Connect with us

India

AAP PUNJAB : पंजाब में जन्म लेने वाले प्रत्येक बच्चे को शिक्षा निशुल्क देने का ऐलान!

Published

on

पठानकोट, 2 दिसंबर (live24india)- पंजाब में 2 दिन के दौरे पर पहुंचे आम आदमी पार्टी सुप्रीमो व दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने आज पठानकोट में तिरंगा यात्रा निकली। जिसमें हजारों आप कार्यकर्तां शामिल हुए. यात्रा के दौरान उन्होंने पंजाब को चौथी और पांचवी गरंटी दी.

तिरंगा यात्रा में उमड़ा जनसैलाब! , हम काले हैं तो क्या हुआ दिलवाले हैं केजरीवाल ने गाया गीत!

चौथी गरंटी उन्होंने कहा की पंजाब के हर बच्चे को बेहतर शिक्षा और फ्री मिलेगी। सभी सरकारी स्कूलों को बेहतर व अवल दर्जे के नए स्कूल खोलें जायेंगे . उन्होंने कहा की सभी कच्चे अध्यापकों का पक्का किया जायेगा।

केजरीवाल ने पांचवी गारंटी में कहा की दिल्ली की तरह पंजाब में भी हर शहीद जवान के परिवार को ₹ 1 Crore की सम्मान राशि देंगे।

आम आदमी पार्टी की ओर से पंजाब के पठानकोट में रखी तिरंगा यात्रा की अगुवाई करने पहुंचे आम आदमी पार्टी सुप्रीमो व दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने आम आदमी पार्टी को लेकर ‘काले अंग्रेज’ वाली टिप्पणी  पर प्रतिक्रिया देते हुए केजरीवाल ने कहा जबसे हमने ऐलान किया है कि हमारी सरकार बनने पर पंजाब की हर महिला को 1000-1000 रुपये देंगे, तबसे चन्नी साहब मुझे गंदी गंदी गालियां दे रहे हैं।

केजरीवाल ने कहा, कुछ दिन पहले उन्होंने कहा केजरीवाल बहुत सस्ते कपड़े पहनते हैं, मैं उनको कहना चाहता हूं कि मेरे कपड़े कैसे भी हैं मुझे तकलीफ नहीं है, लेकिन जब मैं 1000 रुपए अपनी बहनों मां बेटियों को दूंगा तो उससे वो नए सूट खरीदेंगी, उससे मुझे खुशी होगी।

केजरीवाल ने कहा, ”कल चन्नी साहब ने मुझे कहा कि मैं काला हूं, मेरा रंग काला हो सकता है। मैं मानता हूं कि मेरा रंग काला है। गाड़ी में जमीन पर गांव गांव में घूम रहा हूं, धूप में मेरा रंग काला हो गया है लेकिन पंजाब की मेरी जितनी माएं हैं उनको ये काला बेटा पसंद है, पंजाब की जितनी बहने हैं उनको ये काला भाई पसंद है। सबको पता है कि मेरी नीयत काली नहीं है मेरी नीयत साफ है और सबको पता है कि किसकी नीयत काली है।”

बता दें कि मोगा में जनसभा को संबोधित करते हुए, मुख्यमंत्री चन्नी ने कहा कि पंजाब पर केवल उसके लोगों का शासन होगा और “केजरीवाल जैसे” लोगों को यहां के लोगों की समस्याओं और जरूरतों के बारे में बिल्कुल जानकारी नहीं है। चन्नी ने कहा कि केजरीवाल कहते हैं कि पंजाब में अगली सरकार आप बनाएगी। उन्होंने कहा, “क्या पंजाब में लोग नहीं रहते? क्या पंजाब में युवा नहीं हैं? क्या पंजाब में पंजाबी नहीं हैं? क्या ‘काले अंग्रेज़’ यहां (राज्य) आएंगे और राज करेंगे?

