Connect with us

Lifestyle

Flipkart Group CEO Binny Bansal quits over ‘misconduct’

Published

on

Bengaluru, 13 November : Flipkart Group Chief Executive Officer (CEO) Binny Bansal resigned on Tuesday over an alleged ‘serious personal misconduct’, the company said.

“Bansal’s decision to quit came after an independent investigation done on behalf of Flipkart and Walmart into an allegation of serious personal misconduct,” the city-based e-commerce and its parent American retail giant Walmart said in a joint statement here.

Bansal, however, denied the allegation, the statement said.

“He (Bansal) denies the allegation. Nevertheless, we (Flipkart and Walmart) had a responsibility to ensure the investigation was deliberate and thorough,” the companies said.

The investigation also revealed lapses in Bansal’s judgement, the statement added.

“While the investigation did not find evidence to corroborate the complainant’s assertions against Binny, it did reveal other lapses in the judgement, particularly lack of transparency related to how Binny responded to the situation. Because of this, we have accepted his decision to resign,” the statement said.

“Binny has been an important part of Flipkart since co-founding the company, but recent events risked becoming a distraction and Binny has made a decision to step down,” said the statement.

With Bansal quitting, the group said it had accelerated the succession plan.

Going forward, Kalyan Krishnamurthy will continue to be the CEO of e-tailer Flipkart, which will include online fashion portals Myntra and Jabong, though they would operate separately.

As the country’s largest e-commerce player, the 11-year-old Flipkart Group includes e-tail sites Flipkart, Myntra, Jabong and digital payment platform PhonePe.

Though Binny and Sachin Bansal co-founded Flipkart in 2007, the latter left the company in May when Walmart bought a 77 per cent equity stake in the company for a whopping $16 billion (Rs 1,16,256 crore).

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Lifestyle

अश्विनी तिवारी ने कहा, मेरे पहले नॉवेल के रिलीज़ होने से पहले ही इतना प्यार देने के लिए धन्यवाद!

Published

on

मुंबई, 31 जुलाई (live24india) : फिल्म निर्माता अश्विनी अय्यर तिवारी काल्पनिक नॉवेल ‘मैपिंग लव’ के साथ साहित्य जगत में कदम रखने के लिए पूरी तरह तैयार हैं, जो 1 अगस्त से सभी बुक स्टोर्स में उपलब्ध होगी।

अश्विनी ने अपने सोशल मीडिया पर उन सभी के प्रति आभार व्यक्त किया है, जिन्होंने किताब के लिए उनकी प्रशंसा की है और पूरी प्रक्रिया को फिर से शुरू करने के लिए एकांत में वापस आने के लिए तरस रही हैं।

कैप्शन में उन्होंने लिखा, “#mappinglove केंद्रित लेखन के लंबे हिस्सों की यादों के साथ। एक फ्रिल मुक्त एकांत और शांत, अनुशासित, अलग दिमाग में वापस आने की लालसा जो पूरी प्रक्रिया को एक बार फिर से शुरू कर सकती है। अभी के लिए इस खुशी के पल को आप सभी प्रियजनों के साथ साझा कर रही हूं जिन्होंने मेरी फिल्मों को इतना प्यार दिया है। विभिन्न उत्साही पुस्तक पाठकों, ब्लॉगर्स, सभी स्पेक्ट्रम और ग्रंथ सूची में वरिष्ठ पत्रकार द्वारा इतनी सुंदर गहन समीक्षाओं और स्पष्ट रूपक लेखों की कभी उम्मीद नहीं की थी। मेरे पहले उपन्यास के रिलीज होने से पहले ही इतना प्यार देने के लिए धन्यवाद। आखिरकार, यह कल भारत भर के सभी बुक स्टोर्स और दुनिया के चुनिंदा शहरों में रिलीज हो रही है। आप इसे @amazondotin पर भी ऑर्डर कर सकते हैं।”

1 अगस्त को किताबों की दुकानों पर आने वाली इस किताब को पहले ही काफी सकारात्मक समीक्षा मिल चुकी है और इसने लोगों को काफ़ी जिज्ञासु भी कर दिया है।

साहित्य जगत में डेब्यू करने के अलावा अश्विनी अय्यर तिवारी सोनी लिव पर वेब सीरीज ‘फाडू’ और ज़ी5 पर डॉक्यूमेंट-ड्रामा ‘ब्रेकपॉइंट’ के साथ ओटीटी की दुनिया में भी डेब्यू करने के लिए तैयार हैं।

साथ ही, वह वर्तमान में श्री नारायण मूर्ति और श्रीमती सुधा मूर्ति की जीवन कहानी पर भी काम कर रही हैं, जिसे वह अपना सबसे पसंदीदा प्रोजेक्ट मानती हैं।

Continue Reading

Lifestyle

अश्विनी अय्यर तिवारी 1 अगस्त को अपनी पहली नॉवेल ‘मैपिंग लव’ करेंगी लॉन्च!

