Connect with us

Cricket

IND-ENG के बीच 5वां टेस्ट मैच रद्द, सीरीज में भारत 2-1 से आगे

Published

on

मैनचेस्टर, 10 सितंबर (live24india): भारत और इंग्लैंड के बीच मैनचेस्टर में होने वाला 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी टेस्ट कोरोना वायरस की वजह से रद्द हो गया है। यह फैसला दोनों देशों के क्रिकेट बोर्ड की आपसी सहमति से लिया गया है। इससे पहले मैच को लेकर अपडेट आया था कि शुक्रवार से शुरू होने यह मैच तय समय पर शुरू नहीं हो पाएगा। वहीं अब इंग्लेंड क्रिकेट बोर्ड ने साफ कर दिया है कि ये मैच रद्द कर दिया गया है।

जानकारी के अनुसार भारत और इंग्लैंड के बीच पांचवें टेस्ट मैच को रद्द कर दिया गया है। यह फैसला कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के चलते लिया गया। उधर इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड पांचवें टेस्ट मैच को दो दिन के लिए स्थगित करने का सुझाव दिया था, लेकिन बीसीसीआई आईपीएल शेड्यूल को देखते हुए ईसीबी के प्रस्ताव से सहमत नहीं था। भारतीय खिलाड़ियों के खेलने के इनकार को लेकर इंग्लैंड को वॉकओवर दिया गया है।

इस सीरीज में भारत फिलहाल 2-1 से आगे है, लेकिन पांचवें मैच के रद्द होने की सूरत में इस मैच को इंग्लैंड के खाते में जोड़ा जाएगा या फिर भविष्य में इस रद्द हुए मैच को फिर से आयोजित किया जाएगा। इस मैच के अब अगले इंग्लैंड दौरे पर होने की उम्मीद है। अगले साल भारत लिमिटेड ओवरों की सीरीज खेलने के लिए इंग्लैंड का दौरा करेगा। इस मैच के रद्द होने के साथ ही भारत ने इस साल 2007 के बाद पहली बार इंग्लैंड की सरजमीं पर टेस्ट सीरीज जीतने का मौका गंवा दिया। हालांकि टीम के पास अब भी मौका है, लेकिन उसके लिए उसे अब अगले साल तक का इंतजार करना होगा।

बता दें कि चौथे टेस्ट मैच के दौरान भारतीय खेमे में कोरोना की एंट्री हो गई थी। सबसे पहले टीम के हेड कोच रवि शास्त्री कोरोना की चपेट में आए थे। शास्त्री इस समय आइसोलेशन पीरियड से गुजर रहे हैं। उनके अलावा फील्डिंग कोच आर श्रीधर, बॉलिंग कोच भारत अरुण और फिजियो नितिन पटेल भी लंदन में आइसोलेशन में हैं। इन सबके बाद मैच शुरू हो एक दिन पहले टीम के जूनियर फिजियो योगेश परमार के भी कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद सभी खिलाड़ियों का प्रैक्टिस सेशन रद्द कर दिया गया था और उन्हें होटल रूम में ही रहने के लिए कहा गया था। हालांकि बाद में सभी खिलाड़ियों की कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आई थी, जिसकी वजह से इस मैच के तय समय पर होने की संभावना काफी ज्यादा बढ़ गई थी।

Cricket

भारत को ऑस्ट्रेलिया ने 4 विकेट से हराया, सीरीज में बनाई 1-0 की बढ़त

Published

on

मोहाली, 20 सितंबर (live24india) : मोहाली के पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन आईएस बिंद्रा स्टेडियम में खेले तीन मैचों की टी20 सीरीज के पहले मैच में Australia ऑस्ट्रेलिया ने India भारत को 4 विकेट से हरा दिया। मोहाली के इस रोमांचक मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 209 रनों का बड़ा लक्ष्य 6 विकेट खोकर हासिल कर लिया. ऑस्ट्रेलिया के ओर से कैमरूम ग्रीन ने तूफानी पारी खेलते हुए 30 गेंदो पर 8 चौके और 4 छक्कों की मदद से 61 रन की तूफानी अर्धशतकीय पारी खेली। वहीं उनके अलावा मैच के अंत में मैथ्यू वेड ने 21 गेंदों में 6 चौके और 2 चौके की मदद से 45 रन की तूफानी पारी खेली और इस लक्ष्य को हासिल कर लिया।

हार्दिक पांड्या (71 नाबाद) और केएल राहुल (55) की विस्फोटक बल्लेबाजी की।

Continue Reading

Cricket

BCCI ला रहा है नया नियम, IPL में 11 नहीं अब 15 खिलाड़ी खेल सकेंगे!

