Connect with us

Majha

शिरोमणि कमेटी दिल्ली कमेटी के लिए सदस्यों को नामित करने का अधिकार एडवोकेट धामी को सोंपे

Published

on

अमृतसर, 7 दिसंबर (live24india) : शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी की अंतरिम कमेटी की आज की बैठक के दौरान शिरोमणि कमेटी की ओर से दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी का नया सदस्य मनोनीत करने का अधिकार शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष एडवोकेट हरजिंदर सिंह धामी को सौंपा गया. . अधिवक्ता धामी के नेतृत्व में पहली सभा जोर-शोर से बुलाई गई। सभा के बाद पत्रकारों से बात करते हुए शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष एडवोकेट हरजिंदर सिंह धामी ने कहा कि शिरोमणि अकाली दल द्वारा दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी में एक सदस्य को मनोनीत किया जाता है.सदस्यों के अनुसार सुन्न हैं. उन्होंने कहा कि 23 अगस्त को दिल्ली कमेटी में शिरोमणि अकाली दल (शिअद) ने मि. मनजिंदर सिंह सिरसा का नाम सदस्य के रूप में भेजा गया था, लेकिन निदेशक गुरुद्वारा चुनाव द्वारा उनकी सदस्यता रद्द करने के कारण अब सदस्य के रूप में एक नया नाम भेजा जाएगा। उन्होंने कहा कि इस संबंध में अंतरिम समिति द्वारा उन्हें अधिकार सौंप दिया गया है और जल्द ही नामांकन किया जाएगा।

इस मौके पर बोलते हुए एसजीपीसी के अध्यक्ष एडवोकेट धामी ने कहा कि दिल्ली के राजनगर में दो सिखों की हत्या के मामले में दिल्ली सिख नरसंहार के आरोपी सज्जन कुमार के खिलाफ आरोप लगाना सिख परिवारों के लिए सांत्वना का विषय है. उन्होंने कहा कि सिख हत्याकांड में कांग्रेस नेता सज्जन कुमार के अलावा जगदीश टाइटलर समेत कई अन्य नेता भी शामिल थे और हर अपराधी को कड़ी से कड़ी सजा मिलनी चाहिए. एसजीपीसी अध्यक्ष ने कहा कि कांग्रेस पार्टी सिखों की दुश्मन है और यह अफ़सोस की बात है कि आज भी सिख नरसंहार के अपराधियों को कांग्रेस द्वारा उच्च पदों से पुरस्कृत किया जा रहा है। चर्चा के दौरान एक सवाल के जवाब में एडवोकेट धामी ने सचखंड श्री हरमंदिर साहिब जाने वाले हेरिटेज रूट पर बड़े पर्दे पर सरकार के विज्ञापनों की खिंचाई की. उन्होंने कहा कि अकाली सरकार के दौरान गुरबानी के प्रसारण के लिए इस मार्ग पर स्क्रीन लगाई गई थी।

अब पंजाब की कांग्रेस सरकार इन्हें अपने स्वार्थ के लिए इस्तेमाल कर रही है, जिससे भक्तों का मन आहत हो रहा है. उन्होंने कहा कि सरकार अपना दुष्प्रचार बंद करे और तुरंत गुरबानी कीर्तन शुरू करे। शिरोमणि अकाली दल के वरिष्ठ उपाध्यक्ष श्री. रघुजीत सिंह विर्क, कनिष्ठ उपाध्यक्ष प्राचार्य सुरिंदर सिंह, महासचिव अंतरिम समिति के सदस्य करनैल सिंह पंजोली। सरवन सिंह कुलार, एस. सुरजीत सिंह गढ़ी, एस. जरनैल सिंह डोगरांवाला, एस. बलविंदर सिंह वेनपुइन, एस. हरजाप सिंह सुल्तानविंड, एस. गुरिंदरपाल सिंह गोरा, एस. अमरजीत सिंह बंडाला, बीबी गुरप्रीत कौर, बाबा गुरप्रीत सिंह, सचिव। महिंदर सिंह अहली, अपर सचिव सुखदेव सिंह भूराकोहना, उप सचिव कुलविंदर सिंह रामदास, ओएसडी सतबीर सिंह धामी, अधीक्षक मलकीत सिंह बहिरवाल, प्रभारी शाहबाज सिंह उपस्थित थे।

Majha

डेरा ब्यास के मुखी बाबा गुरिंदर सिंह ढिल्लों ने CM चन्नी से की मुलाकात

Published

on

जालंधर, 22 दिसंबर (live24india ) – राधा स्वामी डेरा सत्संग, ब्यास के प्रमुख बाबा गुरिंदर सिंह ढिल्लों ने मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी से उनके आवास पर मुलाकात की। मुख्यमंत्री चन्नी ने बाबा गुरिंदर सिंह का आशीर्वाद लिया ताकि वह राज्य और लोगों की सेवा कर सकें।

