Connect with us

Himachal Pradesh

#Virbhadracase: ED files chargesheet against LIC agent

Published

on

New Delhi, Sep 6 : The Enforcement Directorate(ED) on Tuesday filed a chargesheet against Life InsuranceCorporationagent Anand Chauhan in the disproportionate assets case registered against Himachal PradeshChief Minister Virbhadra Singh.

The chargesheet was filed in the court of Special Judge Vinod Kumar, who fixed September 7 for consideration of the matter.
The ED told the court that further investigation regarding the role of Virbhadra Singhand his wife is continuing and it may file a supplementary chargesheet later in the case.

Chauhan is accused of laundering the alleged disproportionate assets acquired by Virbhadra Singhas Union Steel Minister.

Chauhan is accused of investing Virbhadra Singh’s “tainted” money of Rs 5.14 crore in LIC policies purchased in Virbhadra’s name and those of his family members, including wife Pratibha Singh, the ED said in its chargesheet.

The ED arrested Chauhan on July 8 from Chandigarh under the Prevention of Money Laundering Act (PMLA).

His was the first arrest made by the ED in the money laundering case against the Himachal PradeshChief Minister.

The Central Bureau of Investigation (CBI) is also probing the case.

The CBI reportedly found that Virbhadra Singhhad accumulated assets worth Rs 6.03 crore in his name and in the name of his family members, which were disproportionate to his known sources of income, during his tenure as the Union Steel Minister from 2009 to 2011.

Himachal Pradesh

भ्रष्टाचार के खिलाफ है आम आदमी पार्टी : राजेश

Published

on

बैजनाथ, 24 मई (Live24India) :- पंजाब में एक बड़े मंत्री को कथित तोर पर आरोपों के चलते पद से हटाना आम आदमी पार्टी की निष्पक्ष छवि को दर्शाता है। यह बात आम आदमी पार्टी बैजनाथ के महासचिव राजेश वर्मा ने कही। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी एक निष्पक्ष छवि वाली पार्टी है, जिसमें भ्रष्टाचार करने वालों के लिए कोई स्थान नहीं है।

राजेश ने कहा कि प्रदेश में होने वाले चुनावों में भी आम आदमी पार्टी स्वच्छ छवि वाले उ मीदवारों का चयन करेगी। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी की नीतियों के चलते लोग आम आदमी पार्टी से जुड़ रहे हैं। राजेश ने कहा कि बैजनाथ हलके में लोग भाजपा के झूठे प्रलोभनों से तंग आ चुकी है।

जबकि दूसरी ओर कांग्रेस में एक अनार सौ बीमार की स्थिति है। उन्होंने कहा कि इस वर्ष होने वाले चुनावों में आप पार्टी प्रदेश को पहले विकल्प के रूप में जनता के सामने प्रस्तुत होगी व घर-घर जाकर आप पार्टी के दिल्ली मॉडल की उपलब्धियों को बताया जाएगा।

Continue Reading

Himachal Pradesh

Himachal में भी एक मौक़ा AAP को दे दो! अगली बार मैं नहीं, मेरा काम Vote मांगेगा : केजरीवाल

Published

on

कांगड़ा , 23 अप्रैल ( Live24India) -: आम आदमी पार्टी के संयोजक एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को कांगड़ा जिले के शाहपुर विधानसभा क्षेत्र के तहत चंबी मैदान में चुनावी हुंकार भरी। केजरीवाल ने जनसभा में कहा कि जयराम ठाकुर सुन लो हिमाचल में सरकारी स्कूलों की हालत खराब हैं। मैं दिल्ली में हिमाचल को इनवाइट करता हूं, जयराम ठाकुर को भी इनवाइट करता हूं।

अरविंद केजरीवाल ने कांगड़ा के चंबी से भरी चुनावी हुंकार

हमारे सरकारी स्कूल देखो कितने शानदार बना दिए। पहले दिल्ली में भी सरकारी स्कूलों की हालत खराब थी।उन्होंने कहा कि अब नया हिमाचल प्रदेश बनाने का समय आ गया है। पांच साल आम आदमी पार्टी को दे दो अगर काम नहीं किया तो अगली बार वोट मत देना, यह बात शनिवार को आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कही। उन्होंने कहा कि प्रदेश की जनता बहुत भोली भाली व मेहनतकश है, लेकिन प्रदेश की जनता को दोनों पार्टियों कांग्रेस व भाजपा ने लूटा है।

