Connect with us

Top News

Pakistani PM raises Kashmir issue again; praises Burhan Wani

Published

on

Islamabad : Pakistan Prime Minsiter Nawaz Sharif on Monday addressed a joint session of Parliament where he once again raked up the Kashmir issue. Sharif also praised terrorist Burhan Wani during his address and also mentioned Uri terror attacks, saying “India blamed Pakistan hours after the strike without any investigation”. During his 20-25 minutes address, Nawaz Sharif did not mention the surgical strikes carried out by the Indian Army across the LoC in a befitting reply to the Uri attacks.

Hockey

Tokyo Olympics में शानदार आगाज, हॉकी भारत ने न्यूजीलैंड को 3-2 से हराया

Published

on

टोक्यो, 23 जुलाई (live24india) : भारत की मेंस हॉकी टीम ने टोक्यो ओलिंपिक्स की टर्फ पर अपने सफर की शुरुआत जीत से की है। अपने पहले मैच में उसने न्यूजीलैंड को हरा दिया है। भारत ने ये मुकाबला 3-2 से जीता। अपने पहले मुकाबले में भारतीय हॉकी टीम ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए को मैच जिताने में हरमनप्रीत सिंह और श्रीजेश का खास योगदान रहा। इस दौरान दोनों टीमों की तरफ से शानदार मुकाबला देखने को मिला।

इस जीत के साथ मनप्रीत सिंह की टीम को आगे बढ़ने के लिए जिस टॉनिक की दरकार थी, वो मिल चुकी है। न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत के 3 गोल दो खिलाड़ियों ने मिलकर किए। हरमनप्रीत सिंह ने 2 गोल दागे जबकि एक गोल रूपिंदर पाल सिंह ने किया। मुकाबले में दोनों टीमों की ओर से अटैकिंग और रोमांचक हॉकी देखने को मिली।

मुकाबले का पहला गोल न्यूजीलैंड की ओर से हुआ। कीवी टीम ने मैच के पहले 2 मिनटों में ही गोल कर 1-0 की बढ़त ले ली। लेकिन इसके बाद भारत ने पेनाल्टी कॉर्नर के जरिए गोल दागकर मैच को बराबरी पर ला खड़ा किया। भारत के लिए न्यूजीलैंड के गोलपोस्ट पर पहला गोल हरमनप्रीत सिंह के स्टिक से हुआ। दोनों टीमों के बीच मैच का पहला क्वार्टर 1-1 की बराबरी पर खत्म हुआ।

मैच के दूसरे और तीसरे क्वार्टर में भारत ने मुकाबले में अपनी बढ़त बनाते हुए पकड़ बना ली। न्यूजीलैंड के गोलपोस्ट पर दूसरा गोल भारत की ओर से रूपिंदर पाल सिंह ने दागा। जबकि तीसरा गोल एक बार फिर से हरमनप्रीत सिंह ने किया। हालांकि तीसरे क्वार्टर के खत्म होते होते न्यूजीलैंड के खिलाड़ी ने मैच का पहला फील्ड गोल दागकर मैच को 3-2 पर लाकर खड़ा कर दिया।

मैच का चौथा क्वार्टर गोलरहित रहा लेकिन सबसे रोमांचक हुआ। इस क्वार्टर में न्यूजीलैंड ने भारतीय गोलपोस्ट में गेंद को डालने की कई कोशिशें की, हालांकि वो नाकाम रही। चौथे क्वार्टर में जब आखिरी 3 मिनटों में न्यूजीलैंड को 3 पेनाल्टी कॉर्नर मिले। लेकिन भारतीय गोलकीपर श्रीजेश उसकी कोशिशों के बीच दीवार बनकर खड़े हो गए। भारतीय गोलकीपर श्रीजेश ने अपनी सूझबूझ से कॉर्नर पर गोल दागने के न्यूजीलैंड की सभी कोशिशों को नाकाम कर दिया, जिस वजह से भारत ये मुकाबला 3-2 से जीतने में कामयाब रहा। भारत का अगला मैच इससे भी बड़ा होगा, जहां उसका मुकाबला ऑस्ट्रेलिया से है। दोनों टीमों के बीच ये मैच रविवार को होगा।

https://twitter.com/TheHockeyIndia/status/1418793118283886592

Continue Reading

Malwa

पंजाब सरकार देगी मृतकों के परिजनों को 5-5 लाख, सिद्धू पहुंचे घायलों का हालचाल पूछने