Continue Reading

Majha

बेअदबी का पर्दाफाश करने के लिए सरकार पूरी गहराई से जांच कराएगी : CM चरणजीत चन्नी

Published

on

अमृतसर, 19 दिसंबर (live24india) : बीती शाम श्री दरबार साहिब में श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी के पवित्र स्वरूप की बेअदबी की कोशिश की दुर्भाग्यपूर्ण घटना पर गहरा दुख ज़ाहिर करते हुये पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने इस पूरे मामले की गहराई से जांच करने के लिए अपनी सरकार की वचनबद्धता दोहराई है जिससे इस अनैतिक और दुर्भाग्यपूर्ण काम के वास्तविक साजिशकारों का पर्दाफाश किया जा सके।

उप मुख्यमंत्री सुखजिन्दर सिंह रंधावा के साथ श्री दरबार साहिब में माथा टेकने के उपरांत पत्रकारों के साथ बातचीत करते हुये मुख्यमंत्री चन्नी ने इस घटना को घिनौना और दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुये कहा कि इससे न सिर्फ़ हमारी धार्मिक भावनाओं को गहरी ठेस पहुँची है बल्कि हमारे हृदय भी आहत हुये हैं। उन्होंने कहा कि इसको रोकने की ज़रूरत है और इसकी सख़्त से सख़्त शब्दों में निंदा करनी बनती है।

मुख्यमंत्री चन्नी ने लोगों से अपील की कि राज्य में होने वाले विधान सभा मतदान के मद्देनज़र किसी भी एजेंसी या समाज विरोधी तत्व के अपवित्र मंसूबों को नाकाम करने के लिए किसी भी धर्म या आस्था से सम्बन्धित स्थानों जैसे गुरूद्वारे, मंदिरों समेत धार्मिक स्थानों की सुरक्षा के लिए पूरी तरह सचेत रहते हुये पूरी निगारनी रखी जाये।

भाईचारक सांझ को कायम रखने के लिए दृढ़ संकल्प
इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने लोगों से अपील की कि मौजूदा समय की संवेदनशील स्थिति के मद्देनज़र संयम रखने और अमन-शान्ति, भाईचारक सांझ और धार्मिक सहनशीलता में अटूट भरोसा बना कर रखें। आने वाले दिनों में ऐसी दुर्भाग्यपूर्ण और ग़ैर-नैतिक घटनाओं के फिर घटने संबंधी पूछे एक मीडिया सवाल का जवाब देते हुये मुख्यमंत्री चन्नी ने कहा कि राज्य की ख़ुफ़िया एजेंसियाँ और पुलिस समाज विरोधी तत्वों की ऐसी कार्यवाहियों को रोकने के लिए सक्रियता से जुटी हुई है।

उन्होंने लोगों को सचेत रहने और कानून व्यवस्था को बरकरार रखने के लिए राज्य सरकार को पूरा सहयोग देने के लिए भी कहा। राज्य भर में अमन-शान्ति और भाईचारक सांझ को कायम रखने के लिए दृढ़ संकल्प लेते हुये मुख्यमंत्री चन्नी ने कहा कि किसी भी कीमत पर राज्य के सुखद माहौल को ख़राब करने की इजाज़त नहीं दी जायेगी।

Continue Reading

Majha

CM चन्नी ने श्री दरबार साहिब व कपूरथला में हुई बेअदबी की घटनाओं की ज़ोरदार शब्दों में की निंदा

Published

on

तरनतारन, 19 दिसंबर (live24india) : पंजाब के मुख्यमंत्री सरदार चरणजीत सिंह चन्नी ने श्री दरबार साहिब अमृतसर और कपूरथला में हुई बेअदबी की घटनाओं की ज़ोरदार शब्दों में निंदा करते हुये कहा कि पंजाब सरकार इन साज़िशों का पर्दाफाश करने के लिए तह तक जायेगी। उन्होंने कहा कि किसी को भी राज्य की अमन-शांति और सांप्रदायिक सदभावना को भंग करने की इजाज़त नहीं दी जायेगी।

उन्होंने राज्य निवासियों को सचेत करते हुये कहा कि जहां पंजाब सरकार ऐसी किसी भी घटना को रोकने के लिए सचेत और ज़िम्मेदार है, वहीं लोग भी धार्मिक स्थानों की संभाल के लिए और सचेत रहें। चरणजीत सिंह चन्नी ने पट्टी में श्री गुरु तेग़ बहादुर लॉ यूनिवर्सिटी कैरों के निर्माण के कामों की शुरुआत, ज़िला शिक्षा और सिखलाई संस्था कैरों और डा. भीम राव अम्बेदकर पब्लिक पार्क पट्टी का औपचारिक उद्घाटन करने के उपरांत हलका विधायक स. हरमिन्दर सिंह गिल की तरफ से दाना मंडी पट्टी में करवाई विशाल रैली को संबोधन किया।

उन्होंने कहा कि बेअदबी की इन घटनाओं के कारण हर नानक नाम लेवा संगत का हृदय आहत हो गया है और यह अति निंदनीय काम करने वाले दोषी माफ नहीं किये जाएंगे। इस मौके पर अपनी सरकार की प्राप्तियों का जिक्र करते हुये मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने पंजाब के लोगों की बेहतरी के लिए जो भी ऐलान किये हैं, उनको अमल के रूप में लागू भी किया गया है।

