Connect with us

Cricket

ईशान, सूर्य का तूफान, मुंबई 42 रन से जीता

Published

on

अबू धाबी, 9 अक्टूबर (live24india) : विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन (84) और मध्यक्रम के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (82) की तूफानी अर्धशतकीय पारियों की बदौलत मुंबई इंडियंस ने यहां शुक्रवार को आईपीएल मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद को 42 रन से हरा दिया।

मुंबई इंडियंस ने योजना के तहत टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया और निर्धारित 20 ओवरों में नौ विकेट पर 235 रन का विशाल स्कोर बनाया। जवाब में हैदराबाद की टीम ने भी विस्फोटक बल्लेबाजी की, लेकिन वह 20 ओवर में आठ विकेट पर 198 रन ही बना सकी।

कप्तान मनीष पांडे ने टीम को जीत दिलाने की पूरी कोशिश की, लेकिन जीत का स्वाद नहीं चख पाए। पांडे ने सात चौकों और दो छक्कों के सहारे 41 गेंदों पर 69 की नाबाद पारी खेली। इससे पहले सलामी बल्लेबाजों जेसन रॉय और अभिषेक शर्मा ने अच्छी और आतिशी शुरुआत दी। दोनों ने पहले विकेट के लिए 64 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी की। रॉय ने छह चौकों की मदद से 21 गेंदों पर 34, जबकि अभिषेक ने चार चौकों और एक छक्कों के सहारे 16 गेंदों पर 33 रन बनाए। युवा प्रियम गर्ग ने भी दो चौकों और एक छक्के की बदौलत 21 गेंदों पर 29 रन की पारी खेली।

मुंबई की तरफ से क्रुणाल पांड्या को छोड़ कर सभी गेंदबाजों को सफलता मिली। जसप्रीत बुमराह ने चार ओवर में 39 रन देकर दो, जेम्स नीशम ने तीन ओवर में 28 रन देकर दो, नाथन कुर्ल्टरनाइल ने चार ओवर में 40 रन देकर दो, जबकि ट्रेंट बोल्ट और पीयूष चावला ने एक-एक विकेट लिया।

इससे पहले बल्लेबाजी में ईशान किशन और सूर्यकुमार यादव चमके। दोनों ने तूफानी अर्धशतकीय पारियां खेली। ईशान किशन ने जहां 11 चौकों और चार छक्कों की मदद से 32 गेंदों पर 84 रन बनाए, वहीं सूर्यकुमार ने 13 चौकों और तीन छक्कों के सहारे 40 गेंदों पर ताबड़तोड़ 82 रन बनाए। इन पारियों की बदौलत मुंबई 235 का विशाल स्कोर बना पाया। ईशान को मैच विजयी पारी के लिए ‘प्लेयर आॅफ द मैच’ पुरस्कार दिया गया।

मुंबई 42 रन से जीत के बावजूद प्लेऑफ में क्वालीफाई करने में नाकाम रही, क्योंकि कंडीशन (शर्त) के मुताबिक उसे प्लेऑफ में जाने के लिए हैदराबाद को 170 रन से हराना था, लेकिन वह ऐसा नहीं कर पाया। इसी के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम आईपीएल 2021 सीजन के प्लेऑफ में क्वालीफाई करने वाली चौथी टीम बनी।

Cricket

टिम पेन के समर्थन में आए नेथन लायन, रिकी पोंटिंग को दिया यह करारा जवाब !

Published

on

मेलबोर्न, 25 नवंबर (live24india) : ऑस्ट्रेलिया के स्पिनर नाथन लियोन ने है कहा कि महिला सहकर्मी को आपत्तिजनक संदेश भेजने के कारण कप्तानी छोड़ने वाले टिम पेन को इंग्लैंड के खिलाफ एशेज सीरीज के लिये प्लेइंग इलेवन में शामिल करने से मेजबान टीम का ध्यान नहीं भटकेगा। लियोन की प्रतिक्रिया पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग की इस टिप्पणी के बाद आयी है कि पेन को टीम में शामिल करने से खिलाड़ियों का ध्यान भटक सकता है क्योंकि उनको लेकर चल रही चर्चा अभी खत्म नहीं होने वाली है।

पेन ने 2017 में भेजे गये इन संदेशों के सार्वजनिक होने के बाद पिछले सप्ताह ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट कप्तानी छोड़ दी थी। लियोन ने पत्रकारों से कहा, मुझे नहीं लगता कि इससे किसी का ध्यान भटकेगा। आखिर में हम सभी पेशेवर खिलाड़ी हैं और जानते हैं कि हमें क्या करना है और इससे आगे कैसे बढ़ना है। इस 34 वर्षीय ऑफ स्पिनर ने पेन का समर्थन किया और उन्हें दुनिया का सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर करार दिया।

