Connect with us

Technology

India bans 43 Chinese mobile apps over national security concerns

Published

on

New Delhi, 24 Nov : Continuing with its ban orders on Chinese apps, the Indian government on Tuesday blocked 43 new mobile apps, including shopping website AliExpress owned by e-commerce behemoth Alibaba.

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Technology

अब WhatsApp पर 32 लोग ग्रुप वीडियो कॉल कर सकेंगे, मार्क जुकरबर्ग ने की घोषणा

Published

on

नई दिल्ली, 26 सितंबर (live24india) :- मेटा के संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी मार्क जुकरबर्ग ने सोमवार को घोषणा की है कि व्हाट्सएप कॉल लिंक को रिलीज कर रहा है ताकि केवल एक टैप में कॉल शुरू करना और उसमें शामिल होना आसान हो सके। जुकरबर्ग ने पोस्ट किया, “हमने व्हाट्सएप पर 32 लोगों तक सुरक्षित और एन्क्रिप्टेड ग्रुप वीडियो कॉल का परीक्षण भी शुरू कर दिया है।”

व्हाट्सएप पर ग्रुप कॉलिंग अब तक आठ प्रतिभागियों को एक-दूसरे के साथ वीडियो कॉल करने की अनुमति देता है। उपयोगकर्ता कॉल टैब के भीतर ‘कॉल लिंक’ विकल्प पर टैप कर सकते हैं और ऑडियो या वीडियो कॉल के लिए एक लिंक बना सकते हैं और इसे परिवार और दोस्तों के साथ आसानी से शेयर कर सकते हैं।

लोगों को कॉल लिंक का उपयोग करने के लिए ऐप के लेटेस्ट वर्जन की आवश्यकता होगी क्योंकि इस सप्ताह रिलीज शुरू हो रहा है। अप्रैल में रिपोर्टे सामने आई थीं कि ग्रुप कॉलिंग को बेहतर बनाने के लिए, मेटा के स्वामित्व वाले मैसेजिंग प्लेटफॉर्म व्हाट्सएप जल्द ही ग्रुप वॉयस कॉल में 32 प्रतिभागियों को सपोर्ट करेगा।

भारत में 400 मिलियन से अधिक उपयोगकर्ताओं के लिए, व्हाट्सएप वीडियो कॉल अपने प्रियजनों से जुड़ने और खासकर सोशल डिस्टेंसिंग के समय में जुड़ने का आसान माध्यम है।

Continue Reading

Mobiles

वोडाफोन आइडिया के प्रीपेड प्लान हुए महंगे, 25 नवंबर से बढ़ जाएंगे 20-25% दाम

Published

on

नई दिल्ली, 23 नवंबर (live24india) : दूरसंचार क्षेत्र में मूल्य बढ़ने का सिलसिला शुरू हो गया है। भारती एयरटेल द्वारा अपने प्री—पेड प्लांस के दाम बढ़ाने की घोषणा करने के एक दिन बाद ही वोडाफोन आइडिया ने भी अपने प्री—पेड टैरिफ प्लांस के मूल्य में बढ़ोतरी करने का ऐलान कर दिया है। यहां एक बात उल्लेखनीय है कि भले ही कीमत बढ़ाने की घोषणा सबसे पहले एयरटेल ने की है,लेकिन मूल्य में बढ़ोतरी सबसे पहले वोडाफोन आइडिया के प्लांस में होगी। मूल्य में इस बढ़ोतरी के बारे में एयरटेल का कहना है कि देश में 5जी सेवा शुरू करने के लिए यह जरूरी है। सुनील भारती मित्तल के नेतृत्व वाली भारती एयरटेल का यह भी कहना है कि बेसिक पैक की कीमत कम से कम 300 रुपये होनी चाहिए। यहां ध्यान देने वाली बात है कि सभी दूरसंचार कंपनियों पर बहुत अधिक एजीआर बकाया है।

