Connect with us

Malwa

जिला पुलिस ने बच्चे के अपहरण करने वालों को किया गिरफ्तार

Published

on

फिरोजपुर 12 जनवरी (अमित वर्मा) – जिला पुलिस ने मुस्तैदी परिचय देते हुए। टयूशन पढ़ कर घर जा रहे एक किशौर का अपहरण करने वाले आरोपियों को गिरफ्तार कर अपहरण किए गए बच्चे को बरामद कर उसके परिजनों को सोंप दिया। प्रैस कान्फ्रैंस के दौरान पत्रकारों को जानकारी देते हुए फिरोजपुर के नवनियुक्त एस एस पी नरेन््रद भार्गव ने बताया कि अपहृत बच्चे की माता संजू शर्मा प}ी कुलदीप कौशिक ने शिकायत दर्ज करवाई थी के उसका पुत्र जो कि 11 वीं कक्षा में पढ़ता है 11 तारीख को फिरोजपुर छावनी टयूशन पढ़ने आया लेकिन घर वापिस नही आया।

बच्चे को प्रैस कान्फ्रैस के दौरान परिजनो को सोंपा

शिकायतकर्ता ने बताया कि रात तकरीबन 7.28 पर उनके फोन पर उनके बेटे का एक वीडियों और आडियो मैसेज आया कि उसका अपहरण कर लिया गया है,इन व्यक्तियों के पास बंदूक है तथा ये पैसों की मांग कर रहे हैं। मैसेज के कुछ समय बाद ही मुङो एक वट्सएप काल आई जिसमें कहा गया कि अगर आपको अपने लड़का चाहिए तो 5 लाख रूपए का इंतजाम कर लो,नही तो आपके लड़के को मार दिया जाएगा।

अपहृत बच्चे की माता द्वारा दी गई पुलिस शिकायत पर जिला पुलिस तुरन्त एक्शन में आई और पुलिस की टैकAीकल टीप की सहायता से कुछ समय में ही फिरोजपुर छावनी की चूंगी नम्बर 7 से तकरीबन 100 मीटर आगे जीरा रोड के पास आरोपी करण पुत्र सुमित,राज रिंह उर्फ रोहित पुत्र सुखदेव को मोटरसाईकिल पर जाते हुए काबू कर के उनकी निशानदेही पर गांव डूमनी वाले में एक कच्चे कोठे से अपहरण किए गए बच्चे को बरामद कर लिया। मौके से तीसरा आरोपी आकाश भागने में सफ्ल हो गया। एस एस पी ने बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपियों के पास से एक दो पिस्टल 4 कारतूस व एक मोटरसाईकिल बरामद हुआ। पूछताछ के दौरान पकड़े गए आरोपियों ने बताया कि उन्होने यह वारदात अलग अलग फिल्मों में हुई घटनाओं से प्रभावित होकर की।

वारदात को अंजाम देते समय आरोपियों ने यह कहानी बनाई कि अपृहत किशौर ने उनकी बहन को छेड़ा है। यह कहकर आरोपी बड़े आराम से किशौर का अपहरण कर के ले गए। पकड़े गए आरोपी करण पर पहले भी थाना सिटी फिरोजपुर में धारा 307 के अर्न्तगत मामला दर्ज है । एस एस पी ने बताया कि जल्द ही इनके तीसरे साथी को भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा। प्रैस कान्फ्रैस के दौरान ही एस एस पी ने बच्चे को उसके परिजनों को हवाले कर दिया।

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Malwa

फिरोजपुर विधानसभा क्षेत्र से BJP के जमीनी स्तर से काम करने वाले गुरपरवेज सिंह शैले हो सकते हैं उम्मीदवार!

Published

on

फिरोजपुर 10 जनवरी (अमित वर्मा) : फिरोजपुर विधानसभा क्षेत्र से गुरप्रवेज सिंह शैले संधू को भारतीय जनता पार्टी का मजबूत उम्मीदवार माना जा रहा है !  बहुत ही मशहूर हिंदी फिल्म का गाना है दिल के अरमां आंसुओं में बह गए हम वफा करके भी तंहा रह गए ऐसा ही एक वफा का दावा करने बाली उदाहरण आजकल फिरोजपुर में देखने को मिल रही है पिछले 10 वर्षों से सत्ता की लालसा रखने वाले कुछ राजनीतिक व्यक्तित्व वाले राष्ट्रीय पार्टियों के पदाधिकारी इस बार सत्ता सुख भोगने की सपने संजोए हुए थे की किसान एकता आंदोलन ने ऐसे उन सभी राजनीतिक व्यक्तियों के मंसूबों पर पानी फेर दिया जो आगामी समय में सत्ता सुख भोगने की अपनी बारी का इंतजार कर रहे थे

