Connect with us

Malwa

पंजाब में बाइक ब्लास्ट, शख्स के उड़ गए चिथड़े, एक किलोमीटर तक सुनी आवाज

Published

on

जलालाबाद, 16 अगस्त (live24india): बुधवार को मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह द्वारा पंजाब में हाई अलर्ट घोषित करने के बाद जलालाबाद में रात को धमाका होने का मामला सामने आय़ा है। यह धमाका शहर के भीड़भाड़ वाले इलाके में हुआ है। जानकारी के अनुसार यह धमाका पंजाब नैशनल बैंक के पास एक बाइक में हुआ है। इस हादसे में एक व्यक्ति की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि दूसरा घायल बताया जा रहा है।

इतना ही नहीं यह धमाका इतनी जोर से हुआ कि मोटरसाइकिल सवार के चिथड़े उड़ गए। स्टेट फॉरेंसिक की टीम को तुरंत घटनास्थल पर बुलाया गया। हालांकि अभी मृतक की पहचान नहीं हो सकी है। धमाके की वजह को तलाशने के लिए एक्सपर्ट्स की टीम लगी हुई है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक धमाके की आवाज करीब एक किलोमीटर दूर तक सुनाई दी, जिसके चलते लोगों में दहशत का माहौल बन गया है। इलाके में मौजूद लोग अपने घरों और दुकानों से बाहर निकल आए। रिपोर्ट्स में कहा गया है कि इलाके के दुकानदारों के मुताबिक बाइक बिना नंबर की थी और उस पर सवार शख्स पुरानी सब्जी मंडी की तरफ से आ रहा था। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक जैसे ही शख्स पीएनबी बैंक के नजदीक पहुंचा उसकी बाइक में ब्लास्ट हो गया। लोगों के मुताबिक शख्स के हाथ में केलों से भरा हुआ एक बैग था।

धमाका इतना जोरदार था कि बैइक पर बैठा शख्स 10 फीट तक उछल गया और उसके चित्थड़े उड़ गए। इस ब्लास्ट में बाइक के परखच्चे भी उड़ गए। रिपोर्ट्स के मुताबिक कुछ लोगों का ये भी मानना है कि बाइक की पेट्रोल की टंकी में आग लगने से धमाका हुआ। हालांकि बिना नंबर वाली बाइक होने के चलते संदेह की स्थिति और बढ़ गई है, इसलिए मामले को जांच एजेंसियां सीरियस ले रही हैं।

बता दें कि पिछले कई दिनों से राज्य में लगातार आतंकियों द्वारा धमकियां दी जा रही हैं। राज्य में आतंकी गतिविधियों में काफी तेजी आई है और पुलिस द्वारा कई आतंकियों को गिरफ्तार भी किया जा चुका है, जिसके मद्देनजर ही कैप्टन सरकार ने राज्य में हाई अलर्ट घोषित किया हुआ है।

Malwa

लुधियाना में डेढ़ घंटे की बारिश के बाद सड़क पर हुआ 25 फीट गहरा गड्ढा

Published

on

लुधियाना , 21 सितंबर (live24india) : लुधियाना में बुधवार को हुई बारिश ने निगम के पोल खोल दिए। डेढ़ घंटे की बारिश के बाद इशमित चौक पर 25 फीट गहरा गड्ढा बन गया। टूटने का कारण यह है कि लंबे समय से पड़े सीवेज पाइप कहीं लीक हो रहे हैं, जिससे शहर की सड़कें खोखली होती जा रही हैं।

पाश इलाके की सड़क का इस तरह से खोखला हो जाना और धंस जाना कही न कही निगम अधिकारियों पर भी बड़ी सवाल है। सड़क धंसने के कारण आवाजाही प्रभावित हो गई। राहगीरों संग हादसा होने का भी डर बना हुआ है।

Continue Reading

Malwa

भाजपा पंजाब द्वारा आजादी के 75वें अमृत महोत्सव के उपलक्ष में तैयारियों को लेकर बैठक की

Published

on

लुधियाना , 30 जुलाई (live24india) :- जालंधर शहर के पूर्व मेयर एवं भाजपा पंजाब प्रदेश के उपाध्यक्ष राकेश राठौर ने आजादी के 75वें अमृत महोत्सव के उपलक्ष में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार द्वारा आगामी 13 से 15 अगस्त तक हर घर तिरंगा फहराए जाने के कार्यक्रम के प्रति जागरूकता लाने के उद्देश्य से आज लुधियाना केंद्रीय विधानसभा क्षेत्र के पदाधिकारियों के साथ बैठक की।

आजादी के 75वें अमृत महोत्सव के उपलक्ष में हर घर में तिरंगा लहराए लोग : राकेश राठौर