लियोन ने कहा, चयनकर्ता कहते रहे हैं कि वे सर्वश्रेष्ठ प्लेइंग इलेवन का चयन करेंगे और मेरी निगाह में टिम पेन दुनिया का सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर है। मैं उसे टीम में चाहता हूं। यह एक गेंदबाज के रूप में स्वार्थ हो सकता लेकिन मैं चाहता हूं कि विकेट के पीछे सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर रहे और मेरी नजर में वह टिम पेन है। उन्होंने कहा, प्रत्येक (टेस्ट) गेंदबाज के पेन के साथ बहुत अच्छे रिश्ते हैं और टिम पेन बहुत अच्छा इंसान है और आस्ट्रेलियाई ड्रेसिंग रूम में वह सम्मानित व्यक्ति है।

Continue Reading

Cricket

ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम के अगले कप्तान और उप-कप्तान के लिए 2 दिग्गजों के हुए इंटरव्यू

Published

on

मेलबोर्न, 24 नवंबर (live24india) : एशेज सीरीज से कुछ दिन पहले ही ऑस्ट्रेलियाई टीम को बड़ा झटका लगा था. टेस्ट टीम के कप्तान टिम पेन ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था. तब से उनके उत्तराधिकारी की तलाश जारी है. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया भी जल्द से जल्द अपने नए टेस्ट कप्तान का ऐलान करना चाहता है. ऑस्ट्रेलियाई अखबार की रिपोर्ट की मानें तो बोर्ड ने दो खिलाड़ियों का कप्तान और उप-कप्तान पद के लिए इंटरव्यू किया है. अखबार की रिपोर्ट के मुताबिक, पैट कमिंस और स्टीव स्मिथ टेस्ट टीम के कप्तान और उप-कप्तान बनने के काफी करीब हैं. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की समिति ने इन दोनों का इंटरव्यू किया है. ये इंटरव्यू वीडियो लिंक के जरिए हुआ।

कमिंस अगर कप्तान बनते हैं तो वह अपने देश के 47वें टेस्ट कप्तान होंगे. वहीं सीए स्मिथ को वापस से लीडरशिप रोल में देखना चाहता है. स्मिथ पहले भी टीम के कप्तान थे लेकिन 2018 में केपटाउन में साउथ अफ्रीका के साथ खेले गए टेस्ट मैच में बॉल टेम्परिंग विवाद के कारण उन पर बैन लगा था. स्मिथ पर एक साल तक खेलने पर बैन लगा था तो दो साल तक कप्तानी करने पर. स्मिथ के बैन होने के बाद सीए ने तुरंत टिम पेन को कप्तान बनाया था और वह लंबे समय तक टेस्ट टीम के कप्तान रहे. इस बीच जब भी पेन के बाद टीम के अगले कप्तान की चर्चा होती तो उसमें कमिंस का नाम सबसे आगे रहता था. पेन ने कुछ दिन पहले अचानक से अपने पद से इस्तीफा दे दिया क्योंकि उन पर एक महिला ने अश्लील फोटो और मैसेज भेजने के आरोप लगाए हैं. पेन ने भी इस बात को कबूल किया और माफी भी मांगी।

कमिंस और स्मिथ दोनों इस समय गोल्ड कोस्ट में क्वारंटीन हैं. इन दोनों ने चयनकर्ता जॉर्ज बेली, टॉनी डोडेमेडे और मुख्य कार्यकारी निक हॉक्ले, रिचार्ड फ्रेयुडेंस्टीन और बोर्ड डायरेक्टर मेल जोंस की समिति के सामने इंटरव्यू दिया. अखबार की रिपोर्ट के मुताबिक कमिंस को कप्तान और स्मिथ को उप-कप्तान बनाने का सुझाव टीम के मुख्य कोच जस्टिन लैंगर ने दिया था लेकिन वह इस इंटरव्यू का हिस्सा नहीं थे. समिति का फैसला क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया बोर्ड को भेज दिया गया है. कप्तान और उप-कप्तान का नाम ऐलान करने से पहले इस पर चर्चा की जाएगी और संभवतः इस सप्ताह के अंत तक इसका ऐलान कर दिया जाए।

Continue Reading

Cricket

भारत में टेस्ट क्रिकेट को एक मुश्किल चुनौती मानते : काइल जैमीसन

Published

on

कानपूर, 24 नवंबर (live24india) : विदेशी धरती पर अपना तीसरा टेस्ट मैच खेलने की तैयारियों में लगे न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज काइल जैमीसन इस बात से अच्छी तरह वाकिफ हैं कि भारत में टेस्ट क्रिकेट खेलने की चुनौती स्वदेश में खेलने की तुलना में एकदम अलग होगी। भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला टेस्ट मैच गुरुवार से यहां शुरू होगा। जैमीसन ने टेस्ट क्रिकेट की शानदार शुरुआत की और केवल आठ टेस्ट मैचों में उनके नाम पर 46 विकेट दर्ज हैं। वह राष्ट्रीय टीम के साथ पहली बार भारतीय दौरे पर आये हैं।