Published

on

मुंबई , 02 जुलाई (live24india): टैलेंट पावरहाउस अश्विनी अय्यर तिवारी 1 अगस्त को बुक स्टोर्स पर दस्तक देते हुए अपने पहले नॉवेल ‘मैपिंग लव’ के साथ बतौर काल्पनिक लेखक डेब्यू करने के लिए तैयार हैं। पुस्तक को पहले 21 मई को लॉन्च किया जाना था, लेकिन फिल्म निर्माता ने कोविड -19 की विनाशकारी दूसरी लहर को देखते हुए पुस्तक के लॉन्च की तारीख को आगे बढ़ाने का फैसला किया।

बुक के बारे में बात करते हुए, अश्विनी ने साझा किया, “मैं शांति और घबराहट की अस्पष्टीकृत भावनाओं से भरी हुई हूं, मैंने यह समझा कि जब से मैंने अपना पहला नॉवेल लिखने का यह सफ़र शुरू किया है, तब से मैंने एकांत में लिखने की प्रक्रिया का आनंद लिया है। अब तक यह कहानी सिर्फ मेरी थी, लेकिन अब समय आ गया है कि इसे दुनिया के साथ साझा किया जाए। मैंने इसे पूरे दिल से एक दुनिया की कल्पना करते हुए प्रत्येक शब्द को कागज पर उतारा है। मैं यह देखने के लिए और इंतजार नहीं कर सकती कि मेरे दर्शक और पाठक मैपिंग लव पर किस तरह की प्रतिक्रिया देते हैं।”

ऐडवर्टाइज़र से फिल्म निर्माता बनी अश्विनी ने सोशल मीडिया पर एक हार्दिक वीडियो के साथ खुशखबरी साझा की है।

कैप्शन में उन्होंने लिखा,”Gratitude. #Mappinglove my debut novel releases on 1 Aug 2021. Preorder on Amazon is available now.”

‘पंगा’ में अश्विनी अय्यर तिवारी के साथ काम कर चुकीं कंगना रनौत ने भी किताब पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की है और इसे पढ़ने के लिए अपनी खुशी साझा की है।

कंगना ने अपने सोशल मीडिया पर साझा करते हुए लिखा,”Just before leaving home for the airport received my friend @ashwinyiyertiwari’s book Mapping Love
Thought to myself what a timing.
Can’t wait to read it … it’s releasing on 1st July for a preorder on 1st August
Go for it ”

‘मैपिंग लव’ अश्विनी के प्यार का एक श्रम है, जिसमें उन्होंने एक कहानी को ध्यान से पिरोया है, जो उनकी फिल्म ‘पंगा’, ‘निल बटे सन्नाटा’ की तरह पाठक के दिल में उतर जाएगी।

साथ ही, बरेली की बर्फी की निर्देशक सोनी लिव के ‘फाडू’ के साथ ओटीटी स्पेस में डेब्यू करने के लिए भी तैयार हैं।  बहुआयामी फिल्म निर्माता इंफोसिस के संस्थापक श्री नारायण मूर्ति और उनकी पत्नी सुधा मूर्ति की लाइफ स्टोरी पर भी काम कर रही हैं। फिल्म निर्माता दिल को छू लेने वाले कंटेंट की एक श्रृंखला के साथ दर्शकों का मनोरंजन करने के लिए पूरी तरह से तैयार है, जिसके लिए हम सभी बेहद जिज्ञासु हैं।

Continue Reading

Lifestyle

योग प्रशिक्षक इरा त्रिवेदी ने की बीइंग योगा 2.0 उत्सव की घोषणा!

Published

on

मुंबई, 17 जून (live24india) : एक प्रोलीफिक लेखक, योग आचार्य और ‘योग लव’ की संस्थापक, इरा त्रिवेदी ने अब अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के उपलक्ष्य में ‘बीइंग योग 2.0’ की घोषणा की। इस उत्सव का विषय #GetBetterTogether है, जिसे कोविड-19 राहत के लिए एक फंडरेज़र के रूप में भारत का सबसे बड़ा व्हर्च्युअल उत्सव होगा।

यह फेस्टिवल इस रविवार 20 जून को शुरू होने जा रहा है, जिसका उद्देश्य ‘बीइंग योगा 2.0’ में योग लव के साथ और बेहतर होना है। यह जूम पर पूरे दिन का लाइव इवेंट होगा जो सुबह 8 बजे से शाम 6:30 बजे तक होगा।

वास्तव में कुछ अद्भुत शिक्षक इसमें पढ़ाएंगे, जिनमें शामिल हैं:

