Connect with us

Lifestyle

अश्विनी अय्यर तिवारी 1 अगस्त को अपनी पहली नॉवेल ‘मैपिंग लव’ करेंगी लॉन्च!

Published

on

मुंबई , 02 जुलाई (live24india): टैलेंट पावरहाउस अश्विनी अय्यर तिवारी 1 अगस्त को बुक स्टोर्स पर दस्तक देते हुए अपने पहले नॉवेल ‘मैपिंग लव’ के साथ बतौर काल्पनिक लेखक डेब्यू करने के लिए तैयार हैं। पुस्तक को पहले 21 मई को लॉन्च किया जाना था, लेकिन फिल्म निर्माता ने कोविड -19 की विनाशकारी दूसरी लहर को देखते हुए पुस्तक के लॉन्च की तारीख को आगे बढ़ाने का फैसला किया।

बुक के बारे में बात करते हुए, अश्विनी ने साझा किया, “मैं शांति और घबराहट की अस्पष्टीकृत भावनाओं से भरी हुई हूं, मैंने यह समझा कि जब से मैंने अपना पहला नॉवेल लिखने का यह सफ़र शुरू किया है, तब से मैंने एकांत में लिखने की प्रक्रिया का आनंद लिया है। अब तक यह कहानी सिर्फ मेरी थी, लेकिन अब समय आ गया है कि इसे दुनिया के साथ साझा किया जाए। मैंने इसे पूरे दिल से एक दुनिया की कल्पना करते हुए प्रत्येक शब्द को कागज पर उतारा है। मैं यह देखने के लिए और इंतजार नहीं कर सकती कि मेरे दर्शक और पाठक मैपिंग लव पर किस तरह की प्रतिक्रिया देते हैं।”

ऐडवर्टाइज़र से फिल्म निर्माता बनी अश्विनी ने सोशल मीडिया पर एक हार्दिक वीडियो के साथ खुशखबरी साझा की है।

कैप्शन में उन्होंने लिखा,”Gratitude. #Mappinglove my debut novel releases on 1 Aug 2021. Preorder on Amazon is available now.”

‘पंगा’ में अश्विनी अय्यर तिवारी के साथ काम कर चुकीं कंगना रनौत ने भी किताब पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की है और इसे पढ़ने के लिए अपनी खुशी साझा की है।

कंगना ने अपने सोशल मीडिया पर साझा करते हुए लिखा,”Just before leaving home for the airport received my friend @ashwinyiyertiwari’s book Mapping Love
Thought to myself what a timing.
Can’t wait to read it … it’s releasing on 1st July for a preorder on 1st August
Go for it ”

‘मैपिंग लव’ अश्विनी के प्यार का एक श्रम है, जिसमें उन्होंने एक कहानी को ध्यान से पिरोया है, जो उनकी फिल्म ‘पंगा’, ‘निल बटे सन्नाटा’ की तरह पाठक के दिल में उतर जाएगी।

साथ ही, बरेली की बर्फी की निर्देशक सोनी लिव के ‘फाडू’ के साथ ओटीटी स्पेस में डेब्यू करने के लिए भी तैयार हैं।  बहुआयामी फिल्म निर्माता इंफोसिस के संस्थापक श्री नारायण मूर्ति और उनकी पत्नी सुधा मूर्ति की लाइफ स्टोरी पर भी काम कर रही हैं। फिल्म निर्माता दिल को छू लेने वाले कंटेंट की एक श्रृंखला के साथ दर्शकों का मनोरंजन करने के लिए पूरी तरह से तैयार है, जिसके लिए हम सभी बेहद जिज्ञासु हैं।

Lifestyle

नमित मल्होत्रा ​​की कंपनी को 1.7 बिलियन डॉलर का मूल्यांकन मिला!

Published

on

मुंबई, 3 फरवरी (live24india) : हमने सफलता की कई कहानियां सुनी हैं, हालांकि दूरदर्शी उद्यमी श्री नमित मल्होत्रा ​​के नेतृत्व में प्राइम फोकस की सफलता की कहानी दुर्लभ है। विनम्र शुरुआत के साथ एक स्टार्टअप, 90 के दशक में मुंबई में एक गैरेज में शुरू हुई तकनीक-सक्षम विजुअल इफ़ेक्ट कंपनी अब वीएफएक्स और एनिमेशन स्पेस में दुनिया की अग्रणी लीडर बन गई है और अब, NASDAQ पर लिस्टिंग में $1.7 बिलियन के बड़े मूल्यांकन के साथ, बड़े अमेरिकी सपने को हासिल करने वाली है।

