Connect with us

Top News

Pakistani PM raises Kashmir issue again; praises Burhan Wani

Published

on

Islamabad : Pakistan Prime Minsiter Nawaz Sharif on Monday addressed a joint session of Parliament where he once again raked up the Kashmir issue. Sharif also praised terrorist Burhan Wani during his address and also mentioned Uri terror attacks, saying “India blamed Pakistan hours after the strike without any investigation”. During his 20-25 minutes address, Nawaz Sharif did not mention the surgical strikes carried out by the Indian Army across the LoC in a befitting reply to the Uri attacks.

India

आम बजट 2023-24 : मोबाइल – LED टीवी सस्ते, शराब-सिगरेट पीना हुआ महंगा, पढ़े List

Published

on

नई दिल्ली, 1 फरवरी (live24india) : – वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बुधवार को संसद में आम बजट 2023-24 पेश करते हुए मध्य वर्ग को लाभ पहुंचाने के उद्देश्य से घोषणाएं कीं।

इस बार भी कई चीजें सस्‍ती और महंगी हुई हैं। निर्मला सीतारमण ने बजट में समाह के प्रत्‍येक वर्ग का ध्‍यान रखने की कोशिश की है। कौन सी चीजें सस्ती हुई है और कौन की महंगी-

ये सामान हुआ सस्ता

ये सामान हुआ महंगा

Continue Reading

India

Union Budget 2023-24: 7 लाख तक की आय पर कोई टैक्स नहीं – छोटे कारोबारियों को बड़ा तोहफा

Published

on

नई दिल्ली, 1 फरवरी (live24india) : – सरकार ने अगले वर्ष होने वाले आम चुनाव से पहले नौकरी पेशा मध्यम वर्ग को राहत पहुंचाने के उद्देश्य से व्यक्तिगत आयकर में राहत देते हुये नयी कर प्रणाली में 7 लाख रुपये तक की वार्षिक आय को कर से मुक्त कर दिया है।

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बुधवार को संसद में आम बजट 2023-24 पेश करते हुए मध्य वर्ग को लाभ पहुंचाने के उद्देश्य से व्यक्तिगत आयकर के संबंध में पांच प्रमुख घोषणाएं कीं। ये घोषणाएं छूट, कर संरचना में बदलाव, नई कर व्यवस्था में मानक छूट के लाभ का विस्तार, सरचार्ज दर में कटौती तथा गैर सरकारी वेतनभोगी कर्मचारियों की सेवानिवृत्ति पर अवकाश नकदीकरण पर कर छूट की सीमा बढ़ाने से संबंधित है।

उन्होंने नई कर व्यवस्था में छूट सीमा को बढ़ाकर सात लाख रुपए करने की घोषणा की है। वर्तमान में पांच लाख रुपए तक की आय वाले व्यक्ति पुरानी तथा नई दोनों कर व्यवस्थाओं में किसी कर का भुगतान नहीं करते हैं। मध्य वर्गीय व्यक्तियों को राहत प्रदान करते हुए उन्होंने स्लैब की संख्या को छह से घटाकर पांच करने तथा कर छूट सीमा को बढ़ाकर तीन लाख रुपए करने के की नई व्यक्तिगत आयकर व्यवस्था में कर संरचना में बदलाव का प्रस्ताव किया गया है।

उन्होंने कहा कि यह नई व्यवस्था में सभी करदाताओं को राहत मिलेगी। नौ लाख रुपए तक की वार्षिक आय वाले व्यक्ति को केवल 45 हजार रुपए का भुगतान करना पड़ेगा। यह उसकी आय का केवल पांच प्रतिशत है। यह उस राशि, जिसका उसे भुगतान करने की आवश्यकता है अर्थात 60,000 रुपए पर 25 प्रतिशत की कटौती है। इसी प्रकार 15 लाख रुपए की आय वाले व्यक्ति को केवल 1.5 लाख रुपए या उसकी आय का 10 प्रतिशत भुगतान करने की आवश्यकता है, जो 1,87,500 रुपए की वर्तमान कर से 20 प्रतिशत कम है।