उन्होंने कहा कि भाजपा आम आदमी पार्टी से इतनी डर चुकी है कि सुनने में आ रहा कि इस बार के विधानसभा चुनाव जल्दी करवाने पर भाजपा विचार कर रही है, लेकिन आम आदमी पार्टी इसके लिए तैयार है। केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली के बाद पंजाब के लोगों ने आम आदमी पार्टी की सरकार बनाई है और अब अगली बारी हिमाचल की है। केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में उन्होंने पिछले पांच वर्षों में करीब 12 लाख नौकरियां दी हैं और अबकी बार ये आंकड़ा 20 लाख का है। उन्होंने कहा कि भाजपा आम आदमी पार्टी की नकल कर रही है लेकिन उसके लिए अकल भाजपा के पास नहीं रही है।

केजरीवाल ने कहा कि प्रदेश के लोगों ने दोनों पार्टियों को बखूबी पहचान भी लिया है व अब प्रदेश में आम आदमी की सरकार बनाने की जरूरत है। केजरीवाल ने कहा कि जयराम ठाकुर नहीं चाहते कि प्रदेश में ईमानदार सरकार बने। उन्होंने कहा कि दिल्ली माडल को लेकर जयराम ठाकुर का कहना था कि प्रदेश में दिल्ली माडल नहीं चलेगा, लेकिन आम आदमी पार्टी की नजर में दिल्ली माडल ईमानदार सरकार को लेकर है। इस दौरान आप के संयोजक अरविंद को सम्मानित किया गया। इसके अलावा पार्टी के दिल्ली स्थित स्वास्थ्य मंत्री ने भी कहा कि आने वाला समय आम व्यक्ति को मिलेगा। इस मौके पर सत्येंद्र जैन, राकेश चौधरी, प्रदेश प्रवक्ता पंकज पंडित आदि कई आप पार्टी के पदाधिकारी व हजारों की तादाद में लोग मौजूद रहे।

युवा नेता तिलक राज जिंदाबाद के लगे नारे -बैजनाथ विधानसभा चुनाव क्षेत्र से युवा नेता एवं लोक सेवा मंच के संयोजक तिलक राज ने रैली के सफल आयोजन को लेकर मोर्चा संभाला। बैजनाथ के चौबीन चौक पर तिलक राज ज़िंदाबाद व तिलक राज आगे बढ़ो हम तुम्हारे साथ हैं के नारे गूंज उठे। इस दौरान तिलक राज ने कहा कि आम आदमी पार्टी प्रदेश में जनता के बीच तीसरे विकल्प के रूप में अपनी छाप छोड़ेगी। उन्होंने कहा कि बैजनाथ से भाजपा व कांग्रेस दोनों पार्टियों से जनता तंग आ चुकी है व इस‌ बार यहां से जनता तीसरे विकल्प को भारी मतों से जिताएगी।

Continue Reading

Himachal Pradesh

जगदीश कुमार ने 97 किलो में स्वर्ण पदक तथा चंद्रवीर ने 67 किलो वर्ग में जीता कांस्य पदक

Published

on

बरठीं , 9 मार्च  (राजेंद्र गौतम ) – चंडीगढ़ में आयोजित ऑल इंडिया सिवल सर्विस कुश्ती प्रतियोगिता में परशुराम अवॉर्डी, शिक्षा विभाग में डीपी के पद पर तैनात जगदीश कुमार ने 97 किलो भार वर्ग में स्वर्ण पदक तथा शारीरिक शिक्षक चंद्रवीर ने 67 किलो भार वर्ग में कांस्य पदक जीतकर हिमाचल प्रदेश का नाम रोशन किया है I

उल्लेखनीय है कि इस प्रतियोगिता में पूरे भारत वर्ष से करीब 20 टीमों ने भाग लेते हुए अपनी उत्कृष्टता का बेहतरीन प्रदर्शन किया है I जिनमें से हिमाचल प्रदेश के दो नामी पहलवानों ने अपनी सटीक पैंतरेबाजी का प्रदर्शन करते हुए गोल्ड व काँस्य पदकों को अपने नाम किया है I