Published

on

फिरोजपुर 23 जुलाई (अमित वर्मा) : विधानसभा क्षेत्र जीरा से चली कांग्रेसी वर्करों से भरी बस का मोगा के नजदीक सरकारी बस के साथ सीधी टक्कर में चंडीगढ़ में प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू के ताजपोशी समागम में हिस्सा लेने के लिए जा रहे दो कांग्रेसी वर्कर व एक बस चालक मौत के मुंह में चले गए हैं। जबकि 37 लोग घायल हो गए थे, जो सिविल अस्पताल मोगा में उपचाराधीन है।

आज देर सांय मोगा में पहुंचे प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने घायल कांग्रेसी वर्करों का हालचाल पूछा। इस उपरांत पत्रकारों से बातचीत करते सिद्धू ने कहा कि मृतक कांग्रेसी वर्करों का सदमा  असहनयोग्य है। जिसकी कमी कभी भी पूरा नहीं हो सकती। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी कांग्रेसी वर्करों के दुख में शामिल होती है। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार द्वारा मृतकों के परिजनों को 5-5 लाख की सहायता की घोषणा पहले ही कर दिया गया है।

सिद्धू ने कहा कि घायलों के इलाज का सारा खर्च भी राज्य सरकार उठाएगी।

इस मौके पर सुखजिंदर सिंह सुखी रंधावा, सुखजिंदर सिंह सुख सरकारी, तृप्त राजेन्द्र सिंह बाजवा (तीनों कैबिनेट मंत्री), डा. हरजोत कमल मोगा, दविंदर सिंह घुबाया, इन्द्रबीर सिंह बुलारिया, सुखपाल सिंह भुल्लर, वरिंदरमीत सिंह पाहड़ा (सारे हरी सिंह खाई, अवतार सिंह सग्गू, ब्लाक अध्यक्ष गुरवीर सिंह गोगा संगला, इन्द्रजीत सिंह तलवंडी भंगेरिया चेयरमैन जिला परिषद मोगा के अलावा भारी संख्या में प्रशासनिक अधिकारी उपस्थित थे।

Continue Reading

Malwa

बस हादसा : सोनू सूद पहुंचे मोगा के सरकारी अस्पताल, पूछा घायलों का हालचाल

Published

on

फिरोजपुर 23 जुलाई (अमित वर्मा) : शुक्रवार की सुबह पंजाब के जिला मोगा में दो बसों की हुई आमने सामने टक्कर में जिसमें कि 3 लोगों की मौत हो गई थी व 40 लोग घायल हुए थे, का हाल चाल पूछने के लिए बॉलीवुड हीरो सोनू सूद मोगा के सरकारी अस्पताल पहुंचे।

सोनू सूद की बहन मालविका सूद सच्चर ने सूद चैरिटेबल की और से मृतकों के परिवारों को ₹50000 जबकि घायलों को ₹25000 व एक मोबाइल फोन देने का ऐलान  इस अवसर पर उनके साथ उनकी बहन मालविका सूद सच्चर व उनके बहनोई विक्रम भी मौजूद थे.

जिला फिरोजपुर के विधानसभा क्षेत्र से कुलबीर सिंह जीरा के समर्थकों की एक बस पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के नव नियुक्त प्रधान नवजोत सिंह सिद्धू के ताजपोशी समागम में भाग लेने के लिए रवाना हुई थी, की जैसे ही वो जिला मोगा के गांव लोहरा से गुजरी तो अनियंत्रित वह मिन्नी बस सामने से आ रही रोडवेस की बस से टकरा गयी थी.

