Connect with us

Top News

Demonetisation biggest scam in Independent India: Congress

Published

on

congress-33

New Delhi, 28 Nov 2016 : The Congress on Monday continued to attack Prime Minister Narendra Modi over his demonetisation decision, terming it the “biggest scam in Independent India” and demanding that he apologise for the “mess” he has created.

Congress also said that Modi has not demonetised the currency but ended up demonetising the economy, the jobs, trade and businesses, the agricultural and rural sectors and the people of India.

“Demonetisation is the biggest scam in Independent India,” party spokesperson Randeep Surjewala said at a media briefing.

Demanding that Modi should “apologise for creating a mess in the whole country”, he said the Prime Minister now “needs to come up with a solution for the entire chaos he has created”.

By a “single disastrous decision, Modi has brought the entire country to a standstill and has demonetised the whole country,” he added.

“With one stroke, Narendra Modi has broken the back of the entire agricultural sector,” said Surjewala.

“Congress Vice-President Rahul Gandhi and the entire opposition have demanded an investigation through Joint Parliamentary Committee (JPC),” he added.

Congress also charged the Modi government with changing the rules and directives on demonetisation 105 times in last 19 days.

Punjab

CM भगवंत मान कल करेंगे डॉ. गुरप्रीत कौर से शादी

Published

on

चंडीगढ़, 6 जुलाई (live24india) -: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान शादी के बंधन में बंधने जा रहे हैं। उनकी शादी वीरवार को चंडीगढ़ में डॉ गुरप्रीत कौर से शादी होगी। भगवंत मान की शादी में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी शिरकत करेंगे।

भगवंत मान का अपनी पत्नी से तलाक हो चुका है। उनके दो बच्चे हैं जो भगवंत मान की पहली पत्नी के साथ अमेरिका में रहते हैं। चंडीगढ़ में आयोजन की तैयारी की गई है। बताया जा रहा है कि इस शादी में बहुत ही खास लोग शामिल होंगे।

भगवंत मान की शादी की तैयारियां मुख्यमंत्री के आधिकारिक आवास में किया गया है। वीरवार को यह शादी बहुत ही लो प्रोफाइल में हो रही है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया भी अपने परिवार के साथ शादी में शामिल होने पहुंचेंगे। भगवंत मान की मां भी लड़की को पसंद करती थीं।

भगवंत मान की होने वाली पत्नी के बारे में बताया जा रहा है कि वह उनके परिवार की करीबी हैं। काफी लंबे समय से भगवंत मान और उनकी होने वाली पत्नी एक दूसरे को जानते हैं।

Continue Reading

Punjab

पंजाब कैबिनेट में फ्री बिजली बिल पर लगी मुहर, बिना शर्त हर बिल पर मिलेंगे 600 यूनिट मुफ्त

Published

on

चंडीगढ़, 6 जुलाई (live24india) -: पंजाब सरकार की कैबिनेट ने आज बिजली को लेकर बड़ा फैसला किया है। कैबिनेट की बैठक में यह तय किया गया कि दिल्ली की तर्ज पर अब पंजाब के निवासियों को भी फ्री बिजली मिलेगी। आम आदमी पार्टी की मान सरकार ने अखिरकार पंजाब की जनता को हर बिल पर 600 यूनिट फ्री देने पर कैबिनेट की बैठक में मुहर लगा दी है।

मुख्यमंत्री भगवंत मान ने ट्वीट कर ये जानकारी दी है। उन्होंने ट्वीट में कहा कि, आज कैबिनेट साथियों के साथ एक अहम बैठक हुई। पंजाब की जनता को हमने जो सबसे बड़ी गारंटी दी है, वह है मुफ्त बिजली के फैसले पर मुहर लगाना। अब पंजाब की जनता को हर बिल पर 600 यूनिट मुफ्त बिजली मिलेगी। हम पंजाब और पंजाबी से किए गए हर वादे को पूरा करेंगे।

Continue Reading

Cricket

इंग्लैंड ने भारत को 7 विकेट से हराया, सीरीज 2-2 से बराबर

Published

on

बर्मिघम, 5 जुलाई (live24india) -: जो रुट (नाबाद 142) और जानी बेयरस्टो (नाबाद 114) के शानदार शतकों तथा उनके बीच चौथे विकेट के लिए 269 रन की अविजित साझेदारी की बदौलत इंग्लैंड ने भारत को पांचवें टेस्ट के पांचवें दिन मंगलवार को सुबह के सत्र में सात विकेट से हराकर पांच मैचों की सीरीज में 2-2 से बराबरी कर ली। इंग्लैंड ने 378 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए तीन विकेट पर 259 रन से आगे खेलना शुरू किया और तीन विकेट पर 378 रन बनाकर ऐतिहासिक जीत अपने नाम की।

चौथी पारी में 378 रन बनाना है। कुछ साल पहले अगर यह कोई कहता तो एक ही शब्द दिमाग में सबसे पहले आता, ‘लगभग असंभव’ लेकिन यह एक नए युग की शुरुआत है, जहां टेस्ट क्रिकेट में रूट बेयरस्टो से तेज़ खेलते हैं, जहां टीम ड्रॉ को कोई विकल्प नहीं मानती, वह जीत या हार के लिए खेलना चाहती है। कमाल का रहा यह मैच, दोनों टीमों ने शानदार खेल दिखाया लेकिन रूट और बेयरस्टो की बल्लेबाज़ी के सामने भारतीय टीम की आक्रामक गेंदबाज़ी का रंग फीका पड़ गया।

