Connect with us

Cricket

India bat after Ashwin six-for secures 258-run lead

Published

on

253282

Indore: Ashwin proved again why he is rated as the best off-spinner in the world by his control and guile. On Monday, he claimed 6 wickets against New Zealand in the first innings at Holker stadium in Indore.

On the least helpful pitch of the series, Ashwin’s wickets came largely through his deception in the air, which constantly disrupted the batsmen’s reading of line and length.

In the first innings, New Zealand, bundled out for 299, handed India a big 258 first innings lead.

India did not enforce follow-on and choose to bat in the second innings to allow bowlers much needed rest and bowl on a crumbling pitch on 4th day.

Ashwin had completed his 20th five-wicket haul to finish with six wickets for 81 runs. At the end of the day, India scored 18/0, extending their lead to 276 run with all second innings wickets in hand.

Gautam Gambhir retired hurt after aggravating a shoulder injury he had sustained while fielding.

Earlier, New Zealand started their first innings with a promise, adding 118 runs for the first wicket – first century stand for the first wicket in the series. But wickets started to tumble with Ashwin’s brilliance.

Brief scores: India 18/0 and 557/5 lead New Zealand 299 (Guptill 72, Neehsam 71; Ashwin 6/81) by 276 runsBrief Scores:

India 557 for 5 dec and 18 for 0

New Zealand 299 (Guptill 72, Neesham 71, Latham 53, Ashwin 6-81)

India lead by 276 runs

Cricket

बांग्लादेश ने भारत को 5 रन से हराया, नहीं काम आई 51 रन की रोहित शर्मा की पारी

Published

on

भारत और बांग्लादेश के बीच खेले गए दूसरे वनडे में मेजबान टीम ने 5 रन से जीत हासिल कर ली है। मीरपुर के शेरे बांग्ला स्टेडियम में खेले गए रोमांचक मुकाबले में बांग्लादेश की टीम 271 रन के स्कोर का बचाव करने में सफल रही और आखिरी गेंद पर बाजी अपने नाम करने में सफल रही। इस जीत के साथ ही बांग्लादेश की टीम ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त ले ली है।

Continue Reading

Cricket

T20 World Cup : इंग्लैंड ने भारत को 10 विकेट से हराया, फाइनल में पाकिस्तान से होगा मुकाबला

Published

on

एडिलेड, 10 नवंबर (live24india) : इंग्लैंड ने एलेक्स हेल्स (86 नाबाद) और जॉस बटलर (80 नाबाद) के तूफानी अर्द्धशतकों की बदौलत गुरुवार को टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में भारत को 10 विकेट से रौंदकर पाकिस्तान के साथ फाइनल में जगह बनाई। भारत ने इंग्लैंड को 169 रन का लक्ष्य दिया, जिसे बटलर-हेल्स की जोड़ी ने चार ओवर रहते हुए हासिल कर लिया। एलेक्स हेल्स ने 47 गेंदों पर चार चौकों और सात छक्कों की मदद से नाबाद 86 रन बनाये जबकि कप्तान बटलर ने 49 गेंदों पर नौ चौके और तीन छक्के लगाकर 80 रन की अजेय पारी खेली।

इंग्लैंड और पाकिस्तान दोनों मेलबर्न में रविवार को होने वाले फाइनल में दूसरी बार टी20 विश्व कप खिताब जीतने के लिये अपनी दावेदारी पेश करेंगे। इंग्लैंड ने इससे पहले 2010 में यह खिताब जीता था जबकि टी20 विश्व कप 2016 के फाइनल में उन्हें वेस्ट इंडीज के हाथों हार मिली थी। दूसरी ओर, पाकिस्तान ने 2009 में टी20 विश्व कप की ट्रॉफी उठाई थी और यह उनका दूसरा फाइनल है।

पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच एकदिवसीय विश्व कप 1992 का फाइनल भी इंग्लैंड में खेला गया था जहां इमरान खान की टीम ने इंग्लैंड को मात देकर ट्रॉफी उठाई थी।

