Connect with us

Sports

Pakistanis to feature in two cycling events in India

Published

on

Islamabad, Sep 7 : An 11-member Pakistani cycling contingent will take part in two back-to-back cycling events in New Delhi starting on September 14, it was reported on Wednesday.

The first event, Asian Track Cup, will be held from September 14 to 16 and the second, South Asia Cycling Championship, will take place on September 17 and 18, the Associated Press of Pakistan reported.

“Indian authorities have cleared our squad for the events. We’ve also applied for Indian visas,” Syed Azhar Ali Shah, Secretary of the Pakistan Cycling Federation, was quoted as saying.

Sports

Virat Kohli देंगे इस्तीफा! Rohit हो सकते हैं भारतीय टीम के नए कप्तान

Published

on

नई दिल्ली 13 सितंबर (live24india) : भारतीय क्रिकेट टीम के अंदर सफेद बॉल क्रिकेट के लिए आने वाले समय में बड़ा परिवर्तन होने की संभावना है। ऐसा माना जा रहा है कि टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली अक्तूबर और ऩवंबर में खेले जाने वाले टी-20 विश्व कप के बाद सीमित ओवरों की क्रिकेट से इस्तीफा दे सकते हैं। वहीं टीम इंडिया के हिटमैन रोहित शर्मा को वनडे और टी-20 का कप्तान बनाए जाने की संभावना है। इस मामले की जानकारी रखने वाले सूत्रों ने मीडिया को इसकी जानकारी दी।

सूत्रों ने कहा कि 32 साल के विराट कोहली, जो इस समय सभी फॉर्मेट में भारतीय टीम की कप्तानी कर रहे हैं और भारत के अबतक के सबसे सफल कप्तान हैं, ने 34 साल के रोहित शर्मा के साथ कप्तानी की जिम्मेदारियों को शेयर करने का फैसला किया है। रिपोर्ट में कहा गया कि कोहली ने पिछले कुछ महीनों में रोहित शर्मा और टीम मैनेजमेंट के साथ इस मुद्दे पर लंबी चर्चा की है।

सूत्रों ने कहा कि तीनों फॉर्मेट में कप्तानी के दबाव के चलते कोहली की बल्लेबाजी पर असर पड़ रहा है। कोहली का भी मानना है कि सभी फॉर्मेट में उनकी बल्लेबाजी को अधिक समय और अधिक स्पीड की जरूरत है। उन्होंने कहा, ‘ विराट खुद इसकी घोषणा करेंगे। वह अपनी बल्लेबाजी पर ध्यान देने की जरूरतों से अवगत हैं। उन्हें इसलिए दुनिया का सबसे बेस्ट बल्लेबाज कहा जाता है क्योंकि उन्हें अपनी बल्लेबाजी के बारे में पता है। 2022 और 2023 के बीच भारत को दो वर्ल्ड कप (वनडे और टी-20) खेलने हैं, ऐसे में कोहली की बल्लेबाजी अहम मानी जा रही है।’

सूत्रों ने आगे कहा, ‘कप्तान कोहली को भी लगता है कि सभी फॉर्मेट में कप्तान के रूप में उनकी समग्र जिम्मेदारियां उनकी बल्लेबाजी पर भारी पड़ रही हैं। इसके लिए उन्हें खुद को तरोताजा रखने की जरूरत है क्योंकि उनके पास टीम को देने के लिए अभी बहुत कुछ है। अगर रोहित लिमिटेड ओवरों में टीम की कप्तानी संभालते हैं, तो कोहली टेस्ट में भारतीय टीम की कप्तानी करना जारी रख सकते हैं और साथ ही वह टी20 और वनडे में भी बल्लेबाजी पर काम कर सकते हैं। वह अभी सिर्फ 32 साल के हैं और उनकी फिटनेस को देखते हुए कहा जा सकता है कि वह अभी आसानी से कम से कम 5-6 साल और टॉप क्रिकेट खेलेंगे।’

कोहली 2014 में महेंद्र सिंह​ धोनी के इस्तीफे के बाद भारतीय टीम के टेस्ट कप्तान बने थे। इसके बाद धोनी ने 2017 में सभी फॉर्मेट में कप्तानी से इस्तीफा दे दिया था और फिर कोहली को ही टेस्ट के बाद टी20 और वनडे का कप्तान बनाया गया था। कोहली ने अबतक 65 टेस्ट मैचों में कप्तानी की है, जिसमें उसे उन्होंने 38 जीते हैं। वहीं, वनडे में उन्होंने 95 मैचों में टीम इंडिया को लीड ​की है और 65 में उसे जीत मिली है। कोहली ने साथ ही 45 टी20 इंटरनेशनल मैचों में भारत की कप्तानी की है, जिसमें उन्होंने 29 मैच जीते हैं।

