Connect with us

Sports

‘Great Khali’ to organise professional fights in Haryana

Published

on

Gurgaon, Sep 6 : Dalip Singh Rana, better known by his ‘The Great Khali’ moniker, will organise two professional wrestling matches in Haryana next month.

Adressing a press conference here on Tuesday, Rana said that a professional wrestling bout will be organised at the Tau Devi Lal Stadium here on October 8 while a similar show would be held in Panipat on October 12.

He disclosed that 15 international fighters and 35 Indian wrestlers will feature in the two events.

Haryana Gymnastics Association chief Suraj Pal Ammu said on the occasion that the state government will not charge entertainment tax from the former World Wrestling Entertainment (WWE) wrestler.

Originally hailing from Himachal Pradesh, Rana, an officer in the Punjab Police, was a bodybuilder before becoming a professional wrestler and had won the Mr. India title in 1997 and 1998.

Football

PDBA ने पालघर जिले के पहले FIBA-स्पेक बास्केटबॉल कोर्ट का किया उद्घाटन

Published

on

मुंबई, 16 मई (live24india) :- पालघर डिस्ट्रिक्ट बास्केटबॉल एसोसिएशन (PDBA) ने पालघर जिले के पहले बास्केटबॉल कोर्ट का सफलतापूर्वक उद्घाटन किया है जो इंटरनेशनल FIBA ​​(इंटरनेशनल बास्केटबॉल फेडरेशन) स्टैंडर्ड्स को पूरा करता है। कोर्ट थिया टेक्स हेल्थकेयर (इंडिया) प्राइवेट लिमिटेड द्वारा एक सीएसआर पहल है, और इसका उद्घाटन 14 मई को एक ग्रैंड फंक्शन में स्पेशल गेस्ट विधायक श्री हितेंद्र ठाकुर की मैजदूगी में किया गया था।

सम्मानित अतिथियों की लिस्ट में थिया टेक्स हेल्थकेयर (इंडिया) प्राइवेट लिमिटेड के निर्देशक अजीत सिंह के साथ वीवीसीएमसी के एक्स मेयरों में राजीव पाटिल, नारायण मानकर, प्रवीण शेट्टी, शामिल थें। इनके अलावा स्पेशल इंवाइटीज में वसई तालुका कला क्रीड़ा महोत्सव के महासचिव प्रकाश वनमाली शामिल थे।

बता दें, बास्केटबॉल कोर्ट बॉक्स स्ट्रीट, मधुबन, वसई पूर्व में स्थित है और जनता के लिए हर दिन खुला रहेगा लेकिन बच्चों और युवाओं के फिक्स कोचिंग टाइम के साथ। बता दें, PDBA चार साल से बच्चों को बास्केटबॉल के लिए कोचिंग दे रहा है। ऐसे में नए कोर्ट में कोचिंग के लिए एडमिशन भी अब खुले हैं, जिसमें उम्र और स्किल के आधार पर अलग-अलग बैच हैं। इससे जुड़ी बाकी की जानकारी कोर्ट से या www.palgharbasketball.com पर देखी जा सकती है।

PDBA के बारे में बात करें तो पालघर डिस्ट्रिक्ट बास्केटबॉल एसोसिएशन की स्थापना 2016 में बास्केटबॉल प्रेमियों के एक ग्रुप ने की थी, जो सभी वसई-विरार के रहने वाले थे। यह चैरिटी कमिश्नर ऑफिस में रजिस्टर्ड है और महाराष्ट्र स्टेट बास्केटबॉल एसोसिएशन (MSBA) से एफिलिएटेड है। PDBA का मकसद पालघर जिले के बच्चों और युवाओं को मस्ती करते हुए फिट रहने और टीम वर्क सीखने में मदद करने के लिए बास्केटबॉल का उपयोग करना है।

PDBA, MSBA और बास्केटबॉल फेडरेशन ऑफ इंडिया द्वारा आयोजित अलग अलग स्टेट लेवल प्रतियोगिताओं में भाग लेने के लिए पालघर जिले का प्रतिनिधित्व करने वाली टीमों को भेज रहा है, और इसके वार्ड्स ने नेशनल लेवल की प्रतियोगिताओं में मुंबई यूनिवर्सिटी और महाराष्ट्र का प्रतिनिधित्व किया है।

Continue Reading

Cricket

नाइट राइडर्स और MLC, USA ने लॉस एंजिल्स में विश्व स्तरीय क्रिकेट स्टेडियम बनाने के लिए उठाएं महत्वपूर्ण कदम

Published

on

मुंबई, 30 अप्रैल (live24india) :–  यह सुविधा मेजर लीग क्रिकेट की मेजबानी करेगी और इसके साथ संभावित वैन्यू के रूप में काम करेगी जहां LA28 ओलंपिक खेलों सहित मेजर अंतर्राष्ट्रीय कार्यक्रम होंगे

