Connect with us

India

Pratap Won The CORNITOS TACO CHALLENGE DEHRADUN

Published

on

Prev1 of 9

CORNITOS TACO CHALLENGE- TT

– Cornitos Taco Challenge (Cooking Without Fire) had a successful day
– Online MEDIA PARTNER www.live24india.com.
– Organised by EVENTS JUST ABHI .COM

New Delhi : Eariler a unique themed Cookery show named CORNITOS TACO CHALLENGE organised by EVENTS JUST ABHI was held on 4 Dec at Dehradun, which was indeed a very successful show. There were around 22 participants who had too cook without fire for the taco shells. After the two rounds of the competitions, 3 winners were declared namely, Mr. Pratap, Mrs. Alpana Priyadarshini (1st Runner up), Mrs. Mala Aggarwal (2nd Runner up).

Chef Davinder Rawat ( H.O.D. Food production RAM INSTITUTE OF HOTEL MANAGEMENT DEHRADUN), Chef Rajiv (F&B Manager Pacific Mall Dehradun), Ms Madhu Sharma (Vice President Sambhavna Foundation) was invited as a Chief Guest Of this challenging event.

This event was managed by Abhishek Sharma, Swati Sabharwal, Manan Sabharwal and Rajesh Verma from JustAbhi.Com Team.  ONLINE MEDIA PARTNER www.live24india.com. Venue Partner – PACIFIC MALL , Online Promotion – Best AD SERVICES, Audio Partner – AUDIO CHASKA, NGO Partner – SAMBHAVNA and Associate Partner – AD MEDIA.

FullSizeRender_1

India

‘फ्लाइंग सिख’ मिल्खा सिंह का कोरोना से निधन, राष्ट्रपति व प्रधानमंत्री ने जताया दुख

Published

on

नई दिल्ली, 19 जून (live24india): देश के ‘फ्लाइंग सिख’ मिल्खा सिंह का कोरोना वायरस से निधन हो गया है। वह पिछले कई दिनों से चंडीगढ़ पीजीआई अस्पताल में भर्ती थे। 91 साल की उम्र में ‘फ्लाइंग सिख’ मिल्खा सिंह ने देश को अलविदा कह दिया। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंंद और पीएम नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह जैसे राजनेताओं के अलावा फिल्म जगत जैसे शाहरुख खान और क्रिकेट जगत से जैसे हरभजन सिंह, बुमराह आदि ने दुःख व्यक्त किया है। इसी हफ्ते उनकी पत्नी निर्मल मिल्खा सिंह ने भी कोविड से लड़ाई में दम तोड़ दिया था।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने मिल्खा सिंह के निधन पर कहा है- ‘स्पोर्टिंग आइकन मिल्खा सिंह के निधन से मेरा दिल दुख से भर गया है, उनके संघर्षों की कहानी और उनके चरित्र की ताकत भारतीयों की पीढ़ियों को प्रेरित करती रहेगी, उनके परिवार के सदस्यों और अनगिनत प्रशंसकों के प्रति मेरी गहरी संवेदना है’।

महान धावक मिल्खा सिंह के निधन पर प्रधानमंत्री मोदी ने भी दुःख प्रकट किया है. उन्होंने कहा है- ‘श्री मिल्खा सिंह जी के निधन से हमने एक महान खिलाड़ी खो दिया है, जिन्होंने देश की कल्पना पर कब्जा कर लिया, जो अनगिनत भारतीयों के दिलों में एक विशेष स्थान रखते थे. उनके प्रेरक व्यक्तित्व ने उन्हें लाखों लोगों का प्रिय बना दिया, उनके निधन से आहत हूं’।

एक बार एक इंटरव्यू में मिल्खा सिंह ने याद किया, ‘रोम ओलिंपिक जाने से पहले मैंने दुनिया भर में कम से कम 80 दौड़ों में भाग लिया था, उसमें मैंने 77 दौड़ें जीतीं जिससे मेरा एक रिकॉर्ड बन गया था। सारी दुनिया ये उम्मीद लगा रही थी कि रोम ओलिंपिक में कोई अगर 400 मीटर की दौड़ जीतेगा तो वो भारत के मिल्खा सिंह होंगे। ये दौड़ ओलिंपिक के इतिहास में जाएगी जहाँ पहले चार एथलीटों ने ओलंपिक रिकॉर्ड तोड़ा और बाक़ी दो एथलीटों ने ओलिंपिक रिकॉर्ड बराबर किया। इतने लोगों का एक साथ रिकॉर्ड तोड़ना बहुत बड़ी बात थी।