इस अवसर पर मुख्य रूप से उपस्थित भाजपा जिला लुधियाना के अध्यक्ष पुष्पिंदर सिंगल, प्रदेश कोषाध्यक्ष, गुरुदेव देबी, गुरदीप सिंह गोशा, संयोजक आवास योजना लुधियाना संसदीय क्षेत्र,राम कुमार जिला महामंत्री,हर्ष शर्मा, जोगेंद्र मकोल, सुनीता शर्मा, यशपाल,व अन्य गणमान्य उपस्थित रहे।

राकेश राठौर ने बताया कि भारत को आजाद हुए 75 साल पूरे हो रहे हैं इसी के उपलक्ष में केंद्र सरकार द्वारा आजादी का अमृत महोत्सव कार्यक्रम चलाया जा रहा है। इसी के तहत हर घर तिरंगा अभियान चलाया जाएगा हर घर तिरंगा अभियान के तहत 13 से लेकर 15 अगस्त तक लगातार तीन दिन तक भारतीय जनता पार्टी पंजाब में घर-घर में राष्ट्रीय ध्वज फहराने की मुहिम चलाएगी। केंद्र सरकार ने 20 करोड लोगों के घरों पर तिरंगा फहराने का लक्ष्य रखा है जिसमें भारतीय जनता पार्टी पंजाब द्वारा ज्यादा से ज्यादा प्रदेश के लोगों को अपने घर पर तिरंगा लहराने के लिए प्रेरित करेंगी।

केश राठौर ने बताया कि भारत को आजाद हुए 75 साल पूरे हो रहे हैं इसी के उपलक्ष में केंद्र सरकार द्वारा आजादी का अमृत महोत्सव कार्यक्रम चलाया जा रहा है इसी के तहत हर घर तिरंगा अभियान चलाया जाएगा हर घर तिरंगा अभियान के तहत 13 से लेकर 15 अगस्त तक लगातार तीन दिन तक भारतीय जनता पार्टी पंजाब में घर-घर में राष्ट्रीय ध्वज फहराने की मुहिम चलाएगी केंद्र सरकार ने 20 करोड लोगों के घरों पर तिरंगा फहराने का लक्ष्य रखा है जिसमें भारतीय जनता पार्टी पंजाब द्वारा ज्यादा से ज्यादा प्रदेश के लोगों को अपने घर पर तिरंगा लहराने के लिए प्रेरित करेंगी।

Continue Reading

Malwa

संगरूर उपचुनाव में दोपहर एक बजे तक 22 फीसदी से अधिक मतदान

Published

on

संगरूर, 23 जून (live24india) : बिगड़ती कानून व्यवस्था की स्थिति और मशहूर गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या को लेकर विपक्ष की गर्मी के बीच पंजाब में सत्तारूढ़ आप का गढ़ संगरूर लोकसभा उपचुनाव में दोपहर एक बजे तक 22.21 प्रतिशत मतदान हुआ।

अधिकारियों ने बताया कि कड़ी सुरक्षा के बीच सुबह आठ बजे मतदान शुरू हुआ, जो शाम छह बजे तक चलेगा। मतगणना 26 जून को होगी।

निर्वाचन आयोग की ओर से उपलब्ध कराए गए आंकड़ों के मुताबिक मतदान के शुरुआती एक घंटे में चार प्रतिशत से अधिक मतदान हुआ जबकि पूर्वाह्न 11 बजे तक 12.75 फीसदी मतदान दर्ज किया गया।

निर्वाचन आयोग के मुताबिक दोपहर एक बजे तक 22.21 फीसदी मतदान हुआ है।

संगरूर लोकसभा क्षेत्र में 15,69,240 मतदाता हैं, जिनमें 8,30,056 पुरुष, 7,39,140 महिलाएं और 44 ट्रांसजेंडर हैं। कुल 16 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं जिनमें तीन महिलाएं भी हैं। मतदान के लिए कुल 1,766 मतदान केंद्र बनाए गए हैं।

मतदान करने वालों में पंजाब के वित्त मंत्री हरपाल चीमा और आप उम्मीदवार गुरमेल सिंह, कांग्रेस प्रत्याशी दलवीर सिंह गोल्डी और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रत्याशी केवल सिंह ढिल्लों शामिल हैं।

पंजाब में यह उपचुनाव ऐसे समय हो रहा है जब आप सरकार राज्य में कानून-व्यवस्था के मुद्दे और पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या को लेकर विपक्षी दलों की तीखी आलोचना का सामना कर रही है।

