Connect with us

Technology

Jio धमाका : अब बिना टेंशन कर सकेंगे इंटरनेट का इस्तेमाल, मिलेगा ‘Emergency Data Loan’

Published

on

नई दिल्ली, 03 जुलाई (live24india): एक के बाद एक धमाकेदार ऑफर देकर अपने ग्राहकों का दिल जितने वाली कंपनी जियो ने एक बार फिर कमाल कर दिया है। जियो ने इस बार एक शानदार सर्विस की शुरूआत की है। इस सर्विस में अगर आपका डेटा खत्म हो जाए तो आप उसे तुरंत डेटा लोन ले सकते हैं जिसका पेमेंट आप बाद में कर सकते हैं। है न कमाल की बात…। कंपनी ने इस धमाकेदार सर्विस का नाम ‘Emergency Data Loan’ रखा है।

एमरजेंसी डेटा लोन फैसिलिटी उन ग्राहकों के लिए काफी कारगर है जो डेली मिलने वाले हाई स्पीड डेटा के खत्म होने पर तुरंत रिचार्ज नहीं कर पाते हैं। यह एमरजेंसी डेटा लोन की सुविधा ‘Recharge Now and Pay Later’ की फ्लैक्सिबिलिटी देता है। इसके तहत जियो अपने प्रीपेड यूजर्स को 5 एमरजेंसी डेटा लोन पैक उधार पर लेने की अनुमति देगा जिसमें 1GB डेटा मिलेगा और इसकी कीमत 11 रुपये होगी। अगर आप जियो के एमरजेंसी डेटा लोन सुविधा का लाभ लेना चाहते हैं तो इसके लिए आपको इन स्टेप्स को फॉलो करना होगा…

डेटा लोन की सुविधा के लिए फॉलो करें ये स्टेप्स

  • सबसे पहले MyJio App को ओपन करें और फिर पेज के टॉप लेफ्ट में दिए गए ‘menu’ पर जाएं।
  • इसके बाद मोबाइल सर्विस के भीतर दिए गए ‘Emergency Data Loan’ को सिलेक्ट करें।
  • ऐसा करने के बाद एमरजेंसी डेटा लोन बैनर पर दिए गए ‘Proceed’ बटन पर क्लिक करें।
  • उसके बाद ‘Get emergency data’ ऑप्शन को सिलेक्ट करें।
  • अब एमरजेंसी लोन का लाभ लेने के लिए ‘Activate now’ पर क्लिक करें।
  • इसके बाद एमरजेंसी लोन बेनिफिट एक्टिवेट हो जाएगा।
  • इसके अलावा लोन पर लिए गए एमरजेंसी डेटा का पेमेंट भी उसी पेज से किया जा सकता है।

Mobiles

वोडाफोन आइडिया के प्रीपेड प्लान हुए महंगे, 25 नवंबर से बढ़ जाएंगे 20-25% दाम

Published

on

नई दिल्ली, 23 नवंबर (live24india) : दूरसंचार क्षेत्र में मूल्य बढ़ने का सिलसिला शुरू हो गया है। भारती एयरटेल द्वारा अपने प्री—पेड प्लांस के दाम बढ़ाने की घोषणा करने के एक दिन बाद ही वोडाफोन आइडिया ने भी अपने प्री—पेड टैरिफ प्लांस के मूल्य में बढ़ोतरी करने का ऐलान कर दिया है। यहां एक बात उल्लेखनीय है कि भले ही कीमत बढ़ाने की घोषणा सबसे पहले एयरटेल ने की है,लेकिन मूल्य में बढ़ोतरी सबसे पहले वोडाफोन आइडिया के प्लांस में होगी। मूल्य में इस बढ़ोतरी के बारे में एयरटेल का कहना है कि देश में 5जी सेवा शुरू करने के लिए यह जरूरी है। सुनील भारती मित्तल के नेतृत्व वाली भारती एयरटेल का यह भी कहना है कि बेसिक पैक की कीमत कम से कम 300 रुपये होनी चाहिए। यहां ध्यान देने वाली बात है कि सभी दूरसंचार कंपनियों पर बहुत अधिक एजीआर बकाया है।