डीएनईजी, प्राइम फोकस की एक सहायक कंपनी और फीचर फिल्म, टेलीविजन और मल्टीप्लेटफार्म कंटेंट के निर्माण के लिए एक लीडिंग टेक्नोलॉजी-एनेबल्ड विसुअल इफेक्ट्स और एनीमेशन कंपनी, और स्पोर्ट्स वेंचर्स एक्विजिशन कार्पोरेशन (“स्पोर्ट्स वेंचर्स”) (नैस्डैक: AKIC), एक सार्वजनिक रूप से -ट्रेडेड विशेष प्रयोजन अधिग्रहण कंपनी ने एक निश्चित व्यापार संयोजन समझौता किया है जिसके परिणामस्वरूप डीएनईजी एक सार्वजनिक कंपनी बन जाएगी। ट्रांसक्शन के बंद करने पर, संयुक्त कंपनी का नाम बदलकर DNEG कर दिया जाएगा और उम्मीद की जा रही है कि इसके साधारण शेयर नैस्डैक पर सूचीबद्ध होंगे। संयुक्त कंपनी का नेतृत्व डीएनईजी के अध्यक्ष और मुख्य कार्यकारी अधिकारी नमित मल्होत्रा ​​करेंगे।

प्राइम फोकस के संस्थापक के रूप में, नमित 1997 में मुंबई में अपनी मामूली शुरुआत से लेकर अपनी वर्तमान स्थिति (अपनी सहायक कंपनियों DNEG और प्राइम फोकस टेक्नोलॉजीज के साथ) के रूप में दुनिया की सबसे बड़ी स्वतंत्र व एकीकृत मीडिया सेवा पावरहाउस और प्राइम फोकस की रणनीति, विकास और सफलता के लिए जिम्मेदार रहे हैं। नमित ने सक्रिय रूप से ऐसी परियोजनाओं की तलाश की जो ग्रुप्स की ताकत का विस्तार करें, और अपनी टीमों को अपने ग्राहकों को विश्व स्तरीय रचनात्मक और तकनीकी सेवाएं, और बुद्धिमान वित्तीय समाधान प्रदान करने के लिए खुद को अगले स्तर तक आगे बढ़ाने के लिए चुनौती दी। DNEG के विश्व के सबसे बड़े कंटेंट निर्माताओं, जैसे प्रमुख हॉलीवुड स्टूडियो, प्रोडक्शन कंपनियों और स्ट्रीमिंग सेवाओं के साथ लॉन्ग-टर्म और अच्छी तरह से स्थापित संबंध हैं, जिनमें से सभी की बढ़ती मांग है जो कंपनी और उसके भविष्य के उपक्रमों के लिए एक उज्ज्वल दृष्टिकोण का प्रतिनिधित्व करती है।

इस मर्जर पर टिप्पणी करते हुए, डीएनईजी के अध्यक्ष और सीईओ नमित मल्होत्रा ​​ने कहा: “जैसा कि हम अपने विकास में अगला तार्किक कदम उठा रहे हैं, स्पोर्ट्स वेंचर्स के साथ साझेदारी करके सार्वजनिक रूप से कारोबार करने वाली कंपनी बनने की राह पर, मैं अपनी सभी प्रतिभाशाली टीमों को धन्यवाद देना चाहता हूं। हर दिन, वे हमारे स्टोरी टेलिंग पार्टनर्स के लिए अविश्वसनीय नई दुनिया बनाने के लिए एक साथ आते हैं जिसके जरिये हमारे द्वारा प्रदान की जाने वाली प्रत्येक परियोजना को एक कदम आगे बढ़ाते हैं। यह लेन-देन हमारी टीमों के लिए लॉन्ग-टर्म स्टेबिलिटी बनाता है, साथ ही हमें मीडिया और मनोरंजन उद्योग में टेलविंड का फायदा उठाने और कंटेंट की मांग बढ़ाने की अनुमति देता है, जो हमारी कंपनी के लिए बहुत बड़ा विकास हैं। मैं अपनी कंपनी को सफल बनाने वाली हर चीज का सर्वोत्तम उपयोग करने और इसे एक ऐसे मंच के रूप में उपयोग करने के लिए उत्साहित हूं, जिस पर आगे निर्माण और नवाचार किया जा सके। हमारे लीडिंग टेक्नोलॉजी स्टैक का लाभ उठाते हुए, डीएनईजी पहले से ही गेमिंग और कंटेंट क्रिएशन पार्टनरशिप जैसे नए विकास क्षेत्रों में काफी प्रगति कर रहा है और हम मेटावर्स और कंटेंट क्रिएशन के सभी रूपों के अभिसरण में बड़े पैमाने पर नए अवसरों का फायदा उठाने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं।

