Connect with us

Delhi

Poonam Mahajan replaces Anurag as president of BJP’s youth wing chief

Published

on

Poonam Mahajan-2

New Delhi, 22 Dec 2016 : BJP President Amit Shah on Thursday appointed party MP Poonam Mahajan as president of Bharatiya Janata Yuva Morcha, the party’s youth wing.

Mahajan, the daughter of late party leader Pramod Mahajan, will replace Anurag Thakur, who is also a Lok Sabha MP and BCCI chief. Thakur was appointed BJYM chief in June 2010.

The party also appointed Bhadohi MP Virendra Singh Mast as president of party’s Kisan Morcha. He replaces Vijay Pal Singh Tomar in the post.

Poonam Mahajan-1

In another appointments, Chattisgarh MP Ram Vichar Netam has been appointed chief of party’s Scheduled Tribe Morcha while MP Vinod Sonkar has been appointed president of Scheduled Caste Morcha.

Former Uttar Pradesh MP Dara Singh Chouhan has been appointed president of party’s OBC Morcha.

These appointments were announced by BJP General Secretary Arun Singh.

Poonam Mahajan-3

Delhi

त्योहारों के दौरान COVID-19 संक्रमण को रोकने के लिए केंद्र सरकार की नई गाइडलाइंस

Published

on

नई दिल्ली, 9 अक्टूबर (live24india) : आगामी पर्व त्योहारों में कोविड-19 संक्रमण की रोकथाम को लेकर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों को दिशा-निर्देश जारी किया है. नई गाइडलाइंस के मुताबिक, कंटेनमेंट जोन के रूप में पहचाने गए क्षेत्रों और 5 फीसदी (पॉजिटिविटी रेट) से अधिक मामलों की रिपोर्ट करने वाले जिलों में कोई सामूहिक सभा नहीं होगी. वहीं 5 फीसदी और उससे कम संक्रमण दर वाले जिलों में पूर्व अनुमति और सीमित लोगों (स्थानीय संदर्भ के अनुसार) के साथ सभा की अनुमति दी जाएगी.

स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा है कि राज्यों में साप्ताहिक मामले की संक्रमण दर के आधार पर छूट और प्रतिबंध लगाए जाएंगे. राज्य किसी भी प्रारंभिक चेतावनी संकेतों की पहचान करने के लिए सभी जिलों में प्रतिदिन संक्रमण के मामलों की बारीकी से निगरानी करेंगे और इसके अनुसार प्रतिबंध और COVID उपयुक्त व्यवहार का पालन सुनिश्चित करेंगे.

सरकार ने कहा है कि लोगों को यात्रा करने और आपस में मिलने-जुलने से रोकने के लिए प्रचार किया जाना चाहिए. “ऑनलाइन दर्शन” और वर्चुअल समारोहों के प्रावधान को प्रोत्साहित किया जाएगा. इसके अलावा पुतला दहन, दुर्गा पूजा पंडाल, डांडिया, गरबा और छठ पूजा जैसे सभी अनुष्ठान प्रतीकात्मक होने चाहिए.

दिशा-निर्देश के मुताबिक, सभाओं/जुलूसों में भाग लेने के लिए अनुमत लोगों की संख्या का कड़ाई से पालन हो. साथ ही पूजा स्थलों पर अलग प्रवेश और निकास बिंदु और सामान्य प्रार्थना चटाई का उपयोग, “प्रसाद”, पवित्र जल के छिड़काव आदि से बचा जाना चाहिए. देश भर में कोविड-19 सुरक्षा नियमों के साथ गुरुवार को 9 दिवसीय नवरात्रि उत्सव की शुरुआत हुई.

Continue Reading

Delhi

अगले तीन दिन होंगे भारी, IMD ने जारी किया अलर्ट

Published

on

By

नई दिल्ली, 12 सितंबर (live24india): बंगाल की खाड़ी और राजस्थान में बने निम्न दाब की वजह से इस वक्त देश के मध्य हिस्से में मानसून सक्रिय है। भारत मौसम विभाग (IMD) ने अगले तीन दिनों के लिए उड़ीसा, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, गुजरात और कोंकण के इलाकों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है और कहा है कि वहां भारी से अत्यधिक भारी बारिश हो सकती है।

IMD ने ताजा बुलेटिन में कहा है कि सोमवार (13 सितंबर) को उड़ीसा, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, गुजरात, गोवा और कोंकण के इलाकों में भारी बारिश हो सकती है। इसके अलावा विदर्भ, उत्तराखंड, पूर्वी राजस्थान, मराठवाड़ा, झारखंड और दिल्ली में भी बारिश की संभावना जताई गई है। मौसम विभाग ने कहा है कि इस दौरान तेज हवा चल सकती है, जिसकी गति 45 से 55 किमी प्रति घंटे हो सकती है। बिजली गिरने की भी आशंका जताई गई है।

IMD ने कहा है कि 14 सितंबर (मंगलवार) को पूर्वी मध्य प्रदेश, विदर्भ, मध्य महाराष्ट्र और गुजरात में भारी बारिश हो सकती है। इसके अलावा उत्तराखंड, पूर्वी राजस्थान, मध्य मध्य प्रदेश अंडमान निकोबार, उड़ीसा, छत्तीसगढ़ और तमिलनाडु में कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है। इस दिन भी तेज हवा चलने और बिजली गिरने का पूर्वानुमान जारी किया गया है।