बटलर और हेल्स की जोड़ी ने 169 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए विस्फोटक शुरुआत की। दोनों ने पावरप्ले में इंग्लैंड के लिए 63 रन जोड़े जबकि भारत इस दौरान एक विकेट के नुकसान पर 38 रन ही बना सका था। बटलर-हेल्स ने विस्फोटक शुरुआत को बड़े स्कोर में बदलते हुए 11वें ओवर में 100 रन का आंकड़ा छुआ, जबकि 16वें ओवर की आखिरी गेंद पर बटलर ने छक्का लगाकर इंग्लैंड को फाइनल में पहुंचाया।

यह टी20 विश्व कप की सबसे बड़ी, जबकि टी20 अंतरराष्ट्रीय में इंग्लैंड की दूसरी सबसे बड़ी साझेदारी है। इसके अलावा यह भारत के खिलाफ पहले विकेट के लिये सबसे बड़ी साझेदारी है। इससे पहले बाबर आज़म और मोहम्मद रिज़वान ने टी-20 विश्व कप 2021 में 152 रन की अजेय साझेदारी करके पाकिस्तान को भारत पर जीत दिलाई थी।
अक्षर पटेल (चार ओवर, 30 रन) और अर्शदीप सिंह (दो ओवर, 15 रन) के अलावा कोई भी भारतीय गेंदबाज रनों पर लगाम नहीं लगा सका। रविचंद्रन अश्विन ने दो ओवर में 27 रन दिये, जबकि मोहम्मद शमी ने तीन ओवर में 39 रन लुटाए। भुवनेश्वर कुमार को दो ओवर में 25 रन पड़े और हार्दिक पांड्या ने तीन ओवर में 34 रन दिये।

इससे पूर्व, भारत ने हार्दिक पांड्या की 61 रनों की विस्फोटक पारी के दम पर 168 रन बनाये। इंग्लैंड ने टॉस जीतकर भारत को बल्लेबाजी के लिये बुलाया और दूसरे ही ओवर में केएल राहुल को आउट कर दिया। रोहित शर्मा ने कोहली के साथ दूसरे विकेेट के लिये 47 रन जोड़े लेकिन वह 28 गेंदों पर 27 रन ही बना सके। आदिल रशीद ने भारत की मुश्किलें बढ़ाते हुए रनगति पर लगाम लगाई और सूर्यकुमार यादव (14) का बहुमूल्य विकेट ले लिया।

भारत ने 14 ओवर में सिर्फ 90 रन पर तीन विकेट गंवा दिये थे और उन्हें चुनौतीपूर्ण स्कोर तक पहुंचने के लिये विस्फोटक साझेदारी की जरूरत थी। कोहली और पांड्या ने भारत को वह साझेदारी देते हुए 40 गेंदों पर 61 रन जोड़े। कोहली हालांकि 40 गेंदों पर एक छक्के और चार चौकों की मदद से 50 रन बनाकर 18वें ओवर में आउट हो गए। कोहली टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में पहली बार आउट हुए और उनका विकेट क्रिस जॉर्डन ने लिया।

कोहली का विकेट गिरने के बाद भी पांड्या नहीं रुके। उन्होंने 19वें ओवर की आखिरी गेंद पर चौका जड़कर 29 गेंदों में अपना अर्द्धशतक पूरा किया, जबकि आखिरी ओवर में क्रिस जॉर्डन को एक चौका और एक छक्का लगाकर भारत को 20 ओवर में 168/6 के स्कोर तक पहुंचाया।

Continue Reading

Cricket

World Cup 2022 : भारत ने बांग्लादेश को 5 रनों से हराया, अर्शदीप सिंह बने मैच के हीरो

Published

on

टी20 वर्ल्ड कप 2022 का 35वां मुकाबला टीम इंडिया और बांग्लादेश के बीच खेला गया। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने पहले 185 रन का लक्ष्य निर्धारित किया, लेकिन बारिश की वजह से टारगेट और ओवरों में बदलाव किए गए।

मैच के बारिश से प्रभावित होने के बाद बांग्लादेश को 16 ओवरों में 151 रन का टारगेट मिला। जवाब में शाकिब अल हसन की टीम निर्धारित लक्ष्य को हासिल नहीं कर सकी। वहीं मैच भारतीय टीम के हीरो अर्शदीप सिंह रहे। उन्होंने आखिरी ओवर में टीम के लिए शानदार जीत हासिल की। जिसके चलते फैंस उनकी जमकर तारीफ करते नजर आए।

