Connect with us

Top News

Hoax caller threatens to blow up Red Fort and Rajghat

Published

on

 

New Delhi, Aug 16 : Security forces got into a flap on Tuesday after a man made a hoax call about impending bomb blasts at the Red fort and Rajghat in the national capital.

“A call was received around 4.15 p.m. today (Tuesday) that bombs would blast at two places including the Red fort and Rajghat,” a senior police officer who did not wish to be named told IANS,

“After receiving the call all the tourists and vendors were removed from the Red fort and Rajghat premises to carry out searches for bombs there,” the officer said.

Bomb disposal squads and sniffer dogs were rushed to these places but no bombs were found, police said.

The caller was traced to Shahdara area in east Delhi, police said.

The police raided the house of the caller but no one was found there.

Further investigation is on.

Top News

सऊदी अरब ने भारत समेत 16 देशों की यात्रा पर लगाया बैन

Published

on

नई दिल्ली, 23 मई (live24india) :- सऊदी अरब ने लाखों भारतीयों को बड़ा झटका दिया है। सऊदी अरब ने भारत समेत 16 देशों में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए नागरिकों की यात्रा पर बैन लगा दिया है। सऊदी अरब के द जनरल डायरक्‍टोरेट ऑफ पासपोर्ट ने शनिवार को जारी अपने आदेश यह यात्रा बैन लगाया है। इन देशों में भारत के अलावा ईरान, तुर्की, यमन, वियतनाम, कांगो, इथ‍ियोपिया, वेनेजुएला आदि देश शामिल हैं।

सऊदी गजट ने अपनी रिपोर्ट में बताया कि सऊदी प्रशासन ने अपने आदेश में इस बात पर जोर दिया है कि ऐसे सऊदी लोग जो गैर अरब देशों की यात्रा करना चाहते हैं, उनके पासपोर्ट की वैधता 6 महीने से ज्‍यादा होनी चाहिए। बयान में कहा गया है कि अरब देशों के अंदर यात्रा कर रहे लोगों के पासपोर्ट की वैधता 3 महीने से ज्‍यादा होनी चाहिए। ऐसे सऊदी नागरिक जो खाड़ी सहयोग परिषद के अन्‍य देशों की यात्रा करना चाहते हैं, उनके राष्‍ट्रीय आईडी कार्ड की वैधता 3 महीने से ज्‍यादा होना चाहिए।

इस बीच सऊदी अरब के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय ने जनता को भरोसा दिया है कि देश में अभी तक मंकीपॉक्‍स का कोई भी मामला सामने नहीं आया है। सऊदी अरब के उप स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री अब्‍दुल्‍ला असीरी ने कहा कि सरकार के पास संदिग्‍ध मंकीपॉक्‍स के मामलों की निगरानी और उनकी पहचान की पूरी क्षमता मौजूद है। उन्‍होंने कहा कि अगर देश में मंकीपॉक्‍स का मामला सामने आता है तो देश के पास उससे निपटने की भी क्षमता है।

असीरी ने कहा, ‘अभी तक मंकीपॉक्‍स के इंसानों से इंसानों के बीच संक्रमण के मामले बहुत सीमित हैं। ऐसे में मंकीपॉक्‍स के प्रकोप के फैलने का खतरा जहां इसके मामले पाए भी गए हैं, वहां बहुत कम हैं।’ इस बीच विश्‍व स्‍वास्‍थ्‍य संगठन ने कहा है कि दुनिया में अभी मंकीपॉक्‍स के और ज्‍यादा मामले सामने आ सकते हैं। शनिवार तक मंकीपॉक्‍स के 92 मामलों की 12 देशों में पुष्टि हो गई थी। सऊदी अरब में लाखों की तादाद में भारतीय काम करते हैं। इस यात्रा बैन से उनकी मुसीबत बढ़ सकती है।

Continue Reading

India

भारत में बीते दिन 2,022 कोरोना के नए मामले दर्ज, 46 लोगों की मौत

Published

on

नई दिल्ली, 23 मई (live24india) :-सोमवार को भारत में कोरोना संक्रमण के 2,022 नये मामले सामने आए हैं तथा 46 लोगों की मौत होने से कोरोना मृतकों की संख्या 5,24,459 हो गई। नए मामलों के सामने आने के साथ कुल मामलों की संख्या चार करोड़ 31 लाख 38 हजार 393 तक पहुंच गई है। इस दौरान सक्रिय मामलों में 123 की कमी आई है, जिसके साथ ही अब इनकी संख्या 14,832 रह गई है।

केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय की ओर से सोमवार सुबह जारी आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में 2099 लोग कोविड से मुक्त हुए हैं और इसी के साथ अब तक कुल चार करोड़ 25 लाख 99 हजार 102 मरीज कोविड से उबर चुके हैं। देश में इस वक्त कोरोना से स्वस्थ होने की दर 98.75 प्रतिशत है।

वहीं, सक्रिय दर 0.03 प्रतिशत और मृत्यु दर 1.22 प्रतिशत है। महाराष्ट्र में सक्रिय मामलों की संख्या 75 बढ़ने से कुल संख्या 1,903 तक पहुंच गयी हैं। वहीं, 251 और लोगों के स्वस्थ होने के बाद इससे निजात पाने वाले लोगों का आंकड़ा 77,33,043 तक पहुंच गयी, जबकि मृतकों का आंकड़ा 1,47,856 पर स्थिर है।

