Connect with us

Malwa

फिरोजपुर विधानसभा क्षेत्र से BJP के जमीनी स्तर से काम करने वाले गुरपरवेज सिंह शैले हो सकते हैं उम्मीदवार!

Published

on

फिरोजपुर 10 जनवरी (अमित वर्मा) : फिरोजपुर विधानसभा क्षेत्र से गुरप्रवेज सिंह शैले संधू को भारतीय जनता पार्टी का मजबूत उम्मीदवार माना जा रहा है !  बहुत ही मशहूर हिंदी फिल्म का गाना है दिल के अरमां आंसुओं में बह गए हम वफा करके भी तंहा रह गए ऐसा ही एक वफा का दावा करने बाली उदाहरण आजकल फिरोजपुर में देखने को मिल रही है पिछले 10 वर्षों से सत्ता की लालसा रखने वाले कुछ राजनीतिक व्यक्तित्व वाले राष्ट्रीय पार्टियों के पदाधिकारी इस बार सत्ता सुख भोगने की सपने संजोए हुए थे की किसान एकता आंदोलन ने ऐसे उन सभी राजनीतिक व्यक्तियों के मंसूबों पर पानी फेर दिया जो आगामी समय में सत्ता सुख भोगने की अपनी बारी का इंतजार कर रहे थे

जट सिख होने का भी मिलेगा लाभ, 20 साल की वफादारी दिला सकती है टिकट

पिछले लंबे समय से अपनी-अपनी पार्टियों के साथ वफादारी निभा रहे उक्त व्यक्तियों ने जब देखा कि किसान आंदोलन के चलते उक्त पार्टियों के उम्मीदवारों को पंजाब में उनको मतदाता सहयोग अधिक नहीं प्राप्त हो सकता तो उन्होंने अपनी पैतृक पार्टियों से इस्तीफा देते हुए ऐसी पार्टियों के लिए अपने घरों के दरवाजे खोल दिए जिन पार्टियों के पास पंजाब में किसानों का अधिक सहयोग प्राप्त इस्तीफा देने वाले राजनीतिक व्यक्तियों कि यह आशा थी कि उक्त राजनीतिक पार्टियां अपने वर्करों को नजरअंदाज करके उनकी ओर आकर्षित होंगी क्योंकि वह एक एक दो दो बार विधायक भी रह चुके हैं लेकिन किसी भी राजनीतिक पार्टी ने इस्तीफा देने वाले व्यक्तियों की ओर हाथ नहीं बढ़ाया बलिक अपने पुराने वर्करों में से विधानसभा चुनाव हेतु फिरोजपुर की टिकट का ऐलान कर दिया अब इस्तीफा देने वाले व्यक्तियों के लिए स्थिति ऐसी हो गई है जैसे दिल के अरमा आंसुओं में बह गए हो!

इस्तीफा देने वाले कुछ व्यक्ति तो अब अपनी पैतृक पार्टी की ओर ही देख रहे हैं कि शायद कोई सीनियर पार्टी पदाधिकारी  उनको अपने साथ वापस पार्टी में ले जाए! फिरोजपुर की जनता भी अब ऐसे मौकापरस्त राजनीतिक लोगों की चालों को समझ चुकी है जो केवल अपने सत्ता सुख हेतु मतदाताओं का प्रयोग करते हैं वह अपनी राजनीतिक पहुंच के चलते जमीनी स्तर से काम कर रहे पार्टी वर्करों का हक मारकर पार्टी व समाज का नुकसान करते हैं जिसके कारण अनेक राष्ट्रीय पार्टियां सिमटकर राज्य स्तरीय या जिला स्तरीय होकर रह गई है पार्टी प्रमुख को भी चाहिए कि अब ऐसे राजनीतिक लाभ लेने वाले व्यक्तियों को पार्टी से दूर ही रखें ताकि जनकल्याण कार्यों में कोई बाधा ना आ सके  !

पेशे से वकील युवा जट सिख भारतीय जनता पार्टी के वर्कर गुरप्रवेज सिंह शैले संधू पिछले 20 वर्षों से बीजेपी के साथ जुड़े हुए हैं वह विभिन्न राज्यों में अपनी सेवाएं दे चुके हैं 2001 में डीएवी कॉलेज के प्रेसिडेंट 2004 में अखिल भारतीय विद्यार्थीपरिषद की ओर से पंजाब यूनिवर्सिटी स्टूडेंट काउंसिल के प्रधान का इलेक्शन लड़ा 2008 में भारतीय जनता पार्टी की सीट से ही जिला परिषद के चुनाव लड़े 2010 में भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्चा की दो सफल रैलियों का आयोजन करवाया