प्रदेश के इन पहलवानों के द्वारा प्रदेश की झोली में मेडल डालने पर प्रदेश भर में खुशी की लहर है I गौर रहे कि यह दोनों पहलवान हिमाचल प्रदेश कुश्ती संघ के पदाधिकारी भी है I जबकि अंतरराष्ट्रीय जगदीश पहलवान प्रदेश कुश्ती संघ के महासचिव पद पर तैनात हैI हिमाचल प्रदेश कुश्ती संघ के साथ शारीरिक शिक्षक अध्यापक संघ ने इन पहलवानों के द्वारा पदक जीतने को प्रशंसनीय करार देते हुए भावी पहलवानों के लिए प्रेरणा स्रोत करार दिया है I

Continue Reading

Trending Live

Advertisement

Latest Post

Big News

Advertisement

Sports

Cricket7 hours ago

इंग्लैंड ने भारत को 7 विकेट से हराया, सीरीज 2-2 से बराबर

बर्मिघम, 5 जुलाई (live24india) -: जो रुट (नाबाद 142) और जानी बेयरस्टो (नाबाद 114) के शानदार शतकों तथा उनके बीच...

Cricket4 weeks ago

#INDvsSA : दक्षिण अफ्रीका ने भारत को 7 विकेट से हराया

Sports1 month ago

गुजरात टाइटन्स ने जीता IPL 2022 का खिताब, फाइनल में राजस्थान रॉयल्स को 7 विकेट से हराया

अहमदाबाद, 30 मई (live24india):- ‘इंडियन प्रीमियर लीग IPL का पहला सीजन और पहला खिताब’, जहां आईपीएल को गुजरात टाइटंस के...

Cricket1 month ago

14 साल बाद IPL Final में राजस्थान रॉयल्स, RCB को 7 विकेट से हराया

अहमदाबाद, 27 मई (Live 24 India) :- IPL 2022 के दूसरे क्वालीफायर में राजस्थान रॉयल्स ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को...

Entertainment1 month ago

टी-20 फिनाले की मेजबानी की तैयारी में जुटे आमिर खान

मुंबई, 26 मई (live24india) :- बहुप्रतीक्षित टी20 के फाइनल्स में लॉन्च होने वाले लाल सिंह चड्ढा के ट्रेलर की घोषणा...

Advertisement

Entertainment

Bollywood6 hours ago

रजत कपूर की RK/RKAY का बेहद अनोखा पोस्टर हुआ जारी, सस्पेंस है अब भी है बरकरार!

मुंबई, 5 जुलाई (live24india) -:    रजत कपूर की RK/RKAY के लिए एक बिल्कुल नए तरह का ट्रेलर पेश करने के...

Bollywood6 hours ago

साइंस सिटी ने मनाया वन महोत्सव, चिकित्सक व खुशबूदार पौधे लगाने की जरुरत

कपूरथला, 5 जुलाई (live24india) -:  पुष्पा गुजराल साइंस सिटी की ओर से वन महोत्सव के दौरान “व्यापारिक महत्ता बारे िचकित्सक...

Bollywood8 hours ago

अनूप भंडारी की फिल्म विक्रांत रोणा की शानदार प्लेलिस्ट से Lullaby गाना हुआ रिलीज

मुंबई, 5 जुलाई (live24india) -:  विक्रांत रोणा फिल्म का गाना लोरी का सबसे बहुप्रतीक्षित हिंदी वर्जन अब जारी हो गया...

Bollywood10 hours ago

कॉमिकस्तान सीजन 3 का टीज़र रिलीज, 7 जुलाई को आएगा ट्रेलर

मुंबई, 5 जुलाई (live24india) -:   बहुप्रशंसित कॉमेडी फ्रैंचाइज़ी कॉमिकस्तान के तीसरे सीज़न की एक झलक देते हुए, अमेज़न प्राइम वीडियो...

Bollywood10 hours ago

पायल रोहतगी अपनी शादी में पहनेंगी नानी का कड़ा

मुंबई, 5 जुलाई (live24india) -:  12 साल साथ रहने और एक-दूसरे के लिए प्रतिबद्ध होने के बाद, पायल रोहतगी और...

Trending