जैमीसन ने स्टफ.सीओ.एनजेड से कहा,मैंने यहां बहुत अधिक क्रिकेट नहीं खेली है। मैंने आईपीएल (इंडियन प्रीमियर लीग) के पहले चरण में भाग लिया था जो अच्छा रहा, लेकिन यह पूरी तरह से भिन्न होगा। उन्होंने कहा, मेरे साथ यहां वैग्स (नील वैगनर) और टिम्मी (टिम साउदी) हैं इसलिए उनकी राय जानना अच्छा होगा, उनके यहां गेंदबाजी करने के अनुभव को जानना अच्छा होगा।

जैमीसन ने कहा यह निश्चित तौर पर स्वदेश की तुलना में पूरी तरह से भिन्न चुनौती होगी लेकिन मैं वास्तव में इसको लेकर उत्सुक हूं। जैमीसन ने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल सहित भारत के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों में जीत में अहम भूमिका निभायी थी। साउदी और वैगनर की मौजूदगी में उन्हें हालांकि भारत के खिलाफ पहले टेस्ट में अंतिम एकादश में जगह मिलने की संभावना नहीं है।

Continue Reading

Trending Live

Advertisement

Latest Post

Big News

Advertisement

Sports

Cricket7 days ago

टिम पेन के समर्थन में आए नेथन लायन, रिकी पोंटिंग को दिया यह करारा जवाब !

मेलबोर्न, 25 नवंबर (live24india) : ऑस्ट्रेलिया के स्पिनर नाथन लियोन ने है कहा कि महिला सहकर्मी को आपत्तिजनक संदेश भेजने...

Cricket1 week ago

ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम के अगले कप्तान और उप-कप्तान के लिए 2 दिग्गजों के हुए इंटरव्यू

मेलबोर्न, 24 नवंबर (live24india) : एशेज सीरीज से कुछ दिन पहले ही ऑस्ट्रेलियाई टीम को बड़ा झटका लगा था. टेस्ट...

Cricket1 week ago

भारत में टेस्ट क्रिकेट को एक मुश्किल चुनौती मानते : काइल जैमीसन

कानपूर, 24 नवंबर (live24india) : विदेशी धरती पर अपना तीसरा टेस्ट मैच खेलने की तैयारियों में लगे न्यूजीलैंड के तेज...

Cricket1 week ago

भारत को लगा बड़ा झटका, न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर हुए केएल राहुल

कानपूर, 23 नवंबर (live24india) : न्यूजीलैंड के खिलाफ दो टेस्ट मैचों सीरीज से ठीक पहले भारतीय क्रिकेट टीम को बड़ा...

India1 week ago

अजिंक्य रहाणे फॉर्म में आने से सिर्फ एक पारी दूर: पुजारा

नई दिल्ली, 23 नवंबर (live24india) : भारत के टेस्ट विशेषज्ञ चेतेश्वर पुजारा को भरोसा है कि ‘महान खिलाड़ी’ अजिंक्य रहाणे...

Advertisement

Entertainment

Bollywood11 hours ago

विवेक ओबेरॉय ने ‘इनसाइड एज सीजन 3’ पर काम करने का अपना अनुभव किया शेयर!

मुंबई, 1 दिसंबर (live24india) : बहुप्रतीक्षित शो में से एक ‘इनसाइड एज सीजन 3’ रिलीज होने ही वाला है और...

Bollywood14 hours ago

फ़िल्म ‘राधे श्याम’ से हिंदी लव एंथम ‘आशिकी आ गई’ हुआ रिलीज़!

मुंबई, 1 दिसंबर (live24india) : सुपरस्टार प्रभास की अखिल भारतीय फिल्म ‘राधे श्याम’ अपनी रिलीज़ के लिए तैयार है। 2022...

Bollywood14 hours ago

जर्सी का पोस्टर आपका चुरा लेगा दिल, फिल्म में पिता-पुत्र का प्यार आएगा नजर!

मुंबई, 1 दिसंबर (live24india) :  सुपरस्टार शाहिद कपूर स्टारर जर्सी के प्रशंसकों ने बहुप्रतीक्षित फिल्म के लॉन्च के लिए इंतजार...

Bollywood1 day ago

ऋतिक रोशन अपने फैन-इंफ्लुएंसर तरुण नामदेव के लिए आये आगे!

मुंबई, 30 नवंबर (live24india) : एक अभिनेता के रूप में बेहद प्रतिभाशाली होने के अलावा, सुपरस्टार ऋतिक रोशन निस्संदेह आज...

Bollywood2 days ago

शकुन बत्रा के साथ दीपिका पादुकोण की बहुप्रतीक्षित फिल्म को जल्द ही मिलेगा टाइटल!

मुंबई, 30 नवंबर (live24india) : शकुन बत्रा के साथ दीपिका पादुकोण की बहुप्रतीक्षित अगली फिल्म को जल्द ही टाइटल मिलने...

Trending