Connect with us

Top News

Govt plans massive ‘Kem Chho, Trump’ welcome

Published

on

New Delhi/Washington, 12 Feb : US President Donald Trump will get a red carpet welcome in Gujarat later this month — on a grander scale than the event organized for Prime Minister Narendra Modi in Houston last year.

Punjab

पंजाब कांग्रेस कलह : कैप्टन को वादे पूरे करने के लिए हाईकमान ने दी डेडलाइन

Published

on

नई दिल्ली, 23 जून (live24india):  पंजाब कांग्रेस में जारी कलह के बीच आज प्रभारी हरीश रावत ने पत्रकारों के सवालों का जवाब दतेे हुए कहा कि विधायक नवजोत सिद्धू को दिल्ली बुलाया जाएगा। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि कैप्टन को वादे पूरे करने के लिए हाईकमान ने डेडलाइन दे दी है। 

इसी बीच पंजाब कांग्रेस के कलह को खत्म करने के लिए बैठकों का दौर जारी है। पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रधान सुनील जाखड़ और पंजाब के वित्त मंत्री मनप्रीत सिंह बादल ने दिल्ली में कांग्रेस नेता राहुल गांधी से मुलाकात की। सुनील जाखड़ ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि राहुल गांधी सारे मामले को गंभीरता से ले रहे हैं। पार्टी को मजबूत करने के लिए जो कुछ भी जरूरी है वह किया जाएगा। जाखड़ ने कहा कि कांग्रेस इकट्ठी होकर चुनाव लड़े ताकि फिर जीत हासिल हो।  

उधर, पंजाब कांग्रेस में लंबे समय से छिड़ी रार सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह के पक्ष में जाती दिख रही है। बीते दिनों नवजोत सिंह सिद्धू की ओर से उन पर खुले तौर पर हमला बोलने के मुद्दे को कैप्टन अमरिंदर सिंह ने हाईकमान के सामने उठाया है।

सूत्रों के मुताबिक हाईकमान ने भी माना है कि नवजोत सिंह सिद्धू को किसी भी तरह के मतभेद की बात पार्टी फोरम में ही रखनी चाहिए थी। यही नहीं सूत्रों का कहना है कि ऑल इंडिया कांग्रेस कमिटी के पैनल ने अमरिंदर सिंह को ही 2022 के विधानसभा चुनावों के लिए कैप्टन बनाए रखने पर सहमति जताई है और उन्हें टीम चुनने के लिए फ्रीहैंड दिया है।

कांग्रेस सूत्रों का कहना है कि इस तरह खुले तौर पर बयानबाजी करके सिद्धू ने हिट विकेट होने वाला काम किया है और अब उन्हें डिप्टी सीएम या फिर प्रदेश अध्यक्ष की जिम्मेदारी मिलना मुश्किल है। इधर नवजोत सिंह सिद्धू ने पटियााला में डेरा लगाए रखा और सूत्रों की मानें तो वह भी हाईकमान से सीधी जंग की तैयारी में हैं। 

Continue Reading

India

धर्मांतरण कराने वालों पर योगी सख्त, दोषियों पर लगाया NSA व होगी संपत्ति जब्त

Published

on

नोएडा, 22 जून (live24india): उत्तर प्रदेश के नोएडा में धर्मांतरण का मामला सामने आने के बाद य़ोगी सरकार ने सख्त रुख अपना लिया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सख्त रवैया अपनाते हुए दोषियों पर नेशनल सिक्युरिटी एक्ट (NSA) लगाया जाए। इसके साथ ही आरोपियों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत एक्शन लेने और उनकी संपत्ति जब्त करने के निर्देश जारी किए है। सीएम योगी ने कहा कि एजेंसियां इस मामले की तह में जाएं और जो लोग भी इस मामले में शामिल है, उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए।

गौर हो कि हाल ही में यूपी के नोएडा में एक धर्मांतरण रैकेट का पर्दाफाश हुआ है। दिल्ली से संचालित यह गिरोह बड़ी संख्या में लोगों का धर्मांतरण पैसा, शादी और नौकरी का लालच दे कर करा चुका है। ये लोग मूक-बाधिर बच्चों को धर्मांतरण का शिकार बनाते थे।

इस मामले में यूपी एटीएस ने आरोपी मोहम्मद उमर गौतम और मुफ्ती काजी जहांगीर कासमी को गिरफ्तार करके सोमवार को लखनऊ में अपर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट सत्यवीर सिंह की कोर्ट में पेश किया था। जहां से दोनों को न्यायिक अभिरक्षा में तीन जुलाई तक के लिए जेल भेज दिया था। दोनों की कस्टडी रिमांड पर अदालत में आज सुनवाई होगी। सूत्रों के अनुसार इस मामले में विदेशी फंडिंग और कई लोगों के शामिल होने की जानकारी मिली है।

Continue Reading

Punjab

SIT ने कोटकपूरा गोलीबारी मामले में पूर्व CM प्रकाश सिंह बादल से की पूछताछ

Published

on

चंडीगढ़, 22 जून (live24india): पंजाब के कोटकपूरा में 2015 में हुई पुलिस गोलीबारी घटना की जांच के लिए गठित विशेष जांच दल (एसआईटी) ने मंगलवार को पांच बार मुख्यमंत्री रहे और शिरोमणि अकाली दल (शिअद) के संरक्षक प्रकाश सिंह बादल से चंडीगढ़ स्थित उनके आवास पर तीन घंटों तक पूछताछ की।

Continue Reading

Trending Live

Advertisement

Latest Post

Big News

Advertisement

Sports

Advertisement

Entertainment

Bollywood6 hours ago

‘सुपरस्टार’ अनिल कपूर ने आज ही के दिन 38 साल पहले ‘वो 7 दिन’ के साथ किया था डेब्यू

मुंबई , 23 जून (live24india): आज से ठीक 38 साल पहले हिंदी सिनेमा को उसके परम नायक अनिल कपूर की...

Bollywood12 hours ago

कार्तिक ‘सत्यनारायण की कथा’ में आएंगे नज़र, नाडियाडवाला ग्रैंडसन एंटरटेनमेंट व नमः पिक्चर्स ने की घोषणा!

मुंबई , 23 जून (live24india): निर्माता साजिद नाडियाडवाला ने नमः पिक्चर्स के सहयोग से अपनी आगामी भावपूर्ण संगीतमय प्रेम गाथा...

Bollywood13 hours ago

विद्या बालन की ‘शेरनी’ को अमूल से मिला ट्रिब्यूट!

मुंबई , 23 जून (live24india): अमेज़ॅन प्राइम वीडियो की हालिया रिलीज़, शेरनी अपनी रिलीज़ के बाद से शहर में चर्चा...

Bollywood2 days ago

योग दिवस: शिल्पा शेट्टी कुंद्रा ने लोगों को योग का अभ्यास करने के लिए किया प्रोत्साहित

मुंबई , 21 जून (live24india): शिल्पा शेट्टी कुंद्रा का योग के प्रति प्रेम जगजाहिर है। लोगों को स्वस्थ जीवनशैली अपनाने...

Bollywood2 days ago

फ़िल्म रांझणा को 8 साल पूरे , सोनम कपूर ने जोया के किरदार में खूब रंग जमाया था

मुंबई , 21 जून (live24india): रांझणा में ज़ोया के रूप में सोनम कपूर उन पथप्रदर्शक पात्रों में से एक थीं...

Trending