मुख्यमंत्री भगवंत मान ने विश्वास जताया, ‘‘संगरूर के क्रांतिकारी लोग एक बार फिर आम आदमी पार्टी को वोट देंगे और आप के गुरमेल सिंह प्रचंड बहुमत से उपचुनाव जीतेंगे।’’

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री भगवंत मान ने 2014 और 2019 में संगरूर लोकसभा सीट से चुनाव जीता था। हाल में धूरी सीट से विधानसभा चुनाव जीतने के बाद उन्होंने लोकसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था।

आप ने पार्टी के संगरूर जिला प्रभारी गुरमेल सिंह, मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस ने धूरी के पूर्व विधायक दलवीर सिंह गोल्डी व भाजपा ने बरनाला के पूर्व विधायक केवल ढिल्लों को अपना उम्मीदवार बनाया है।

शिरोमणि अकाली दल (शिअद) ने पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री बेअंत सिंह हत्याकांड के दोषी बलवंत सिंह राजोआना की बहन कमलदीप कौर को मैदान में उतारा है।

शिरोमणि अकाली दल (अमृतसर) के प्रमुख सिमरनजीत सिंह मान भी चुनावी मैदान में हैं।

Continue Reading

Trending Live

Advertisement

Latest Post

Big News

Advertisement

Sports

Sports4 days ago

भारत ने दूसरे T20 में दक्षिण अफ्रीका को 16 रनों से हराया, सीरीज पर किया कब्ज़ा

गुवाहटी , 2 अक्तूबर (live24india) :-  गुवाहटी में खेले गए दूसरे टी20 में टीम इंडिया ने दक्षिण अफ्रीका को 16...

Sports4 days ago

LIVE : कोहली ने खेली जबरदस्त पारी, भारत ने अफ्रीका को दिया 238 रनों का टारगेट

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच टी20 सीरीज का दूसरा मैच गुवाहाटी के बारसापारा क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा...

Cricket2 weeks ago

भारत को ऑस्ट्रेलिया ने 4 विकेट से हराया, सीरीज में बनाई 1-0 की बढ़त

मोहाली, 20 सितंबर (live24india) : मोहाली के पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन आईएस बिंद्रा स्टेडियम में खेले तीन मैचों की टी20 सीरीज...

Cricket3 weeks ago

BCCI ला रहा है नया नियम, IPL में 11 नहीं अब 15 खिलाड़ी खेल सकेंगे!

नई दिल्ली, 5 सितंबर (live24india) :- भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) अब नया नियम लाने की तैयारी में है। सूत्रों...

Cricket1 month ago

एशिया कप 2022 : पाकिस्तान ने भारत को 5 विकेट से हराया

दुबई, 5 सितंबर (live24india) :- India Pakistan Asia Cup टी20 क्रिकेट टूर्नामेंट के सुपर चार चरण के मैच में रविवार...

Advertisement

Entertainment

Bollywood17 hours ago

डॉक्टर जी से आयुष्मान खुराना की अवाज में ‘ओ स्वीटी स्वीटी’ हुआ रिलीज

मुंबई, 6 अक्तूबर (live24india) :- आयुष्मान खुराना द्वारा अपनी मंत्रमुग्ध कर देने वाली आवाज़ में गाए गए ओ स्वीटी स्वीटी की...

Bollywood3 days ago

ऋतिक रोशन ने वेधा को दी विदाई, बताया कलाई पर बंधे काले धागे की क्या है खासियत!

मुंबई, 4 अक्तूबर (live24india) :-   ऋतिक रोशन की विक्रम वेधा रिलीज हो चुकी है और फिल्म को हर तरफ से प्यार...

Bollywood3 days ago

फोनभूत में पहली बार कैटरीना कैफ निभा रही हैं भूत की भूमिका

मुंबई, 3 अक्तूबर (live24india) :-  क्या आपने कभी कैटरीना कैफ जैसी खूबसूरत और आकर्षक भूत देखी है? वेल अगर नहीं ,...

Bollywood4 days ago

निम्रत कौर पिता मेजर भूपेंद्र सिंह की प्रतिमा के उदघाटन के लिए पहुंचीं पटियाला

मुंबई, 3 अक्तूबर (live24india) :- निम्रत कौर पटियाला रेजिमेंट में अपने पिता स्वर्गीय मेजर भूपेंद्र सिंह की प्रतिमा के उद्घाटन समारोह...

Bollywood4 days ago

निर्देशन लव रंजन ने अपने प्रोडक्शन हाउस पर लगाए सभी आरोपों का बताया गलत

मुंबई, 3 अक्तूबर (live24india) :-  लव फिल्म्स एलएलपी प्यार का पंचनाम 1 और 2 की सफतला के बाद अपनी पहली प्रोडक्शन...

Trending