नाइट राइडर्स ग्रुप और सिटी ऑफ इरविन के साथ साझेदारी में मेजर लीग क्रिकेट (एमएलसी) ने आज 15 एकड़ पार्सल ग्रेट पार्क में विश्व स्तरीय क्रिकेट स्थल बनाने के लिए लीस वार्ता और डिजाइन अप्रूवल के साथ आगे बढ़ने के लिए एक खास बातचीत समझौते (ईएनए) को मंजूरी देने की घोषणा की। । इसके विकास में कई मिलियन डॉलर का निवेश होगा और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रसिद्ध आर्किटेक्ट HKS ग्रेटर लॉस एंजिल्स मेट्रोपॉलिटन क्षेत्र में खेल के लिए एक आइकोनिक ग्राउंड तैयार करेगा।

नाइट राइडर्स ग्रुप (केआरजी), एमएलसी में एक संस्थापक निवेशक है और लीग के लॉन्च से जुड़े हर पहलुओं पर एमएलसी के साथ मिलकर काम कर रहा है। केआरजी, जो इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) और कैरेबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल) में ट्रिनबागो नाइट राइडर्स (टीकेआर) का मालिक है, वो ग्लोबल टी 20 क्रिकेट से लेकर एमएलसी तक सबसे सफल ब्रांडों में से एक से महत्वपूर्ण अनुभव लाते हैं।

बॉलीवुड के सुपर स्टार, शाहरुख खान ने कहा, “अमेरिका में एमएलसी में हमारा निवेश, यूएसए में क्रिकेट के रोमांचक भविष्य में हमारे विश्वास पर आधारित है और टी 20 क्रिकेट में नाइट राइडर्स को एक ग्लोबल ब्रांड के रूप में स्थापित करने की हमारी रणनीति के अनुरूप है। लॉस एंजिल्स में विश्व स्तरीय क्रिकेट स्टेडियम बनाने की योजना हमारे और एमएलसी के लिए बेहद रोमांचक है। इसमें कोई शक नहीं है कि इसका दुनिया के सबसे आइकोनिक मेट्रोपॉलिटन एरियाज में से एक पर परिवर्तनकारी प्रभाव पड़ेगा।”

वहीं मेजर लीग क्रिकेट के को-फाउंडर्स समीर मेहता और विजय श्रीनिवासन का कहना हैं, “एमएलसी प्रमुख बाजारों में क्रिकेट के लिए आउटस्टैडिंग बुनियादी ढांचे के निर्माण के लिए बंधा हुआ है, जो कि क्रिकेट-लविंग फैन्स के लिए मौजूद है। ऑरेंज काउंटी के केंद्र में इस विकास का पता लगाने के लिए सहमत होने के लिए हम इरविन शहर के आभारी हैं।” उन्होंने आगे कहा, “सामुदायिक मनोरंजन के लिए एक केंद्र के रूप में ग्रेट पार्क की स्थिति और फर्स्ट क्लास लेवल की खेल सुविधाओं की सीरीज इसे स्थानीय क्रिकेट-प्रेमी समुदाय और व्यापक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट आयोजनों के साथ व्यापक ग्रेटर लॉस एंजिल्स क्षेत्र की सेवा करने वाले स्थान के संभावित जोड़ के लिए एक आदर्श स्थान बनाती है जो वहां होने वाला है।”

स्टेडियम की योजनाओं में अत्याधुनिक प्रशिक्षण सुविधाएं, लॉकर रूम, लक्ज़री सुइट्स, समर्पित पार्किंग, रियायतें, फील्ड लाइटिंग और अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) की मान्यता को पूरा करने के लिए एक अंतरराष्ट्रीय-ग्रेड पिच शामिल हैं और बड़े लेवल की क्रिकट प्रतियोगिता का आयोजन करने की अनुमति देते हैं। बता दें यूएसए क्रिकेट से फ्यूचर मेल और वुमेन्स वर्ल्ड कप टूर्नामेंट के लिए बोली लगाने की उम्मीद है, 2024 मेल टी 20 वर्ल्ड कप के साथ पहले से ही संयुक्त राज्य अमेरिका और वेस्टइंडीज द्वारा सह-मेजबानी की जानी है। ICC लॉस एंजिल्स में होने वाले 2028 ओलंपिक खेलों में क्रिकेट को शामिल करने के लिए बोली लगा रहा है – ऐसे में अगर वो सफल रहा, तो ग्रेट पार्क का स्टेडियम दक्षिणी कैलिफोर्निया में होने वाले आयोजन के लिए एक केंद्रस्थल होने की उम्मीद है।