Published

on

नई दिल्ली, 5 सितंबर (live24india) :- भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) अब नया नियम लाने की तैयारी में है। सूत्रों की माने, तो इस नियम के आने के बाद मैच में 11 की बजाए 15 खिलाड़ी खेलने के लिए योग्य हो जाएंगे।

जानकारी के अनुसार इस नियम को ‘इम्पैक्ट प्लेयर’ नाम दिया जा सकता है। इस नियम के टेस्टिंग के लिए सबसे पहले घरेलू क्रिकेट में ही यह लागू किया जाएगा। बीसीसीआई सबसे पहले 11 अक्टूबर से शुरू हो रहे टी20 सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी से यह नया नियम लागू कर सकता है।

घरेलू क्रिकेट में टेस्टिंग के बाद इस ‘इम्पैक्ट प्लेयर’ नियम को अगले साल होने वाली आईपीएल 2023 सीजन में भी लागू किया जा सकता है। बता दें कि यह नियम ऑस्ट्रेलियाई टूर्नामेंट बिग बैश लीग (BBL) में भी ‘एक्स फैक्टर’ के नाम से लागू है। मगर वहां 15 की बजाय 13 प्लेयर को खेलने के लिए अनुमति दी जाती है।

नए नियम लाने को लेकर बीसीसीआई ने सभी राज्यों को एक सर्कुलर भेजा है। इसमे कहा गया है, ‘टी20 क्रिकेट की बढ़ती लोकप्रियता को ध्यान में रखते हुए अब नया कुछ लाने की तैयारी है। इसके जरिए फैन्स के साथ प्लेयर्स और टीमों के लिए भी इस फॉर्मेट को और ज्यादा रोचक बनाया जा सके।’ नियम किस तरह का होगा, इसको लेकर भी सर्कुलर में बताया गया है।

नियम में क्या कुछ होगा खास, इसके बारे में भी हम आपको बताने जा रहे है। नियम के मुताबिक, ‘टीम के कप्तान को टॉस के समय प्लेइंग-11 को बतानी होगी, साथ ही 4 अन्य खिलाड़ियों के नाम भी बतौर सब्सिट्यूट देने होंगे। इन चारों खिलाड़ियों में से किसी एक को ‘इम्पैक्ट प्लेयर’ नियम के तहत प्लेइंग-11 में शामिल प्लेयर से रिप्लेस किया जा सकता है।’ बतौर ‘इम्पैक्ट प्लेयर’ जिस भी खिलाड़ी का इस्तेमाल किया जाएगा, वही मैच खेलेगा। प्लेइंग-11 से बाहर किया गया प्लेयर मैच नहीं खेल सकेगा। उस प्लेयर से फील्डिंग भी नहीं करवाई जा सकेगी। मैच में ब्रेक के टाइम भी प्लेयर का इस्तेमाल नहीं होगा।

Continue Reading

Cricket

एशिया कप 2022 : पाकिस्तान ने भारत को 5 विकेट से हराया

Published

on

दुबई, 5 सितंबर (live24india) :- India Pakistan Asia Cup टी20 क्रिकेट टूर्नामेंट के सुपर चार चरण के मैच में रविवार को पाकिस्तान ने भारत को पांच विकेट से हराया। ग्रुप चरण का बदला ले लिया। 28 अगस्त को भारत ने पाकिस्तान को 5 विकेट से हराया था। टीम इंडिया का अगला मुकाबला 6 सितंबर को श्रीलंका से है।

