Connect with us

Top News

Demonetisation biggest scam in Independent India: Congress

Published

on

congress-33

New Delhi, 28 Nov 2016 : The Congress on Monday continued to attack Prime Minister Narendra Modi over his demonetisation decision, terming it the “biggest scam in Independent India” and demanding that he apologise for the “mess” he has created.

Congress also said that Modi has not demonetised the currency but ended up demonetising the economy, the jobs, trade and businesses, the agricultural and rural sectors and the people of India.

“Demonetisation is the biggest scam in Independent India,” party spokesperson Randeep Surjewala said at a media briefing.

Demanding that Modi should “apologise for creating a mess in the whole country”, he said the Prime Minister now “needs to come up with a solution for the entire chaos he has created”.

By a “single disastrous decision, Modi has brought the entire country to a standstill and has demonetised the whole country,” he added.

“With one stroke, Narendra Modi has broken the back of the entire agricultural sector,” said Surjewala.

“Congress Vice-President Rahul Gandhi and the entire opposition have demanded an investigation through Joint Parliamentary Committee (JPC),” he added.

Congress also charged the Modi government with changing the rules and directives on demonetisation 105 times in last 19 days.

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Punjab

कैप्‍टन अमरिंदर सिंह ने CM पद से दिया इस्‍तीफा, कहा- मेरा अपमान किया गया

Published

on

चंडीगढ़ 18 सितंबर (live24india) : पंजाब कांग्रेस में जारी कलह के बीच आज पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने शनिवार को इस्तीफा दे दिया। कैप्टन ने पंजाब के राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित को इस्तीफा सौंप दिया है। इस्तीफे से पहले ही कैप्टन के बेटे रणइंद्र ने कहा था कि उनके पिता नई शुरुआत करेंगे। कैप्टन अमरिंदर सिंह ने अपराह्न साढ़े चार बजे पंजाब राजभवन जाकर राज्यपाल बनवारी लाल पुराेहित को मंत्रिपरिषद का इस्तीफा सौंपा।

चंडीगढ़ में राजभवन से बाहर निकल कर उन्होंने कहा, “मैंने आज सुबह कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को कह दिया था कि मैं इस्तीफा दे रहा हूं। पिछले दो महीने में मुझे जिस तरह बार-बार तलब किया गया, वह मेरे लिए अपमानजनक था।” उन्होंने कहा कि वह अपने भविष्य की राजनीति का फैसला अपने समर्थकों के साथ विचार-विमर्श करके जल्द ही करेंगे। मुख्यमंत्री ने कहा, “ भविष्य की मेरी राजनीति क्या होगी, यह मैं अपने साथियाें से विचार-विमर्श करके करूंगा।” उन्होंने कहा, “ मैं अपने विकल्पों का उपयोग करूंगा।”

यह पूछे जाने पर कि क्या अब वह भारतीय जनता पार्टी में जा सकते हैं, उन्होंने कहा, “ आप कुछ भी कहते रहें, मैं कांग्रेस में हूं, 52 वर्षों की मेरी राजनीति है, मैं साढ़े नौ साल मुख्यमंत्री रहा हूं, अपने समर्थकों के साथ विचार-विमर्श करके आगे का फैसला करूंगा।” कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा, “ जिस तरह पिछले दो महीने में मुझे तीन बार बुलाया गया, जिससे मुझे लगा कि मेरे ऊपर शक किया जा रहा है, यह मेरे लिए अपमानजनक था।”

उल्लेखनीय है कि कैप्टन का पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिद्धू के साथ छत्तीस का आंकड़ा है और इसको लेकर वह आहत थे। कैप्टन सिंह ने कहा कि उन्होंने सुबह ही पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी से बात की थी और उन्हाेंने उन्हें बता दिया था कि वह पद से इस्तीफा देने जा रहे हैं। उन्होंने स्पष्ट किया कि वह केवल मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे रहे हैं लेकिन कांग्रेस में बने रहेंगे। उन्होंने कहा कि गत दो माह में तीसरी बार विधायक दल की बैठक हो रही है।

दो बार यह दिल्ली में और अब चंडीगढ़ में बुलाई गई है। इससे यह स्पष्ट होता है कि पार्टी हाईकमान को उनकी कार्यक्षमता पर संदेह है। उन्होंने कहा कि वह इस घटनाक्रम से वह अपमानित हुये हैं। अब यह हाईकमान पर निर्भर है कि वह जिसे चाहे मुख्यमंत्री बनाए। उन्होंने कहा कि वह पार्टी हाईकमान के उनके पद से हटाने से फैसले को स्वीकार करते हैं। भावी रणनीति को लेकर उन्होंने कहा कि वह कांग्रेस में ही रहेंगे तथा उनके साथ लम्बे अर्से से रहे समर्थक विधायकों, नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ बातचीत के बाद ही इस बारे में फैसला लेंगे।