चन्नी ने कहा कि ‘(गोरे) चिट्टे अंग्रेज़’ (ब्रिटिश) को पहले देश से बाहर भगा दिया गया था और अब ये “काले अंग्रेज” पंजाब पर कब्जा करने की कोशिश कर रहे हैं। पत्रकारों से बात करते हुए चन्नी ने कहा, “हम कह रहे हैं कि पंजाब पंजाबियों का है, आप यहां व्यवधान पैदा न करें। ये बाहरी लोग ‘काले अंग्रेज़’ (राज्य पर) शासन करना चाहते हैं।” इस तिरंगा यात्रा में फिरोजपुर से विशेष रूप से शामिल हुए आम आदमी पार्टी देहाती के पूर्व हलका इंचार्ज रजनीश कुमार दहिया मौजूदा शहरी हलका इंचार्ज रणबीर सिंह भुल्लर, लालचंद कटारिया चक पंजाब प्रधान आम आदमी पार्टी एससी विंग व उनके समर्थक

India

पंजाब में 20 फरवरी को होंगे विधानसभा चुनाव : चुनाव आयोग

Published

on

नई दिल्ली, 17 जनवरी (live24india): पंजाब विधानसभा चुनाव की तारीख को आखिरकार चुनाव आयोग ने बदल दिया है. अब पंजाब में 14 फरवरी की जगह 20 फरवरी 2022 को मतदान होगा. संत रविदास जयंती की वजह से लगभग सभी राजनीतिक दलों ने इसकी मांग की थी. गुजारिश की गई थी कि मतदान की तारीख को एक हफ्ते आगे कर दिया जाए. 

बता दें कि इस मसले पर चुनाव आयोग ने आज सोमवार को एक अहम मीटिंग की थी. इस मीटिंग में सीएम चरणजीत सिंह चन्नी, BJP, और पंजाब लोक कांग्रेस पार्टी के पत्र पर मंथन किया गया था. सभी ने चुनाव आयोग को पत्र लिखकर 16 फरवरी को गुरु रविदास जयंती को देखते हुए मतदान की तारीख आगे बढ़ाने की मांग की है. सभी पार्टियों ने चुनाव आयोग को अलग-अलग पत्र लिखा था. बहुजन समाज पार्टी ने भी यह मांग उठाई थी.

Date of Notification: 25th January 2022 (Tuesday)
Last date of Nomination: 1st February 2022 (Tuesday)
Date of Scrutiny: 2nd February 2022 (Wednesday)
Date of Withdrawal: 4th February 2022 (Friday)
Date of Poll: 20th February 2022 (Sunday).

Continue Reading

India

यूपी BJP ने जारी की उम्मीदवारों की List, गोरखपुर से 6वें चरण में लड़ेंगे योगी आदित्यनाथ चुनाव

Published

on

नई दिल्ली, 15 जनवरी (live24india):  भारतीय जनता पार्टी ने यूपी विधानसभा चुनाव 2022 के पहले व दूसरे चरण के लिए आज प्रत्याशियों की घोषणा कर दी। सूची के मुताबिक मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गोरखपुर शहर से चुनाव लड़ेंगे जबकि केशव प्रसाद मौर्य प्रयागराज की सिराथु सीट से प्रत्याशी होंगे।

83 में से 63 मौजूदा विधायकों को टिकट दिया गया है जबकि 20 मौजूदा विधायकों का टिकट कटा है। भाजपा ने पहली सूची में 20 फ़ीसदी के टिकट काटे हैं और 21 नए चेहरों को उम्मीदवार बनाया है।

आज जारी 105 प्रत्याशियों में शामली से तजेंद्र सिंह निर्वाल, बुढ़ाना से उमेश मलिक,चरथावल से सपना कश्यप ,पूरकाजी से प्रमोद ओटवाल ,मुजफ्फरनगर से कपिल देव अग्रवाल, खतौली से विक्रम सैनी ,मीरापुर से प्रशांत गुर्जर ,सिवालखास से मनेंद्र पाल सिंह,सरदना से संगीत सोम,हस्तिनापुर से दिनेश खटीक, मेरठ कैंट से अमित अग्रवाल, किठोर से सत्यवीर त्यागी, मेरठ से कमलदत शर्मा, मेरठ साउथ से सोमेंदर तोमर ,छपरउली से सहेंद्र सिंह रमाला, बड़ोत से केपी सिंह मलिक, बागपत से योगेश धामा, लोनी से नंदकिशोर गुर्जर,मुरादनगर से अजीत पाल त्यागी,साहिबाबाद से सुनील शर्मा को मैदान में उतारा गया है। भाजपा ने श्रीकांत शर्मा को मथुरा सीट से उम्मीदवार घोषित किया है। वह योगी सरकार में ऊर्जा मंत्री हैं। मेरठ दक्षिण से सुरेंद्र तोमर व खतौली से विक्रम सैनी को प्रत्याशी बनाया गया है।

Image

Continue Reading

India

बिक्रम मजीठिया को ड्रग मामले में पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट से मिली जमानत

Published

on

चंडीगढ़, 10 जनवरी (live24india) : शिरोमणि अकाली दल वरिष्ठ नेता और पूर्व कैबिनेट मंत्री बिक्रम सिंह मजीठिया को आखिरकार पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट से राहत मिल गई है।

पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट की जस्टिस लीजा गिल की कोर्ट ने मजीठिया को अग्रिम जमानत दे दी है. आज भी वर्चुअल वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए मामले की सुनवाई हुई.

