Connect with us

Chandigarh

गणतंत्र दिवस से पहले चंडीगढ़ कोर्ट कॉम्प्लेक्स में बम की सूचना से मचा हड़कंप, देखें वीडियो

Published

on

चंडीगढ़, 24 जनवरी (live24india) : –  26 जनवरी से पहले चंडीगढ़ के सेक्टर 43 कोर्ट में बम की सूचना मिली है। बम की सूचना मिलने से परिसर में हड़कंप मच गया। जिसके सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए कोर्ट को खाली करवाया गया है। इस घटना के बाद कोर्ट के बाहर भारी पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई है।

जिसके बाद ऑपरेशन सेल के कमांडो, डॉग स्क्वायड, बम डिस्पोजल टीम और रिजर्व फोर्स कोर्ट में पहुंची है। पूरा इलाका सील कर दिया है। सर्च ऑपरेशन चलाकर बम को ढूंढा जा रहा है। यहां पर कोर्ट स्टाफ और चैंबर्स से वकीलों को बाहर निकाल लिया गया है और चेकिंग अभियान जारी है। सेक्टर 36 पुलिस थाने से भी फोर्स यहां पर पहुंची हुई है।

Chandigarh

सिद्धू मूसेवाला के पिता गृहमंत्री अमित शाह से मिले, कहा- दोषियों को सख्त सजा मिले

Published

on

चंडीगढ़, 4 मई (Live 24 India ) :- भाजपा के वरिष्ठ नेता व केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह चंडीगढ़ पहुंच गए हैं। शाह से हाल ही में मारे गए पंजाबी गायक सिदधू मूसेवाला के पिता बलकौर सिंह ने मुलाकात की और मूसेवाला मर्डर केस की निष्पक्ष जांच की मांग की।

इस मौके पर पंजाब के राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित और केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत भी मौजूद रहे। बता दें, सिद्धू मूसेवाला की 29 मई को मानसा में हत्या कर दी गई थी। परिवार ने पंजाब सरकार से मामले की जांच सिटिंग जज से करवाने की मांग की थी।

भगवंत मान सरकार ने मामले की जांच सिटिंग जज से कराने के लिए मुख्य न्यायाधीश को पत्र लिखा था, लेकिन बताया जा रहा है कि मुख्य न्यायाधीश ने पंजाब सरकार की मांग को ठुकरा दिया है। मामले में मूसेवाला के परिवार ने आज गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की है।

बताया जा रहा है कि मूसेवाला के परिवार ने अमित शाह से मामले की सीबीआई जांच की मांग की है। बता दें, मूसेवाला की हत्या के बाद पंजाब की भगवंत मान सरकार पर भाजपा सहित अन्य विपक्षी दल हमलावर रहे हैं।

सिद्धू मूसेवाला के पिता बलकौर सिंह ने कहा कि अभी मेरे पुत्र की चिता भी ठंड़ी नहीं हुई है। सोशल मीडिया पर चुनाव लड़ने की बात कही जा रही है, जो सरासर गलत है। मैं कोई चुनाव नहीं लड़ने जा रहा हूं। मेरा चुनाव लड़ने का कोई इरादा नहीं है।

Continue Reading

Chandigarh

चंडीगढ़ में महंगाई के खिलाफ कांग्रेस का प्रदर्शन, आपस में भिड़े नवजोत सिद्धू और ढिल्लों

Published

on

चंडीगढ़ , 7 मार्च (गुरप्रीत सिंह )- चंडीगढ़ में महंगाई के खिलाफ पंजाब कांग्रेस ने प्रदर्शन रोष प्रदर्शन किया। प्रदर्शन में प्रताप सिंह बाजवा, सुखजिंदर रंधावा, परगट सिंह समेत कई दिग्गज धरने में पहुंचे। पंजाब में कांग्रेस की हार के बाद कांग्रेस की लड़ाई सड़क पर आ ही गई.