इधर, अमरिंदर और उनके अनेक मंत्रियों के इस्तीफा देने के बाद अब पार्टी विधायक दल की बैठक में नए नेता के चुनाव को लेकर चर्चा होगी। बताया जाता है कि पार्टी विधायक दल की बैठक में इसके नये नेता के चयन काे लेकर फैसला हाईकमान पर छोड़ने का प्रस्ताव भी पारित किया जा सकता है।

Continue Reading

Punjab

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा– ‘आज क्लेश खत्म न हुआ तो मैं इस्तीफा दे पार्टी छोड़ दूंगा

Published

on

चंडीगढ़, 18 सितंबर (live24india) : पंजाब के सियासी हलके से बड़ी खबर आ रही है। सूत्र बता रहे हैं कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कमलनाथ को फोन किया है। कमलनाथ को फोन कर के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि आज यह क्लेश खत्म करवाओ, नहीं तो वे खुद मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे देंगे।

उधर, पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह से कांग्रेस हाईकमान द्वारा इस्तीफा मांगने की खबर पर कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव अजय माकन ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस में सबकुछ ठीक है। अजय माकन ने कहा कि वे हरीश चौधरी के साथ पंजाब पहुंच रहे हैं।

उधर, इस्तीफे की खबर को लेकर मुख्यमंत्री कार्यालय ने खंडन किया है। सीएमओ की तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि कैप्टन अमरिंदर सिंह से किसी ने इस्तीफा नहीं मांगा है। ये सब कुछ लोगों द्वारा फैलाया गया झूठ है।

आपको बता दें कि पंजाब कांग्रेस के प्रभारी हरीश रावत ने आज शाम कांग्रेस विधायकों की बैठक बुलाई है। कहा जा रहा है कि इस बैठक में कैप्टन अमरिंदर सिंह के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाया जा सकता है। फिलहाल कांग्रेस की सियासत पूरी गरम है।

Continue Reading

India

कृषि कानूनों के खिलाफ शिरोमणि अकाली दल ने दिल्ली में किया प्रदर्शन मार्च

Published

on

नई दिल्ली, 17 सितंबर (महिंद्र पटियाल) : केंद्र सरकार के कृषि कानूनों के विरोध में शिरोमणि अकाली दल के सदस्य आज नई दिल्ली में विरोध मार्च निकाला. शिअद ने पार्टी अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल की अगुवाई में केंद्र सरकार के ‘किसान विरोधी’ कानूनों के खिलाफ गुरुद्वारे से संसद भवन तक मार्च निकालने का आह्वान किया था. प्रदर्शन के दौरान दिल्ली पुलिस ने शिरोमणि अकाली दल के नेताओं को हिरासत में लिया. अब उन्हें संसद मार्ग पुलिस स्टेशन ले जाया जा रहा है.

शिरोमणि अकाली दल के 11 लोगों को हिरासत में लिया गया है. जिसमें सुखबीर सिंह बादल और हरसिमरत कौर भी शामिल हैं. दिल्ली में शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने कहा, ‘हम यहां पीएम मोदी को संदेश देने आए हैं कि पूरा पंजाब नहीं बल्कि पूरा देश उनकी सरकार के खिलाफ है.’

वहीं हरसिमरत कौर बादल ने अपने संबोधन में केंद्र पर आरोप लगाते हुए कहा, ‘सबका साथ, सबका विकास का वादा किया था लेकिन इस सरकार ने पूरे देश के किसानों के साथ विश्वासघात किया है. आजादी के बाद पंजाबी और किसानों ने देश के हित के लिए काम किया है. किसान बॉर्डर पर बैठे हैं, कितने किसान शहीद हो गए हैं लेकिन इनके कानों पर जूं तक नहीं रेंगती है. मैं अपने नौजवानों का शुक्रिया करती हूं जो यहां इक्कठे हुए हैं और इतना जोश दिखाया है. मैं शीश नमन करती हूं आपके जज्बे को जो यहां डटकर बैठे हैं. लड़ाई जारी है , डेट रहेंगे, डेट रहेंगे!’