जट सिख होने का भी मिलेगा लाभ, 20 साल की वफादारी दिला सकती है टिकट

पिछले लंबे समय से अपनी-अपनी पार्टियों के साथ वफादारी निभा रहे उक्त व्यक्तियों ने जब देखा कि किसान आंदोलन के चलते उक्त पार्टियों के उम्मीदवारों को पंजाब में उनको मतदाता सहयोग अधिक नहीं प्राप्त हो सकता तो उन्होंने अपनी पैतृक पार्टियों से इस्तीफा देते हुए ऐसी पार्टियों के लिए अपने घरों के दरवाजे खोल दिए जिन पार्टियों के पास पंजाब में किसानों का अधिक सहयोग प्राप्त इस्तीफा देने वाले राजनीतिक व्यक्तियों कि यह आशा थी कि उक्त राजनीतिक पार्टियां अपने वर्करों को नजरअंदाज करके उनकी ओर आकर्षित होंगी क्योंकि वह एक एक दो दो बार विधायक भी रह चुके हैं लेकिन किसी भी राजनीतिक पार्टी ने इस्तीफा देने वाले व्यक्तियों की ओर हाथ नहीं बढ़ाया बलिक अपने पुराने वर्करों में से विधानसभा चुनाव हेतु फिरोजपुर की टिकट का ऐलान कर दिया अब इस्तीफा देने वाले व्यक्तियों के लिए स्थिति ऐसी हो गई है जैसे दिल के अरमा आंसुओं में बह गए हो!

इस्तीफा देने वाले कुछ व्यक्ति तो अब अपनी पैतृक पार्टी की ओर ही देख रहे हैं कि शायद कोई सीनियर पार्टी पदाधिकारी  उनको अपने साथ वापस पार्टी में ले जाए! फिरोजपुर की जनता भी अब ऐसे मौकापरस्त राजनीतिक लोगों की चालों को समझ चुकी है जो केवल अपने सत्ता सुख हेतु मतदाताओं का प्रयोग करते हैं वह अपनी राजनीतिक पहुंच के चलते जमीनी स्तर से काम कर रहे पार्टी वर्करों का हक मारकर पार्टी व समाज का नुकसान करते हैं जिसके कारण अनेक राष्ट्रीय पार्टियां सिमटकर राज्य स्तरीय या जिला स्तरीय होकर रह गई है पार्टी प्रमुख को भी चाहिए कि अब ऐसे राजनीतिक लाभ लेने वाले व्यक्तियों को पार्टी से दूर ही रखें ताकि जनकल्याण कार्यों में कोई बाधा ना आ सके  !

पेशे से वकील युवा जट सिख भारतीय जनता पार्टी के वर्कर गुरप्रवेज सिंह शैले संधू पिछले 20 वर्षों से बीजेपी के साथ जुड़े हुए हैं वह विभिन्न राज्यों में अपनी सेवाएं दे चुके हैं 2001 में डीएवी कॉलेज के प्रेसिडेंट 2004 में अखिल भारतीय विद्यार्थीपरिषद की ओर से पंजाब यूनिवर्सिटी स्टूडेंट काउंसिल के प्रधान का इलेक्शन लड़ा 2008 में भारतीय जनता पार्टी की सीट से ही जिला परिषद के चुनाव लड़े 2010 में भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्चा की दो सफल रैलियों का आयोजन करवाया

जिसमें प्रमुख राष्ट्रीय एकता यात्रा माधवपुर में अनुराग ठाकुर की अध्यक्षता में 2011 में भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्चा के राष्ट्रीय सचिव 2014 में राष्ट्रीय उप प्रधान भारतीय जनता युवा मोर्चा अब स्टेट प्रेसिडेंट ऑफ सॉफ्ट टेनिस एसोसिएशन पंजाब के रूप में कार्य कर रहे हैं कुल मिलाकर गुरुप्रवेज ही भारतीय जनता पार्टी के फिरोजपुर विधानसभा क्षेत्र के लिए दमदार वह उचित दावेदार माना जा रहा है जो पार्टी को बिना किसी बाधा के जीत दिला सकता है इसके इलावा उनका किसी स्तर पर कोई विरोध भी नहीं है ना पार्टी के अंदर ना पार्टी के बाहर!

Continue Reading

India

पंजाब में सतलुज नदी मे मिली पाकिस्तान नाव, मचा हड़कंप

Published

on

फिरोजपुर 7 जनवरी (अमित वर्मा ) पंजाब के जिला फिरोजपुर में हुसैनीवाला बॉर्डर पर सीमा सुरक्षा बल की 136 बटालियन  ने डीटी मॉल चौकी के पास सतलुज नदी से पाकिस्तानी नाव बरामद की है। पाकिस्तानी नाव को लेकर सुरक्षा एजेंसियां सतर्क हो गई हैं। तुरंत इस मामले की जांच शुरू कर दी गई है।

पाकिस्तानी नाव की बरामदगी इसलिए अहम है क्योंकि दो दिन पहले ही पीएम नरेंद्र मोदी का काफिला यहां फंसा था। इसके बाद उनकी सुरक्षा चूक का मुद्दा राष्ट्रीय बहस का विषय बन चुका है।