यूजर बेस के हिसाब से सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी वोडाफोन आइडिया लिमिटेड ने अपने प्री—पेड प्लांस की कीमत में 20 से 25 प्रतिशत की बढ़ोतरी की घोषणा की है। कंपनी के नए प्लान 25 नवंबर से प्रभावी होंगे, जबकि भारती एयरटेल के नए प्लांस 26 नवंबर से प्रभावी होंगे। वोडाफोन आइडिया लिमिटेड ने अपने एक बयान में कहा कि मूल्य बढ़ाने से उसके रेवेन्यू पर यूजर एआरपीयू में सुधार होगा और वित्तीय संकट से जूझ रहे उद्योग को राहत मिलेगी। वोडाफोन आइडिया के बेसिक पैक की कीमत अब 99 रुपये से शुरू होगी, जो पहले 79 रुपये थी। सबसे अधिक उपयोग होने वाले 1.5 जीबी डाटा प्रतिदिन वाले पैक की 28 दिन की वैलेडिटी के साथ नई कीमत 299 रुपये होगी, जो पहले 249 रुपये थी। इसी प्रकार 1जीबी डाटा पैक की नई कीमत 269 रुपये होगी, जो पहले 219 रुपये थी। वर्तमान में 299 रुपये में आने वाला 2जीबी डाटा पैक की कीमत अब 359 रुपये और वैलेडिटी 28 दिन होगी।

56 दिन वैलेडिटी वाले पैक की नई कीमत 539 रुपये होगी और इसमें यूजर्स को प्रतिदिन 2जीबी डाटा मिलेगा, पहले इस पैक की कीमत 449 रुपये थी। 1.5जीबी डाटा पैक जिसकी वैलेडिटी 56 दिन है की नई कीमत 479 रुपये होगी, जबकि पहले इसकी कीमत 399 रुपये थी। 84 दिन वैलेडिटी वाले पैक की नई कीमत 83699 रुपये होगी, जिसमें 2जीबी डाटा प्रतिदिन मिलेगा, पहले इसकी कीमत 699 रुपये थी। 1.5जीबी डाटा पैक प्रतिदिन वाले पैक की कीमत 719 रुपये होगी जबकि इसकी पहले कीमत 599 रुपये थी और इस पैक की वैलेडिटी 84 दिन है। 1499 रुपये वाले वार्षिक प्लान की नई कीमत अब 1799 रुपये होगी, जिसमें 24जीबी डाटा मिलेगा। कंपनी ने अपने टॉपअप पैक को भी संशोधित किया है। 28 दिन की वैलेडिटी के साथ आने वाले 48 रुपये वाले पैक की नई कीमत अब 58 रुपये होगी।

Continue Reading

Mobiles

Airtel यूजर्स को तगड़ा झटका, मंहगे हुए रिचार्ज प्लान्स

Published

on

नई दिल्ली, 22 नवंबर (live24india) : टेलिकॉम कंपनी एयरटेल ने यूजर्स को तगड़ा झटका देते हुए अपने प्रीपेड प्लान्स को 501 रुपये तक महंगा कर दिया है। कंपनी प्लान की कीमतों को बढ़ाकर प्रति यूजर 200 रुपये की औसत कमाई के टारगेट तक पहुंचने की कोशिश कर रही है।

टैरिफ हाइक के बाद अब कंपनी के बेस प्लान की कीमत 79 रुपये से बढ़कर 99 रुपये हो गई है। महंगे किए गए प्लान्स में टैरिफ्ड वॉइस प्लान और अनलिमिटेड वॉइस बंडल्ड प्लान के अलावा डेटा टॉप-अप पैक भी शामिल हैं। बढ़ी हुई कीमतें 26 नवंबर से लागू होंगी एयरटेल के प्लान्स के महंगे होने के बाद माना जा रहा है कि जियो और वोडा भी अपने प्लान्स की कीमतों को बढ़ा सकते हैं। फिलहाल आइए जानते हैं, एयरटेल के कौन से प्रीपेड प्लान के लिए अब आपको कितने रुपये ज्यादा खर्च करने पड़ेंंगे।

99 रुपये का हुआ 79 रुपये वाला प्लान

एयरटेल के इस प्लान की कीमत में 20 रुपये की बढ़ोतरी हुई है। अब यह प्लान 99 रुपये का हो गया है। प्लान में कंपनी 99 मिनट के टॉकटाइम के साथ 200MB डेटा भी दे रही है। प्लान में कंपनी कॉलिंग के लिए 1 पैसे प्रति सेकंड का चार्ज लेती है। प्लान की वैलिडिटी 28 दिन है।

149 रुपये वाला प्लान अब 179 रुपये का

28 दिन की वैलिडिटी के साथ आने वाला यह प्लान भी अब महंगा हो गया है। प्लान की कीमत अब 149 रुपये नहीं, बल्की 179 रुपये हो गई है। प्लान के सब्सक्राइबर्स को देशभर में किसी भी नेटवर्क पर करने के लिए अनलिमिटेड ट्रू कॉलिंग बेनिफिट दिया जा रहा है। हर दिन 100 फ्री एसएमएस देने वाले इस प्लान में आपको इंटरनेट यूज करने के लिए 2जीबी डेटा मिलेगा।