सुनवाई आज दोपहर 2 बजे शुरू हुई, जिसके बाद दोपहर करीब साढ़े तीन बजे मजीठिया की अग्रिम जमानत की अर्जी स्वीकार कर ली गयी.

पता चला कि मजीठिया की गिरफ्तारी को रोकते हुए उन्हें बुधवार को एसआईटी के बलराज सिंह के पास 11 बजे जांच में शामिल होने को कहा गया है।

Continue Reading

Trending Live

Advertisement

Latest Post

Big News

Advertisement

Sports

Cricket23 hours ago

दक्षिण अफ्रीका ने पहले वनडे में भारत को 31 रनों से हराया

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले वनडे मैच में भारतीय टीम को 31 रनों से हार का सामना करना पड़ा। जीत...

Cricket3 weeks ago

भारत ने सेंचुरियन में साउथ अफ्रीका को 113 रनों से हराया

भारत ने दक्षिण अफ्रीका को पहले टेस्ट क्रिकेट मैच के पांचवें दिन गुरुवार को 113 रन से हराकर तीन मैचों...

Sports1 month ago

Australian Open में जोकोविच के खेलने पर सस्पेंस बरकरार

मेलबर्न, 10 दिसंबर (live24india) : नोवाक जोकोविच के 17 जनवरी से शुरू होने वाले ऑस्ट्रेलियन ओपन में खेलने पर अभी भी...

Cricket1 month ago

रूट और मलान की साझेदारी से इंग्लैंड की वापसी की उम्मीद जगी

ब्रिसबेन, 10 दिसंबर (live24india) : कप्तान जो रूट की रिकार्ड पारी और डाविड मलान के साथ उनकी तीसरे विकेट के लिये...

Cricket1 month ago

पाकिस्तान ने बांग्लादेश को हराकर रचा इतिहास, किसी टीम को नहीं मिली ऐसी जीत

ढाका, 8 दिसंबर (live24india) : ढाका में खेले गए दूसरे टेस्ट में भी पाकिस्तान ने बांग्लादेश को हरा दिया. पाकिस्तान ने खेल...

Advertisement

Entertainment

Bollywood4 hours ago

बच्चन पांडे में अमाल मल्लिक लेकर आएंगे एक प्रेम गीत

मुंबई, 20 जनवरी (live24india) : भारत के पसंदीदा संगीतकार अमाल मलिक ने अक्षय कुमार अभिनीत बच्चन पांडे में अपने आगामी...

Bollywood5 hours ago

अतरंगी रे में सारा अली खान के करियर की बेस्ट परफॉर्मेंस!

मुंबई, 20 जनवरी (live24india) :  तनु वेड्स मनु, रांझणा और अतरंगी रे से, आनंद एल राय की फिल्में हमेशा मजबूत...

Bollywood6 hours ago

रिश्तों की उलझनों और अंदरूनी परतों को उजागर करती फ़िल्म ‘गहराइयां’ का ट्रेलर रिलीज़

मुंबई, 20 जनवरी (live24india) : अमेज़न ऑरिजिनल मूवी ‘गहराइयां’ के डायरेक्टर शकुन बत्रा हैं, जिसमें दीपिका पादुकोण, सिद्धांत चतुर्वेदी, अनन्या...

Bollywood8 hours ago

सारा अली खान ने ‘अतरंगी रे’ के डायरेक्टर आनंद एल राय के साथ इंदौर से खाने की तस्वीरें कीं शेयर!

मुंबई, 20 जनवरी (live24india) :  अतरंगी रे की ‘रिंकू’ के साथ सारा अली खान ने अपने करियर की बेहतरीन परफॉर्मेंस...

Bollywood1 day ago

आदित्य रॉय कपूर OTT में अपनी शुरुआत के साथ कर रहे हैं ट्रेंड सेट!

मुंबई, 19 जनवरी (live24india) : आदित्य रॉय कपूर समीक्षकों द्वारा प्रशंसित ‘द नाइट मैनेजर रीमेक’ के महत्वाकांक्षी रीमेक के लिए...

Trending