Connect with us

India

Neither Punjab nor Punjabis would not accept any verdict against state’s interest on river water : Badal

Published

on

Prev1 of 4

punjabis be the part of 50th anniversary celebrations of punjabi suba

14918964_1426147144070687_5700495824272827688_o

Amritsar 01 Nov 2016 :  Punjab Chief Minister Mr. Parkash Singh Badal unequivocally said that neither Punjab nor Punjabis would not accept any verdict against state’s interest on river waters and were ever ready to make any sacrifice to safeguard the legitimate share of river waters.

14856160_1426148374070564_433840450520706648_o

Addressing the massive public gathering on the momentous occasion of 50th year of Punjabi Suba celebrations, the Chief Minister said that the successive Congress governments at the centre have subjected our state and its people to sheer exploitation by denying its rightful share in river waters. Without mincing any words, Mr. Badal, while soliciting the personal attention of Union Finance Minister Mr. Arun Jaitley and National BJP President Mr. Amit Shah, categorically stated that now the people were making sarcastic remarks for not getting these territorial issues resolved through the intervention of NDA government at the centre, in which Shiromani Akali Dal (SAD) was an ally. He said that the inter-state issues including denial of capital to Punjab, transfer of Punjabi speaking areas and resolving river water issues within the ambit internationally accepted Riperian Principle were hanging in fire since long due to apathetic attitude of the Congress governments at centre.

14853056_1426147347404000_7385618350191462663_o

India

कृषि कानूनों के खिलाफ शिरोमणि अकाली दल ने दिल्ली में किया प्रदर्शन मार्च

Published

on

नई दिल्ली, 17 सितंबर (महिंद्र पटियाल) : केंद्र सरकार के कृषि कानूनों के विरोध में शिरोमणि अकाली दल के सदस्य आज नई दिल्ली में विरोध मार्च निकाला. शिअद ने पार्टी अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल की अगुवाई में केंद्र सरकार के ‘किसान विरोधी’ कानूनों के खिलाफ गुरुद्वारे से संसद भवन तक मार्च निकालने का आह्वान किया था. प्रदर्शन के दौरान दिल्ली पुलिस ने शिरोमणि अकाली दल के नेताओं को हिरासत में लिया. अब उन्हें संसद मार्ग पुलिस स्टेशन ले जाया जा रहा है.

शिरोमणि अकाली दल के 11 लोगों को हिरासत में लिया गया है. जिसमें सुखबीर सिंह बादल और हरसिमरत कौर भी शामिल हैं. दिल्ली में शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने कहा, ‘हम यहां पीएम मोदी को संदेश देने आए हैं कि पूरा पंजाब नहीं बल्कि पूरा देश उनकी सरकार के खिलाफ है.’

वहीं हरसिमरत कौर बादल ने अपने संबोधन में केंद्र पर आरोप लगाते हुए कहा, ‘सबका साथ, सबका विकास का वादा किया था लेकिन इस सरकार ने पूरे देश के किसानों के साथ विश्वासघात किया है. आजादी के बाद पंजाबी और किसानों ने देश के हित के लिए काम किया है. किसान बॉर्डर पर बैठे हैं, कितने किसान शहीद हो गए हैं लेकिन इनके कानों पर जूं तक नहीं रेंगती है. मैं अपने नौजवानों का शुक्रिया करती हूं जो यहां इक्कठे हुए हैं और इतना जोश दिखाया है. मैं शीश नमन करती हूं आपके जज्बे को जो यहां डटकर बैठे हैं. लड़ाई जारी है , डेट रहेंगे, डेट रहेंगे!’

हम कृषि कानूनों के वापस होने तक लड़ाई जारी रखेंगे

कृषि कानूनों के खिलाफ शिरोमणि अकाली दल के प्रदर्शन मार्च में पार्टी की नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल भी पहुंची हैं। उन्होंने यहां प्रदर्शनकारियों को संबोधित करते हुए कहा, कई किसानों ने अपनी जान गंवा दी और सैकड़ों अब भी दिल्ली के बॉर्डर पर बैठे हैं लेकिन इस सरकार को कोई फर्क नहीं पड़ता। हम अपनी लड़ाई तब तक जारी रखेंगे जब तक तीन कृषि कानून वापस नहीं हो जाते।

Continue Reading

India

Central Vista : PM मोदी ने रक्षा मंत्रालय के दो नवनिर्मित कार्यालय का किया उद्घाटन

Published

on

नई दिल्ली, 16 अगस्त (live24india): प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सेन्ट्रल विस्टा परियोजना की आलोचना करने वालों को आड़े हाथों लेते हुए आज कहा कि इन लोगों ने केवल भ्रम फैलाने की कोशिश की और सैकड़ों वर्ष पुराने तथा जर्जर हटमेंट्स एवं बैरकों में काम करने वाले सैन्य अधिकारियों की परेशानियों पर चुप्पी साधे रखी।