219 रुपये वाला प्लान अब 265 रुपये का

यह कंपनी के पॉप्युलर प्लान्स में से एक है। इसकी कीमत प्राइस हाइक के बाद 219 रुपये से बढ़कर 265 रुपये हो गई है। प्लान में कंपनी अनलिमिटेड कॉलिंग, डेली 100 फ्री एसएमएस और 1जीबी डेटा ऑफर करती है।

249 रुपये वाले प्लान के लिए देने होंगे 299 रुपये

कंपनी का यह पॉप्युलर प्लान 50 रुपये महंगा हो गया है। इस प्लान के लिए अब आपको 249 रुपये की बजाय 299 रुपये खर्च करने पड़ेंगे। इस प्लान में अनलिमिटेड कॉलिंग और हर दिन 100 फ्री एसएमएस के साथ डेली 1.5जीबी डेटा ऑफर किया जाता है।

379 रुपये वाला प्लान हुआ 455 रुपये का

कंपनी के इस प्लान के लिए आपको 379 रुपये की बजाय अब 455 रुपये खर्च करने होंगे। 84 दिन की वैलिडिटी के साथ आने वाले इस प्लान में आपको अनलिमिटेड कॉलिंग और 100 फ्री एसएमएस के साथ टोटल 6जीबी डेटा दिया जा रहा है।

719 रुपये का हुआ 598 रुपये वाला प्लान

कंपनी के इस प्लान में 121 रुपये की बढ़ोतरी की गई है। प्राइस हाइक के बाद इस प्लान के लिए आपको अब 598 रुपये की बजाय 719 रुपये देने होंगे। इस प्लान में कंपनी 1.5जीबी डेली डेटा के अलावा अनलिमिटेड कॉलिंग और हर दिन 100 फ्री एसएमएस दिए जा रहे हैं।

1498 रुपये वाला प्लान अब 1799 रुपये का

इस प्लान कीमत को कंपनी ने 1498 रुपये से बढ़ाकर 1799 रुपये कर दिया है।365 दिन की वैलिडिटी वाले इस प्लान में आपको टोटल 24जीबी डेटा ऑफर किया जा रहा। प्लान में अनलिमिटेड कॉलिंग के अलावा हर दिन 100 फ्री एसएमएस का भी फायदा होता है।

2498 रुपये के प्लान की कीमत अब 2999 रुपये

365 दिन की वैलिडिटी के साथ आने वाला यह प्लान 501 रुपये महंगा हो गया है। प्लान में हर दिन 2जीबी डेटा के साथ अनलिमिटेड कॉलिंग और डेली 100 फ्री एसएमएस भी दिए जा रहे हैं।

डेटा टॉप-अप प्लान भी हुए महंगे

कंपनी ने अपने डेटा टॉप-अप प्लान्स को भी महंगा कर दिया है। 3जीबी डेटा ऑफर करने वाला 48 रुपये का प्लान अब आपको 58 रुपये का पड़ेगा। वहीं, 12जीबी डेटा ऑफर करने वाला 98 रुपये वाला प्लान अब 118 रुपये का हो गया है। इसी तरह कंपनी ने अपने 251 रुपये वाला डेटा टॉप प्लान की कीमत को बढ़ाकर 301 रुपये कर दिया है। इस प्लान में कंपनी 50जीबी जेचा ऑफर करती है।

जियो-वोडा भी महंगे कर सकते हैं प्लान

एयरटेल के प्लान महंगे होने के बाद अब माना जा रहा है कि दूसरी कंपनियां भी अपने प्रीपेड प्लान की कीमतों में बढ़ोतरी कर सकती हैं। प्लान को महंगा करने वाली दूसरी कंपनी वोडाफोन-आइडिया हो सकती है। यह कंपनी पिछले काफी समय से घाटे में चल रही है, ऐसे में कंपनी की कोशिश होगी कि वह प्लान्स को महंगा करके कुछ प्रॉफिट कमा सके। वहीं, जियो की जहां तक बात है, तो इसके बारे में भी माना जा रहा है कि एयरटेल और वोडा के बाद इसके प्लान्स की कीमतों में भी थोड़ी बढ़ोतरी दिखे। फिलहाल, इन कंपनियों की तरफ से प्राइस हाइक को लेकर कोई ऑफिशियल जानकारी नहीं दी गई है।

