Connect with us

India

Kejriwal appears before Amritsar court in defamation case

Published

on

india-politics-aap_816ca644-55c1-11e6-9aeb-9df9517d5433

Amritsar, 01 Nov 2016 : Delhi Chief Minister Arvind Kejriwal appeared before a court in Amritsar on Tuesday in connection with a defamation case filed against him and other AAP leaders by Punjab Revenue Minister Bikram Singh Majithia.

Kejriwal had sought exemption from personal appearance from the court during a hearing on October 15.

The Delhi Chief Minister, along with AAP leaders Sanjay Singh and Ashish Khetan, who are co-accused in the defamation case, was granted bail by the court during an earlier hearing on July 29.

The court of the additional chief judicial magistrate had on July 18 issued summons to Kejriwal and others to appear before it after the AAP leaders accused the minister of patronizing the drugs trade in Punjab and even called him a “drug lord”.

Majithia said he wanted a speedy trial in the case so that the AAP leaders go behind bars for defaming him and his family.

India

कर्नाटक के बसवराज बोम्मई बने 23वें मुख्यमंत्री, राज्यपाल थावरचंद गहलोत ने दिलाई शपथ

Published

on

बेंगलुरु, 28 जुलाई (live24india) : कर्नाटक में आज से नए मुख्यमंत्री बसवराज एस बोम्मई का शासन चलेगा। बुधवार सुबह 11 बजे बसवराज बोम्मई ने राज्य के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली। बोम्मई ने कर्नाटक के 23वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली। अभी सिर्फ बी. बोम्मई ने ही शपथ ली है यानी मंत्रिमंडल का विस्तार बाद में किया जाएगा। कर्नाटक राजभवन के ग्लास हाउस में राज्यपाल थावरचंद गहलोत ने उन्हें पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। बता दें कि बी एस येदियुरप्पा के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद कर्नाटक के गृह मंत्री बसवराज बोम्मई को सीएम पद के लिए चुना गया था।

बसवराज बोम्मई अभी तक कर्नाटक के गृहमंत्री थे, जोकि अब मुख्यमंत्री बन गए हैं। आज से बोम्मई यहां के मुखिया होंगे। बसवराज बोम्मई लिंगायत समुदाय से आते हैं। इनके पिता एसआर बोम्मई भी 1988 में 281 दिन के लिए मुख्यमंत्री रहे थे।

बोम्मई वर्तमान में कर्नाटक के गृह मंत्री के रूप में कार्यरत हैं। 28 जनवरी, 1960 को जन्मे, बोम्मई सदर लिंगायत समुदाय से हैं और येदियुरप्पा के करीबी माने जाते हैं। बसवराज बोम्मई ने अपने राजनीतिक जीवन की शुरुआत JDU के साथ की और बाद में 2008 में भाजपा में शामिल हो गए। दो बार MLC और तीन बार विधायक रहे बोम्मई 2008 के कर्नाटक राज्य चुनावों में हावेरी जिले के शिगगांव निर्वाचन क्षेत्र से कर्नाटक विधानसभा के लिए चुने गए थे। बोम्मई मैकेनिकल इंजीनियरिंग से ग्रेजुएट हैं।

कर्नाटक में बीजेपी कार्यकर्ताओं ने बसवराज बोम्मई की राज्य के अगले मुख्यमंत्री के रूप में नियुक्ति का जश्न मनाया। इस दौरान एक समर्थक ने कहा कि वह पीएम मोदी, अमित शाह, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा और अन्य बीजेपी नेताओं को धन्यवाद देते हैं। उन्हें खुशी है कि उनके निर्वाचन क्षेत्र के विधायक नए सीएम हैं।

Continue Reading

India

फिलहाल शिल्पा शेट्टी को क्लीन चिट नहीं, बैंक अकाउंट की होगी जांच

Published

on

मुंबई, 28 जुलाई (live24india) : अश्लील फिल्म मामले में गिरफ्तार उद्योगपति राज कुंद्रा के बैंक खातों और वित्तीय लेन-देन की जांच-पड़ताल के लिए मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच ने फोरेंसिक लेखा परीक्षकों को नियुक्त किया है। क्राइम ब्रांच के मुताबिक, राज कुंद्रा, शिल्पा शेट्टी, अरविंद श्रीवास्तव, हर्षिता श्रीवास्तव और कंपनी से जुड़े अन्य लोगों के बैंक अकाउंट्स की जांच के लिए फोरेंसिक ऑडिटर बुलाए गए हैं। क्राइम ब्रांच के अफसर ने कहा कि कि कुंद्रा की पत्नी एवं बॉलीवुड अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी को भी पुलिस ने अभी तक इस मामले में क्लीन चिट नहीं दी है।