सभी भारतीयों के लिए गर्व का क्षण है, जहां बॉलीवुड से अपनी शुरुआत करने वाले एक समूह ने बड़ी सफलता हासिल की है, जहां आज उसका 95% रेवेन्यू हॉलीवुड परियोजनाओं से आता है। DNEG के अभूतपूर्व कार्य ने कंपनी को बेस्ट विसुअल इफेक्ट्स के लिए छह अकैडमी अवार्ड्स®️ और कई बाफ्टा और प्राइमटाइम EMMY®️ पुरस्कार अर्जित किए हैं। इसके हॉलीवुड और वैश्विक स्टूडियो और प्रोडक्शन कंपनी भागीदारों की ओर से वर्तमान और आगामी DNEG प्रोजेक्ट्स में अनचार्टेड (फरवरी 2022), डेथ ऑन द नाइल (फरवरी 2022), मूनफॉल (फरवरी 2022), बॉर्डरलैंड्स (2022), स्ट्रेंजर थिंग्स S4 (2022), एक्वामैन एंड द लॉस्ट किंगडम (2022), नाइव्स आउट 2 (2022), द लास्ट ऑफ अस (2022), द फ्लैश (2022), और शाज़म! फ्यूरी ऑफ द गॉड्स (2023) शामिल है।

Continue Reading

Lifestyle

साल 2021 के शीर्ष पांच सेलेब पसंदीदा डिजाइनर

Published

on

मुंबई, 12 जनवरी (live24india) : 2021 सभी फैशन उत्साही लोगों के लिए एक इलाज था, जिसमें डिजाइनर विभिन्न रंगों, विषयों और कला के साथ खेल रहे थे। पारंपरिक अवतार को आधुनिक मोड़ देने से लेकर लिंग-तरल डिज़ाइन के साथ हलचल पैदा करने तक – हमारे भारतीय डिजाइनरों ने पिछले साल खेल को एक पायदान ऊपर ले लिया!

जैसा कि हम उनके नए, प्रभावशाली प्रदर्शन को देखने के लिए इंतजार कर रहे हैं, यहां हमारे 2021 के शीर्ष पांच डिजाइनरों को सूचीबद्ध किया गया है जो कई मशहूर हस्तियों की पहली पसंद बने।

मसाबा गुप्ता

अपरंपरागत जाना और बयान देना मसाबा गुप्ता की खूबी है। पिछले साल, डिजाइनर ने अपने संग्रह में नंदी, हथेली और मिठाई जैसे विभिन्न रूपांकनों के साथ काम किया और मशहूर हस्तियों की अलमारी पर राज किया। बंटी और बबली 2 के प्रमोशन के दौरान हाउस ऑफ मसाबा में रानी मुखर्जी का नजारा देखने लायक था।

सब्यसाची मुखर्जी

सब्यसाची मुखर्जी के बिना आपके पास साल के प्रमुख डिजाइनरों की सूची नहीं हो सकती है। किसी भी सेलिब्रिटी की शादी के लिए जाने के लिए, उन्होंने पत्रलेखा और राजकुमार राव और कैटरीना कैफ और विक्की कौशल के शानदार वेडिंग आउटफिट के लिए अपने काम से जगह बनाई।

मनीष मल्होत्रा

मनीष मल्होत्रा ​​हमेशा से इंडस्ट्री के सबसे पसंदीदा डिजाइनरों में से एक रहे हैं। 2021 ने उन्हें सेक्विन कॉट्यूरियर और पेस्टल रंगों के साथ खेलते देखा। सारा अली खान की अतरंगी रे के प्रमोशन से लेकर अनुष्का रंजन के लैवेंडर वेडिंग लहंगे से लेकर दिवाली पार्टियों तक, हमने हर जगह मनीष मल्होत्रा ​​को देखा!