Continue Reading

Social Media

Facebook, Whatsapp और Instagram डाउन, यूजर्स परेशान

Published

on

नई दिल्ली, 4 अक्टूबर (live24india): आज रात 9:30 बजे से दुनियाभर के करोड़ों सोशल मीडिया यूजर्स अपना फेसबुक, इंस्टाग्राम और वॉट्सऐप यूज नहीं कर पा रहे हैं। अचानक इन तीनों सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म ने काम करना बंद कर दिया है। इस पर तीनों कंपनियों की ओर से ट्विटर पर जवाब आया है।

उनका कहना है कि वे इस परेशानी पर काम कर रहे हैं, जल्द ही इस परेशानी को ठीक कर दिया जाएगा। लगभग तीन घंटे से भी ज्यादा का समय हो गया है लेकिन तीनों सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म डाउन ही हैं। सोशल मीडिया के मेन प्लेटफॉर्म डाउन होने के बाद मैसेजिंग की दुनिया पूरी तरह से ठप हो गई है।

Continue Reading

Trending Live

Advertisement

Latest Post

Big News

Advertisement

Sports

Sports6 days ago

कॉमनवेल्थ 2022 में भारत के लिए मीराबाई चानू ने जीता पहला Gold मेडल

नई दिल्ली , 30 जुलाई (live24india) -: कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत को अपना पहला गोल्ड मिल गया है। भारत के...

Cricket1 month ago

इंग्लैंड ने भारत को 7 विकेट से हराया, सीरीज 2-2 से बराबर

बर्मिघम, 5 जुलाई (live24india) -: जो रुट (नाबाद 142) और जानी बेयरस्टो (नाबाद 114) के शानदार शतकों तथा उनके बीच...

Cricket2 months ago

#INDvsSA : दक्षिण अफ्रीका ने भारत को 7 विकेट से हराया

Sports2 months ago

गुजरात टाइटन्स ने जीता IPL 2022 का खिताब, फाइनल में राजस्थान रॉयल्स को 7 विकेट से हराया

अहमदाबाद, 30 मई (live24india):- ‘इंडियन प्रीमियर लीग IPL का पहला सीजन और पहला खिताब’, जहां आईपीएल को गुजरात टाइटंस के...

Cricket2 months ago

14 साल बाद IPL Final में राजस्थान रॉयल्स, RCB को 7 विकेट से हराया

अहमदाबाद, 27 मई (Live 24 India) :- IPL 2022 के दूसरे क्वालीफायर में राजस्थान रॉयल्स ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को...

Advertisement

Entertainment

Bollywood46 mins ago

आनंद एल राय की फिल्म रक्षा बंधन को मिला दुर्लभ ‘U’ सर्टिफिकेशन

मुंबई, 5 अगस्त (live24india) -:  आज के दौर में किसी फिल्म के लिए रेटिंग यू के रूप में वर्गीकृत होना...

Bollywood2 hours ago

मैपिंग लव के लॉन्च के 1 साल बाद अश्विनी अय्यर तिवारी ने दूसरे उपन्यास की घोषणा की!

मुंबई, 5 अगस्त (live24india) -:  अश्विनी अय्यर तिवारी एक लोकप्रिय निर्देशक, निर्माता और लेखक हैं, जिन्होंने अपनी ऊर्जा को एक...

Bollywood17 hours ago

जान्हवी कपूर ने की एनटीआर जूनियर की तारीफ, NTR के साथ काम करने के लिए बेकरार

  मुंबई, 4 अगस्त (live24india) -: आरआरआर में कोमाराम भीम के रूप में अपने शक्तिशाली प्रदर्शन के साथ पैन इंडिया...

Entertainment2 days ago

Prime Video के लेटेस्ट वीडियो में देखने मिल रही है ‘द लॉर्ड ऑफ द रिंग्स: द रिंग्स ऑफ पावर’ की झलक

मुंबई, 3 अगस्त (live24india) -: अमेजन स्टूडियो से बहुप्रतीक्षित द लॉर्ड ऑफ द रिंग्स: द रिंग्स ऑफ पावर टेलीविजन सीरीज...

Bollywood2 days ago

SGPC ने की आमिर खान के किरदार की प्रशंसा, फिल्म लाल सिंह चड्ढा को किया पसंद

जालंधर, 3 अगस्त (live24india) -:  लाल सिंह चड्ढा को अपनी वैश्विक रिलीज से कुछ ही दिन दूर हैं और निर्माता...

Trending