हम कृषि कानूनों के वापस होने तक लड़ाई जारी रखेंगे

कृषि कानूनों के खिलाफ शिरोमणि अकाली दल के प्रदर्शन मार्च में पार्टी की नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल भी पहुंची हैं। उन्होंने यहां प्रदर्शनकारियों को संबोधित करते हुए कहा, कई किसानों ने अपनी जान गंवा दी और सैकड़ों अब भी दिल्ली के बॉर्डर पर बैठे हैं लेकिन इस सरकार को कोई फर्क नहीं पड़ता। हम अपनी लड़ाई तब तक जारी रखेंगे जब तक तीन कृषि कानून वापस नहीं हो जाते।

Continue Reading

Trending Live

Advertisement

Latest Post

Big News

Advertisement

Sports

Sports5 days ago

Virat Kohli देंगे इस्तीफा! Rohit हो सकते हैं भारतीय टीम के नए कप्तान

नई दिल्ली 13 सितंबर (live24india) : भारतीय क्रिकेट टीम के अंदर सफेद बॉल क्रिकेट के लिए आने वाले समय में...

Cricket1 week ago

IND-ENG के बीच 5वां टेस्ट मैच रद्द, सीरीज में भारत 2-1 से आगे

मैनचेस्टर, 10 सितंबर (live24india): भारत और इंग्लैंड के बीच मैनचेस्टर में होने वाला 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी...

Sports3 weeks ago

Tokyo Paralympics: भाविना ने रचा इतिहास, टेबल टेनिस में गोल्ड जीतने से एक कदम दूर

नई दिल्ली, 28 अगस्त (live24india): भारत की पैरा टेबल टेनिस खिलाड़ी भाविना पटेल ने टोक्यो पैरालंपिक में इतिहास रच दिया।...

Hockey1 month ago

खेल मंत्री राणा सोढ़ी ने की घोषणा, पंजाब के खिलाड़ियों को मिलेगा 1 करोड़ रुपए का पुरस्कार

चंडीगढ़, 5 अगस्त (live24india) : पंजाब सरकार ने गुरुवार को घोषणा की कि वे टोक्यो ओलंपिक खेलों में कांस्य पदक...

Hockey2 months ago

Hockey टीम ने रचा इतिहास, ग्रेट ब्रिटेन को हराकर ओलंपिक सेमीफाइनल में बनाई जगह

टोक्यो, 1 अगस्त (live24india): भारत ने ग्रेट ब्रिटेन को सेमीफाइनल में रविवार को 3-1 से पराजित कर 41 वर्षों के...

Advertisement

Entertainment

Bollywood1 day ago

आमिर खान व करीना कपूर अभिनीत ‘लाल सिंह चड्ढा’ की शूटिंग हुई पूरी!

मुंबई, 17 सितंबर (live24india) : अकैडमी पुरस्कार विजेता फॉरेस्ट गंप का आधिकारिक हिंदी रूपांतरण इस साल क्रिसमस पर रिलीज के...

Bollywood1 day ago

ZEE 5 ओरिजिनल ‘ब्रेक पॉइंट’ का बहुप्रतीक्षित ट्रेलर हुआ रिलीज़!

मुंबई, 17सितंबर (live24india) : भारत का सबसे बड़ा घरेलू वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म ज़ी5 दर्शकों को ‘ब्रेक पॉइंट’ में ली-हेश की...

Bollywood1 day ago

रकुल ने ‘डॉक्टर जी’ के लिए मेडिकल क्लास में लिया था एडमिशन; पहला लुक हुआ रिलीज़!

मुंबई, 17सितंबर (live24india) : रकुल प्रीत सिंह पहली बार आयुष्मान खुराना के साथ जंगली पिक्चर्स के कैंपस कॉमेडी ड्रामा ‘डॉक्टर...

Bollywood3 days ago

सिद्धांत, अनन्या पांडे व आदर्श ‘खो गए हम कहां’ में नजर आएंगे

मुंबई , 16 सितंबर (live24india) : युवा, ताजा और प्रासंगिक, ‘खो गए हम कहां’ मुंबई शहर में तीन दोस्तों की ‘डिजिटल’...

Entertainment3 days ago

Amazon Prime Video ने तमिल फिल्म (रारा) ‘रामे आंडलुम रावने आंडलुम’ का ट्रेलर किया रिलीज़!

मुंबई , 15 सितंबर(live24india) :  2डी एंटरटेनमेंट के साथ चार फिल्मों के लिए एक ऐतिहासिक सहयोग की अपनी हालिया घोषणा के...

Trending