारियों एवं पंचायत के प्रतिनिधियों की मौजूदगी में 1.25 लाख रुपए की लागत से बन रहे पेयजल ट्यूबेल का भूमि पूजन कर शिलान्यास किया। जिसमें ग्राम पंचायत क्षेत्र के लोगों की पीने के पानी की समस्या हल होगी।

वही इस मौके पर विधायक बलबीर सिंह ने कहा कि क्षेत्र में लंबे समय से ट्यूबवेल के अभाव में ग्रामीणों की पेयजल की गंभीर समस्या से जूझना पड़ रहा है। ट्यूबवेल के लगने से क्षेत्र वासियों को शुद्ध पेयजल की आपूर्ति होगी। उन्होंने कहा कि यह योजना जल्द जनता को समर्पित की जाएगी तथा लोगों को पीने के पानी से निजात मिलेगी।

लोगों ने विधायक बलबीर सिंह का जोरदार स्वागत कर उनका धन्यवाद किया। वहीं कार्यक्रम के दौरान जिला परिषद निशा भुल्लर ने कहा कि इस ट्यूबेल से जहां स्थानीय लोगों को शुद्ध पेयजल आपूर्ति होगी वहीं लंबे समय से हो रहे पेयजल के संकट से निजात भी मिलेगी।

इस मौके पर उनके चिंतपूर्णी मंडल अध्यक्ष कुलदीप ठाकुर ,महिला प्रदेश सदस्य नर्मदा जसवाल, जिला परिषद निशा भुल्लर ,बीडीसी अनीता देवी, ग्राम पंचायत चौकीमन्यार प्रधान संजय कुमार, ग्राम पंचायत वडूही प्रधान जगदीश चंद,उप प्रधान जीवन कुमार, बीडीसी अंबेहडा बंदना देवी, पूर्व उप प्रधान अंबेहडा तिलक राज शर्मा ,जमुनादास, गुरदयाल ढिल्लो ,महबूब खान, रिटायर्ड शिक्षा विभाग अश्विनी कुमार ,वूथ प्रधान कुलवंत ठाकुर, सुभाष चंद, मोहनलाल, पीसी धीमान ,सुभाष खन्ना, पंचायत सदस्य एवं सभी विभागीय अधिकारी मौजूद रहे।

Continue Reading

Trending Live

Advertisement

Latest Post

Big News

Advertisement

Sports

Cricket2 weeks ago

ईशान, सूर्य का तूफान, मुंबई 42 रन से जीता

अबू धाबी, 9 अक्टूबर (live24india) : विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन (84) और मध्यक्रम के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (82) की तूफानी...

Cricket2 weeks ago

हमने खुद ही मैच को अपने लिए मुश्किल बना दिया : पंत

दुबई, 6 अक्टूबर (live24india) : दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत ने यहां सोमवार को चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ...

Cricket3 weeks ago

पंजाब ने कोलकाता को हराया, दिल्ली ने क्वालीफाई किया

दुबई, 2 अक्टूबर (live24india) : कप्तान लोकेश राहुल की 67 रन की बेहतरीन पारी और शाहरुख़ खान के आखिरी ओवर...

Sports1 month ago

Virat Kohli देंगे इस्तीफा! Rohit हो सकते हैं भारतीय टीम के नए कप्तान

नई दिल्ली 13 सितंबर (live24india) : भारतीय क्रिकेट टीम के अंदर सफेद बॉल क्रिकेट के लिए आने वाले समय में...

Cricket1 month ago

IND-ENG के बीच 5वां टेस्ट मैच रद्द, सीरीज में भारत 2-1 से आगे

मैनचेस्टर, 10 सितंबर (live24india): भारत और इंग्लैंड के बीच मैनचेस्टर में होने वाला 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी...

Advertisement

Entertainment

Bollywood4 hours ago

करण कुंद्रा से लेकर शमिता शेट्टी तक – यहां देखिए बिग बॉस 15 के टॉप चार कंटेस्टेंट।

मुंबई, 22 अक्टूबर (live24india) :  बिग बॉस 15 उत्साही प्रतियोगियों, कभी न खत्म होने वाले ड्रामा और मजबूत रिश्तों के...

Bollywood4 hours ago

“अंतिम” के नए पोस्टर के साथ आयुष शर्मा के करैक्टर राहुलिया भाई से करवाया परिचित!

मुंबई, 22 अक्टूबर (live24india) : ‘अंतिम’ का बेसब्री से इंतजार कर रहे दर्शकों और प्रशंसकों को एक्शन-फ्लिक के निर्माताओं द्वारा...

Bollywood5 hours ago

प्रियंका चोपड़ा के 12 कोट्स जो आपको अपनी शक्ति में विश्वास दिलाते हैं!

मुंबई, 22 अक्टूबर (live24india) : हम सभी जानते हैं कि प्रियंका चोपड़ा जोनास एक विस्मयकारी महिला होने का एक कारण है।...

Bollywood5 hours ago

आदित्य रॉय कपूर ने फैन्स के लिए दी सोलो म्यूजिक परफॉर्मेंस

मुंबई, 22 अक्टूबर (live24india) : आप कितने तरीकों से सोच सकते हैं कि आदित्य रॉय कपूर आपका दिल चुरा सकते...

Bollywood5 hours ago

ग्लोबल स्पोर्ट्सवेयर एडिडास ने युथ आइकन दीपिका पादुकोण के साथ की साझेदारी!

मुंबई, 22 अक्टूबर (live24india) : एडिडास ने ग्लोबल सुपरस्टार और युथ आइकन, दीपिका पादुकोण का अपने ब्रांड में स्वागत किया...

Trending