उन्होंने बताया कि 2किलोवाट तक के बिजली लोड के उपभोक्ताओं के बकाए बिल माफ करने के साथ-साथ जल सप्लाई स्कीमों के बिजली बकाए माफ किये गए हैं। उन्होंने कहा कि पेट्रोल के रेटों में 10 रुपए प्रति लीटर और डीज़ल के रेटों में 5रुपए प्रति लीटर की कटौती की गई है। पंजाब सरकार ने रेत माफिया पर नकेल कसते हुये राज्य भर में रेत का मूल्य 5.50 रुपए प्रति क्यूबिक फुट निर्धारित किया गया है। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार राज्य के लोगों की भलाई के लिए दृढ़-संकल्प है।

इस मौके पर संबोधन करते हुये मुख्यमंत्री श्री चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा कि शिरोमणि अकाली दल पर जितनी देर बादलों और मजीठीये का कब्ज़ा है, उतनी देर अकाली दल दोबारा सत्ता में नहीं आ सकता। उन्होंने कहा कि पंजाब के लोग आज भी बादलों के कामों को भूले नहीं हैं। इस मौके केजरीवाल का जिक्र करते हुये स. चन्नी ने कहा कि पंजाब कोई शामलात ज़मीन नहीं है, जिस पर कोई भी बाहरी व्यक्ति आकर कब्ज़ा कर सके। उन्होंने कहा कि केजरीवाल पंजाब को लूटने की नीयत से आया है, जिससे सचेत रहने की ज़रूरत है।

Continue Reading

Trending Live

Advertisement

Latest Post

Big News

Advertisement

Sports

Cricket24 hours ago

दक्षिण अफ्रीका ने पहले वनडे में भारत को 31 रनों से हराया

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले वनडे मैच में भारतीय टीम को 31 रनों से हार का सामना करना पड़ा। जीत...

Cricket3 weeks ago

भारत ने सेंचुरियन में साउथ अफ्रीका को 113 रनों से हराया

भारत ने दक्षिण अफ्रीका को पहले टेस्ट क्रिकेट मैच के पांचवें दिन गुरुवार को 113 रन से हराकर तीन मैचों...

Sports1 month ago

Australian Open में जोकोविच के खेलने पर सस्पेंस बरकरार

मेलबर्न, 10 दिसंबर (live24india) : नोवाक जोकोविच के 17 जनवरी से शुरू होने वाले ऑस्ट्रेलियन ओपन में खेलने पर अभी भी...

Cricket1 month ago

रूट और मलान की साझेदारी से इंग्लैंड की वापसी की उम्मीद जगी

ब्रिसबेन, 10 दिसंबर (live24india) : कप्तान जो रूट की रिकार्ड पारी और डाविड मलान के साथ उनकी तीसरे विकेट के लिये...

Cricket1 month ago

पाकिस्तान ने बांग्लादेश को हराकर रचा इतिहास, किसी टीम को नहीं मिली ऐसी जीत

ढाका, 8 दिसंबर (live24india) : ढाका में खेले गए दूसरे टेस्ट में भी पाकिस्तान ने बांग्लादेश को हरा दिया. पाकिस्तान ने खेल...

Advertisement

Entertainment

Bollywood4 hours ago

बच्चन पांडे में अमाल मल्लिक लेकर आएंगे एक प्रेम गीत

मुंबई, 20 जनवरी (live24india) : भारत के पसंदीदा संगीतकार अमाल मलिक ने अक्षय कुमार अभिनीत बच्चन पांडे में अपने आगामी...

Bollywood6 hours ago

अतरंगी रे में सारा अली खान के करियर की बेस्ट परफॉर्मेंस!

मुंबई, 20 जनवरी (live24india) :  तनु वेड्स मनु, रांझणा और अतरंगी रे से, आनंद एल राय की फिल्में हमेशा मजबूत...

Bollywood7 hours ago

रिश्तों की उलझनों और अंदरूनी परतों को उजागर करती फ़िल्म ‘गहराइयां’ का ट्रेलर रिलीज़

मुंबई, 20 जनवरी (live24india) : अमेज़न ऑरिजिनल मूवी ‘गहराइयां’ के डायरेक्टर शकुन बत्रा हैं, जिसमें दीपिका पादुकोण, सिद्धांत चतुर्वेदी, अनन्या...

Bollywood9 hours ago

सारा अली खान ने ‘अतरंगी रे’ के डायरेक्टर आनंद एल राय के साथ इंदौर से खाने की तस्वीरें कीं शेयर!

मुंबई, 20 जनवरी (live24india) :  अतरंगी रे की ‘रिंकू’ के साथ सारा अली खान ने अपने करियर की बेहतरीन परफॉर्मेंस...

Bollywood1 day ago

आदित्य रॉय कपूर OTT में अपनी शुरुआत के साथ कर रहे हैं ट्रेंड सेट!

मुंबई, 19 जनवरी (live24india) : आदित्य रॉय कपूर समीक्षकों द्वारा प्रशंसित ‘द नाइट मैनेजर रीमेक’ के महत्वाकांक्षी रीमेक के लिए...

Trending