Connect with us

Lifestyle

Flipkart Group CEO Binny Bansal quits over ‘misconduct’

Published

on

Bengaluru, 13 November : Flipkart Group Chief Executive Officer (CEO) Binny Bansal resigned on Tuesday over an alleged ‘serious personal misconduct’, the company said.

“Bansal’s decision to quit came after an independent investigation done on behalf of Flipkart and Walmart into an allegation of serious personal misconduct,” the city-based e-commerce and its parent American retail giant Walmart said in a joint statement here.

Bansal, however, denied the allegation, the statement said.

“He (Bansal) denies the allegation. Nevertheless, we (Flipkart and Walmart) had a responsibility to ensure the investigation was deliberate and thorough,” the companies said.

The investigation also revealed lapses in Bansal’s judgement, the statement added.

“While the investigation did not find evidence to corroborate the complainant’s assertions against Binny, it did reveal other lapses in the judgement, particularly lack of transparency related to how Binny responded to the situation. Because of this, we have accepted his decision to resign,” the statement said.

“Binny has been an important part of Flipkart since co-founding the company, but recent events risked becoming a distraction and Binny has made a decision to step down,” said the statement.

With Bansal quitting, the group said it had accelerated the succession plan.

Going forward, Kalyan Krishnamurthy will continue to be the CEO of e-tailer Flipkart, which will include online fashion portals Myntra and Jabong, though they would operate separately.

As the country’s largest e-commerce player, the 11-year-old Flipkart Group includes e-tail sites Flipkart, Myntra, Jabong and digital payment platform PhonePe.

Though Binny and Sachin Bansal co-founded Flipkart in 2007, the latter left the company in May when Walmart bought a 77 per cent equity stake in the company for a whopping $16 billion (Rs 1,16,256 crore).

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Lifestyle

अश्विनी अय्यर तिवारी को नोवेल्स और डिजिटल स्पेस में मिल रही है खूब वाहवाही!

Published

on

मुंबई , 26 अक्टूबर (live24india) : लेखक-सह-फिल्म निर्माता अश्विनी अय्यर तिवारी, जो ‘निल बटे सन्नाटा’, ‘बरेली की बर्फी’ और ‘पंगा’ जैसी समीक्षकों द्वारा प्रशंसित फिल्मों के लिए सबसे ज्यादा जानी जाती हैं, उन्होंने हाल ही में ‘ब्रेक प्वाइंट’ का सह-निर्देशन किया था, जिसे दर्शकों से जबरदस्त प्रतिक्रिया मिल रही है। लेखक को अपने डेब्यू नॉवेल ‘मैपिंग लव’ लिए चारों ओर से वाहवाही मिल रही है, एक ऐसी प्रेम कहानी जिस पर वह लंबे समय से काम कर रही थी।

अश्विनी ने बताया कि उनकी अब तक का सफ़र कितना रोमांचक रहा है। वह बताती है, “जैसा कि दर्शक पूरी तरह से एक अलग सिनेमाई अनुभव की प्रतीक्षा कर रहे हैं, स्टोरी टेलिंग का कालक्रम समय के साथ बदल गया है। मेरे लिए हमेशा नए इनसाइटफूल कैरेक्टर्स को वितरित करना अच्छा अनुभव रहा है जो फिल्म प्रेमियों और दर्शकों की उम्मीदें पर खरे उतरते है। एक विकसित कहानीकार के रूप में, मैं लगातार खुद को चुनौती देती हूं कि प्रत्येक कथा के साथ आगे बढ़ सकू जो कहीं न कहीं दिलों को छू सके।