अनामिका खन्ना

जब कला और फैशन के मेल की बात आती है, तो हमारे साथ अनामिका खन्ना है। डिजाइनर कई प्रेरणादायक लुक के पीछे एक ताकत बन गए, लेकिन दुल्हन रिया कपूर के लिए उनके अपरंपरागत मनके घूंघट ने इंटरनेट तोड़ दिया।

कुणाल रावल

मौन स्वर और जटिल कढ़ाई के काम के लिए जाने जाने वाले, कुणाल रावल सभी अभिनेताओं के लिए वन-स्टॉप-शॉप हैं। पिछले साल, डिजाइनर ने सोनम कपूर, विजय देवरकोंडा और वरुण धवन द्वारा पहनी गई एक यूनिसेक्स धोती को क्राफ्ट करके लिंग-तरल कॉट्यूरियर पर अपने कदम से हलचल मचा दी।

Continue Reading

Lifestyle

अश्विनी अय्यर तिवारी को नोवेल्स और डिजिटल स्पेस में मिल रही है खूब वाहवाही!

Published

on

मुंबई , 26 अक्टूबर (live24india) : लेखक-सह-फिल्म निर्माता अश्विनी अय्यर तिवारी, जो ‘निल बटे सन्नाटा’, ‘बरेली की बर्फी’ और ‘पंगा’ जैसी समीक्षकों द्वारा प्रशंसित फिल्मों के लिए सबसे ज्यादा जानी जाती हैं, उन्होंने हाल ही में ‘ब्रेक प्वाइंट’ का सह-निर्देशन किया था, जिसे दर्शकों से जबरदस्त प्रतिक्रिया मिल रही है। लेखक को अपने डेब्यू नॉवेल ‘मैपिंग लव’ लिए चारों ओर से वाहवाही मिल रही है, एक ऐसी प्रेम कहानी जिस पर वह लंबे समय से काम कर रही थी।

अश्विनी ने बताया कि उनकी अब तक का सफ़र कितना रोमांचक रहा है। वह बताती है, “जैसा कि दर्शक पूरी तरह से एक अलग सिनेमाई अनुभव की प्रतीक्षा कर रहे हैं, स्टोरी टेलिंग का कालक्रम समय के साथ बदल गया है। मेरे लिए हमेशा नए इनसाइटफूल कैरेक्टर्स को वितरित करना अच्छा अनुभव रहा है जो फिल्म प्रेमियों और दर्शकों की उम्मीदें पर खरे उतरते है। एक विकसित कहानीकार के रूप में, मैं लगातार खुद को चुनौती देती हूं कि प्रत्येक कथा के साथ आगे बढ़ सकू जो कहीं न कहीं दिलों को छू सके।

पिछले महीनों में मुझे जो अप्रत्याशित प्यार मिला है, वह वास्तव में संतुष्टिदायक रहा है। मेरी फिक्शन किताब मैपिंग लव के साथ एक लेखक के रूप में शुरुआत के साथ-साथ अनकही कहानियां में एक एक्सपेरिमेंटल शार्ट, इसके बाद महेश भूपति लिएंडर पेस के डॉक्यू ड्रामा ब्रेक प्वाइंट का निर्माण और सह निर्देशन किया है। अब मैं अपनी पहली वेब सीरीज फाडू का निर्देशन कर रही हूं, जो सौम्या जोशी द्वारा लिखित एक इंटेंस ड्रामा है। यह मुझे अधिक सीखने के लिए प्रेरित करता है और प्रत्येक कहानी को बनाने में अपनी यात्रा के साथ अनुभव और यादें इकट्ठा करना अच्छा लगता है।”

आमतौर पर नॉन-फिक्शन में तल्लीन, अश्विनी उन जिज्ञासु दिमागों में से एक हैं जो हर समय विचारों से भरे रहते हैं; विचार जो पाठकों को भावनात्मक रूप से जोड़ने में मदद करते हैं और अपने तरीके से उनसे संबंधित होते हैं। उन्होंने नेटफ्लिक्स की एंथोलॉजी फिल्म ‘अनकाही कहानियां’ के लिए अपने सेगमेंट में एक परे फार्मूलाबद्ध प्रेम कहानियां दिखाईं है। प्यार के विषय के इर्द-गिर्द केंद्रित, उन्होंने इस एक के साथ भावनाओं पर एक अलग रूप तलाशा है। लाखों लोगों से जुड़ना कुछ ऐसा है जो तिवारी ने किया है। अश्विनी ने ‘ब्रेक पॉइंट’ जैसे अपनी डॉक्यूमेंट्री के माध्यम से आधुनिक पीढ़ी के मानस में प्रवेश करने का एक नेक प्रयास किया है। अपनी शुरुआत के बाद से, उभरती हुई निर्देशक जनता के लिए सौहार्दपूर्ण कहानियाँ देने के लिए बिना रुके काम कर रही है और अपनी बेजोड़ कहानियों के लिए अप्रत्याशित प्यार और समर्थन भी प्राप्त कर रही है।