बांग्लादेश 6 विकेट के नुकसान पर 145 रन ही बना सकी। परिणामस्वरूप भारत की 6 रन से जीत हुई। वहीं भारतीय टीम के लिए शानदार प्रदर्शन करने वाले अर्शदीप सिंह रहे। उन्होंने टीम के लिए विकेट लेने के साथ-साथ बेहतरीन फील्डिंग भी की। इसके अलावा उन्होंने आखिरी ओवर में कसी हुई गेंदबाजी कर टीम इंडिया की झोली में जीत डाल दी। उनके इस प्रदर्शन को देखने के बाद फैंस खुशी से झूमते हुए नजर आए और उन्होंने गेंदबाज की जमकर तारीफ की।

Continue Reading

Trending Live

Advertisement

Latest Post

Big News

Advertisement

Sports

Sports6 days ago

भारत ने जीता पहला U19 महिला टी20 वर्ल्ड कप, इंग्लैंड को 7 विकेट से हराया

भारत ने रविवार को पहले अंडर-19 महिला टी20 विश्वकप का खिताब अपने नाम कर लिया। सेनवेस पार्क मैदान पर भारतीय...

Sports2 weeks ago

भारत ने न्यूजीलैंड को तीसरे वनडे में 90 रनों से हराया, सीरीज की क्लीन स्वीप

भारत ने न्यूजीलैंड को 3 मैचों की वनडे सीरीज में बुरी तरह से धो दिया है. हैदराबाद, रायपुर के बाद...

Entertainment2 weeks ago

केएल राहुल और अथिया शेट्टी शादी के बंधन में बंधे

भारतीय क्रिकेटर लोकेश राहुल और अथिया शेट्टी आज शादी कें बंधन में बंध गए हैं। कपल साथ में काफी प्यारे...

Sports4 weeks ago

भारत ने तीसरे #T20I में श्रीलंका को 91 रन से हराया, सीरीज 2-1 से जीती

पहले बैटिंग करते हुए भारत ने श्रीलंका को जीत के लिए 225 रनों का टारगेट दिया था। सूर्यकुमार यादव ने...

Football1 month ago

ब्राजील के महान फुटबॉल खिलाड़ी पेले नहीं रहे

ब्राजील, 30 दिसंबर (live24india) : – ब्राजील के महान फुटबॉल खिलाड़ी पेले नहीं रहे। पेले कैंसर से जिंदगी की जंग...

Advertisement

Entertainment

Bollywood17 hours ago

लोकेश कनगराज द्वारा निर्देशित थलापति विजय स्टारर फ़िल्म का नाम होगा ‘LEO’

मुंबई, 3 फरवरी (live24india) : – थलापति विजय की बहुचर्चित थलापति 67 फिल्म का टाइटल सुनने के लिए दर्शक बेसब्री...

Bollywood18 hours ago

10 रुपए में देखिए प्राइम वीडियो की शाहिद कपूर स्टारर फर्जी की एक खास झलक

मुंबई, 3 फरवरी (live24india) : – बहुप्रतीक्षित क्राइम थ्रिलर फर्जी के प्रीमियर से पहले, प्राइम वीडियो ने सीरीज को आम...

Bollywood18 hours ago

2023 में सान्या मल्होत्रा की 4 फिल्में होंगी सिनेमा घरों में रिलीज

मुंबई, 3 फरवरी (live24india) : – जब से सान्या मल्होत्रा ​​ने दंगल में अपने सह-कलाकार आमिर खान के साथ अपने...

Bollywood2 days ago

Jio Studios की “गोदावरी” बनी शंघाई सहयोग संगठन फिल्म महोत्सव SCO में सर्वश्रेष्ठ फिल्म

मुंबई, 2 फरवरी (live24india) : –  राष्ट्रीय फिल्म विकास निगम के सहयोग से आयोजित शंघाई सहयोग संगठन फिल्म महोत्सव (एससीओ)...

Bollywood4 days ago

शेखर रवजियानी ने अपना इंडी रिकॉर्ड लेबल ‘गरुड़ म्यूजिक’ लॉन्च किया

मुंबई, 31 जनवरी (live24india) : – पिछले दो दशकों से अधिक के करियर के साथ, शेखर रवजियानी, भारत के प्रमुख...

Trending