यूजर बेस के हिसाब से सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी वोडाफोन आइडिया लिमिटेड ने अपने प्री—पेड प्लांस की कीमत में 20 से 25 प्रतिशत की बढ़ोतरी की घोषणा की है। कंपनी के नए प्लान 25 नवंबर से प्रभावी होंगे, जबकि भारती एयरटेल के नए प्लांस 26 नवंबर से प्रभावी होंगे। वोडाफोन आइडिया लिमिटेड ने अपने एक बयान में कहा कि मूल्य बढ़ाने से उसके रेवेन्यू पर यूजर एआरपीयू में सुधार होगा और वित्तीय संकट से जूझ रहे उद्योग को राहत मिलेगी। वोडाफोन आइडिया के बेसिक पैक की कीमत अब 99 रुपये से शुरू होगी, जो पहले 79 रुपये थी। सबसे अधिक उपयोग होने वाले 1.5 जीबी डाटा प्रतिदिन वाले पैक की 28 दिन की वैलेडिटी के साथ नई कीमत 299 रुपये होगी, जो पहले 249 रुपये थी। इसी प्रकार 1जीबी डाटा पैक की नई कीमत 269 रुपये होगी, जो पहले 219 रुपये थी। वर्तमान में 299 रुपये में आने वाला 2जीबी डाटा पैक की कीमत अब 359 रुपये और वैलेडिटी 28 दिन होगी।

56 दिन वैलेडिटी वाले पैक की नई कीमत 539 रुपये होगी और इसमें यूजर्स को प्रतिदिन 2जीबी डाटा मिलेगा, पहले इस पैक की कीमत 449 रुपये थी। 1.5जीबी डाटा पैक जिसकी वैलेडिटी 56 दिन है की नई कीमत 479 रुपये होगी, जबकि पहले इसकी कीमत 399 रुपये थी। 84 दिन वैलेडिटी वाले पैक की नई कीमत 83699 रुपये होगी, जिसमें 2जीबी डाटा प्रतिदिन मिलेगा, पहले इसकी कीमत 699 रुपये थी। 1.5जीबी डाटा पैक प्रतिदिन वाले पैक की कीमत 719 रुपये होगी जबकि इसकी पहले कीमत 599 रुपये थी और इस पैक की वैलेडिटी 84 दिन है। 1499 रुपये वाले वार्षिक प्लान की नई कीमत अब 1799 रुपये होगी, जिसमें 24जीबी डाटा मिलेगा। कंपनी ने अपने टॉपअप पैक को भी संशोधित किया है। 28 दिन की वैलेडिटी के साथ आने वाले 48 रुपये वाले पैक की नई कीमत अब 58 रुपये होगी।

Continue Reading

Mobiles

Airtel यूजर्स को तगड़ा झटका, मंहगे हुए रिचार्ज प्लान्स

Published

on

नई दिल्ली, 22 नवंबर (live24india) : टेलिकॉम कंपनी एयरटेल ने यूजर्स को तगड़ा झटका देते हुए अपने प्रीपेड प्लान्स को 501 रुपये तक महंगा कर दिया है। कंपनी प्लान की कीमतों को बढ़ाकर प्रति यूजर 200 रुपये की औसत कमाई के टारगेट तक पहुंचने की कोशिश कर रही है।

टैरिफ हाइक के बाद अब कंपनी के बेस प्लान की कीमत 79 रुपये से बढ़कर 99 रुपये हो गई है। महंगे किए गए प्लान्स में टैरिफ्ड वॉइस प्लान और अनलिमिटेड वॉइस बंडल्ड प्लान के अलावा डेटा टॉप-अप पैक भी शामिल हैं। बढ़ी हुई कीमतें 26 नवंबर से लागू होंगी एयरटेल के प्लान्स के महंगे होने के बाद माना जा रहा है कि जियो और वोडा भी अपने प्लान्स की कीमतों को बढ़ा सकते हैं। फिलहाल आइए जानते हैं, एयरटेल के कौन से प्रीपेड प्लान के लिए अब आपको कितने रुपये ज्यादा खर्च करने पड़ेंंगे।

99 रुपये का हुआ 79 रुपये वाला प्लान

एयरटेल के इस प्लान की कीमत में 20 रुपये की बढ़ोतरी हुई है। अब यह प्लान 99 रुपये का हो गया है। प्लान में कंपनी 99 मिनट के टॉकटाइम के साथ 200MB डेटा भी दे रही है। प्लान में कंपनी कॉलिंग के लिए 1 पैसे प्रति सेकंड का चार्ज लेती है। प्लान की वैलिडिटी 28 दिन है।

