Connect with us

Technology

अब WhatsApp पर 32 लोग ग्रुप वीडियो कॉल कर सकेंगे, मार्क जुकरबर्ग ने की घोषणा

Published

on

नई दिल्ली, 26 सितंबर (live24india) :- मेटा के संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी मार्क जुकरबर्ग ने सोमवार को घोषणा की है कि व्हाट्सएप कॉल लिंक को रिलीज कर रहा है ताकि केवल एक टैप में कॉल शुरू करना और उसमें शामिल होना आसान हो सके। जुकरबर्ग ने पोस्ट किया, “हमने व्हाट्सएप पर 32 लोगों तक सुरक्षित और एन्क्रिप्टेड ग्रुप वीडियो कॉल का परीक्षण भी शुरू कर दिया है।”

व्हाट्सएप पर ग्रुप कॉलिंग अब तक आठ प्रतिभागियों को एक-दूसरे के साथ वीडियो कॉल करने की अनुमति देता है। उपयोगकर्ता कॉल टैब के भीतर ‘कॉल लिंक’ विकल्प पर टैप कर सकते हैं और ऑडियो या वीडियो कॉल के लिए एक लिंक बना सकते हैं और इसे परिवार और दोस्तों के साथ आसानी से शेयर कर सकते हैं।

लोगों को कॉल लिंक का उपयोग करने के लिए ऐप के लेटेस्ट वर्जन की आवश्यकता होगी क्योंकि इस सप्ताह रिलीज शुरू हो रहा है। अप्रैल में रिपोर्टे सामने आई थीं कि ग्रुप कॉलिंग को बेहतर बनाने के लिए, मेटा के स्वामित्व वाले मैसेजिंग प्लेटफॉर्म व्हाट्सएप जल्द ही ग्रुप वॉयस कॉल में 32 प्रतिभागियों को सपोर्ट करेगा।

भारत में 400 मिलियन से अधिक उपयोगकर्ताओं के लिए, व्हाट्सएप वीडियो कॉल अपने प्रियजनों से जुड़ने और खासकर सोशल डिस्टेंसिंग के समय में जुड़ने का आसान माध्यम है।

Technology

एलन मस्क बने ट्विटर के नए Boss, पराग अग्रवाल सहित कई अधिकारियों को निकाला

Published

on

सैन फ्रांसिस्को, 28 अक्टूबर ( live24india) :- टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने ट्विटर पर नियंत्रण कर लिया है। इसके बाद उन्होंने कंपनी के सीईओ पराग अग्रवाल सहित कई शीर्ष अधिकारियों को निकाल दिया है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, एलन मस्क के मालिक बनने के बाद ही ट्विटर के CEO पराग अग्रवाल और CFO नेड सेगल को कंपनी से टर्मिनेट कर दिया गया है। इतना ही नहीं कंपनी हेडक्वार्टर से भी उन्हें बाहर निकलवा दिया गया।

ट्विटर के सीईओ पराग अग्रवाल, कानूनी, नीति और ट्रस्ट के प्रमुख विजया गड्डे, मुख्य वित्तीय अधिकारी नेड सेगल सहित अन्य कुछ शीर्ष अधिकारी को उन्होंने बाहर का रास्ता दिखा दिया है।

सूत्रों ने बताया कि जब नेड सहगल और पराग अग्रवाल को ट्विटर से बाहर निकालने का निर्णय किया गया, उस समय दोनों सैन फ्रांसिस्को मुख्यालय में मौजूद थे।

आपको बता दें कि एलन मस्क ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर फेक अकाउंट की संख्या को लेकर पराग अग्रवाल सहित वरिष्ठ अधिकारियों और ट्विटर के निवेशकों को गुमराह करने का आरोप लगाया था।

इससे पहले मशहूर उद्योगपति एलन मस्क ने सोशल मीडिया मंच ट्विटर मुख्यालय में टहलते हुए अपना एक वीडियो साझा किया था। उन्होंने ट्वीटर को 44 अरब डॉलर में खरीदने के समझौते को पूरा करने के लिए शुक्रवार की समयसीमा से दो दिन पहले बुधवार को यह वीडियो साझा किया। मस्क ने अपनी ट्विटर प्रोफाइल में भी बदलाव किया है और अपने निजी विवरण में ‘ट्वीट प्रमुख’ लिखा है। उन्होंने अपनी प्रोफ़ाइल पर अपने स्थान को भी बदलकर ट्विटर मुख्यालय कर दिया है।

मस्क को वीडियो में मुख्यालय के परिसर में एक ‘सिंक’ ले जाते हुए देखा जा सकता है।

Continue Reading

Technology

Whatsapp डाउन, यूजर्स नहीं भेज पा रहे मेसेज

Published

on

नई दिल्ली, 25 अक्तूबर (live24india) :- लोकप्रिय मेसेजिंग प्लेटफॉर्म Whatsapp भारत में अचानक डाउन हो गया है और इसकी सेवाएं प्रभावित होने के चलते ढेरों यूजर्स परेशान हैं। दीपावली के त्योहार के अगले दिन अचानक कई यूजर्स मेसेज नहीं भेज पा रहे हैं और कुछ को अपने अकाउंट में लॉगिन करते वक्त भी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, दोपहर 12:30 बजे से व्हाट्सऐप सेवाएं ठप्प हुई हैं. आप लोगों की जानकारी के लिए बता दें कि सबसे पहले व्हाट्सऐप ग्रुप (WhatsApp Group) में मैसेज भेजने की दिक्कत सामने आई थी जिसके बाद वन-टू-वन यानी पर्सनल चैट में भी यूजर्स को इसी तरह की परेशानी होने लगी थी।