इस दौरान नवजोत सिद्धू धरने को संबोधित करते बोले कि में ईमानदार हूं और कांग्रेस पार्टी में कुछ बेईमान भी हैं।

इसी बात को यूथ कांग्रेस के प्रधान बरिंदर ढिल्लों ने विरोध जताया। ढिल्लों ने विरोध जताते हुए कहा कि आप बेईमान नेताओं का नाम बताए नहीं तो इस मुद्दे पर बात न करें। ढिल्लों ने यहाँ तक भी बोल दिया कि आप ड्रामा न करें। इस को लेकर दोनों तरफ से नारेबाजी होने लगी। बहस इतनी बढ़ गयी की धरने को वहीं पर खत्म करना पड़ा।

Continue Reading

Chandigarh

भगवंत मान सरकार का बड़ा ऐलान, पंजाब में शुरू होगी डोर-टू-डोर राशन डिलीवरी योजना

Published

on

चंडीगढ़, 28 मार्च (live24india) : पंजाब में भगवंत मान सरकार ने सोमवार को फिर बड़ा ऐलान किया। उन्होंने दिल्ली की तर्ज पर पंजाब में भी राशन की डोर टू डोर राशन डिलीवरी का ऐलान किया है। यानी अब सरकार घर-घर में राशन की डिलीवरी कराएगी। मुख्यमंत्री भगवंत मान ने बताया कि आम आदमी पार्टी ने पंजाब के लोगों के लिए राशन की डोर स्टेप डिलीवरी शुरू करने का फैसला किया है। हमारे अधिकारी आपको फोन कर पूछेंगे कि आप किस समय घर पर हैं। हमारे अधिकारी उस हिसाब से आपको आपके घर तक राशन पहुंचाएंगे। यह एक वैकल्पिक योजना है।

मुंख्यमंत्री ने बताया कि योजना लागू करने की तैयारी शुरू हो गई है। सबको साफ-सुथरा राशन दिया जाएगा। उन्होंने लोगों को बताया कि आप राशन दुकान से भी ले सकेंगे। बता दें कि दिल्ली में केंद्र सरकार ने इस स्कीम पर रोक लगाई है। इससे पहले दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने राजधानी में राशन की डोर टू डोर डिलीवरी को लेकर योजना का ऐलान किया था। इस योजना को लेकर केंद्र सरकार और दिल्ली की केजरीवाल सरकार आमने सामने आ गई थी। केंद्र ने इस योजना पर रोक लगा दी थी। यह मामला कोर्ट तक भी पहुंचा था।

बता दें कि सत्ता संभालने के बाद से भगवंत मान एक के बाद कर बड़े फैसले कर रहे हैं। इससे पहले शुक्रवार को भगवंत मान ने विधायकों की पेंशन में बड़ा बदलाव करने का ऐलान किया था। मान के मुताबिक, अब से विधायकों को एक बार पेंशन मिलेगी।

अब तक जितनी बार कोई विधायक बनता था, पेंशन की राशि जुड़ती जाती थी। इतना ही नहीं मान ने विधायक के परिवार को मिलने वाली पेंशन में भी कटौती करने का ऐलान किया था। मान ने कहा था कि इस फैसले से जो करोड़ों रुपए बचेंगे, उन्हें गरीब कल्याण में लगाया जाएगा। गौर हो कि भगवंत मान ने पंजाब में मंत्रिमंडल विस्तार के बाद पहली बैठक में सरकारी विभाग में रिक्त 25000 पदों पर भर्तियां निकालने का ऐलान किया था। वहीं पंजाब में भगत सिंह की डेथ एनिवर्सरी 23 मार्च को हर साल छुट्टी का ऐलान। इतना ही नहीं उन्होंने ऐलान किया था कि पंजाब विधानसभा परिसर में डॉ भीमराव अंबेडकर और शहीद भगत सिंह की प्रतिमा लगेगी।