149 रुपये वाला प्लान अब 179 रुपये का

28 दिन की वैलिडिटी के साथ आने वाला यह प्लान भी अब महंगा हो गया है। प्लान की कीमत अब 149 रुपये नहीं, बल्की 179 रुपये हो गई है। प्लान के सब्सक्राइबर्स को देशभर में किसी भी नेटवर्क पर करने के लिए अनलिमिटेड ट्रू कॉलिंग बेनिफिट दिया जा रहा है। हर दिन 100 फ्री एसएमएस देने वाले इस प्लान में आपको इंटरनेट यूज करने के लिए 2जीबी डेटा मिलेगा।

219 रुपये वाला प्लान अब 265 रुपये का

यह कंपनी के पॉप्युलर प्लान्स में से एक है। इसकी कीमत प्राइस हाइक के बाद 219 रुपये से बढ़कर 265 रुपये हो गई है। प्लान में कंपनी अनलिमिटेड कॉलिंग, डेली 100 फ्री एसएमएस और 1जीबी डेटा ऑफर करती है।

249 रुपये वाले प्लान के लिए देने होंगे 299 रुपये

कंपनी का यह पॉप्युलर प्लान 50 रुपये महंगा हो गया है। इस प्लान के लिए अब आपको 249 रुपये की बजाय 299 रुपये खर्च करने पड़ेंगे। इस प्लान में अनलिमिटेड कॉलिंग और हर दिन 100 फ्री एसएमएस के साथ डेली 1.5जीबी डेटा ऑफर किया जाता है।

379 रुपये वाला प्लान हुआ 455 रुपये का

कंपनी के इस प्लान के लिए आपको 379 रुपये की बजाय अब 455 रुपये खर्च करने होंगे। 84 दिन की वैलिडिटी के साथ आने वाले इस प्लान में आपको अनलिमिटेड कॉलिंग और 100 फ्री एसएमएस के साथ टोटल 6जीबी डेटा दिया जा रहा है।

719 रुपये का हुआ 598 रुपये वाला प्लान

कंपनी के इस प्लान में 121 रुपये की बढ़ोतरी की गई है। प्राइस हाइक के बाद इस प्लान के लिए आपको अब 598 रुपये की बजाय 719 रुपये देने होंगे। इस प्लान में कंपनी 1.5जीबी डेली डेटा के अलावा अनलिमिटेड कॉलिंग और हर दिन 100 फ्री एसएमएस दिए जा रहे हैं।

1498 रुपये वाला प्लान अब 1799 रुपये का

इस प्लान कीमत को कंपनी ने 1498 रुपये से बढ़ाकर 1799 रुपये कर दिया है।365 दिन की वैलिडिटी वाले इस प्लान में आपको टोटल 24जीबी डेटा ऑफर किया जा रहा। प्लान में अनलिमिटेड कॉलिंग के अलावा हर दिन 100 फ्री एसएमएस का भी फायदा होता है।

2498 रुपये के प्लान की कीमत अब 2999 रुपये

365 दिन की वैलिडिटी के साथ आने वाला यह प्लान 501 रुपये महंगा हो गया है। प्लान में हर दिन 2जीबी डेटा के साथ अनलिमिटेड कॉलिंग और डेली 100 फ्री एसएमएस भी दिए जा रहे हैं।

डेटा टॉप-अप प्लान भी हुए महंगे

कंपनी ने अपने डेटा टॉप-अप प्लान्स को भी महंगा कर दिया है। 3जीबी डेटा ऑफर करने वाला 48 रुपये का प्लान अब आपको 58 रुपये का पड़ेगा। वहीं, 12जीबी डेटा ऑफर करने वाला 98 रुपये वाला प्लान अब 118 रुपये का हो गया है। इसी तरह कंपनी ने अपने 251 रुपये वाला डेटा टॉप प्लान की कीमत को बढ़ाकर 301 रुपये कर दिया है। इस प्लान में कंपनी 50जीबी जेचा ऑफर करती है।