Continue Reading

India

PM मोदी ने लॉन्च किया क्रैश कोर्स, कोरोना की तीसरी लहर से लड़ेंगे 1 लाख फ्रंटलाइन वर्कर

Published

on

नई दिल्ली, 18 जून (live24india): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज कोरोना के खिलाफ फ्रंटलाइन वर्कर्स के लिए तैयार एक स्पेशल क्रैश कोर्स को लॉन्च किया है। पीएम मोदी ने क्रैश कोर्स की शुरुआत देश भर के 26 राज्यों में स्थित 111 प्रशिक्षण केंद्रो में की। इसके तहत इन्हें 6 भूमिकाओं में कौशल विकास की ट्रेनिंग दी जाएगी। इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि हर सावधानी के साथ, आने वाली चुनौतियों से निपटने के लिए हमें देश की तैयारियों को और बढ़ाना होगा।

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज देश में करीब 1 लाख फ्रंट लाइन कोरोना वॉरियर्स तैयार करने का महाअभियान शुरु हो रहा है। कोरोना की दूसरी लहर में हम लोगों ने देखा कि इस वायरस का बार बार बदलता स्वरूप किस तरह की चुनौतियां हमारे सामने ला सकता है। पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा है कि कोरोना वायरस अभी भी है और हमारे बीच अब भी इसके म्यूटेड करने की संभावना बनी हुई है। इसके लिए हमें हर सावधानी से तैयारी और ज्यादा बढ़ानी होगी। इसी लक्ष्य के साथ आज एक लाख फ्रंटलाइन कोरोनावायरस तैयार करने का महाअभियान शुरू हो रहा है।

इस मौके पर उन्‍होंने कहा कि 21 जून से और बड़े स्तर पर टीकाकरण अभियान शुरू हो रहा है। इसके लिए गाइडलाइन जारी की गई है। सरकार हर देशवासी को मुफ्त टीका लगाने के लिए प्रतिबद्ध है हमें हर तरीके से कोरोना प्रोटोकाल का पालन करना होगा।

गौर हो कि देश में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 62,480 नए मामले आने के बाद जहां कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या 2,97,62,793 हो गई है, तो वहीं 1,587 नई मौतों के बाद कुल मौतों की संख्या बढ़कर 3,83,490 हो गई है। इसके अलावा 88,977 नए डिस्चार्ज के बाद कुल डिस्चार्ज की संख्या 2,85,80,647 हो गई है। फिलहाल देश में सक्रिय मामलों की कुल संख्या 7,98,656 है। देश में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस की 32,59,003 वैक्सीन लगाई गईं, जिसके बाद कुल वैक्सीनेशन का आंकड़ा बढ़कर 26,89,60,399 हो गया है।

भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (ICMR) ने बताया कि भारत में गुरुवार को कोरोना वायरस के लिए 19,29,476 सैंपल टेस्ट किए गए। गुरुवार तक कुल 38,71,67,696 सैंपल टेस्ट किए जा चुके हैं। देश में 73 दिनों बाद कोरोना वायरस के सक्रिय मामले 8 लाख से कम हुए हैं। साथ ही दैनिक पॉजिटिविटी रेट 3.24 फीसदी है।

Continue Reading

India

Twitter इंडिया के MD को UP पुलिस का लीगल नोटिस, 7 दिन के अंदर थाने में हाजिर हों

Published

on

लखनऊ, 18 जून (live24india): गाजियाबाद में बुजुर्ग की पिटाई और दाढ़ी काटने के मामले में ट्विटर पर एक्शन का दायरा बढ़ता ही जा रहा है। गाजियाबाद पुलिस ने ट्विटर इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर को लीगल नोटिस भेजा है और 7 दिनों के भीतर पुलिस स्टेशन आकर बयान दर्ज कराने को कहा है। ट्विटर पर आरोप है कि बुजुर्ग की पिटाई का वीडियो वायरल होने से समाज में गलत संदेश गया और ट्विटर ने इसे लेकर कोई एक्शन नहीं लिया और इसे वायरल होने दिया।