पिछले महीनों में मुझे जो अप्रत्याशित प्यार मिला है, वह वास्तव में संतुष्टिदायक रहा है। मेरी फिक्शन किताब मैपिंग लव के साथ एक लेखक के रूप में शुरुआत के साथ-साथ अनकही कहानियां में एक एक्सपेरिमेंटल शार्ट, इसके बाद महेश भूपति लिएंडर पेस के डॉक्यू ड्रामा ब्रेक प्वाइंट का निर्माण और सह निर्देशन किया है। अब मैं अपनी पहली वेब सीरीज फाडू का निर्देशन कर रही हूं, जो सौम्या जोशी द्वारा लिखित एक इंटेंस ड्रामा है। यह मुझे अधिक सीखने के लिए प्रेरित करता है और प्रत्येक कहानी को बनाने में अपनी यात्रा के साथ अनुभव और यादें इकट्ठा करना अच्छा लगता है।”

आमतौर पर नॉन-फिक्शन में तल्लीन, अश्विनी उन जिज्ञासु दिमागों में से एक हैं जो हर समय विचारों से भरे रहते हैं; विचार जो पाठकों को भावनात्मक रूप से जोड़ने में मदद करते हैं और अपने तरीके से उनसे संबंधित होते हैं। उन्होंने नेटफ्लिक्स की एंथोलॉजी फिल्म ‘अनकाही कहानियां’ के लिए अपने सेगमेंट में एक परे फार्मूलाबद्ध प्रेम कहानियां दिखाईं है। प्यार के विषय के इर्द-गिर्द केंद्रित, उन्होंने इस एक के साथ भावनाओं पर एक अलग रूप तलाशा है। लाखों लोगों से जुड़ना कुछ ऐसा है जो तिवारी ने किया है। अश्विनी ने ‘ब्रेक पॉइंट’ जैसे अपनी डॉक्यूमेंट्री के माध्यम से आधुनिक पीढ़ी के मानस में प्रवेश करने का एक नेक प्रयास किया है। अपनी शुरुआत के बाद से, उभरती हुई निर्देशक जनता के लिए सौहार्दपूर्ण कहानियाँ देने के लिए बिना रुके काम कर रही है और अपनी बेजोड़ कहानियों के लिए अप्रत्याशित प्यार और समर्थन भी प्राप्त कर रही है।

एक कहानीकार के रूप में तिवारी लगातार खुद को चुनौती देते रहती हैं और दिलचस्प कहानियों के साथ प्यार और रिश्तों के खूबसूरत रंगों को सामने लाने के लिए जानी जाती हैं। अश्विनी ने अपनी कहानियों में वास्तविकता और कल्पनाओं के विभिन्न पहलुओं को दिखाने के लिए अनगिनत प्रशंसा प्राप्त की है।

फाडू जो अपने प्री-प्रोडक्शन स्टेज में है, वह अश्विनी अय्यर तिवारी की आगामी सोनीलिव ओरिजिनल है, जो डिजिटल स्पेस में उनका पहला प्रोजेक्ट है। दो अलग-अलग सोच वाले किरदारों के बीच की गहन काव्यात्मक प्रेम-कहानी का प्रशंसकों को काफी इंतजार है।

Continue Reading

Lifestyle

अश्विनी अय्यर की किताब “मैपिंग लव” सुधा के साथ ‘बेस्टसेलिंग बुक’ सूची में हुई शामिल!

Published

on

मुंबई , 16 सितंबर (live24india) :  अश्विनी अय्यर तिवारी की किताब मैपिंग लव को हाल ही में लॉन्च किया गया था और लॉन्च के बाद से ही इस किताब की खूब तारीफ हो रही है। फिल्म निर्माता ने अब उसी पर अपनी भावनाओं को कलमबद्ध करने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया है।

अश्विनी ने सोशल मीडिया पर अपनी किताब की एक तस्वीर पोस्ट की है, जो दो प्रमुख अखबारों की रीकॉमेंडेशन सूची में ‘टॉप 5 बेस्टसेलर फिक्शन’ सूची में शामिल हो गई है। तस्वीर के साथ उन्होंने अपनी भावनाओं को बताते हुए एक नोट भी लिखा है और उन लोगों को धन्यवाद दिया जो उनकी यात्रा का हिस्सा थे।

“Feeling ‘Don’t know what’:) but feeling good from within. #Mappinglove is now in the bestsellers in India. Humble gratitude as I am alongside my hero Mrs #SudhaMurthy 😊 Also the feeling of oneness with fellow writers #iramukuty and @aninditaghose who actually shared this beautiful news with me showed the feeling of oneness Thankyou for sharing so much of love for my debut novel and also thank-you @rupa_publications for trusting in my vision and so many cheerleaders who believe in me. I am blessed to have you in my life. You know who you are.”