कनार्टक में सक्रिय मामले 66 बढ़कर 1,721 हो गये। इस दौरान, 101 लोगों के स्वस्थ होने से महामारी से उबरने वाले मरीजों की कुल संख्या 39,08,718 हो गयी जबकि मृतकों का आंकड़ा 40,106 पर स्थिर है। केरल में कोरोना वायरस के सक्रिय मामले 31 बढ़कर 3,830 हो गये हैं। इससे निजात पाने वाले लोगों की संख्या 471 बढ़कर 64,77,171 हो गयी, जबकि मृतकों की संख्या 69,546 हो गयी।

Continue Reading

Punjab

बोरवेल में गिरे रितिक को निकाला बाहर, डॉक्टरों ने किया मृत घोषित

Published

on

होशियारपुर, 20 मई (live24india) :- होशियारपुर में गढ़दीवाला के गांव बैरमपुर के खेतों में एक प्रवासी मजदूर का छह वर्षीय बच्चा 300 फुट गहरे बोरवेल में गिर गया था। जिसे 8 घंटे Rescue Operation कर निकाला गया। रितिक को हॉस्पिटल लेजाया गया वहां पर डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया है।

8 घंटे चला रितिक को बोरवेल से निकालने का Rescue Operation

बतादें की सुबह करीब 9:30-10 बजे के आसपास अकेले बच्चे के पीछे वहां घूम रहा आवारा कुत्ता पड़ गया। सहम कर बच्चा भागने लगा और फिर बोरवेल में गिर गया।बताया जाता है कि करीब 300 फुट गहरे बोरवेल की मोटर खराब होने के कारण रिपेयर के लिए निकाली गई थी। फिलहाल एनडीआरएफ की टीम की तरफ से राहत और बचाव का कार्य जारी है।
बच्चे के माता-पिता अपने काम पर थे। दोनों ही अपना घर चलाने के लिए मजदूरी करते है।

इस मामले में भगवंत मान ने भी ट्वीट किया है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि मामले संबंधी वह लगातार वहां प्रशासन से संपर्क कर रहे है।

Continue Reading

Trending Live

Advertisement

Latest Post

Big News

Advertisement

Sports

Football1 week ago

PDBA ने पालघर जिले के पहले FIBA-स्पेक बास्केटबॉल कोर्ट का किया उद्घाटन

मुंबई, 16 मई (live24india) :- पालघर डिस्ट्रिक्ट बास्केटबॉल एसोसिएशन (PDBA) ने पालघर जिले के पहले बास्केटबॉल कोर्ट का सफलतापूर्वक उद्घाटन...

Cricket3 weeks ago

नाइट राइडर्स और MLC, USA ने लॉस एंजिल्स में विश्व स्तरीय क्रिकेट स्टेडियम बनाने के लिए उठाएं महत्वपूर्ण कदम

मुंबई, 30 अप्रैल (live24india) :–  यह सुविधा मेजर लीग क्रिकेट की मेजबानी करेगी और इसके साथ संभावित वैन्यू के रूप...

Cricket2 months ago

महेंद्र सिंह धोनी ने छोड़ी CSK की कप्तानी, रविंद्र जडेजा को मिली टीम की कमान

मुंबई, 24 मार्च (live24india) – IPL 2022 के शुरू होने से पहले महेंद्र सिंह धोनी ने चेन्नई सुपर किंग्स की...

Sports3 months ago

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज स्पिनर शेन वॉर्न का 52 साल की उम्र में दिल का दौरा पड़ने से निधन

नई दिल्ली, 3 मार्च (live24india) – ऑस्ट्रेलिया के महान स्पिनर शेन वॉर्न का निधन हो गया है। वह 52 साल...

Cricket3 months ago

ICC टी-20 रैंकिंग में टॉप पर पहुंचा भारत

नई दिल्ली, 21 फरवरी (live24india) :  भारत सोमवार को जारी आईसीसी टी20 अंतरराष्ट्रीय टीम रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंच गया।...

Advertisement

Entertainment

Bollywood10 hours ago

यशराज स्टूडियोज में करण जौहर करेंगे ग्रैंड 50वां बर्थडे पार्टी

मुंबई, 23 मई (live24india) :- करण जौहर 25 मई को 50 साल के हो जाएंगे। इस उपलब्धि का जश्न मनाने...

Entertainment12 hours ago

गुरनाम भुल्लर ने शुरू की फिल्म ‘खिड़ारी’ की शूटिंग

जालंधर , 23 मई (live24india) :-  गुरनाम भुल्लर ने अपनी अगली फिल्म की घोषणा कर दी है। वह जल्द ही...

Bollywood3 days ago

सरबजीत के 6 साल: अंकुर भाटिया ने भूमिका के लिए पहले गुरुद्वारे में लिया था आशीर्वाद

मुंबई, 21 मई (live24india) :-  एक बहुमुखी अभिनेता के रूप में पहचान हासिल करने के बाद, अंकुर भाटिया मनोरंजन के...

Bollywood3 days ago

साउथ के सुपरस्टार्स को पीछे छोड़ एनटीआर जूनियर बने लोकप्रिय स्टार्स!

मुंबई, 20 मई (live24india) :- एनटीआर जूनियर, एस एस राजामौली की आरआरआर के साथ सिनेमाघरों में पैन इंडिया रेवलूशन लेके...

Bollywood3 days ago

लताजी रॉयल अल्बर्ट हॉल में परफॉर्म करने वाली पहली भारतीय गायिका थीं : सोनू निगम

मुंबई, 21 मई (live24india) :- सबसे बड़ी श्रद्धांजलि में से एक ‘नाम रह जाएगा’ म्यूजिक इंडस्ट्री की लोकप्रिय हस्तियों की...

Trending