एक कहानीकार के रूप में तिवारी लगातार खुद को चुनौती देते रहती हैं और दिलचस्प कहानियों के साथ प्यार और रिश्तों के खूबसूरत रंगों को सामने लाने के लिए जानी जाती हैं। अश्विनी ने अपनी कहानियों में वास्तविकता और कल्पनाओं के विभिन्न पहलुओं को दिखाने के लिए अनगिनत प्रशंसा प्राप्त की है।

फाडू जो अपने प्री-प्रोडक्शन स्टेज में है, वह अश्विनी अय्यर तिवारी की आगामी सोनीलिव ओरिजिनल है, जो डिजिटल स्पेस में उनका पहला प्रोजेक्ट है। दो अलग-अलग सोच वाले किरदारों के बीच की गहन काव्यात्मक प्रेम-कहानी का प्रशंसकों को काफी इंतजार है।

Continue Reading

Trending Live

Advertisement

Latest Post

Big News

Advertisement

Sports

Sports1 week ago

कॉमनवेल्थ 2022 में भारत के लिए मीराबाई चानू ने जीता पहला Gold मेडल

नई दिल्ली , 30 जुलाई (live24india) -: कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत को अपना पहला गोल्ड मिल गया है। भारत के...

Cricket1 month ago

इंग्लैंड ने भारत को 7 विकेट से हराया, सीरीज 2-2 से बराबर

बर्मिघम, 5 जुलाई (live24india) -: जो रुट (नाबाद 142) और जानी बेयरस्टो (नाबाद 114) के शानदार शतकों तथा उनके बीच...

Cricket2 months ago

#INDvsSA : दक्षिण अफ्रीका ने भारत को 7 विकेट से हराया

Sports2 months ago

गुजरात टाइटन्स ने जीता IPL 2022 का खिताब, फाइनल में राजस्थान रॉयल्स को 7 विकेट से हराया

अहमदाबाद, 30 मई (live24india):- ‘इंडियन प्रीमियर लीग IPL का पहला सीजन और पहला खिताब’, जहां आईपीएल को गुजरात टाइटंस के...

Cricket2 months ago

14 साल बाद IPL Final में राजस्थान रॉयल्स, RCB को 7 विकेट से हराया

अहमदाबाद, 27 मई (Live 24 India) :- IPL 2022 के दूसरे क्वालीफायर में राजस्थान रॉयल्स ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को...

Advertisement

Entertainment

Bollywood2 days ago

आनंद एल राय की फिल्म रक्षा बंधन को मिला दुर्लभ ‘U’ सर्टिफिकेशन

मुंबई, 5 अगस्त (live24india) -:  आज के दौर में किसी फिल्म के लिए रेटिंग यू के रूप में वर्गीकृत होना...

Bollywood2 days ago

मैपिंग लव के लॉन्च के 1 साल बाद अश्विनी अय्यर तिवारी ने दूसरे उपन्यास की घोषणा की!

मुंबई, 5 अगस्त (live24india) -:  अश्विनी अय्यर तिवारी एक लोकप्रिय निर्देशक, निर्माता और लेखक हैं, जिन्होंने अपनी ऊर्जा को एक...

Bollywood3 days ago

जान्हवी कपूर ने की एनटीआर जूनियर की तारीफ, NTR के साथ काम करने के लिए बेकरार

  मुंबई, 4 अगस्त (live24india) -: आरआरआर में कोमाराम भीम के रूप में अपने शक्तिशाली प्रदर्शन के साथ पैन इंडिया...

Entertainment4 days ago

Prime Video के लेटेस्ट वीडियो में देखने मिल रही है ‘द लॉर्ड ऑफ द रिंग्स: द रिंग्स ऑफ पावर’ की झलक

मुंबई, 3 अगस्त (live24india) -: अमेजन स्टूडियो से बहुप्रतीक्षित द लॉर्ड ऑफ द रिंग्स: द रिंग्स ऑफ पावर टेलीविजन सीरीज...

Bollywood4 days ago

SGPC ने की आमिर खान के किरदार की प्रशंसा, फिल्म लाल सिंह चड्ढा को किया पसंद

जालंधर, 3 अगस्त (live24india) -:  लाल सिंह चड्ढा को अपनी वैश्विक रिलीज से कुछ ही दिन दूर हैं और निर्माता...

Trending