जिसमें प्रमुख राष्ट्रीय एकता यात्रा माधवपुर में अनुराग ठाकुर की अध्यक्षता में 2011 में भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्चा के राष्ट्रीय सचिव 2014 में राष्ट्रीय उप प्रधान भारतीय जनता युवा मोर्चा अब स्टेट प्रेसिडेंट ऑफ सॉफ्ट टेनिस एसोसिएशन पंजाब के रूप में कार्य कर रहे हैं कुल मिलाकर गुरुप्रवेज ही भारतीय जनता पार्टी के फिरोजपुर विधानसभा क्षेत्र के लिए दमदार वह उचित दावेदार माना जा रहा है जो पार्टी को बिना किसी बाधा के जीत दिला सकता है इसके इलावा उनका किसी स्तर पर कोई विरोध भी नहीं है ना पार्टी के अंदर ना पार्टी के बाहर!

Malwa

भाजपा पंजाब द्वारा आजादी के 75वें अमृत महोत्सव के उपलक्ष में तैयारियों को लेकर बैठक की

Published

on

लुधियाना , 30 जुलाई (live24india) :- जालंधर शहर के पूर्व मेयर एवं भाजपा पंजाब प्रदेश के उपाध्यक्ष राकेश राठौर ने आजादी के 75वें अमृत महोत्सव के उपलक्ष में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार द्वारा आगामी 13 से 15 अगस्त तक हर घर तिरंगा फहराए जाने के कार्यक्रम के प्रति जागरूकता लाने के उद्देश्य से आज लुधियाना केंद्रीय विधानसभा क्षेत्र के पदाधिकारियों के साथ बैठक की।

आजादी के 75वें अमृत महोत्सव के उपलक्ष में हर घर में तिरंगा लहराए लोग : राकेश राठौर

इस अवसर पर मुख्य रूप से उपस्थित भाजपा जिला लुधियाना के अध्यक्ष पुष्पिंदर सिंगल, प्रदेश कोषाध्यक्ष, गुरुदेव देबी, गुरदीप सिंह गोशा, संयोजक आवास योजना लुधियाना संसदीय क्षेत्र,राम कुमार जिला महामंत्री,हर्ष शर्मा, जोगेंद्र मकोल, सुनीता शर्मा, यशपाल,व अन्य गणमान्य उपस्थित रहे।

राकेश राठौर ने बताया कि भारत को आजाद हुए 75 साल पूरे हो रहे हैं इसी के उपलक्ष में केंद्र सरकार द्वारा आजादी का अमृत महोत्सव कार्यक्रम चलाया जा रहा है। इसी के तहत हर घर तिरंगा अभियान चलाया जाएगा हर घर तिरंगा अभियान के तहत 13 से लेकर 15 अगस्त तक लगातार तीन दिन तक भारतीय जनता पार्टी पंजाब में घर-घर में राष्ट्रीय ध्वज फहराने की मुहिम चलाएगी। केंद्र सरकार ने 20 करोड लोगों के घरों पर तिरंगा फहराने का लक्ष्य रखा है जिसमें भारतीय जनता पार्टी पंजाब द्वारा ज्यादा से ज्यादा प्रदेश के लोगों को अपने घर पर तिरंगा लहराने के लिए प्रेरित करेंगी।

केश राठौर ने बताया कि भारत को आजाद हुए 75 साल पूरे हो रहे हैं इसी के उपलक्ष में केंद्र सरकार द्वारा आजादी का अमृत महोत्सव कार्यक्रम चलाया जा रहा है इसी के तहत हर घर तिरंगा अभियान चलाया जाएगा हर घर तिरंगा अभियान के तहत 13 से लेकर 15 अगस्त तक लगातार तीन दिन तक भारतीय जनता पार्टी पंजाब में घर-घर में राष्ट्रीय ध्वज फहराने की मुहिम चलाएगी केंद्र सरकार ने 20 करोड लोगों के घरों पर तिरंगा फहराने का लक्ष्य रखा है जिसमें भारतीय जनता पार्टी पंजाब द्वारा ज्यादा से ज्यादा प्रदेश के लोगों को अपने घर पर तिरंगा लहराने के लिए प्रेरित करेंगी।

Continue Reading

Malwa

संगरूर उपचुनाव में दोपहर एक बजे तक 22 फीसदी से अधिक मतदान

Published

on

संगरूर, 23 जून (live24india) : बिगड़ती कानून व्यवस्था की स्थिति और मशहूर गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या को लेकर विपक्ष की गर्मी के बीच पंजाब में सत्तारूढ़ आप का गढ़ संगरूर लोकसभा उपचुनाव में दोपहर एक बजे तक 22.21 प्रतिशत मतदान हुआ।

