Connect with us

India

Farmer agitation enters 47th day, all eyes on SC hearing pleas on protests

Published

on

New Delhi, 11 Jan : The farmer agitation on the borders of the national capital entered the 47th day on Monday as the farmers have taken to the streets protesting against the three central farm laws. But now all eyes are glued on the Supreme Court which would conduct a hearing on various pleas related to the farmers’ agitation and the new farm laws on Monday.

India

उत्तराखंड में बीजेपी की रैली : PM मोदी ने किया 18 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण

Published

on

देहरादून, 4 दिसंबर (live24india): प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शनिवार को कहा कि उत्तराखंड आस्था ही नहीं, बल्कि कर्म और कठोरता की भी भूमि है, इसलिए इस क्षेत्र का विकास करना और इस क्षेत्र को भव्य स्वरूप देना ‘डबल इंजन’ की सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है। मोदी ने कहा कि पिछले पांच वर्षों में उत्तराखंड के विकास के लिए केंद्र सरकार ने एक लाख करोड़ रुपये से अधिक की परियोजनाएं स्वीकृत की हैं। राज्य सरकार उन्हें जमीन पर उतार रही है। उन्होंने कहा कि बीते वर्षों की कड़ी मेहनत के बाद और अनेक जरूरी प्रक्रियाओं से गुजरने के बाद आखिरकार आज ये दिन आया है।

मोदी आज उत्तराखंड की राजधानी देहरादून पहुंचे और उन्होंने यहां 18 हजार करोड़ रुपये की 18 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया। मोदी दोपहर बाद 12 बजकर 50 मिनट पर वायुसेना के विशेष विमान से जौलीग्रांट हवाई अड्डे पहुंचे। प्रधानमंत्री का राज्य के राज्यपाल सरदार गुरमीत सिंह, मुख्यमंत्री पुष्कर धामी, विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचन्द अग्रवाल और पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार ने स्वागत किया।

जौलीग्रांट हवाई अड्डे से मोदी हेलीकॉप्टर से देहरादून के कार्यक्रम स्थल पहुंचे जहां उन्होंने प्रदर्शनी का अवलोकन किया। प्रधानमंत्री ने इसके बाद एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि उन्होंने केदारपुरी की पवित्र धरती से कहा था और आज देहरादून से दोहरा रहे हैं कि ये परियोजनाएं इस दशक को उत्तराखंड का दशक बनाने में अहम भूमिका निभाएंगी।

उन्होंने कहा कि आज भारत, आधुनिक बुनियादी संरचनाओं पर 100 लाख करोड़ रुपए से अधिक के निवेश के इरादे से आगे बढ़ रहा है। आज भारत की नीति और गति दोगुनी-तीन गुनी तेजी से काम करने की है। मोदी ने कहा कि इस शताब्दी की शुरुआत में पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने भारत में कनेक्टिविटी बढ़ाने का अभियान शुरू किया था, लेकिन उनके बाद 10 साल देश में ऐसी सरकार रही, जिसने देश का और उत्तराखंड का बहुमूल्य समय व्यर्थ कर दिया।

प्रधानमंत्री ने कहा कि केदारनाथ त्रासदी से पहले 2012 में पांच लाख 70 हजार लोगों ने भगवान के दर्शन किये थे। ये उस समय एक रिकॉर्ड था, जबकि कोरोना काल शुरू होने से पहले 2019 में 10 लाख से ज्यादा लोग केदारनाथ जी के दर्शन करने पहुंचे थे। केदार धाम के पुनर्निर्माण ने न सिर्फ श्रद्धालुओं की संख्या बढ़ाई बल्कि वहां के लोगों को रोजगार-स्वरोजगार के भी अनेक अवसर उपलब्ध कराए हैं।

उन्होंने कहा कि इकॉनॉमिक कॉरिडोर का शिलान्यास हो चुका है, जब ये बनकर तैयार हो जाएगा तो दिल्ली से देहरादून आने-जाने में जो समय लगता है, वह करीब-करीब आधा हो जाएगा।

https://twitter.com/BJP4India/status/1467063434881601536/photo/1

Continue Reading

India

पंजाब में कैप्टन और शिअद दोनों से गठबंधन पर चल रही बात : अमित शाह

Published

on

चंडीगढ़, 4 दिसंबर (live24india) :  पंजाब विधानसभा चुनाव 2022 से पहले चुनावी जोड़तोड़ के बीच राजनीतिक समीकरणों का जमा घटाव शुरू हो गया। इसी बीच कैप्टन अमरिंदर सिंह और भाजपा में गठबंधन की बात चल रही है वहीं केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के एक बयान ने सियासी खलबली मचा दी है।