वेबसाइट्स या सेवाएं डाउन होने की जानकारी देने वाले और उन्हें ट्रैक करने वाले प्लेटफॉर्म Downdetector पर 10,000 से ज्यादा यूजर्स व्हाट्सऐप में दिक्कत आने की जानकारी दे चुके हैं और बड़े क्षेत्र में मौजूदा खामी ने यूजर्स को प्रभावित किया है। यूजर्स को मेसेज भेजने, सर्वर कनेक्शन और ऐप के दूसरे हिस्सों में खामियां देखने को मिली हैं।

व्हाट्सऐप सर्वर में आई दिक्कत पर कंपनी ने कहा

व्हाट्सऐप सर्वर में आई दिक्कत पर कंपनी की तरफ से आधिकारिक बयान जारी कर दिया गया है. ट्विटर पर लोगों से मिली शिकायत के बाद मेटा की तरफ से बयान जारी कर कहा गया है कि जल्द से जल्द व्हाट्सऐप में आई दिक्कत को दूर कर दिया जाएगा। सर्वर को ठीक करने को लेकर काम चल रहा है. लेकिन फिलहाल यह स्पष्ट नहीं है कि आखिर इस दिक्कत को ठीक होने में कितना समय लगेगा. खबर लिखे जाने तक, फिलहाल यह दिक्कत दूर नहीं हुई है.

ट्विटर पर व्हाट्सऐप यूजर्स ना केवल इस परेशानी को लेकर ट्वीट कर रहे हैं बल्कि WhatsApp Server ठप्प पड़ने के बाद अब ट्विटर पर मीम्स भी वायरल होने लगे हैं। रियलटाइम मॉनिटर डाउनडिटेक्टर के अनुसार, देश के अलग-अलग हिस्सों में यूजर्स मैसेज भेजने और रिसीव करने की दिक्कत से जूझ रहे हैं।

Continue Reading

Mobiles

वोडाफोन आइडिया के प्रीपेड प्लान हुए महंगे, 25 नवंबर से बढ़ जाएंगे 20-25% दाम

Published

on

नई दिल्ली, 23 नवंबर (live24india) : दूरसंचार क्षेत्र में मूल्य बढ़ने का सिलसिला शुरू हो गया है। भारती एयरटेल द्वारा अपने प्री—पेड प्लांस के दाम बढ़ाने की घोषणा करने के एक दिन बाद ही वोडाफोन आइडिया ने भी अपने प्री—पेड टैरिफ प्लांस के मूल्य में बढ़ोतरी करने का ऐलान कर दिया है। यहां एक बात उल्लेखनीय है कि भले ही कीमत बढ़ाने की घोषणा सबसे पहले एयरटेल ने की है,लेकिन मूल्य में बढ़ोतरी सबसे पहले वोडाफोन आइडिया के प्लांस में होगी। मूल्य में इस बढ़ोतरी के बारे में एयरटेल का कहना है कि देश में 5जी सेवा शुरू करने के लिए यह जरूरी है। सुनील भारती मित्तल के नेतृत्व वाली भारती एयरटेल का यह भी कहना है कि बेसिक पैक की कीमत कम से कम 300 रुपये होनी चाहिए। यहां ध्यान देने वाली बात है कि सभी दूरसंचार कंपनियों पर बहुत अधिक एजीआर बकाया है।

यूजर बेस के हिसाब से सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी वोडाफोन आइडिया लिमिटेड ने अपने प्री—पेड प्लांस की कीमत में 20 से 25 प्रतिशत की बढ़ोतरी की घोषणा की है। कंपनी के नए प्लान 25 नवंबर से प्रभावी होंगे, जबकि भारती एयरटेल के नए प्लांस 26 नवंबर से प्रभावी होंगे। वोडाफोन आइडिया लिमिटेड ने अपने एक बयान में कहा कि मूल्य बढ़ाने से उसके रेवेन्यू पर यूजर एआरपीयू में सुधार होगा और वित्तीय संकट से जूझ रहे उद्योग को राहत मिलेगी। वोडाफोन आइडिया के बेसिक पैक की कीमत अब 99 रुपये से शुरू होगी, जो पहले 79 रुपये थी। सबसे अधिक उपयोग होने वाले 1.5 जीबी डाटा प्रतिदिन वाले पैक की 28 दिन की वैलेडिटी के साथ नई कीमत 299 रुपये होगी, जो पहले 249 रुपये थी। इसी प्रकार 1जीबी डाटा पैक की नई कीमत 269 रुपये होगी, जो पहले 219 रुपये थी। वर्तमान में 299 रुपये में आने वाला 2जीबी डाटा पैक की कीमत अब 359 रुपये और वैलेडिटी 28 दिन होगी।