अधिकारियों ने बताया कि कड़ी सुरक्षा के बीच सुबह आठ बजे मतदान शुरू हुआ, जो शाम छह बजे तक चलेगा। मतगणना 26 जून को होगी।

निर्वाचन आयोग की ओर से उपलब्ध कराए गए आंकड़ों के मुताबिक मतदान के शुरुआती एक घंटे में चार प्रतिशत से अधिक मतदान हुआ जबकि पूर्वाह्न 11 बजे तक 12.75 फीसदी मतदान दर्ज किया गया।

निर्वाचन आयोग के मुताबिक दोपहर एक बजे तक 22.21 फीसदी मतदान हुआ है।

संगरूर लोकसभा क्षेत्र में 15,69,240 मतदाता हैं, जिनमें 8,30,056 पुरुष, 7,39,140 महिलाएं और 44 ट्रांसजेंडर हैं। कुल 16 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं जिनमें तीन महिलाएं भी हैं। मतदान के लिए कुल 1,766 मतदान केंद्र बनाए गए हैं।

मतदान करने वालों में पंजाब के वित्त मंत्री हरपाल चीमा और आप उम्मीदवार गुरमेल सिंह, कांग्रेस प्रत्याशी दलवीर सिंह गोल्डी और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रत्याशी केवल सिंह ढिल्लों शामिल हैं।

पंजाब में यह उपचुनाव ऐसे समय हो रहा है जब आप सरकार राज्य में कानून-व्यवस्था के मुद्दे और पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या को लेकर विपक्षी दलों की तीखी आलोचना का सामना कर रही है।

मुख्यमंत्री भगवंत मान ने विश्वास जताया, ‘‘संगरूर के क्रांतिकारी लोग एक बार फिर आम आदमी पार्टी को वोट देंगे और आप के गुरमेल सिंह प्रचंड बहुमत से उपचुनाव जीतेंगे।’’

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री भगवंत मान ने 2014 और 2019 में संगरूर लोकसभा सीट से चुनाव जीता था। हाल में धूरी सीट से विधानसभा चुनाव जीतने के बाद उन्होंने लोकसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था।

आप ने पार्टी के संगरूर जिला प्रभारी गुरमेल सिंह, मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस ने धूरी के पूर्व विधायक दलवीर सिंह गोल्डी व भाजपा ने बरनाला के पूर्व विधायक केवल ढिल्लों को अपना उम्मीदवार बनाया है।

शिरोमणि अकाली दल (शिअद) ने पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री बेअंत सिंह हत्याकांड के दोषी बलवंत सिंह राजोआना की बहन कमलदीप कौर को मैदान में उतारा है।

शिरोमणि अकाली दल (अमृतसर) के प्रमुख सिमरनजीत सिंह मान भी चुनावी मैदान में हैं।

Continue Reading

Malwa

अदालत ने कैंटोनमेंट बोर्ड के एस डी सतीश अरोड़ा की विदेश जाने वाली अर्जी की खारिज

Published

on

फिरोजपुर 7 जून (अमित वर्मा) : फिरोजपुर की जिला अदालत ने कैंटोनमेंट बोर्ड के मौजूदा एस डी ई सतीश अरोड़ा का देश से बाहर जाने का आवेदन रद्द कर दिया है चीफ जुडिशल मजिस्ट्रेट श्री अशोक कुमार चौहान की अदालत ने गलत व ठगी भरा मानते हुए यह कहा है कि आवेदन  करता सतीश अरोड़ा ने अपने विभाग कैंटोनमेंट बोर्ड को भी अंधेरे में रखकर विभाग से देश छोड़कर विदेश जाने के लिए झूठ बोला है

जिससे यह संदेह होता है कि सतीश अरोड़ा की मंशा ठीक नहीं है वहीं दूसरी ओर सतीश अरोड़ा के खिलाफ अदालत में इंसाफ की लड़ाई लड़ रहे पुनीत सूद निवासी फिरोजपुर छावनी ने बताया कि छावनी क्षेत्र में उनके घर पर उनके साथ हुए अन्याय के विरुद्ध उन्होंने कैंटोनमेंट बोर्ड के एस डी को पार्टी बनाया हुआ है इसके इलावा सतीश अरोड़ा के खिलाफ  और भी कई केस चल रहे हैं

जिनमें प्रमुख चर्चित केस फिरोजपुर छावनी में डाले गए सीवरेज सिस्टम से संबंधित है जिस में घपले बाजी के चलते सीबीआई चंडीगढ़ कोर्ट ने एफ आई आर नंबर 12 वर्ष 2016 के तहत केस दर्ज किया था व जिस की अगली सुनवाई 2 जुलाई 2022 है !