एक मीडिया हाऊस के समिट में भाग लेते हुए अमित शाह ने कहा कि हमारी कैप्टन अमरिंदर सिंह की पार्टी और शिरोमणि अकाली दल दोनों से बातचीत चल रही है। पंजाब विधानसभा चुनाव से पहले गठबंधन हो जाएगा। अमित शाह के इस बयान ने सबको सकते में डाल दिया है क्योंकि कैप्टन का करीब आना तो जायज है लेकिन शिअद और भाजपा दोबारा गठबंधन होना या होने की संभावना नए राजनीतिक समीकऱणों का जीवंत उदाहरण है।

समिट के दाैरान अमित शाह ने कहा कि हम इस बारे में सकारात्मक हैं। हमारी कैप्टन साहब से भी बात चल रही है। साथ ही हम शिरोमणि अकाली दल के साथ भी चर्चा में हैं। हो सकता है हमारा गठबंधन हो। शाह ने कहा कि पंजाब का चुनाव विकास के मुद्दे पर लड़ा जाएगा, जिसका प्रदर्शन बेहतर होगा, वो चुनाव जीतेगा।

उन्होंने कहा कि जहां तक किसानों के आंदोलन का सवाल है तो पीएम मोदी ने बहुत बड़ा दिल दिखाकर तीनों कृषि कानूनों को वापस ले लिया और आंदोलन को समाप्त करने को कहा। हालांकि इससे पहले भाजपा प्रभारी दुष्यंत गौतम साफ ताैर पर कह चुके हैं कि भाजपा पंजाब में सभी 117 सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही है।

Continue Reading

India

SIDHU को CM बनाने पर बोले चन्नी, जनता और पार्टी तय करेगी- मैं कप्तान नहीं, सिर्फ प्लेयर हूं

Published

on

नई दिल्ली, 4 दिसंबर (live24india) : पंजाब में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों से पहले मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने आज एक बड़ा बयान दिया है। एक बड़े मीडिया समूह से बातचीत करते हुए शनिवार को सीएम चन्नी ने कहा कि अगले चुनाव में जनता, पार्टी आलाकमान और विधायक तय करेंगे कि सीएम कौन बनेगा। जानकारी के अनुसार जब चन्नी से नवजोत सिद्धू के सीएम बनाने पर पूछा गया तब उन्होंने कहा कि यह पार्टी और विधायक तय करेंगे।

सीएम चन्नी ने कहा कि नवजोत सिंह सिद्धू हमारे अध्यक्ष हैं। अध्यक्ष को पार्टी की लाइन पर काम करना होता है। जब पार्टी अध्यक्ष कुछ कहते हैं, तो हम उस लाइन पर काम करते हैं। जब कुछ रह जाता है, तो वे फिर कहते हैं, हम फिर करने में जुट जाते हैं। ये आलोचना काफी जरूरी है। कोई भी राजनीति में आए तो उसकी सोच होती है, आगे बढ़ने की। सीएम से लेकर पीएम बनने की। अगर आपमे सोच नहीं है, तो काम नहीं कर पाएंगे। अगर नवजोत सिंह सिद्धू की सीएम बनने की सोच है, तो उसमें क्या बुरा है। चुनाव में जनता, पार्टी आलाकमान और विधायक तय करेंगे कि कौन सीएम बनेगा।

चन्नी से जब पूछा गया कि वे आने वाले चुनाव में भी पंजाब के कप्तान हैं तो इस सवाल पर उन्होंने कहा, ये टीम वर्क है। मैं कप्तान नहीं हूं, सिर्फ प्लेयर हूं। चुनाव में हम सबको मेहनत करनी है।

वहीं इससे पहले सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने बताया कि कैसे जब उन्हें पता चला कि वे पंजाब के सीएम बनने वाले हैं, तो रोने लगे थे। चरणजीत सिंह ने कहा, राहुल गांधी का फोन आया था। उन्होंने कहा, आप सीएम बनने वाले हैं। तो मैंने कहा, ये क्या कर रहे हो, किसी और को सीएम बना दो, मैं इसके काबिल नहीं हूं और मैं ये कहकर रोने लगा था।

Continue Reading

Trending Live

Advertisement

Latest Post

Big News

Advertisement

Sports

Cricket2 weeks ago

टिम पेन के समर्थन में आए नेथन लायन, रिकी पोंटिंग को दिया यह करारा जवाब !