अधिकारी ने कहा कि कुंद्रा के बैंक खाते और उनकी उस वियान इंडस्ट्रीज का संयुक्त खाता भी पड़ताल के दायरे में है, जिसमें शिल्पा शेट्टी निदेशक थीं। यह कंपनी कथित पोर्न (अश्लील) फिल्म मामले के केंद्र में है। उन्होंने कहा कि कुंद्रा के कई ऐसे बैंक खाते हैं जिनमें विदेशों से पैसे जमा किए गए थे। अधिकारी ने कहा कि अब तक शेट्टी द्वारा संचालित किसी भी बैंक खाते में लेन-देन की जानकारी जांचकर्ताओं के सामने नहीं आई है।

अधिकारी ने कहा क्योंकि यह जांच का हिस्सा है और खातों की पड़ताल जारी है, ऐसे में अभी शिल्पा शेट्टी को क्लीन चिट नहीं दी गई है। हालांकि, हमें किसी के निजी खाते से कोई मतलब नहीं है। मुंबई अपराध शाखा ने 19 जुलाई को कुंद्रा को कथित तौर पर अश्लील फिल्म बनाने और उन्हें ऐप के जरिए जारी करने से जुड़े मामले के आरोप में गिरफ्तार किया था।

शिल्पा शेट्टी और राज कुंद्रा का PNB बैंक में मौजूद एक संयुक्त बैंक अकाउंट संदेह के घेरे में है। इस अकाउंट में राज कुंद्रा पोर्नोग्राफी बिजनेस का पैसा जमाकर रहे थे जिसका इस्तेमाल शिल्पा शेट्टी भी कर रही थीं। इसके अलावा बिजनेस से हो रही कमाई से शिल्पा शेट्टी के नाम पर संपत्ति खरीदे जाने और क्रिप्टो करेंसी में इन्वेस्ट किए जाने से जुड़े सबूत भी सामने आए हैं। हालांकि शिल्पा यही कह रही हैं कि उन्हें अपने पति के इस बिजनेस की जानकारी नहीं थी और राज कुंद्रा को भी फंसाया जा रहा है। शिल्पा ने राज के बहनोई प्रदीप बख्शी को इस पूरे रैकेट का असली मास्टरमाइंड बताया है।

Continue Reading

India

किश्तवाड़ में बादल फटा, 4 की मौत व 40 लोग लापता- हिमाचल में भी भारी तबाही

Published

on

नई दिल्ली, 28 जुलाई (live24india) : जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ जिले के एक गांव में बादल फट गया, जिसमें चार लोगों की मौत हो गई है और कम से कम 30-40 लोगों के लापता होने की खबर है। दरअसल, जम्मू क्षेत्र के किश्तवाड़ जिले के होंजर गांव में बुधवार तड़के बादल फट गया, जिसके बाद आई इस आफत में कम से कम चार शव बरामद किए गए और कई के लापता होने की खबर है। फिलहाल, रेस्क्यू टीम घटनास्थल पर पहुंच चुकी है और बचाव कार्य जारी है। इसकी जानकारी अधिकारियों ने दी।

पुलिस कंट्रोल रूम के एक अधिकारी ने कहा कि आज यानी बुधवार तड़के करीब 4 बजे किश्तवाड़ जिले के दच्चन क्षेत्र के होंजर गांव में बादल फट गया। हमें रिपोर्ट मिल रही है कि 30-40 लोग लापता हैं। तलाश और बचाव अभियान शुरू कर दिया गया है। अभी हमारे पास सटीक विवरण नहीं है। इलाके में कोई मोबाइल फोन कनेक्टिविटी नहीं है।

किश्तवाड़ जिले के पुलिस प्रमुख एसएसपी शफकत भट ने कहा कि हमने मलबे से अब तक चार शव बरामद किए हैं। हमारा मानना है कि जिस वक्त यह घटना हुई उस वक्त गांव में 30 से 40 लोग थे। बता दें कि किश्तवाड़ शहर जम्मू से लगभग 200 किमी दूर है और दच्चन किश्तवाड़ जिले में एक दूरस्थ और पहाड़ी क्षेत्र है।

बता दें कि जम्मू में बीते कुछ दिनों से भारी बारिश हो रही है। जुलाई माह के अंत तक और अधिक बारिश होने का अनुमान है जिसके चलते किश्तवार के अधिकारियों ने जलाशयों के निकट रहने वाले और फिसलन वाले क्षेत्रों के लोगों से सतर्क रहने को कहा है। जिला प्रशासन ने मंगलवार रात को जारी एक परामर्श में कहा कि मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि आने वाले दिनों में भारी बारिश हो सकती है जिससे नदियों और नालों में जल स्तर बढ़ सकता है और उनके निकट रहने वाले लोगों के लिए खतरा हो सकता है।