जिससे की ये दुखद हादसा हुआ था. घायलों का हालचाल पूछने के बाद जहाँ सोनू सूद ने इस दुखद घटना पर शोक जताया, वहीँ उनकी बहन मालविका सूद सच्चर ने एलान किया की सूद चैरिटेबल ट्रस्ट की ओर से मृतकों के परिवारों को 50 ,50 हजार रुपये, जबकि घायलों के परिवारों को 25 25 हजार पर व् एक मोबाइल फोन दिया जाएगा.

Continue Reading

Trending Live

Advertisement

Latest Post

Big News

Advertisement

Sports

Hockey2 days ago

Tokyo Olympics में शानदार आगाज, हॉकी भारत ने न्यूजीलैंड को 3-2 से हराया

टोक्यो, 23 जुलाई (live24india) : भारत की मेंस हॉकी टीम ने टोक्यो ओलिंपिक्स की टर्फ पर अपने सफर की शुरुआत...

Sports2 weeks ago

PM Modi का Tokyo Olympic में भाग लेने वाले खिलाड़ियों से संवाद, बोले- अपेक्षाओं के बोझ तले दबने की जरूरत नहीं

नई दिल्ली, 13 जुलाई (live24india): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए Tokyo Olympic में भाग लेने वाले भारतीय...

Cricket3 weeks ago

IPL मेगा ऑक्शन : 2 नई टीमों के 50 और खिलाड़ियों को मिलेगा खेलने का मौका

नई दिल्ली, 5 जुलाई (live24india): बीसीसीआई ने आईपीएल 2022 की तैयारी शुरू कर दी है। आईपीएल 2022 में दो टीमों...

Cricket3 weeks ago

मिताली का इंटरनेशनल क्रिकेट में बड़ा रिकॉर्ड, सफल रनचेज में बनीं अर्धशतकों की ‘रानी’

मुंबई, 4 जुलाई (live24india): भारत के मेंस क्रिकेट की बात करेंगे तो सबसे सफल कप्तान के सवाल पर खींचतान जारी...

Cricket4 weeks ago

भारत में छिन गई टी 20 विश्व कप की मेजबानी, UAE में होगा टूर्नामेंट

नई दिल्ली, 28 जून (live24india): भारत से टी-20 वल्र्ड कप की मेजबानी छिन गई है। बीसीसीआई ने टी-20 वल्र्ड कप को भारत की...

Advertisement

Entertainment

Bollywood6 hours ago

Amazon Prime Video ने कारगिल विजय दिवस पर शेरशाह का ट्रेलर किया लॉन्च

मुंबई, 26 जुलाई (live24india): कारगिल विजय दिवस के महत्वपूर्ण दिन पर, अमेज़न प्राइम वीडियो ने एक बहुत ही खास फिल्म...

Bollywood6 hours ago

दीपिका पादुकोण फ़िल्म “पठान” में हाई ऑक्टेन एक्शन सीन करती हुई आएंगी नज़र!

मुंबई, 26 जुलाई (live24india): यह पहली बार है जब दीपिका पादुकोण भारतीय स्क्रीन पर इस लेवल का एक्शन सीन कर...

Bollywood1 day ago

सलमान खान ओलिंपिक सिल्वर मेडलिस्ट मीराबाई चानू के पसंदीदा अभिनेता हैं!

नेशनल वेटलिफ्टर सैखोम मीराबाई चानू ने शनिवार को 2020 समर ओलंपिक के पहले दिन पदक जीतकर भारत का गौरव बढ़ा...

Bollywood3 days ago

“कैप्टन इंडिया” में कार्तिक आर्यन निभाएंगे पायलट की भूमिका; हंसल मेहता करेंगे निर्देशन!

मुंबई, 22 जुलाई (live24india):   एंटरटेनमेंट के स्पेस को लगातार नया और पुनर्निर्मित करते हुए, आरएसवीपी और बावेजा स्टूडियोज़ ‘कैप्टन इंडिया’...

Bollywood3 days ago

आमिर खान ने ‘लाल सिंह चड्ढा’ की यूनिट के साथ टेबल टेनिस का उठाया लुत्फ, देखें तस्वीरें!

मुंबई, 23 जुलाई (live24india):  आमिर खान इन दिनों लद्दाख में अपनी अपकमिंग फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ की शूटिंग में बिजी...

Trending