56 दिन वैलेडिटी वाले पैक की नई कीमत 539 रुपये होगी और इसमें यूजर्स को प्रतिदिन 2जीबी डाटा मिलेगा, पहले इस पैक की कीमत 449 रुपये थी। 1.5जीबी डाटा पैक जिसकी वैलेडिटी 56 दिन है की नई कीमत 479 रुपये होगी, जबकि पहले इसकी कीमत 399 रुपये थी। 84 दिन वैलेडिटी वाले पैक की नई कीमत 83699 रुपये होगी, जिसमें 2जीबी डाटा प्रतिदिन मिलेगा, पहले इसकी कीमत 699 रुपये थी। 1.5जीबी डाटा पैक प्रतिदिन वाले पैक की कीमत 719 रुपये होगी जबकि इसकी पहले कीमत 599 रुपये थी और इस पैक की वैलेडिटी 84 दिन है। 1499 रुपये वाले वार्षिक प्लान की नई कीमत अब 1799 रुपये होगी, जिसमें 24जीबी डाटा मिलेगा। कंपनी ने अपने टॉपअप पैक को भी संशोधित किया है। 28 दिन की वैलेडिटी के साथ आने वाले 48 रुपये वाले पैक की नई कीमत अब 58 रुपये होगी।

Continue Reading

Trending Live

Advertisement

Latest Post

Big News

Advertisement

Sports

Football2 weeks ago

अर्जेंटीना को मेसी का गोल भी नहीं बचा सका, सऊदी अरब ने अर्जेंटीना को को 2-1 से हराया

दोहा, 22 नवंबर (live24india ) :- लुसैल स्टेडियम में मंगलवार को फीफा विश्व कप के मैच में एक बड़ा उलटफेर...

Sports3 weeks ago

इंग्लैंड दूसरी बार बना T20 विश्व चैंपियन, पाकिस्तान को 5 विकेट से हराया

मेलबर्न, 13 नवंबर (live24india) : इंग्लैंड ने 30 साल पुराना बदला चुकाते हुए रविवार को पाकिस्तान को कुछ तनावपूर्ण क्षणों...

Sports3 weeks ago

T20 World Cup Final : पाकिस्तान ने इंग्लैंड को दिया 138 रनों का लक्ष्य

इंग्लैंड ने रविवार को यहां टी20 विश्व कप फाइनल में टॉस जीतकर बल्लेबाजी का न्योता देने के बाद पाकिस्तान को...

Cricket3 weeks ago

T20 World Cup : इंग्लैंड ने भारत को 10 विकेट से हराया, फाइनल में पाकिस्तान से होगा मुकाबला

एडिलेड, 10 नवंबर (live24india) : इंग्लैंड ने एलेक्स हेल्स (86 नाबाद) और जॉस बटलर (80 नाबाद) के तूफानी अर्द्धशतकों की...

Cricket1 month ago

World Cup 2022 : भारत ने बांग्लादेश को 5 रनों से हराया, अर्शदीप सिंह बने मैच के हीरो

टी20 वर्ल्ड कप 2022 का 35वां मुकाबला टीम इंडिया और बांग्लादेश के बीच खेला गया। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय...

Advertisement

Entertainment

Bollywood17 hours ago

रशियन फैंस के सीर चढ़ा पुष्पा उर्फ ​​अल्लू अर्जुन का जादू, मिलने के लिए दिखी बेसब्री

मुंबई , 2 दिसंबर (live24india): –   पुष्पा: द राइज़ रशिया में रिलीज़ होने के लिए पूरी तरह से तैयार है...

Bollywood4 days ago

विपुल शाह निर्मित ‘कमांडो 3’ के रिलीज के पूरे हुए 3 साल, एक्शन और थ्रिल पर डालें नजर

मुंबई , 29 नवंबर (live24india) : –  एक निर्माता के रूप में, विपुल अमृतलाल शाह दर्शकों के लिए कुछ अद्भुत...

Bollywood4 days ago

राधिका मदान की फिल्म “कच्चे लिंबू” बैंकॉक IFFK में हुई सिलेक्ट

मुंबई , 29 नवंबर (live24india) : –  जियो स्टूडियोज और मैंगो पीपल मीडिया निर्मित “कच्चे लिंबू ” को बैंकॉक इंटरनेशनल...

Bollywood5 days ago

विक्रांत मैसी स्टारर ’12वीं फेल’ होगी दिल्ली के मुखर्जी नगर में शूट की जाने वाली पहली फिल्म!

मुंबई , 28 नवंबर (live24india) : –  विधु विनोद चोपड़ा की आने वाली ’12वीं फेल’ कई कारणों से सुर्खियों में...

Bollywood5 days ago

बर्थडे गर्ल के लिए खुशखबरी! यामी गौतम की लॉस्ट ZEE 5 पर होगी रिलीज

मुंबई , 28 नवंबर (live24india) : –  जी 5, भारत का सबसे बड़ा घरेलू वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म जिसने फॉरेंसिक ने...

Trending