Continue Reading

Cricket

IND-ENG के बीच 5वां टेस्ट मैच रद्द, सीरीज में भारत 2-1 से आगे

Published

on

मैनचेस्टर, 10 सितंबर (live24india): भारत और इंग्लैंड के बीच मैनचेस्टर में होने वाला 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी टेस्ट कोरोना वायरस की वजह से रद्द हो गया है। यह फैसला दोनों देशों के क्रिकेट बोर्ड की आपसी सहमति से लिया गया है। इससे पहले मैच को लेकर अपडेट आया था कि शुक्रवार से शुरू होने यह मैच तय समय पर शुरू नहीं हो पाएगा। वहीं अब इंग्लेंड क्रिकेट बोर्ड ने साफ कर दिया है कि ये मैच रद्द कर दिया गया है।

जानकारी के अनुसार भारत और इंग्लैंड के बीच पांचवें टेस्ट मैच को रद्द कर दिया गया है। यह फैसला कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के चलते लिया गया। उधर इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड पांचवें टेस्ट मैच को दो दिन के लिए स्थगित करने का सुझाव दिया था, लेकिन बीसीसीआई आईपीएल शेड्यूल को देखते हुए ईसीबी के प्रस्ताव से सहमत नहीं था। भारतीय खिलाड़ियों के खेलने के इनकार को लेकर इंग्लैंड को वॉकओवर दिया गया है।

इस सीरीज में भारत फिलहाल 2-1 से आगे है, लेकिन पांचवें मैच के रद्द होने की सूरत में इस मैच को इंग्लैंड के खाते में जोड़ा जाएगा या फिर भविष्य में इस रद्द हुए मैच को फिर से आयोजित किया जाएगा। इस मैच के अब अगले इंग्लैंड दौरे पर होने की उम्मीद है। अगले साल भारत लिमिटेड ओवरों की सीरीज खेलने के लिए इंग्लैंड का दौरा करेगा। इस मैच के रद्द होने के साथ ही भारत ने इस साल 2007 के बाद पहली बार इंग्लैंड की सरजमीं पर टेस्ट सीरीज जीतने का मौका गंवा दिया। हालांकि टीम के पास अब भी मौका है, लेकिन उसके लिए उसे अब अगले साल तक का इंतजार करना होगा।

बता दें कि चौथे टेस्ट मैच के दौरान भारतीय खेमे में कोरोना की एंट्री हो गई थी। सबसे पहले टीम के हेड कोच रवि शास्त्री कोरोना की चपेट में आए थे। शास्त्री इस समय आइसोलेशन पीरियड से गुजर रहे हैं। उनके अलावा फील्डिंग कोच आर श्रीधर, बॉलिंग कोच भारत अरुण और फिजियो नितिन पटेल भी लंदन में आइसोलेशन में हैं। इन सबके बाद मैच शुरू हो एक दिन पहले टीम के जूनियर फिजियो योगेश परमार के भी कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद सभी खिलाड़ियों का प्रैक्टिस सेशन रद्द कर दिया गया था और उन्हें होटल रूम में ही रहने के लिए कहा गया था। हालांकि बाद में सभी खिलाड़ियों की कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आई थी, जिसकी वजह से इस मैच के तय समय पर होने की संभावना काफी ज्यादा बढ़ गई थी।

Continue Reading

Sports

Tokyo Paralympics: भाविना ने रचा इतिहास, टेबल टेनिस में गोल्ड जीतने से एक कदम दूर

Published

on

By

नई दिल्ली, 28 अगस्त (live24india): भारत की पैरा टेबल टेनिस खिलाड़ी भाविना पटेल ने टोक्यो पैरालंपिक में इतिहास रच दिया। उन्होंने महिला सिंगल्स क्लास 4 सेमीफाइनल मुकाबले में चीन की झांग मियाओ को 3-2 (7-11, 11-7, 11-4, 9-11, 11-8) से हराकर फाइनल में जगह बनाई। अब फाइनल में उनका मुकाबला स्वर्ण पदक के लिए होगा। भाविना पटेल के फाइनल में पहुंचने से भारत के लिए अब सिल्वर मेडल तो कम से कम पक्का हो गया है। और, अगर सुपर फॉर्म में चल रही भाविना फाइनल भी जीत लेती हैं तो वो भारत को टोक्यो पैरालिंपिक्स खेलों के इतिहास का 5वां गोल्ड मेडल भी दिला देंगी।