उधर, हिमाचल प्रदेश में बादल फटने के बाद मूसलाधार बारिश के कारण अचानक आई बाढ़ में कम से कम एक व्यक्ति की मौत हो गई है और 10 लोग लापता हैं। आपदा प्रबंधन के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी। राज्य आपदा प्रबंधन निदेशक सुदेश कुमार मोख्ता ने बताया कि लाहौल-स्पीति में बादल फटने से अचानक आई बाढ़ में एक व्यक्ति की मौत हो गई और नौ लोग लापता हो गए, जबकि चम्बा जिले से एक अन्य व्यक्ति के लापता होने की सूचना मिली है।

अमित शाह ने प्रकट की संवेदना
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि किश्तवाड़ (J&K) में बादल फटने के संबंध में मैंने जम्मू-कश्मीर के LG और DGP से बात की है।SDRF, सेना और स्थानीय प्रशासन बचाव कार्य में लगा हुआ है, NDRF भी वहां पहुंच रही है। अधिक से अधिक लोगों की जान बचाना हमारी प्राथमिकता है। शोकाकुल परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं। वहीं, जम्मू कश्मीर के एलजी ने इस घटना पर संवेदना प्रकट की है और लगातार स्थिति की निगरानी करने की बात कही गई है।

Continue Reading

Trending Live

Advertisement

Latest Post

Big News

Advertisement

Sports

Hockey1 day ago

P.V. सिंधु की एक और आसान जीत, नॉकआउट में पहुंचीं- महिला हॉकी टीम ने फिर किया निराश

टोक्यो, 28 जुलाई (live24india) : टोक्यो ओलंपिक का आज छठा दिन है। भारतीय महिला हॉकी टीम ने एक बार फिर...

Hockey5 days ago

Tokyo Olympics में शानदार आगाज, हॉकी भारत ने न्यूजीलैंड को 3-2 से हराया

टोक्यो, 23 जुलाई (live24india) : भारत की मेंस हॉकी टीम ने टोक्यो ओलिंपिक्स की टर्फ पर अपने सफर की शुरुआत...

Sports2 weeks ago

PM Modi का Tokyo Olympic में भाग लेने वाले खिलाड़ियों से संवाद, बोले- अपेक्षाओं के बोझ तले दबने की जरूरत नहीं

नई दिल्ली, 13 जुलाई (live24india): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए Tokyo Olympic में भाग लेने वाले भारतीय...

Cricket3 weeks ago

IPL मेगा ऑक्शन : 2 नई टीमों के 50 और खिलाड़ियों को मिलेगा खेलने का मौका

नई दिल्ली, 5 जुलाई (live24india): बीसीसीआई ने आईपीएल 2022 की तैयारी शुरू कर दी है। आईपीएल 2022 में दो टीमों...

Cricket4 weeks ago

मिताली का इंटरनेशनल क्रिकेट में बड़ा रिकॉर्ड, सफल रनचेज में बनीं अर्धशतकों की ‘रानी’

मुंबई, 4 जुलाई (live24india): भारत के मेंस क्रिकेट की बात करेंगे तो सबसे सफल कप्तान के सवाल पर खींचतान जारी...

Advertisement

Entertainment

Bollywood58 mins ago

हैप्पी बर्थडे संजय दत्त: “केजीएफ चैप्टर 2” से ‘अधीरा’ के रूप में एक स्पेशल पोस्टर किया रिलीज़!

मुंबई, 29 जुलाई (live24india): संजय दत्त के जन्मदिन के अवसर पर, एक्सेल एंटरटेनमेंट ने केजीएफ चैप्टर 2 से अभिनेता का...

Bollywood1 hour ago

Amazon Prime Video : 5 सबसे पसंदीदा टाइटल्स के साथ इस महीने मिली सर्वश्रेष्ठ व्यूअरशिप!

मुंबई, 29 जुलाई (live24india): प्राइम डे 2021 ने Amazon.in पर अब तक के सबसे छोटे मध्यम व्यवसायों (एसएमबी) की बिक्री...

Bollywood2 days ago

अपारशक्ति खुराना ने वायरल गीत बसपन का प्यार का लेकर आये पंजाबी संस्करण

मुंबई, 27 जुलाई (live24india):  जब संगीत की बात आती है तो अपारशक्ति खुराना एक प्रतिभाशाली व्यक्ति हैं। वह सोशल मीडिया...

Bollywood2 days ago

भारतीय सिनेमा में अच्छे कंटेंट की कोई कमी नहीं : टिस्का चोपड़ा

मुंबई, 27 जुलाई (live24india): टिस्का चोपड़ा हाल ही में निर्देशक बनीं और उन्हें अपनी पहली लघु फिल्म, रूबरू के लिए...

Bollywood2 days ago

‘आरआरआर’ का थीम सॉन्ग ‘दोस्ती’ 1 अगस्त को होगा रिलीज़!

मुंबई, 27 जुलाई (live24india): एसएस राजामौली की आगामी निर्देशन “आरआरआर” बहुप्रतीक्षित और बहुप्रत्याशित पैन-इंडिया फिल्म है। निर्माताओं ने अब फिल्म...

Trending