सलामी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान के अर्धशतक और मोहम्मद नवाज के साथ उनकी अर्धशतकीय साझेदारी से भारत को पांच विकेट से हरा दिया। भारत के 182 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान ने रिजवान (51 गेंद में 71 रन, छह चौके और दो छक्के) और करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी खेलने वाले नवाज (20 गेंद में 42 रन, छह चौके, दो छक्के) के बीच तीसरे विकेट की 73 रन की साझेदारी से एक गेंद शेष रहते पांच विकेट पर 182 रन बनाकर जीत दर्ज की।

Continue Reading

Trending Live

Advertisement

Latest Post

Big News

Advertisement

Sports

Cricket1 week ago

भारत को ऑस्ट्रेलिया ने 4 विकेट से हराया, सीरीज में बनाई 1-0 की बढ़त

मोहाली, 20 सितंबर (live24india) : मोहाली के पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन आईएस बिंद्रा स्टेडियम में खेले तीन मैचों की टी20 सीरीज...

Cricket2 weeks ago

BCCI ला रहा है नया नियम, IPL में 11 नहीं अब 15 खिलाड़ी खेल सकेंगे!

नई दिल्ली, 5 सितंबर (live24india) :- भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) अब नया नियम लाने की तैयारी में है। सूत्रों...

Cricket3 weeks ago

एशिया कप 2022 : पाकिस्तान ने भारत को 5 विकेट से हराया

दुबई, 5 सितंबर (live24india) :- India Pakistan Asia Cup टी20 क्रिकेट टूर्नामेंट के सुपर चार चरण के मैच में रविवार...

Sports2 months ago

कॉमनवेल्थ 2022 में भारत के लिए मीराबाई चानू ने जीता पहला Gold मेडल

नई दिल्ली , 30 जुलाई (live24india) -: कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत को अपना पहला गोल्ड मिल गया है। भारत के...

Cricket3 months ago

इंग्लैंड ने भारत को 7 विकेट से हराया, सीरीज 2-2 से बराबर

बर्मिघम, 5 जुलाई (live24india) -: जो रुट (नाबाद 142) और जानी बेयरस्टो (नाबाद 114) के शानदार शतकों तथा उनके बीच...

Advertisement

Entertainment

Bollywood3 hours ago

माधुरी दीक्षित ने साजा किया अमेज़न ओरिजिनल मूवी की टीम संग मस्तीभरा एक्सपिरियन्स!

मुंबई, 28 सितंबर (live24india) :-   पूरी पटेल परिवार अपने दर्शकों को माजा मां के साथ रोलर-कोस्टर राइड पर ले जाने...

Bollywood3 hours ago

देश के 23 प्रमुख फिल्ममेकर न्यू टैलेंट को मेंटर और लॉन्च करने के लिए आए एक साथ

मुंबई, 28 सितंबर (live24india) :-  जियो स्टूडियोज और महावीर जैन, फिक्की फ्रेम्स के 2022 संस्करण में आज मुंबई में एक...

Bollywood3 hours ago

ऑस्कर में भारत की ऑफिशियल एंट्री, लास्ट फ़िल्म शो का ट्रेलर हुआ रिलीज़

मुंबई, 28 सितंबर (live24india) :- पॅन नलिन की लास्ट फिल्म शो (छेल्लो शो) का ट्रेलर अब रिलीज़ हो गया है!...

Bollywood2 days ago

वरुण धवन बने प्राइम वीडियो के सर्वप्रथम ‘Prime Bae’

मुंबई, 26 सितंबर (live24india) :- भारत के सबसे पसंदीदा मनोरंजन हब -प्राइम वीडियो ने आज भारत के सबसे मनोरंजक अभिनेताओं...

Bollywood2 days ago

विक्रम वेधा का दूसरा गाना ‘बंदे’ हुआ रिलीज, ऋतिक रोशन का दिखा जलवा

मुंबई, 26 सितंबर (live24india) :- ऋतिक रोशन और सैफ अली खान अभिनीत फिल्म विक्रम वेधा को जनता का खूब प्यार...

Trending