मेलबोर्न, 25 नवंबर (live24india) : ऑस्ट्रेलिया के स्पिनर नाथन लियोन ने है कहा कि महिला सहकर्मी को आपत्तिजनक संदेश भेजने...

Cricket2 weeks ago

ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम के अगले कप्तान और उप-कप्तान के लिए 2 दिग्गजों के हुए इंटरव्यू

मेलबोर्न, 24 नवंबर (live24india) : एशेज सीरीज से कुछ दिन पहले ही ऑस्ट्रेलियाई टीम को बड़ा झटका लगा था. टेस्ट...

Cricket2 weeks ago

भारत में टेस्ट क्रिकेट को एक मुश्किल चुनौती मानते : काइल जैमीसन

कानपूर, 24 नवंबर (live24india) : विदेशी धरती पर अपना तीसरा टेस्ट मैच खेलने की तैयारियों में लगे न्यूजीलैंड के तेज...

Cricket2 weeks ago

भारत को लगा बड़ा झटका, न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर हुए केएल राहुल

कानपूर, 23 नवंबर (live24india) : न्यूजीलैंड के खिलाफ दो टेस्ट मैचों सीरीज से ठीक पहले भारतीय क्रिकेट टीम को बड़ा...

India2 weeks ago

अजिंक्य रहाणे फॉर्म में आने से सिर्फ एक पारी दूर: पुजारा

नई दिल्ली, 23 नवंबर (live24india) : भारत के टेस्ट विशेषज्ञ चेतेश्वर पुजारा को भरोसा है कि ‘महान खिलाड़ी’ अजिंक्य रहाणे...

Advertisement

Entertainment

Bollywood2 days ago

‘अंतिम’ बनी साल की सबसे पसंदीदा रॉ और रियल सिनेमा

मुंबई, 4 दिसंबर (live24india) :  पिछले हफ्ते रिलीज हुई ‘अंतिम : द फाइनल ट्रुथ’ सकारात्मक वर्ड ऑफ माउथ और बेहतरीन...

Bollywood2 days ago

साजिद नाडियाडवाला की ‘तड़प’ ने अपने ओपनिंग डे पर किया 4.05 करोड़ रुपये का कलेक्शन!

मुंबई, 4 दिसंबर (live24india) : साजिद नाडियाडवाला की नवीनतम रोमांस भरी म्यूजिकल सागा, ‘तड़प’ बॉक्स ऑफिस पर हाई बेंचमार्क स्थापित...

Bollywood2 days ago

जर्सी के मेहरम ने इंटरनेट पर तूफान लाया ,एक दिन में मिले 10 मिलियन व्यूज !

मुंबई, 4 दिसंबर (live24india) : सुपरस्टार शाहिद कपूर स्टारर जर्सी पर सबकी निगाहें है ! फिल्म के ट्रेलर और पोस्टर...

Bollywood2 days ago

शिल्पा शेट्टी ने जीता ग्लोबलस्पा फिट एंड फैब फिटनेस एंड वेलनेस आइकॉन ऑफ द डिकेड

मुंबई, 4 दिसंबर (live24india) : लिवाएको ग्लोबलस्पा फिट एंड फैब अवार्ड्स 2021 का आयोजन हालही में मुंबई में हुआ। वेलनेस...

Bollywood2 days ago

‘मिर्जापुर’ प्रतिष्ठित एशियाई अकैडमी क्रिएटिव अवार्ड्स 2021 में हुई सम्मानित!

मुंबई, 4 दिसंबर (live24india) : अमेज़ॅन ओरिजिनल, मिर्जापुर सीज़न 2 ने 2 और 3 दिसंबर 2021 को सिंगापुर में आयोजित...

Trending