Connect with us

Majha

AAP के हुए पूर्व IG कुंवर विजय प्रताप सिंह, केजरीवाल ने अमृतसर में Join करवाई पार्टी

Published

on

अमृतसर, 21 जून (live24india):आज अमृतसर पहुंचे दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के मौजूदगी में पंजाब के पूर्व आईजी कुंवर विजय प्रताप सिंह आम आदमी पार्टी में शामिल हो गए हैं। कुंवर विजय प्रताप के आप में शामिल होने को लेकर अरविंद केजरीवाल ने कहा, ‘कुंवर विजय प्रताप कोई नेता नहीं है। उन्हें ‘आम आदमी का पुलिसवाला’ कहा जाता था। हम सब यहां देश की सेवा करने के लिए हैं। इसी भावना के साथ वह आज पार्टी में शामिल हुए हैं।’’

इस दौरान कुंवर विजय प्रताप ने पूरी पार्टी का धन्यवाद किया। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि यदि बेअदबी मामले में अभी तक इंसाफ नहीं मिला तो आम आमदी को कहां से मिलेगा। उन्होंने कहा, राजनीति को हम नई दिशा देंगे और बताएंगे कि राजनीति होती क्या है।

पंजाब की सियासत में यह बड़ा उलट फेर माना जा रहा है। पूर्व आईजी कुंवर विजय प्रताप 1998 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं। कुंवर विजय प्रताप सिंह कोटकपूरा गोलीकांड मामले की जांच कर रही विशेष जांच टीम के वरिष्ठ सदस्य थे। पंजाब एवं हरियाणा हाई कोर्ट ने एसआइटी की जांच रिपोर्ट को खारिज कर नई एसआइटी गठित करने के निर्देश दिए थे।

इसके बाद कुंवर विजय प्रताप ने 12 अप्रैल को स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति का आवेदन किया था, जिसे पहले मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने खारिज कर दिया था लेकिन बाद में इसे स्वीकृति प्रदान कर दी थी। तब से ही कुंवर विजय प्रताप सिंह के राजनीति में आने की चर्चाएं हो रही हैं। चूंकि अब चुनाव को समय कम बचा है, इसलिए इन चर्चाओं ने जोर पकड़ लिया है।

Majha

लुटेरे ATM तोड़कर 27 लाख रुपए लूटकर ले गए!

Published

on

तरनतारन 23 जुलाई (अमित वर्मा) : पंजाब के तरनतारन के गांव कंसील से भारतीय स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की एटीएम से लुटेरों द्वारा स्पाइस लाख रुपए निकाल कर फरार होने का मामला पुलिस ने दर्ज किया है ATM में तैनात  सिक्योरिटी गार्ड साहिब सिंह ड्यूटी की बजाए रात को अपने घर पर जाकर सो गया. पुलिस फिंगरप्रिंट व डॉग की सहायता से चोरों को पकड़ने का प्रयास कर रही है.

ब्रांच मैनेजर सरप्रीत सिंह ने बताया कि आज ही एटीएम में 27 लाख रुपयों का कैश डाला गया था सिक्योरिटी गार्ड ने सुबह एटीएम में डाके  की सूचना दी! लुटेरों ने गैस कटर से एटीएम को कांटा व सारा कैश लेकर फरार हो गए.

Continue Reading

Himachal Pradesh

इन्दौरा के 2 युवकों की ब्यास नदी में डूबने से मौत

Published

on

इंदौरा, 6 जुलाई (विकास) : पुलिस थाना इंदौरा के अंतर्गत 2 युवकों की संदिग्ध परिस्थितियों में ब्यास नदी में डूब कर मौत हो जाने का समाचार प्राप्त हुआ है। इस बारे इंदौरा पुलिस छानबीन में जुटी हुई है।जानकारी के अनुसार इंदौरा उपमंडल के सहौड़ा ,मलाहड़ी व डूहग के 3 युवक भोग्रवां-मलाल के बीच ब्यास नदी में नहाने के लिए मोटरसाइकिल पर आए, जिनमें से एक युवक विनोद कुमार पुत्र गोरखु राम गाँव मलाहड़ी दोपहर तीन बजे अपने दो साथियों मुकेश कुमार पुत्र दर्शन निवासी डुहग व अमित पुत्र केवल निबासी सहोड़ा को व्यास नदी किनारे छोड़कर इन्दौरा चला गया ।

जब देर शाम फिर उनको लेने बापिस आया तो दोनों के कपड़े दरिया किनारे पड़े मिले और युबक मोके पर नही थे ओर न ही वे नदी में कहीं नहाते हुए नजर नहीं आए, जिस पर उसने इधर-उधर से फोन पर पता करने का प्रयास किया। इसकी सूचना पुलिस को भी दी गई, जिस पर सब इंस्पैक्टर रविंद्र सिंह के नेतृत्व में पुलिस दल घटनास्थल पर पहुंचा व साक्ष्य जुटाए। वही थानां प्रभारी सुरिंदर सिंह धीमान ने बताया कि पूरी रात तलाश करने पर आज सुबह दोनों यूबको अमित व मुकेश के शव बरामद हुए।

पुलिस ने मामला दर्ज करके शवों को पोस्टमार्टम के लिए नुरपुर भेज दिया है और आगामी कार्यबाही अमल में लाई जा रही है। मुकेश मोकी अड्डे पर फोटोग्राफर का काम करता था और अमित इन्दौरा में ट्रैक्टर एजेंसी में नोकरी करता था। यूबको की मौत से पूरे इन्दौरा क्षेत्र में शोक की लहर है।