जियो-वोडा भी महंगे कर सकते हैं प्लान

एयरटेल के प्लान महंगे होने के बाद अब माना जा रहा है कि दूसरी कंपनियां भी अपने प्रीपेड प्लान की कीमतों में बढ़ोतरी कर सकती हैं। प्लान को महंगा करने वाली दूसरी कंपनी वोडाफोन-आइडिया हो सकती है। यह कंपनी पिछले काफी समय से घाटे में चल रही है, ऐसे में कंपनी की कोशिश होगी कि वह प्लान्स को महंगा करके कुछ प्रॉफिट कमा सके। वहीं, जियो की जहां तक बात है, तो इसके बारे में भी माना जा रहा है कि एयरटेल और वोडा के बाद इसके प्लान्स की कीमतों में भी थोड़ी बढ़ोतरी दिखे। फिलहाल, इन कंपनियों की तरफ से प्राइस हाइक को लेकर कोई ऑफिशियल जानकारी नहीं दी गई है।

Continue Reading

Trending Live

Advertisement

Latest Post

Big News

Advertisement

Sports

Cricket1 week ago

भारत को ऑस्ट्रेलिया ने 4 विकेट से हराया, सीरीज में बनाई 1-0 की बढ़त

मोहाली, 20 सितंबर (live24india) : मोहाली के पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन आईएस बिंद्रा स्टेडियम में खेले तीन मैचों की टी20 सीरीज...

Cricket2 weeks ago

BCCI ला रहा है नया नियम, IPL में 11 नहीं अब 15 खिलाड़ी खेल सकेंगे!

नई दिल्ली, 5 सितंबर (live24india) :- भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) अब नया नियम लाने की तैयारी में है। सूत्रों...

Cricket3 weeks ago

एशिया कप 2022 : पाकिस्तान ने भारत को 5 विकेट से हराया

दुबई, 5 सितंबर (live24india) :- India Pakistan Asia Cup टी20 क्रिकेट टूर्नामेंट के सुपर चार चरण के मैच में रविवार...

Sports2 months ago

कॉमनवेल्थ 2022 में भारत के लिए मीराबाई चानू ने जीता पहला Gold मेडल

नई दिल्ली , 30 जुलाई (live24india) -: कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत को अपना पहला गोल्ड मिल गया है। भारत के...

Cricket3 months ago

इंग्लैंड ने भारत को 7 विकेट से हराया, सीरीज 2-2 से बराबर

बर्मिघम, 5 जुलाई (live24india) -: जो रुट (नाबाद 142) और जानी बेयरस्टो (नाबाद 114) के शानदार शतकों तथा उनके बीच...

Advertisement

Entertainment

Bollywood2 hours ago

माधुरी दीक्षित ने साजा किया अमेज़न ओरिजिनल मूवी की टीम संग मस्तीभरा एक्सपिरियन्स!

मुंबई, 28 सितंबर (live24india) :-   पूरी पटेल परिवार अपने दर्शकों को माजा मां के साथ रोलर-कोस्टर राइड पर ले जाने...

Bollywood2 hours ago

देश के 23 प्रमुख फिल्ममेकर न्यू टैलेंट को मेंटर और लॉन्च करने के लिए आए एक साथ

मुंबई, 28 सितंबर (live24india) :-  जियो स्टूडियोज और महावीर जैन, फिक्की फ्रेम्स के 2022 संस्करण में आज मुंबई में एक...

Bollywood2 days ago

वरुण धवन बने प्राइम वीडियो के सर्वप्रथम ‘Prime Bae’

मुंबई, 26 सितंबर (live24india) :- भारत के सबसे पसंदीदा मनोरंजन हब -प्राइम वीडियो ने आज भारत के सबसे मनोरंजक अभिनेताओं...

Bollywood2 days ago

विक्रम वेधा का दूसरा गाना ‘बंदे’ हुआ रिलीज, ऋतिक रोशन का दिखा जलवा

मुंबई, 26 सितंबर (live24india) :- ऋतिक रोशन और सैफ अली खान अभिनीत फिल्म विक्रम वेधा को जनता का खूब प्यार...

Bollywood4 days ago

शिकागो साउथ एशियन फिल्म फेस्टिवल में ‘लॉस्ट’ को खूब सराहा

मुंबई, 24 सितंबर (live24india) :- अनिरुद्ध रॉय चौधरी द्वारा निर्देशित इंवेस्टीगेटीव ड्रामा थ्रिलर लॉस्ट को शिकागो साउथ एशियन फिल्म फेस्टिवल...

Trending