वहीं मान सरकार ने ये भी घोषणा की थी कि पंजाब में 35000 संविदा कर्मचारियों को स्थाई किया जाएगा। दूसरी तरफ पंजाब में सरकारी अधिकारी या कर्मचारी द्वारा रिश्वत मांगने पर उसकी शिकायत के लिए हेल्पलाइन नंबर 9501 200 200 जारी किया है।

Continue Reading

Trending Live

Advertisement

Latest Post

Big News

Advertisement

Sports

Sports7 days ago

भारत ने जीता पहला U19 महिला टी20 वर्ल्ड कप, इंग्लैंड को 7 विकेट से हराया

भारत ने रविवार को पहले अंडर-19 महिला टी20 विश्वकप का खिताब अपने नाम कर लिया। सेनवेस पार्क मैदान पर भारतीय...

Sports2 weeks ago

भारत ने न्यूजीलैंड को तीसरे वनडे में 90 रनों से हराया, सीरीज की क्लीन स्वीप

भारत ने न्यूजीलैंड को 3 मैचों की वनडे सीरीज में बुरी तरह से धो दिया है. हैदराबाद, रायपुर के बाद...

Entertainment2 weeks ago

केएल राहुल और अथिया शेट्टी शादी के बंधन में बंधे

भारतीय क्रिकेटर लोकेश राहुल और अथिया शेट्टी आज शादी कें बंधन में बंध गए हैं। कपल साथ में काफी प्यारे...

Sports4 weeks ago

भारत ने तीसरे #T20I में श्रीलंका को 91 रन से हराया, सीरीज 2-1 से जीती

पहले बैटिंग करते हुए भारत ने श्रीलंका को जीत के लिए 225 रनों का टारगेट दिया था। सूर्यकुमार यादव ने...

Football1 month ago

ब्राजील के महान फुटबॉल खिलाड़ी पेले नहीं रहे

ब्राजील, 30 दिसंबर (live24india) : – ब्राजील के महान फुटबॉल खिलाड़ी पेले नहीं रहे। पेले कैंसर से जिंदगी की जंग...

Advertisement

Entertainment

Bollywood2 days ago

लोकेश कनगराज द्वारा निर्देशित थलापति विजय स्टारर फ़िल्म का नाम होगा ‘LEO’

मुंबई, 3 फरवरी (live24india) : – थलापति विजय की बहुचर्चित थलापति 67 फिल्म का टाइटल सुनने के लिए दर्शक बेसब्री...

Bollywood2 days ago

10 रुपए में देखिए प्राइम वीडियो की शाहिद कपूर स्टारर फर्जी की एक खास झलक

मुंबई, 3 फरवरी (live24india) : – बहुप्रतीक्षित क्राइम थ्रिलर फर्जी के प्रीमियर से पहले, प्राइम वीडियो ने सीरीज को आम...

Bollywood2 days ago

2023 में सान्या मल्होत्रा की 4 फिल्में होंगी सिनेमा घरों में रिलीज

मुंबई, 3 फरवरी (live24india) : – जब से सान्या मल्होत्रा ​​ने दंगल में अपने सह-कलाकार आमिर खान के साथ अपने...

Bollywood3 days ago

Jio Studios की “गोदावरी” बनी शंघाई सहयोग संगठन फिल्म महोत्सव SCO में सर्वश्रेष्ठ फिल्म

मुंबई, 2 फरवरी (live24india) : –  राष्ट्रीय फिल्म विकास निगम के सहयोग से आयोजित शंघाई सहयोग संगठन फिल्म महोत्सव (एससीओ)...

Bollywood5 days ago

शेखर रवजियानी ने अपना इंडी रिकॉर्ड लेबल ‘गरुड़ म्यूजिक’ लॉन्च किया

मुंबई, 31 जनवरी (live24india) : – पिछले दो दशकों से अधिक के करियर के साथ, शेखर रवजियानी, भारत के प्रमुख...

Trending