Continue Reading

Majha

प्रेम संबंध के चलते परिवार को गोलियों से भूना, 4 लोगों की मौत

Published

on

गुरदासपुर, 4 जुलाई (live24india): जिला गुरदासपुर के कस्बा घुमाण के नजदीक गांव पुराना बल्लड़वाल में उस समय सनसनी फैल गई जब प्रेम संबंधों के चलते यहां 4 लोगों की हत्या कर दी गई। प्रथम जानकारी के अनुसार एक कांग्रेस नेता द्वारा अंधाधुंध गोलियां चलाने का समाचार मिला है।

मिली जानकारी के मुताबिक गांव पुराना बल्लड़वाल के पंचायत मैंबर और कांग्रेस नेता सुखजिन्दर सिंह सोनी पुत्र दीदार सिंह ने आज सुबह करीब 6 बजे गांव के ही कुछ लोगों पर अंधाधुंध गोलीबारी कर दी। जिस में दो लोग जिनमें सुखविन्दर सिंह पुत्र मंगल सिंह और मंगल सिंह पुत्र उजागर सिंह ( दोनों पिता- पुत्र) की मौके पर मौत हो गई। जबकि 2 लोगों ने अस्पताल में दम तोड़ दिया। इस वारदात में 2 लोग गंभीर घायल हो गए।

दरअसल, युवक के परिवार वाले खेत में काम कर रहे थे। इस दौरान लड़की के परिवार ने उनपर गोलियां बरसा दीं। इस फायरिंग में 4 लोगों की मौत हो गई, जबकि 2 लोग गंभीर रुप से घायल हो गए। फिलहाल घायलों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। पुलिस द्वारा मामले की जांच की जा रही है।

Continue Reading

Trending Live

Advertisement

Latest Post

Big News

Advertisement

Sports

Hockey4 days ago

Hockey टीम ने रचा इतिहास, ग्रेट ब्रिटेन को हराकर ओलंपिक सेमीफाइनल में बनाई जगह

टोक्यो, 1 अगस्त (live24india): भारत ने ग्रेट ब्रिटेन को सेमीफाइनल में रविवार को 3-1 से पराजित कर 41 वर्षों के...

Sports6 days ago

महिला हॉकी में भारत ने आयरलैंड को हराया, तीरंदाजी में टूटा मेडल का सपना, दीपिका कुमारी हारीं

टोक्यो, 30 जुलाई (live24india): टोक्यो ओलिंपिक में गुरुवार का दिन भारत के लिए हॉकी, आर्चरी और बैडमिंटन के मैदान से...

Hockey1 week ago

P.V. सिंधु की एक और आसान जीत, नॉकआउट में पहुंचीं- महिला हॉकी टीम ने फिर किया निराश

टोक्यो, 28 जुलाई (live24india) : टोक्यो ओलंपिक का आज छठा दिन है। भारतीय महिला हॉकी टीम ने एक बार फिर...

Hockey2 weeks ago

Tokyo Olympics में शानदार आगाज, हॉकी भारत ने न्यूजीलैंड को 3-2 से हराया

टोक्यो, 23 जुलाई (live24india) : भारत की मेंस हॉकी टीम ने टोक्यो ओलिंपिक्स की टर्फ पर अपने सफर की शुरुआत...

Sports3 weeks ago

PM Modi का Tokyo Olympic में भाग लेने वाले खिलाड़ियों से संवाद, बोले- अपेक्षाओं के बोझ तले दबने की जरूरत नहीं

नई दिल्ली, 13 जुलाई (live24india): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए Tokyo Olympic में भाग लेने वाले भारतीय...

Advertisement

Entertainment

Bollywood3 days ago

कुणाल कपूर लॉन्च करेंगे अपना प्रोडक्शन हाउस, विंटर ओलंपियन शिव केशवन की कहानी!

मुंबई, 2 अगस्त (live24india) :  ‘रंग दे बसंती’ फेम कुणाल कपूर अपना खुद का प्रोडक्शन हाउस लॉन्च करने के लिए...

Bollywood3 days ago

‘सिंड्रेला’ तैयार, अगर इसे भारत में बनाया जाता तो बॉलीवुड से कौन से नाम होते परफ़ेक्ट!

मुंबई, 2 अगस्त (live24india) : कैमिला कैबेलो अभिनीत अमेज़ॅन प्राइम वीडियो की आगामी सिंड्रेला में पारंपरिक कहानी को एक बोल्ड...

Bollywood3 days ago

पूजा हेगड़े ने कहा, “जब आप ऐसे लोगों के साथ काम करते हैं, तो आपको मज़ा आएगा ही”

मुंबई, 2 अगस्त (live24india) :   अखिल भारतीय अभिनेत्री पूजा हेगड़े, जो वर्तमान में अपनी कई आगामी फिल्मों की शूटिंग कर...

Bollywood5 days ago

फियर 1.0 से टिस्का चोपड़ा का फर्स्ट लुक आपको करेगा आकर्षित

मुंबई, 31 जुलाई (live24india) :  टिस्का चोपड़ा ने कल ही अपने आगामी डिज़्नी+ हॉटस्टार शो फियर 1.0 की शूटिंग से...

Bollywood5 days ago

‘लव आज कल’ के 12 साल : दीपिका ने ‘मीरा’ पर कहा, वह अंदर और बाहर से बेहद सुंदर थी!

मुंबई, 31 जुलाई (live24india) :  दीपिका पादुकोण एक ऐसी अभिनेत्री हैं जिन्होंने अपनी फिल्मों में अपनी बहुमुखी प्रतिभा को बार-बार...

Trending