  • एच. आर. नागेंद्र, पीएम मोदी के योग गुरु
  • दुनिया के बेहतरीन आयंगर शिक्षकों में से एक, पद्मश्री से सम्मानित फादर जो
  • प्रशंसित बांसुरीवादक राकेश चौरसिया के साथ 432 हर्ट्ज पर ईरा के साथ ध्यान करेंगे
  • एडी स्टर्न, हॉलीवुड स्टार के प्रसिद्ध योग शिक्षक
  • इरा त्रिवेदी, मशहूर शिक्षिका और लेखिका

प्रत्येक सत्र अनुभवात्मक है (बात कम, काम अधिक) और वास्तविक takeaways के लिए अनुमति देता है। यह एक धर्मार्थ, नॉट-फॉर प्रोफिट मिशन है और त्योहार से प्राप्त सभी आय विभिन्न संगठनों को दान की जाएगी जो कोविड -19 राहत में असाधारण काम कर रहे हैं।

योग लव में इरा त्रिवेदी और उनकी टीम की सराहनीय पहल है, इसलिए इस रविवार, 20 जून को सुबह 8 बजे बीइंग योगा 2.0 में शामिल हों।

Continue Reading

Trending Live

Advertisement

Latest Post

Big News

Advertisement

Sports

Hockey3 days ago

Hockey टीम ने रचा इतिहास, ग्रेट ब्रिटेन को हराकर ओलंपिक सेमीफाइनल में बनाई जगह

टोक्यो, 1 अगस्त (live24india): भारत ने ग्रेट ब्रिटेन को सेमीफाइनल में रविवार को 3-1 से पराजित कर 41 वर्षों के...

Sports5 days ago

महिला हॉकी में भारत ने आयरलैंड को हराया, तीरंदाजी में टूटा मेडल का सपना, दीपिका कुमारी हारीं

टोक्यो, 30 जुलाई (live24india): टोक्यो ओलिंपिक में गुरुवार का दिन भारत के लिए हॉकी, आर्चरी और बैडमिंटन के मैदान से...

Hockey1 week ago

P.V. सिंधु की एक और आसान जीत, नॉकआउट में पहुंचीं- महिला हॉकी टीम ने फिर किया निराश

टोक्यो, 28 जुलाई (live24india) : टोक्यो ओलंपिक का आज छठा दिन है। भारतीय महिला हॉकी टीम ने एक बार फिर...

Hockey2 weeks ago

Tokyo Olympics में शानदार आगाज, हॉकी भारत ने न्यूजीलैंड को 3-2 से हराया

टोक्यो, 23 जुलाई (live24india) : भारत की मेंस हॉकी टीम ने टोक्यो ओलिंपिक्स की टर्फ पर अपने सफर की शुरुआत...

Sports3 weeks ago

PM Modi का Tokyo Olympic में भाग लेने वाले खिलाड़ियों से संवाद, बोले- अपेक्षाओं के बोझ तले दबने की जरूरत नहीं

नई दिल्ली, 13 जुलाई (live24india): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए Tokyo Olympic में भाग लेने वाले भारतीय...

Advertisement

Entertainment

Bollywood2 days ago

कुणाल कपूर लॉन्च करेंगे अपना प्रोडक्शन हाउस, विंटर ओलंपियन शिव केशवन की कहानी!

मुंबई, 2 अगस्त (live24india) :  ‘रंग दे बसंती’ फेम कुणाल कपूर अपना खुद का प्रोडक्शन हाउस लॉन्च करने के लिए...

Bollywood2 days ago

‘सिंड्रेला’ तैयार, अगर इसे भारत में बनाया जाता तो बॉलीवुड से कौन से नाम होते परफ़ेक्ट!

मुंबई, 2 अगस्त (live24india) : कैमिला कैबेलो अभिनीत अमेज़ॅन प्राइम वीडियो की आगामी सिंड्रेला में पारंपरिक कहानी को एक बोल्ड...

Bollywood2 days ago

पूजा हेगड़े ने कहा, “जब आप ऐसे लोगों के साथ काम करते हैं, तो आपको मज़ा आएगा ही”

मुंबई, 2 अगस्त (live24india) :   अखिल भारतीय अभिनेत्री पूजा हेगड़े, जो वर्तमान में अपनी कई आगामी फिल्मों की शूटिंग कर...

Bollywood4 days ago

फियर 1.0 से टिस्का चोपड़ा का फर्स्ट लुक आपको करेगा आकर्षित

मुंबई, 31 जुलाई (live24india) :  टिस्का चोपड़ा ने कल ही अपने आगामी डिज़्नी+ हॉटस्टार शो फियर 1.0 की शूटिंग से...

Bollywood4 days ago

‘लव आज कल’ के 12 साल : दीपिका ने ‘मीरा’ पर कहा, वह अंदर और बाहर से बेहद सुंदर थी!

मुंबई, 31 जुलाई (live24india) :  दीपिका पादुकोण एक ऐसी अभिनेत्री हैं जिन्होंने अपनी फिल्मों में अपनी बहुमुखी प्रतिभा को बार-बार...

Trending