Continue Reading

Cricket

महेंद्र सिंह धोनी ने छोड़ी CSK की कप्तानी, रविंद्र जडेजा को मिली टीम की कमान

Published

on

मुंबई, 24 मार्च (live24india) – IPL 2022 के शुरू होने से पहले महेंद्र सिंह धोनी ने चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी छोड़ने का फैसला किया है। धोनी की जगह अब रविंद्र जडेजा सीएसके की अगुवाई करेंगे। धोनी 2008 में लीग की स्थापना के बाद से सीएसके के कप्तान रहे। धोनी की कप्तानी में सीएसके ने 4 बार IPL का खिताब अपने नाम करने का कारनामा किया है।

सीएसके ने एक आधिकारिक बयान जारी इसकी जानकारी दी है। इस बयान में सीएसके ने कहा, “एमएस धोनी ने चेन्नई सुपर किंग्स की कमान सौंपने का फैसला किया है और टीम का नेतृत्व करने के लिए रविंद्र जडेजा को चुना है। जडेजा 2012 से चेन्नई सुपर किंग्स का अभिन्न अंग रहे हैं, सीएसके का नेतृत्व करने वाले वे तीसरे खिलाड़ी होंगे। धोनी इस सीजन और उसके बाद भी चेन्नई सुपर किंग्स का प्रतिनिधित्व करते रहेंगे।”

Continue Reading

Trending Live

Advertisement

Latest Post

Big News

Advertisement

Sports

Football1 week ago

PDBA ने पालघर जिले के पहले FIBA-स्पेक बास्केटबॉल कोर्ट का किया उद्घाटन

मुंबई, 16 मई (live24india) :- पालघर डिस्ट्रिक्ट बास्केटबॉल एसोसिएशन (PDBA) ने पालघर जिले के पहले बास्केटबॉल कोर्ट का सफलतापूर्वक उद्घाटन...

Cricket3 weeks ago

नाइट राइडर्स और MLC, USA ने लॉस एंजिल्स में विश्व स्तरीय क्रिकेट स्टेडियम बनाने के लिए उठाएं महत्वपूर्ण कदम

मुंबई, 30 अप्रैल (live24india) :–  यह सुविधा मेजर लीग क्रिकेट की मेजबानी करेगी और इसके साथ संभावित वैन्यू के रूप...

Cricket2 months ago

महेंद्र सिंह धोनी ने छोड़ी CSK की कप्तानी, रविंद्र जडेजा को मिली टीम की कमान

मुंबई, 24 मार्च (live24india) – IPL 2022 के शुरू होने से पहले महेंद्र सिंह धोनी ने चेन्नई सुपर किंग्स की...

Sports3 months ago

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज स्पिनर शेन वॉर्न का 52 साल की उम्र में दिल का दौरा पड़ने से निधन

नई दिल्ली, 3 मार्च (live24india) – ऑस्ट्रेलिया के महान स्पिनर शेन वॉर्न का निधन हो गया है। वह 52 साल...

Cricket3 months ago

ICC टी-20 रैंकिंग में टॉप पर पहुंचा भारत

नई दिल्ली, 21 फरवरी (live24india) :  भारत सोमवार को जारी आईसीसी टी20 अंतरराष्ट्रीय टीम रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंच गया।...

Advertisement

Entertainment

Bollywood8 hours ago

यशराज स्टूडियोज में करण जौहर करेंगे ग्रैंड 50वां बर्थडे पार्टी

मुंबई, 23 मई (live24india) :- करण जौहर 25 मई को 50 साल के हो जाएंगे। इस उपलब्धि का जश्न मनाने...

Entertainment10 hours ago

गुरनाम भुल्लर ने शुरू की फिल्म ‘खिड़ारी’ की शूटिंग

जालंधर , 23 मई (live24india) :-  गुरनाम भुल्लर ने अपनी अगली फिल्म की घोषणा कर दी है। वह जल्द ही...

Bollywood3 days ago

सरबजीत के 6 साल: अंकुर भाटिया ने भूमिका के लिए पहले गुरुद्वारे में लिया था आशीर्वाद

मुंबई, 21 मई (live24india) :-  एक बहुमुखी अभिनेता के रूप में पहचान हासिल करने के बाद, अंकुर भाटिया मनोरंजन के...

Bollywood3 days ago

साउथ के सुपरस्टार्स को पीछे छोड़ एनटीआर जूनियर बने लोकप्रिय स्टार्स!

मुंबई, 20 मई (live24india) :- एनटीआर जूनियर, एस एस राजामौली की आरआरआर के साथ सिनेमाघरों में पैन इंडिया रेवलूशन लेके...

Bollywood3 days ago

लताजी रॉयल अल्बर्ट हॉल में परफॉर्म करने वाली पहली भारतीय गायिका थीं : सोनू निगम

मुंबई, 21 मई (live24india) :- सबसे बड़ी श्रद्धांजलि में से एक ‘नाम रह जाएगा’ म्यूजिक इंडस्ट्री की लोकप्रिय हस्तियों की...

Trending