जानकारी के मुताबिक लोनी में बुजुर्ग की दाढ़ी काटने की घटना में भड़काऊ वीडियो ट्रेंड होने को लेकर पुलिस ने ट्विटर इंडिया के एमडी मनीष माहेश्वरी को नोटिस भेजा है, जिसमें कहा गया है कि उन्हें सात दिन के अंदर लोनी बॉर्डर थाने में अपना बयान दर्ज कराना होगा। यह नोटिस जांच अधिकारी की ओर से जारी किया गया है। यह मुंबई स्थित कार्यालय के पते पर भेजा गया है।

लोनी बॉर्डर थाना के जांच अधिकारी द्वारा ट्विटर इंडिया के हेड मनीष माहेश्वरी को ये नोटिस सीआरपीसी की धारा 160 के तहत भेजा है। नोटिस में पुलिस ने कहा है कि समाज में घृणा और विद्वेष फैलाने वाले संदेशों का ट्विटर ने कोई संज्ञान नहीं लिया और सामाजिक सौहार्द को प्रभावित करने वाले कार्य व लेख को बढ़ावा दिया। साथ ही ट्विटर ने वीडियो को वायरल होने दिया।

ट्विटर के खिलाफ दर्ज मुकदमे की सभी धाराएं जमानती हैं। इसलिए उनमें गिरफ्तारी नहीं होगी। पुलिस अधिकारियों के मुताबिक इस मामले में किसी की गिरफ्तारी की जरूरत भी नहीं है। हालांकि पूछताछ में सभी आरोपियों को व्यक्तिगत तौर पर हाजिर होना पड़ेगा। इसलिए पुलिस ट्विटर और वायर के अलावा अन्य आरोपियों को उपस्थित होकर अपना पक्ष रखने के लिए नोटिस जारी कर रही है।

Continue Reading

Trending Live

Advertisement

Latest Post

Big News

Advertisement

Sports

Advertisement

Entertainment

Bollywood1 day ago

रश्मिका मंदाना की ‘डियर कॉमरेड’ के हिंदी डब वर्शन ने 250 मिलियन व्यूज़ किये पार!

नई दिल्ली, 18 जून (live24india): जल्द ही बॉलीवुड में अपनी शुरुआत करने के लिए तैयार, अभिनेत्री रश्मिका मंदाना ने अपनी...

Bollywood1 day ago

अमेज़न प्राइम वीडियो ने मलयालम DTS ऑफरिंग ‘कोल्ड केस’ का टीज़र किया रिलीज़!

नई दिल्ली, 18 जून (live24india): प्लेटफॉर्म पर कुछ बेहतरीन और सबसे सम्मोहक मलयालम फिल्में लॉन्च करने के बाद, अमेज़ॅन प्राइम...

Bollywood2 days ago

हम दिल दे चुके सनम के 22 साल: संजय लीला भंसाली ने दर्शकों के दिलों में बनाई जगह

मुंबई, 18 जून (live24india): यह आज का दिन था जब संजय लीला भंसाली की प्रतिष्ठित फिल्म हम दिल दे चुके...

Bollywood2 days ago

नई आवाजों और दूरदर्शी लोगों को निरंतर सुविधा प्रदान की जाती है, आनंद गांधी ने किया साझा

मुंबई, 18 जून (live24india) : डिज़्नी+ हॉटस्टार पर एक सफल लॉन्च के बाद, ओके कंप्यूटर ने अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव रॉटरडैम...

Bollywood2 days ago

फादर्स डे के मौके पर, मिलिए टेलीविजन के सबसे कूल डैड्स में से एक श्रीकांत तिवारी से!

मुंबई, 18 जून (live24india) : हर बच्चे के लिए उनके पिता ही उनके जीवन के असली हीरो होते हैं –...

Trending