Connect with us

Sports

Pakistanis to feature in two cycling events in India

Published

on

Islamabad, Sep 7 : An 11-member Pakistani cycling contingent will take part in two back-to-back cycling events in New Delhi starting on September 14, it was reported on Wednesday.

The first event, Asian Track Cup, will be held from September 14 to 16 and the second, South Asia Cycling Championship, will take place on September 17 and 18, the Associated Press of Pakistan reported.

“Indian authorities have cleared our squad for the events. We’ve also applied for Indian visas,” Syed Azhar Ali Shah, Secretary of the Pakistan Cycling Federation, was quoted as saying.

Cricket

दक्षिण अफ्रीका ने पहले वनडे में भारत को 31 रनों से हराया

Published

on

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले वनडे मैच में भारतीय टीम को 31 रनों से हार का सामना करना पड़ा। जीत के लिए मिले 297 रनों के लक्ष्य के जबाव में भारत टीम निर्धारित 50 ओवर में 8 विकेट खोकर महज 265 रन ही बना सकी। भारत के लिए धवन ने सबसे ज्यादा 79, कोहली ने 51 और शार्दुल ठाकुर ने नाबाद 50 रनों का योगदान दिया। दक्षिण अफ्रीका के लिए एनगिडी और शम्सी ने 2-2 विकेट हासिल किया।

इससे पहले रेसी वान डेर डुसेन और कप्तान तेंबा बावुमा के शतक और दोनों के बीच चौथे 204 रन की साझेदारी ने दक्षिण अफ्रीका ने चार विकेट पर 296 रन बनाए। धीमी शुरुआत के बाद वान डेर डुसेन (96 गेंद में नाबाद 129) और बावुमा (143 गेंद में 110 रन) ने भारत के खिलाफ वनडे मैचों में दूसरी सबसे बड़ी साझेदारी करके टीम को प्रतिस्पर्धी स्कोर तक पहुंचाया। 129 रन बनाने वाले डूसेन को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

साउथ अफ्रीका- क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), जेनमैन मालन, एडेन मार्कराम, रस्सी वैन डेर डूसन, टेम्बा बावुमा (कप्तान), डेविड मिलर, एंडिले फेहलुकवेओ, मार्को जेनसेन, केशव महाराज, तबरेज़ शम्सी, लुंगी एनगिडी।

भारत- केएल राहुल (कप्तान), शिखर धवन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), वेंकटेश अय्यर, शार्दुल ठाकुर, रविचंद्रन अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल।

Continue Reading

Cricket

भारत ने सेंचुरियन में साउथ अफ्रीका को 113 रनों से हराया

Published

on

भारत ने दक्षिण अफ्रीका को पहले टेस्ट क्रिकेट मैच के पांचवें दिन गुरुवार को 113 रन से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त बनाई। जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी की गेंदबाजी के बाद आखिर में रविचंद्रन अश्विन ने भी अपनी गेंदों का जलवा दिखाया।

दक्षिण अफ्रीका की टीम 305 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए पांचवें दिन दूसरे सत्र के दूसरे ओवर में अपनी दूसरी पारी में 191 रन पर आउट हो गई। भारत ने अपनी पहली पारी में 327 और दूसरी पारी में 174 रन बनाए थे। दक्षिण अफ्रीका पहली पारी में 197 रन ही बना पाया था। भारत की तरफ से पहली पारी में शतक जड़ने वाले केएल राहुल को मैन ऑफ द मैच चुना गया।

भारत की यह दक्षिण अफ्रीकी धरती पर टेस्ट मैचों में चौथी जीत है लेकिन इससे उसने इस देश में पहली बार टेस्ट सीरीज जीतने की तरफ मजबूत कदम बढ़ा दिए हैं। सीरीज का दूसरा मैच तीन जनवरी से जोहानिसबर्ग में खेला जाएगा।

भारत ने सुबह के सत्र में तीन विकेट निकालकर लंच तक दक्षिण अफ्रीका का स्कोर सात विकेट पर 182 रन कर दिया था। उसने लंच के बाद बाकी बचे तीनों विकेट दो ओवर के अंदर निकालकर शानदार जीत दर्ज की। अश्विन (18 रन देकर दो) ने लगातार गेंदों पर आखिरी दो विकेट लेकर मैच का अंत किया।

बुमराह (50 रन देकर तीन विकेट) ने सुबह के सत्र में दक्षिण अफ्रीकी कप्तान डीन एल्गर (156 गेंदों पर 77 रन) को आउट करके शुरुआत की तो इसके बाद मोहम्मद सिराज (47 रन देकर दो) और मोहम्मद शमी (63 रन देकर तीन) ने अपनी भूमिका बखूबी निभाई। शाम के सत्र में बारिश की भविष्यवाणी की गई थी और ऐसे में भारत जल्द से जल्द विकेट निकालना चाहता था।

तेम्बा बावुमा (नाबाद 35) ने एक छोर संभाले रखा लेकिन आखिर में उनका साथ देने के लिए कोई खिलाड़ी नहीं बचा था। पिच से मिल रही असमान उछाल को देखते हुए एल्गर ने हमलावर तेवर अपनाए। उन्होंने बावुमा के साथ पहले 45 मिनट में 36 रन जोड़े। शमी ने इस बीच अपनी गेंद पर एल्गर का कैच छोड़ा, लेकिन वह बुमराह थे जिन्होंने दक्षिण अफ्रीकी कप्तान को परेशानी में रखा।