मोदी ने गुरूवार को यहां रक्षा मंत्रालय के कस्तूरबा गांधी मार्ग और अफ्रीका एवेन्यू स्थित दो नवनिर्मित कार्यालय परिसरों का उद्घाटन करने के बाद अपने संबोधन में कहा कि कुछ लोगों ने केवल भ्रम फैलाने के लिए इस परियोजना का विरोध किया और वास्तविकता तथा जरूरतों को नजरंदाज किया।

उन्होंने कहा , “जो लोग सेन्ट्रल विस्टा प्रोजेक्ट के पीछे डंडा लेकर पड़े थे वे हटमेंट्स पर चुप्पी साधे रहे। वे केवल भ्रम फैला रहे थे। ” प्रधानमंत्री ने कहा कि सेन्ट्रल विस्टा परियोजना के तहत बनाये गये इन दोनों भवनों को देखकर देश को समझ आ जायेगा कि सरकार किस उद्देश्य को लेकर कार्य कर रही है।

पूर्ववर्ती सरकारों को कठघरे में खड़ा करते हुए उन्होंने कहा कि इन खस्ताहाल हटमेंट्स की ओर किसी ने ध्यान नहीं दिया और हर कोई इनमें मरम्मत और पेंटिंग आदि कराकर काम चलाता रहा। मीडिया पर भी सवाल उठाते हुए उन्होंने कहा कि मीडिया ने भी कभी इस बारे में नहीं लिखा कि हमारे सैन्य अधिकारी किन परेशानियों और हालातों में जर्जर भवन में काम कर रहे हैं।

उल्लेखनीय है कि विपक्षी दलों तथा कुछ संगठनों ने सरकार की महत्वाकांक्षी सेन्ट्रल विस्टा परियोजना का विरोध करते हुए इसे फिजूलखर्ची करार दिया था और इसके खिलाफ न्यायालय का दरवाजा खटखटाया था।

Continue Reading

India

श्रीनगर में बड़े हमले की साजिश नाकाम: CRPF बंकर के पास मिले 6 ग्रेनेड, अलर्ट पर सेना

Published

on

श्रीनगर, 13 सितंबर (live24india) : श्रीनगर से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। बेमिना इलाके में आज संदिग्ध परिस्थितियों में सीआरपीएफ की 28वीं बटालियन के क्विक एक्शन टीम के बंकर के पास छह ग्रेनेड मिले। इस घटना के बाद सेना अलर्ट हो गई है और इलाके में सुरक्षा बढ़ा दी गई है। इलाके में सघन तलाशी अभियान चलाया जा रहा है। वहीं ग्रेनेड देखे जाने के तुरंत बाद ही इसकी सूचना बम निष्क्रिय दस्ते को दी गई। यह सभी चीन निर्मित ग्रेनेड हैं। जवानों की सूझबूझ से बड़ी आतंकी साजिश नाकाम हो गई है। पुलिस ने सभी ग्रेनेड अपने कब्जे में ले लिए है।

उधर, कश्मीर में हाईब्रिड आतंकियों की मौजूदगी ने सुरक्षाबलों के कान खड़े कर दिए हैं। सुरक्षाबलों के लिए यह नई चुनौती है। स्लीपर सेल की तरह के ये पार्ट टाइम आतंकी निहत्थों को निशाना बना रहे हैं। कश्मीर में हाल ही में हुईं नेताओं व पुलिसकर्मियों की हत्याओं में हाईब्रिड आतंकी शामिल थे। इन पार्ट टाइम हाईब्रिड आतंकियों को ट्रैक करने में दिक्कतें आती हैं क्योंकि ये वारदात को अंजाम देने के बाद अपने सामान्य कामकाज में लग जाते हैं। लेकिन ऐसे हाईब्रिड आतंकियों पर अब पूरी निगरानी रखी जा रही है।

श्रीनगर समेत घाटी में पिछले कुछ सप्ताह में साफ्ट टारगेट को निशाना बनाने की घटनाओं में बढ़ोतरी हुई है। ये घटनाएं ऐसे पिस्तौल धारी युवकों की ओर से करवाई गई है जो सुरक्षा एजेंसियों की सूची में आतंकी के रूप में नहीं हैं। ऐसे आतंकियों को खोजना मुश्किल होता है। सुरक्षा एजेंसियों से जुड़े सूत्रों ने बताया कि हाईब्रिड आतंकियों को हैंडलर्स की ओर से आतंकी घटनाओं को अंजाम देने के लिए स्टैंडबाय में रखा जाता है। वह दिए गए टास्क को पूरा करने के बाद नए टास्क का इंतजार करते हैं। इस बीच वह अपने सामान्य कामकाज को करने लगते हैं।