मौसम विभाग ने 15 सितंबर को उत्तर प्रदेश, पूर्वी राजस्थान, गुजरात, मध्य मध्य प्रदेश में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। इनके अलावा उत्तराखंड, छत्तीसगढ़ और तमिलनाडु के कुछ इलाकों में भी भारी बारिश की संभावना जताई है। आईएमडी ने रायगढ़, पुणे, रत्नागिरि, सातारा और कोल्हापुर के लिए ‘ऑरेंज’ अलर्ट जारी किया जबकि मुंबई, ठाणे, वर्धा, पालघर और सिंधुदुर्ग जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है। ऑरेंज अलर्ट स्थानीय अधिकारियों को भारी बारिश के संबंध तैयार रहने के लिए आगाह करता है जबकि येलो अलर्ट भारी बारिश की कम संभावना का सूचक है।

इस बीच, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में रविवार को न्यूनतम तापमान 23.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो कि मौसम के औसत तापमान से एक डिग्री सेल्सियस कम है। भारत मौसम विज्ञान विभाग ने यह जानकारी दी। सापेक्ष आर्द्रता सुबह 94 फीसदी दर्ज की गई। मौसम वैज्ञानिक ने दिन में बादल छाए रहने और गरज के साथ हल्की से मध्यम बारिश का अनुमान लगाया है। अधिकतम तापमान करीब 31 डिग्री सेल्सियस तक दर्ज किए जाने की संभावना है। शनिवार को दिल्ली में करीब 95 मिमी बारिश दर्ज की गई थी। दिल्ली में सितंबर में शनिवार शाम तक 383.4 मिमी बारिश दर्ज की गई है, जो इस महीने में 77 वर्षों में सबसे अधिक है।

Continue Reading

Delhi

Delhi Police advises people to spend New Year at home

Published

on

By

New Delhi, 31 Dec : Delhi Police on Thursday decided not to allow any public gathering on December 31 and January 1 from 11 p.m. to 6 a.m. in the wake of the Delhi Disaster Management Authority (DDMA) order, and advised people to spend New Year in their homes.

Continue Reading

Trending Live

Advertisement

Latest Post

Big News

Advertisement

Sports

Cricket15 hours ago

बाबर-रिजवान और अफरीदी की दमदार पारी से जीता पाकिस्तान, भारत की शर्मनाक हार

दुबई, 24 अक्टूबर (live24india): ICC T20 वर्ल्ड में रविवार को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए महामुकाबले में पाकिस्तान ने...

Cricket17 hours ago

INDvsPAK LIVE : भारत ने पाकिस्तान को दिया 152 रनों का लक्ष्य

भारत और पाकिस्तान के बीच आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 का 16वां मुकाबला दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा...

Cricket23 hours ago

INDvsPAK : भारत-पाकिस्तान मैच को लेकर सोशल मीडिया पर फैंस का ‘जोश हाई’

नई दिल्ली, 24 अक्तूबर (live24india) : भारत और पाकिस्तान की टीम टी20 वर्ल्ड कप में आज दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में...

Cricket2 weeks ago

ईशान, सूर्य का तूफान, मुंबई 42 रन से जीता

अबू धाबी, 9 अक्टूबर (live24india) : विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन (84) और मध्यक्रम के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (82) की तूफानी...

Cricket3 weeks ago

हमने खुद ही मैच को अपने लिए मुश्किल बना दिया : पंत

दुबई, 6 अक्टूबर (live24india) : दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत ने यहां सोमवार को चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ...

Advertisement

Entertainment

Bollywood26 mins ago

रजनीकांत को दादा साहेब फाल्के तो कंगना और मनोज को मिला नेशनल अवॉर्ड

मुंबई, 25 अक्टूबर (live24india) : सुपरस्टार रजनीकांत को आज भारतीय सिनेमा के सर्वोच्च सम्मान दादा साहब फाल्के पुरस्कार से नवाजा...

Bollywood51 mins ago

कार्तिक आर्यन ने शुरू की फ़िल्म ‘शहज़ादा’ की शूटिंग!

मुंबई, 25 अक्टूबर (live24india) : अपनी आने वाली फिल्म ‘धमाका’ का धमाकेदार ट्रेलर रिलीज़ करने के बाद, कार्तिक आर्यन ने...

Bollywood1 hour ago

साजिद नाडियाडवाला ने अपना ‘नेशनल अवार्ड’ सुशांत सिंह राजपूत को किया समर्पित!

मुंबई, 25 अक्टूबर (live24india) : साजिद नाडियाडवाला ने आज एक बार फिर साबित कर दिया है कि उनका दिल सोने...

Entertainment1 hour ago

फिल्म ‘पाणी च मधाणी’ के दूसरे गीत ‘पिंड-पिंड’ ने मचाई धूम

 चंडीगढ़, 25 अक्टूबर (live24india) : फिल्म ‘पाणी च मधाणी’ के पहले गीत ‘जीन’ ने खूब प्रशंसा कमाई, 9.1 मिलियन व्यूज़...

Bollywood2 days ago

नए ‘अंतिम’ पोस्टर में पेश हुए सलमान उनके सरदार लुक में; 25 को रिलीज होगा ट्रेलर!

मुंबई, 23 अक्टूबर (live24india) : ‘अंतिम’ का बेसब्री से इंतजार कर रहे दर्शकों ने आज रिलीज होने वाली मोशन पोस्टर...

Trending