बुमराह ने कोण लेती गेंद पर एल्गर को पगबाधा आउट किया और अंपायर ने भी उंगली उठाने में हिचकिचाहट नहीं दिखाई। एल्गर ने बेमन से डीआरएस भी लिया लेकिन वह भी परिणाम से वाकिफ लग रहे थे। क्विंटन डिकॉक (21) ने आते ही बुमराह पर दो खूबसूरत चौके लगाए लेकिन सिराज ने जल्द ही उन्होंने बोल्ड कर दिया।

Continue Reading

Sports

Australian Open में जोकोविच के खेलने पर सस्पेंस बरकरार

Published

on

मेलबर्न, 10 दिसंबर (live24india) : नोवाक जोकोविच के 17 जनवरी से शुरू होने वाले ऑस्ट्रेलियन ओपन में खेलने पर अभी भी सस्पेंस बना हुआ है। अभी तक ऑस्ट्रेलियन ओपन के आयोजकों को पुष्टि नहीं की है कि उन्होंने कोविड-19 का वैक्सीन लिया है या नहीं, क्योंकि बिना टीकाकरण वाले खिलाड़ी टूर्नामेंट में भाग नहीं ले सकेंगे।

ऑस्ट्रेलियन ओपन टूर्नामेंट के निदेशक क्रेग टिली ने उन खबरों को खारिज कर दिया है, जिनमें नौ बार के ऑस्ट्रेलियन ओपन चैम्पियन जोकोविच को चिकित्सकीय छूट दिए जाने की बात कही गई थी।

टिली ने कहा कि यह कहना वास्तव में मुश्किल है कि क्या जोकोविच ऑस्ट्रेलिया ओपन टूर्नामेंट में खेलेंगे। उन्होंने कहा कि दुनिया के नंबर 1 खिलाड़ी का नाम 104 पुरुष खिलाड़ियों की सूची में था। लेकिन अभी भी उनके खेलने पर संदेह बना हुआ है।

Continue Reading

Trending Live

Advertisement

Latest Post

Big News

Advertisement

Sports

Cricket24 hours ago

दक्षिण अफ्रीका ने पहले वनडे में भारत को 31 रनों से हराया

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले वनडे मैच में भारतीय टीम को 31 रनों से हार का सामना करना पड़ा। जीत...

Cricket3 weeks ago

भारत ने सेंचुरियन में साउथ अफ्रीका को 113 रनों से हराया

भारत ने दक्षिण अफ्रीका को पहले टेस्ट क्रिकेट मैच के पांचवें दिन गुरुवार को 113 रन से हराकर तीन मैचों...

Sports1 month ago

Australian Open में जोकोविच के खेलने पर सस्पेंस बरकरार

मेलबर्न, 10 दिसंबर (live24india) : नोवाक जोकोविच के 17 जनवरी से शुरू होने वाले ऑस्ट्रेलियन ओपन में खेलने पर अभी भी...

Cricket1 month ago

रूट और मलान की साझेदारी से इंग्लैंड की वापसी की उम्मीद जगी

ब्रिसबेन, 10 दिसंबर (live24india) : कप्तान जो रूट की रिकार्ड पारी और डाविड मलान के साथ उनकी तीसरे विकेट के लिये...

Cricket1 month ago

पाकिस्तान ने बांग्लादेश को हराकर रचा इतिहास, किसी टीम को नहीं मिली ऐसी जीत

ढाका, 8 दिसंबर (live24india) : ढाका में खेले गए दूसरे टेस्ट में भी पाकिस्तान ने बांग्लादेश को हरा दिया. पाकिस्तान ने खेल...

Advertisement

Entertainment

Bollywood4 hours ago

बच्चन पांडे में अमाल मल्लिक लेकर आएंगे एक प्रेम गीत

मुंबई, 20 जनवरी (live24india) : भारत के पसंदीदा संगीतकार अमाल मलिक ने अक्षय कुमार अभिनीत बच्चन पांडे में अपने आगामी...

Bollywood6 hours ago

अतरंगी रे में सारा अली खान के करियर की बेस्ट परफॉर्मेंस!

मुंबई, 20 जनवरी (live24india) :  तनु वेड्स मनु, रांझणा और अतरंगी रे से, आनंद एल राय की फिल्में हमेशा मजबूत...

Bollywood7 hours ago

रिश्तों की उलझनों और अंदरूनी परतों को उजागर करती फ़िल्म ‘गहराइयां’ का ट्रेलर रिलीज़

मुंबई, 20 जनवरी (live24india) : अमेज़न ऑरिजिनल मूवी ‘गहराइयां’ के डायरेक्टर शकुन बत्रा हैं, जिसमें दीपिका पादुकोण, सिद्धांत चतुर्वेदी, अनन्या...

Bollywood9 hours ago

सारा अली खान ने ‘अतरंगी रे’ के डायरेक्टर आनंद एल राय के साथ इंदौर से खाने की तस्वीरें कीं शेयर!

मुंबई, 20 जनवरी (live24india) :  अतरंगी रे की ‘रिंकू’ के साथ सारा अली खान ने अपने करियर की बेहतरीन परफॉर्मेंस...

Bollywood1 day ago

आदित्य रॉय कपूर OTT में अपनी शुरुआत के साथ कर रहे हैं ट्रेंड सेट!

मुंबई, 19 जनवरी (live24india) : आदित्य रॉय कपूर समीक्षकों द्वारा प्रशंसित ‘द नाइट मैनेजर रीमेक’ के महत्वाकांक्षी रीमेक के लिए...

Trending