फाइनल में अब भविना का सामना चीन की ही एक और खिलाड़ी और वर्ल्ड-1 झोउ यिंग से होगा। फाइनल 29 अगस्त को सुबह 7:15 बजे से होगा। भविना इससे पहले, झांग के खिलाफ 11 मुकाबलों में भिड़ी थी, लेकिन वह अभी जीत दर्ज नहीं कर सकी थी। हालांकि आज उन्होंने पिछली सभी हार का बदला ले लिया।

भाविना ने इससे पहले के मुकाबलों में राउंड ऑफ 16 के मैच नंबर 20 में ब्राजील की ओलिविएरा को हराया। उन्होंने इस मुकाबले को 3-0 से जीता। भाविना ने पहला गेम 12-10 से, दूसरा गेम 13-11 से और तीसरे गेम में 11-6 से जीता। भाविना पटेल पैरालिंपिक में मेडल जीतने के करीब पहुंच गई हैं।

Continue Reading

Trending Live

Advertisement

Latest Post

Big News

Advertisement

Sports

Sports5 days ago

Virat Kohli देंगे इस्तीफा! Rohit हो सकते हैं भारतीय टीम के नए कप्तान

नई दिल्ली 13 सितंबर (live24india) : भारतीय क्रिकेट टीम के अंदर सफेद बॉल क्रिकेट के लिए आने वाले समय में...

Cricket1 week ago

IND-ENG के बीच 5वां टेस्ट मैच रद्द, सीरीज में भारत 2-1 से आगे

मैनचेस्टर, 10 सितंबर (live24india): भारत और इंग्लैंड के बीच मैनचेस्टर में होने वाला 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी...

Sports3 weeks ago

Tokyo Paralympics: भाविना ने रचा इतिहास, टेबल टेनिस में गोल्ड जीतने से एक कदम दूर

नई दिल्ली, 28 अगस्त (live24india): भारत की पैरा टेबल टेनिस खिलाड़ी भाविना पटेल ने टोक्यो पैरालंपिक में इतिहास रच दिया।...

Hockey1 month ago

खेल मंत्री राणा सोढ़ी ने की घोषणा, पंजाब के खिलाड़ियों को मिलेगा 1 करोड़ रुपए का पुरस्कार

चंडीगढ़, 5 अगस्त (live24india) : पंजाब सरकार ने गुरुवार को घोषणा की कि वे टोक्यो ओलंपिक खेलों में कांस्य पदक...

Hockey2 months ago

Hockey टीम ने रचा इतिहास, ग्रेट ब्रिटेन को हराकर ओलंपिक सेमीफाइनल में बनाई जगह

टोक्यो, 1 अगस्त (live24india): भारत ने ग्रेट ब्रिटेन को सेमीफाइनल में रविवार को 3-1 से पराजित कर 41 वर्षों के...

Advertisement

Entertainment

Bollywood1 day ago

आमिर खान व करीना कपूर अभिनीत ‘लाल सिंह चड्ढा’ की शूटिंग हुई पूरी!

मुंबई, 17 सितंबर (live24india) : अकैडमी पुरस्कार विजेता फॉरेस्ट गंप का आधिकारिक हिंदी रूपांतरण इस साल क्रिसमस पर रिलीज के...

Bollywood1 day ago

ZEE 5 ओरिजिनल ‘ब्रेक पॉइंट’ का बहुप्रतीक्षित ट्रेलर हुआ रिलीज़!

मुंबई, 17सितंबर (live24india) : भारत का सबसे बड़ा घरेलू वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म ज़ी5 दर्शकों को ‘ब्रेक पॉइंट’ में ली-हेश की...

Bollywood1 day ago

रकुल ने ‘डॉक्टर जी’ के लिए मेडिकल क्लास में लिया था एडमिशन; पहला लुक हुआ रिलीज़!

मुंबई, 17सितंबर (live24india) : रकुल प्रीत सिंह पहली बार आयुष्मान खुराना के साथ जंगली पिक्चर्स के कैंपस कॉमेडी ड्रामा ‘डॉक्टर...

Bollywood2 days ago

सिद्धांत, अनन्या पांडे व आदर्श ‘खो गए हम कहां’ में नजर आएंगे

मुंबई , 16 सितंबर (live24india) : युवा, ताजा और प्रासंगिक, ‘खो गए हम कहां’ मुंबई शहर में तीन दोस्तों की ‘डिजिटल’...

Entertainment3 days ago

Amazon Prime Video ने तमिल फिल्म (रारा) ‘रामे आंडलुम रावने आंडलुम’ का ट्रेलर किया रिलीज़!

मुंबई , 15 सितंबर(live24india) :  2डी एंटरटेनमेंट के साथ चार फिल्मों के लिए एक ऐतिहासिक सहयोग की अपनी हालिया घोषणा के...

Trending