भारत ने दूसरी पारी में 245 रन बनाये और मेजबान टीम के सामने जीत के लिए 378 रन का लक्ष्य रखा। लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड ने चायकाल तक एक विकेट खोकर 107 रन बना लिए थे जिसने टीम को विजयी आधार दे दिया। इंग्लैंड ने दो रन के अंतराल में तीन विकेट गंवाए। तीसरा विकेट 109 रन के स्कोर पर गिरने के बाद रुट और बेयरस्टो ने कल चौथे विकेट के लिए 150 रन की अविजित साझेदारी कर इंग्लैंड को अच्छी स्थिति में पहुंचा दिया। आज उन्होंने इस साझेदारी को आगे बढ़ाया और बिना कोई विकेट खोये मैच समाप्त कर ही दम लिया।

रुट 173 गेंदों में 19 चौकों और एक छक्के की मदद से 142 और बेयरस्टो ने 145 गेंदों में 15 चौके और एक छक्के के सहारे 114 रन बनाकर अविजित पवेलियन लौटे। इंग्लैंड के तीन विकेटों में से दो भारतीय कप्तान जसप्रीत बुमराह के हिस्से में गए जबकि एक खिलाड़ी रन आउट हुआ।

इस सत्र का अपना छठा शतक बनाने वाले जॉनी बेयरस्टो को इस मैच की दोनों पारियों में शतक बनाने के शानदार प्रदर्शन की बदौलत प्लेयर ऑफ़ दे मैच का ख़िताब दिया गया । उन्होंने कहा, ”पिछले कुछ महीने मेरे लिए शानदार रहे हैं। मैं ज्यादा कुछ नहीं कर रहा हूं, बस अपने खेल को साधारण बनाने का प्रयास कर रहा हूं। अपने बेसिक्स को ठीक करने का प्रयास कर रहा हूं। हम कोशिश करते हैं कि विपक्षी टीम पर लगातार दबाव बनाया जाए। मेरे लिए पिछले कुछ महीने काफ़ी शानदार रहे हैं। हम जिस शैली की क्रिकेट खेल रहे हैं, उसमें हमें कई बार हार भी मिलेगी लेकिन लगातार सकारात्मक मानसिकता के साथ अपने खेल को आगे बढ़ाने एक बढ़िया सोच है। मैं बायो बबल में रहना पसंद नहीं करता। मैदान पर उतर कर खेलना, प्रदर्शन करना काफ़ी बढ़िया अनुभव है।”

Continue Reading

Trending Live

Advertisement

Latest Post

Big News

Advertisement

Sports

Cricket22 hours ago

इंग्लैंड ने भारत को 7 विकेट से हराया, सीरीज 2-2 से बराबर

बर्मिघम, 5 जुलाई (live24india) -: जो रुट (नाबाद 142) और जानी बेयरस्टो (नाबाद 114) के शानदार शतकों तथा उनके बीच...

Cricket4 weeks ago

#INDvsSA : दक्षिण अफ्रीका ने भारत को 7 विकेट से हराया

Sports1 month ago

गुजरात टाइटन्स ने जीता IPL 2022 का खिताब, फाइनल में राजस्थान रॉयल्स को 7 विकेट से हराया

अहमदाबाद, 30 मई (live24india):- ‘इंडियन प्रीमियर लीग IPL का पहला सीजन और पहला खिताब’, जहां आईपीएल को गुजरात टाइटंस के...

Cricket1 month ago

14 साल बाद IPL Final में राजस्थान रॉयल्स, RCB को 7 विकेट से हराया

अहमदाबाद, 27 मई (Live 24 India) :- IPL 2022 के दूसरे क्वालीफायर में राजस्थान रॉयल्स ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को...

Entertainment1 month ago

टी-20 फिनाले की मेजबानी की तैयारी में जुटे आमिर खान

मुंबई, 26 मई (live24india) :- बहुप्रतीक्षित टी20 के फाइनल्स में लॉन्च होने वाले लाल सिंह चड्ढा के ट्रेलर की घोषणा...

Advertisement

Entertainment

Bollywood21 hours ago

रजत कपूर की RK/RKAY का बेहद अनोखा पोस्टर हुआ जारी, सस्पेंस है अब भी है बरकरार!

मुंबई, 5 जुलाई (live24india) -:    रजत कपूर की RK/RKAY के लिए एक बिल्कुल नए तरह का ट्रेलर पेश करने के...

Bollywood21 hours ago

साइंस सिटी ने मनाया वन महोत्सव, चिकित्सक व खुशबूदार पौधे लगाने की जरुरत

कपूरथला, 5 जुलाई (live24india) -:  पुष्पा गुजराल साइंस सिटी की ओर से वन महोत्सव के दौरान “व्यापारिक महत्ता बारे िचकित्सक...

Bollywood23 hours ago

अनूप भंडारी की फिल्म विक्रांत रोणा की शानदार प्लेलिस्ट से Lullaby गाना हुआ रिलीज

मुंबई, 5 जुलाई (live24india) -:  विक्रांत रोणा फिल्म का गाना लोरी का सबसे बहुप्रतीक्षित हिंदी वर्जन अब जारी हो गया...

Bollywood1 day ago

कॉमिकस्तान सीजन 3 का टीज़र रिलीज, 7 जुलाई को आएगा ट्रेलर

मुंबई, 5 जुलाई (live24india) -:   बहुप्रशंसित कॉमेडी फ्रैंचाइज़ी कॉमिकस्तान के तीसरे सीज़न की एक झलक देते हुए, अमेज़न प्राइम वीडियो...

Bollywood1 day ago

पायल रोहतगी अपनी शादी में पहनेंगी नानी का कड़ा

मुंबई, 5 जुलाई (live24india) -:  12 साल साथ रहने और एक-दूसरे के लिए प्रतिबद्ध होने के बाद, पायल रोहतगी और...

Trending