रविवार को श्रीनगर में पुलिस सब इंस्पेक्टर अर्शीद अहमद पर भी इसी तरह का हमला हुआ जिसमें एक आतंकी ने पिस्टल से अर्शीद अहमद पर कई राउंड फायरिंग की। पुलिस का दावा है कि आतंकी की पहचान कर ली गई है।

गौर हो कि हाईब्रिड आतंकी वे हैं जो सुरक्षाबलों की सूची में नहीं है। ये स्लीपर सेल की तरह ही इन युवाओं को पार्टटाइम आतंकी बनाया गया है। लेकिन इन्हें बरगलाकर इस तरह का कट्टरपंथी बनाया जाता है कि हैंडलर की ओर से सौंपे गए टास्क के तहत हमले कर सकते हैं। इसके बाद वे अपने सामान्य कामकाज में जुट जाते हैं। इन्हें पहचानने में दिक्कतें आती हैं।

Continue Reading

Trending Live

Advertisement

Latest Post

Big News

Advertisement

Sports

Sports5 days ago

Virat Kohli देंगे इस्तीफा! Rohit हो सकते हैं भारतीय टीम के नए कप्तान

नई दिल्ली 13 सितंबर (live24india) : भारतीय क्रिकेट टीम के अंदर सफेद बॉल क्रिकेट के लिए आने वाले समय में...

Cricket1 week ago

IND-ENG के बीच 5वां टेस्ट मैच रद्द, सीरीज में भारत 2-1 से आगे

मैनचेस्टर, 10 सितंबर (live24india): भारत और इंग्लैंड के बीच मैनचेस्टर में होने वाला 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी...

Sports3 weeks ago

Tokyo Paralympics: भाविना ने रचा इतिहास, टेबल टेनिस में गोल्ड जीतने से एक कदम दूर

नई दिल्ली, 28 अगस्त (live24india): भारत की पैरा टेबल टेनिस खिलाड़ी भाविना पटेल ने टोक्यो पैरालंपिक में इतिहास रच दिया।...

Hockey1 month ago

खेल मंत्री राणा सोढ़ी ने की घोषणा, पंजाब के खिलाड़ियों को मिलेगा 1 करोड़ रुपए का पुरस्कार

चंडीगढ़, 5 अगस्त (live24india) : पंजाब सरकार ने गुरुवार को घोषणा की कि वे टोक्यो ओलंपिक खेलों में कांस्य पदक...

Hockey2 months ago

Hockey टीम ने रचा इतिहास, ग्रेट ब्रिटेन को हराकर ओलंपिक सेमीफाइनल में बनाई जगह

टोक्यो, 1 अगस्त (live24india): भारत ने ग्रेट ब्रिटेन को सेमीफाइनल में रविवार को 3-1 से पराजित कर 41 वर्षों के...

Advertisement

Entertainment

Bollywood1 day ago

आमिर खान व करीना कपूर अभिनीत ‘लाल सिंह चड्ढा’ की शूटिंग हुई पूरी!

मुंबई, 17 सितंबर (live24india) : अकैडमी पुरस्कार विजेता फॉरेस्ट गंप का आधिकारिक हिंदी रूपांतरण इस साल क्रिसमस पर रिलीज के...

Bollywood1 day ago

ZEE 5 ओरिजिनल ‘ब्रेक पॉइंट’ का बहुप्रतीक्षित ट्रेलर हुआ रिलीज़!

मुंबई, 17सितंबर (live24india) : भारत का सबसे बड़ा घरेलू वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म ज़ी5 दर्शकों को ‘ब्रेक पॉइंट’ में ली-हेश की...

Bollywood1 day ago

रकुल ने ‘डॉक्टर जी’ के लिए मेडिकल क्लास में लिया था एडमिशन; पहला लुक हुआ रिलीज़!

मुंबई, 17सितंबर (live24india) : रकुल प्रीत सिंह पहली बार आयुष्मान खुराना के साथ जंगली पिक्चर्स के कैंपस कॉमेडी ड्रामा ‘डॉक्टर...

Bollywood2 days ago

सिद्धांत, अनन्या पांडे व आदर्श ‘खो गए हम कहां’ में नजर आएंगे

मुंबई , 16 सितंबर (live24india) : युवा, ताजा और प्रासंगिक, ‘खो गए हम कहां’ मुंबई शहर में तीन दोस्तों की ‘डिजिटल’...

Entertainment3 days ago

Amazon Prime Video ने तमिल फिल्म (रारा) ‘रामे आंडलुम रावने आंडलुम’ का ट्रेलर किया रिलीज़!

मुंबई , 15 सितंबर(live24india) :  2डी एंटरटेनमेंट के साथ चार फिल्मों के लिए एक ऐतिहासिक सहयोग की अपनी हालिया घोषणा के...

Trending