लेकिन सतीश अरोड़ा ने कोर्ट में यह क्या बयान दिया है की पूरे हिंदुस्तान में उसके खिलाफ कोई भी केस दर्ज नहीं है जिसका संज्ञान लेते हुए माननीय अदालत ने उसके विदेश जाने की  आवेदन को ठगी भरा पाया व उसका आवेदन रद्द कर दिया सतीश अरोड़ा ने कोर्ट में दिए आवेदन ने बताया है कि 8 जून 2022 को उसने कनाडा जाना है

जिसके लिए उसने वीजा व पासपोर्ट प्राप्त कर लिया है उसके दोनों बच्चे पहले ही वहां पर है अतः व उनके पास जाना चाहता है माननीय कोर्ट ने सारी परिस्थितियों का अवलोकन करते हुए आवेदन को रद्द कर दिया है

Continue Reading

Trending Live

Advertisement

Latest Post

Big News

Advertisement

Sports

Sports1 week ago

कॉमनवेल्थ 2022 में भारत के लिए मीराबाई चानू ने जीता पहला Gold मेडल

नई दिल्ली , 30 जुलाई (live24india) -: कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत को अपना पहला गोल्ड मिल गया है। भारत के...

Cricket1 month ago

इंग्लैंड ने भारत को 7 विकेट से हराया, सीरीज 2-2 से बराबर

बर्मिघम, 5 जुलाई (live24india) -: जो रुट (नाबाद 142) और जानी बेयरस्टो (नाबाद 114) के शानदार शतकों तथा उनके बीच...

Cricket2 months ago

#INDvsSA : दक्षिण अफ्रीका ने भारत को 7 विकेट से हराया

Sports2 months ago

गुजरात टाइटन्स ने जीता IPL 2022 का खिताब, फाइनल में राजस्थान रॉयल्स को 7 विकेट से हराया

अहमदाबाद, 30 मई (live24india):- ‘इंडियन प्रीमियर लीग IPL का पहला सीजन और पहला खिताब’, जहां आईपीएल को गुजरात टाइटंस के...

Cricket2 months ago

14 साल बाद IPL Final में राजस्थान रॉयल्स, RCB को 7 विकेट से हराया

अहमदाबाद, 27 मई (Live 24 India) :- IPL 2022 के दूसरे क्वालीफायर में राजस्थान रॉयल्स ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को...

Advertisement

Entertainment

Bollywood2 days ago

आनंद एल राय की फिल्म रक्षा बंधन को मिला दुर्लभ ‘U’ सर्टिफिकेशन

मुंबई, 5 अगस्त (live24india) -:  आज के दौर में किसी फिल्म के लिए रेटिंग यू के रूप में वर्गीकृत होना...

Bollywood2 days ago

मैपिंग लव के लॉन्च के 1 साल बाद अश्विनी अय्यर तिवारी ने दूसरे उपन्यास की घोषणा की!

मुंबई, 5 अगस्त (live24india) -:  अश्विनी अय्यर तिवारी एक लोकप्रिय निर्देशक, निर्माता और लेखक हैं, जिन्होंने अपनी ऊर्जा को एक...

Bollywood2 days ago

जान्हवी कपूर ने की एनटीआर जूनियर की तारीफ, NTR के साथ काम करने के लिए बेकरार

  मुंबई, 4 अगस्त (live24india) -: आरआरआर में कोमाराम भीम के रूप में अपने शक्तिशाली प्रदर्शन के साथ पैन इंडिया...

Entertainment3 days ago

Prime Video के लेटेस्ट वीडियो में देखने मिल रही है ‘द लॉर्ड ऑफ द रिंग्स: द रिंग्स ऑफ पावर’ की झलक

मुंबई, 3 अगस्त (live24india) -: अमेजन स्टूडियो से बहुप्रतीक्षित द लॉर्ड ऑफ द रिंग्स: द रिंग्स ऑफ पावर टेलीविजन सीरीज...

Bollywood3 days ago

SGPC ने की आमिर खान के किरदार की प्रशंसा, फिल्म लाल सिंह चड्ढा को किया पसंद

जालंधर, 3 अगस्त (live24india) -:  लाल सिंह चड्ढा को अपनी वैश्विक रिलीज से कुछ ही दिन दूर हैं और निर्माता...

Trending