अश्विनी की किताब सुधा मूर्ति के साथ सबसे ज्यादा बिकने वाली किताबों में शामिल हो गयी है। साथ ही, फिल्म निर्माता मिस्टर और मिसेज नारायण मूर्ति की जीवन कहानी पर भी एक फिल्म बना रही हैं।

फाडू के साथ अश्विनी सोनी लिव के साथ अपने पहले सहयोग का नेतृत्व करेंगी और यह उनके डिजिटल डेब्यू को भी चिह्नित करेगा। उनके आगामी प्रोजेक्ट्स में ज़ी5 की ‘ब्रेकपॉइंट’ भी है।

Continue Reading

Lifestyle

अश्विनी तिवारी ने कहा, मेरे पहले नॉवेल के रिलीज़ होने से पहले ही इतना प्यार देने के लिए धन्यवाद!

Published

on

मुंबई, 31 जुलाई (live24india) : फिल्म निर्माता अश्विनी अय्यर तिवारी काल्पनिक नॉवेल ‘मैपिंग लव’ के साथ साहित्य जगत में कदम रखने के लिए पूरी तरह तैयार हैं, जो 1 अगस्त से सभी बुक स्टोर्स में उपलब्ध होगी।

अश्विनी ने अपने सोशल मीडिया पर उन सभी के प्रति आभार व्यक्त किया है, जिन्होंने किताब के लिए उनकी प्रशंसा की है और पूरी प्रक्रिया को फिर से शुरू करने के लिए एकांत में वापस आने के लिए तरस रही हैं।

कैप्शन में उन्होंने लिखा, “#mappinglove केंद्रित लेखन के लंबे हिस्सों की यादों के साथ। एक फ्रिल मुक्त एकांत और शांत, अनुशासित, अलग दिमाग में वापस आने की लालसा जो पूरी प्रक्रिया को एक बार फिर से शुरू कर सकती है। अभी के लिए इस खुशी के पल को आप सभी प्रियजनों के साथ साझा कर रही हूं जिन्होंने मेरी फिल्मों को इतना प्यार दिया है। विभिन्न उत्साही पुस्तक पाठकों, ब्लॉगर्स, सभी स्पेक्ट्रम और ग्रंथ सूची में वरिष्ठ पत्रकार द्वारा इतनी सुंदर गहन समीक्षाओं और स्पष्ट रूपक लेखों की कभी उम्मीद नहीं की थी। मेरे पहले उपन्यास के रिलीज होने से पहले ही इतना प्यार देने के लिए धन्यवाद। आखिरकार, यह कल भारत भर के सभी बुक स्टोर्स और दुनिया के चुनिंदा शहरों में रिलीज हो रही है। आप इसे @amazondotin पर भी ऑर्डर कर सकते हैं।”

1 अगस्त को किताबों की दुकानों पर आने वाली इस किताब को पहले ही काफी सकारात्मक समीक्षा मिल चुकी है और इसने लोगों को काफ़ी जिज्ञासु भी कर दिया है।

साहित्य जगत में डेब्यू करने के अलावा अश्विनी अय्यर तिवारी सोनी लिव पर वेब सीरीज ‘फाडू’ और ज़ी5 पर डॉक्यूमेंट-ड्रामा ‘ब्रेकपॉइंट’ के साथ ओटीटी की दुनिया में भी डेब्यू करने के लिए तैयार हैं।

साथ ही, वह वर्तमान में श्री नारायण मूर्ति और श्रीमती सुधा मूर्ति की जीवन कहानी पर भी काम कर रही हैं, जिसे वह अपना सबसे पसंदीदा प्रोजेक्ट मानती हैं।

Continue Reading

Trending Live

Advertisement

Latest Post

Big News

Advertisement

Sports

Cricket1 week ago

टिम पेन के समर्थन में आए नेथन लायन, रिकी पोंटिंग को दिया यह करारा जवाब !