Continue Reading

Malwa

PM Modi पंजाब में 5 जनवरी को फिरोजपुर में करेंगे रैली

Published

on

जालंधर, 27 दिसंबर (live24india) : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 5 जनवरी को फिरोजपुर आ रहे हैं। वह यहां PGI के सेटेलाइट विंग का उद्घाटन करेंगे और उसके बाद रैली को संबोधित करेंगे। रैली को संबोधित करने के दाैरान पीएम मोदी अहम घोषणाएं कर सकते हैं। मोदी की यह रैली पंजाब की सियासी माहाैल को और गरमा देगी क्योंकि आज ही औपचारिक रूप से भाजपा, कैप्टन और सुखदेव सिंह ढींडसा द्वारा एकसाथ पंजाब विधानसभा चुनाव लड़ने की घोषणा कर दी गई है।

हालांकि सीट बंटवारे पर अभी फैसला आना बाकी है। रैली में भाजपा में कई दिग्गजों को शामिल किया जा सकता है। पीएम मोदी की रैली के मद्देनजर भाजपा ने कमर कसते हुए कल यानि मंगलवार को जालंधर में स्टेट लीडरशिप की मीटिंग बुलाई है। इस बैठक में राज्य और जिला प्रभारी, जिला प्रधान, 2017 में चुनाव लड़ चुके उम्मीदवार, सभी मोर्चों के प्रदेश अध्यक्ष और जनरल सेक्रेटरी, लोकसभा प्रभारी और प्रवासी जिला प्रभारियों को बुलाया गया है।

Continue Reading

Trending Live

Advertisement

Latest Post

Big News

Advertisement

Sports

Cricket2 days ago

South Africa का वनडे सीरीज पर कब्जा, India दूसरी बार भी हारा

पार्ल , 20 जनवरी (live24india) : शुक्रवार को पार्ल के बोलैंड पार्क में खेले गए दूसरे वनडे मैच में भारत...

Cricket4 days ago

दक्षिण अफ्रीका ने पहले वनडे में भारत को 31 रनों से हराया

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले वनडे मैच में भारतीय टीम को 31 रनों से हार का सामना करना पड़ा। जीत...

Cricket3 weeks ago

भारत ने सेंचुरियन में साउथ अफ्रीका को 113 रनों से हराया

भारत ने दक्षिण अफ्रीका को पहले टेस्ट क्रिकेट मैच के पांचवें दिन गुरुवार को 113 रन से हराकर तीन मैचों...

Sports1 month ago

Australian Open में जोकोविच के खेलने पर सस्पेंस बरकरार

मेलबर्न, 10 दिसंबर (live24india) : नोवाक जोकोविच के 17 जनवरी से शुरू होने वाले ऑस्ट्रेलियन ओपन में खेलने पर अभी भी...

Cricket1 month ago

रूट और मलान की साझेदारी से इंग्लैंड की वापसी की उम्मीद जगी

ब्रिसबेन, 10 दिसंबर (live24india) : कप्तान जो रूट की रिकार्ड पारी और डाविड मलान के साथ उनकी तीसरे विकेट के लिये...

Advertisement

Entertainment

Bollywood23 hours ago

मनोज देसाई ने ‘पुष्पा: द राइज़’ की रिकॉर्ड तोड़ सफलता के बाद अल्लू अर्जुन को किया सलाम!

मुंबई, 22 जनवरी (live24india) :   अल्लू अर्जुन की ‘पुष्पा- द राइज़’ सुपरस्टार अब तक की सबसे सफल फिल्मों में से...

Bollywood2 days ago

T-Series और Colour Yellow’s का एक्शन हीरो एक्शन में आया, लंदन में शुरू हुई शूटिंग!

मुंबई, 20 जनवरी (live24india) :  टी-सीरीज़ और कलर येलो के एन एक्शन हीरो के लिए यह एक बड़ा दिन है!...

Bollywood2 days ago

आमिर खान की फ़िल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ 2022 में बैसाखी पर ही होगी रिलीज़!

मुंबई, 20 जनवरी (live24india) :  फ़िल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ इस साल की बहुप्रतीक्षित रिलीज़ में से एक है जिसके साथ...

Bollywood3 days ago

बच्चन पांडे में अमाल मल्लिक लेकर आएंगे एक प्रेम गीत

मुंबई, 20 जनवरी (live24india) : भारत के पसंदीदा संगीतकार अमाल मलिक ने अक्षय कुमार अभिनीत बच्चन पांडे में अपने आगामी...

Bollywood3 days ago

अतरंगी रे में सारा अली खान के करियर की बेस्ट परफॉर्मेंस!

मुंबई, 20 जनवरी (live24india) :  तनु वेड्स मनु, रांझणा और अतरंगी रे से, आनंद एल राय की फिल्में हमेशा मजबूत...

Trending