मेलबोर्न, 25 नवंबर (live24india) : ऑस्ट्रेलिया के स्पिनर नाथन लियोन ने है कहा कि महिला सहकर्मी को आपत्तिजनक संदेश भेजने...

Cricket2 weeks ago

ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम के अगले कप्तान और उप-कप्तान के लिए 2 दिग्गजों के हुए इंटरव्यू

मेलबोर्न, 24 नवंबर (live24india) : एशेज सीरीज से कुछ दिन पहले ही ऑस्ट्रेलियाई टीम को बड़ा झटका लगा था. टेस्ट...

Cricket2 weeks ago

भारत में टेस्ट क्रिकेट को एक मुश्किल चुनौती मानते : काइल जैमीसन

कानपूर, 24 नवंबर (live24india) : विदेशी धरती पर अपना तीसरा टेस्ट मैच खेलने की तैयारियों में लगे न्यूजीलैंड के तेज...

Cricket2 weeks ago

भारत को लगा बड़ा झटका, न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर हुए केएल राहुल

कानपूर, 23 नवंबर (live24india) : न्यूजीलैंड के खिलाफ दो टेस्ट मैचों सीरीज से ठीक पहले भारतीय क्रिकेट टीम को बड़ा...

India2 weeks ago

अजिंक्य रहाणे फॉर्म में आने से सिर्फ एक पारी दूर: पुजारा

नई दिल्ली, 23 नवंबर (live24india) : भारत के टेस्ट विशेषज्ञ चेतेश्वर पुजारा को भरोसा है कि ‘महान खिलाड़ी’ अजिंक्य रहाणे...

Advertisement

Entertainment

Bollywood1 day ago

‘अंतिम’ बनी साल की सबसे पसंदीदा रॉ और रियल सिनेमा

मुंबई, 4 दिसंबर (live24india) :  पिछले हफ्ते रिलीज हुई ‘अंतिम : द फाइनल ट्रुथ’ सकारात्मक वर्ड ऑफ माउथ और बेहतरीन...

Bollywood1 day ago

साजिद नाडियाडवाला की ‘तड़प’ ने अपने ओपनिंग डे पर किया 4.05 करोड़ रुपये का कलेक्शन!

मुंबई, 4 दिसंबर (live24india) : साजिद नाडियाडवाला की नवीनतम रोमांस भरी म्यूजिकल सागा, ‘तड़प’ बॉक्स ऑफिस पर हाई बेंचमार्क स्थापित...

Bollywood1 day ago

जर्सी के मेहरम ने इंटरनेट पर तूफान लाया ,एक दिन में मिले 10 मिलियन व्यूज !

मुंबई, 4 दिसंबर (live24india) : सुपरस्टार शाहिद कपूर स्टारर जर्सी पर सबकी निगाहें है ! फिल्म के ट्रेलर और पोस्टर...

Bollywood1 day ago

शिल्पा शेट्टी ने जीता ग्लोबलस्पा फिट एंड फैब फिटनेस एंड वेलनेस आइकॉन ऑफ द डिकेड

मुंबई, 4 दिसंबर (live24india) : लिवाएको ग्लोबलस्पा फिट एंड फैब अवार्ड्स 2021 का आयोजन हालही में मुंबई में हुआ। वेलनेस...

Bollywood1 day ago

‘मिर्जापुर’ प्रतिष्ठित एशियाई अकैडमी क्रिएटिव अवार्ड्स 2021 में हुई सम्मानित!

मुंबई, 4 दिसंबर (live24india) : अमेज़ॅन ओरिजिनल, मिर्जापुर सीज़न 2 ने 2 और 3 दिसंबर 2021 को सिंगापुर में आयोजित...

Trending