Continue Reading

Bollywood

Pathan WorldWide Collection: फिल्म ‘पठान’ 5 दिन में 500 करोड़ के पार

Published

on

मुंबई, 30 जनवरी (live24india) : – ‘पठान’ हर दिन कमाई के साथ रिकॉर्ड बना रही है. पठान के ओपनिंग वीकेंड कलेक्शन के टोटल आंकड़े आ गए हैं। मिली जानकारी के अनुसार, पठान दुनिया भर से 535 करोड़ के करीब पहुंच गई है। पांचवें दिन (29 जनवरी) को पठान ने फिर से बंपर कमाई की। फिल्म की कुल वर्ल्डवाइड कमाई 5 दिन में 500 करोड़ के पार हो गई है।

रविवार को पठान ने भारत में 70 करोड़ का कलेक्शन किया है. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि पठान के हिंदी वर्जन ने बुधवार को 55 करोड़, गुरुवार को 68 करोड़, शुक्रवार को 38 करोड़, शनिवार को 51.5 करोड़ की कमाई की। फिल्म पठान ने रविवार को भारत में 70 करोड़ का नेट कलेक्शन किया है। इसके साथ ही फिल्म का ऑल इंडिया 5 दिनों का टोटल 290 करोड़ के करीब हो गया है।

बतां दें कि शाहरुख खान की पहली फिल्म है, जिसमें सिर्फ 2 गाने हैं. फिल्म ‘पठान’ में एक्शन से भरपूर है. सभी एक्शन सीन्स को भारी भरकम बजट में भव्य रूप से शूट किया गया है. सिनेमाटोग्राफी, वीएफएक्स समेत किसी भी डिपार्टमेंट में फिल्म ने कोई समझौता नहीं किया है। बेशरम रंग को लेकर विवाद हुआ, जिससे ये गाना चर्चा में आया, लेकिन दूसरा गाना झूमे जो पठान लोगों की जुबान पर झूम रहा है।

Image

निर्देशक सिद्धार्थ आनंद द्वारा निर्देशित फिल्म ‘पठान’ की कहानी का घेरा बहुत बड़ा है. इस फिल्म की कहानी भारत से लेकर रूस, अफ्रीका, अफगानिस्तान, पाकिस्तान जैसे देशों में घूमती है. पाकिस्तान भारत के खिलाफ जैविक युद्ध शुरू करने की योजना बना रहा है, जिसका नाम है ‘मिशन रक्तबीज’ और पठान (शाहरुख खान), इस युद्ध को रोकने के लिए भारत के दुश्मन बने जिम (जॉन अब्राहम) का सामना करता है. इस दौरान किस तरह से पठान की मुलाकात आईएसआई एजेंट रुबीना मोहसिन (दीपिका पादुकोण) से होती है और इस मिशन में वो किन मुश्किलों का सामना करते हैं यही फिल्म में दिखाया गया है।

Continue Reading

Trending Live

Advertisement

Latest Post

Big News

Advertisement

Sports

Sports6 days ago

भारत ने जीता पहला U19 महिला टी20 वर्ल्ड कप, इंग्लैंड को 7 विकेट से हराया

भारत ने रविवार को पहले अंडर-19 महिला टी20 विश्वकप का खिताब अपने नाम कर लिया। सेनवेस पार्क मैदान पर भारतीय...

Sports2 weeks ago

भारत ने न्यूजीलैंड को तीसरे वनडे में 90 रनों से हराया, सीरीज की क्लीन स्वीप

भारत ने न्यूजीलैंड को 3 मैचों की वनडे सीरीज में बुरी तरह से धो दिया है. हैदराबाद, रायपुर के बाद...

Entertainment2 weeks ago

केएल राहुल और अथिया शेट्टी शादी के बंधन में बंधे

भारतीय क्रिकेटर लोकेश राहुल और अथिया शेट्टी आज शादी कें बंधन में बंध गए हैं। कपल साथ में काफी प्यारे...

Sports4 weeks ago

भारत ने तीसरे #T20I में श्रीलंका को 91 रन से हराया, सीरीज 2-1 से जीती

पहले बैटिंग करते हुए भारत ने श्रीलंका को जीत के लिए 225 रनों का टारगेट दिया था। सूर्यकुमार यादव ने...

Football1 month ago

ब्राजील के महान फुटबॉल खिलाड़ी पेले नहीं रहे

ब्राजील, 30 दिसंबर (live24india) : – ब्राजील के महान फुटबॉल खिलाड़ी पेले नहीं रहे। पेले कैंसर से जिंदगी की जंग...

Advertisement

Entertainment

Bollywood17 hours ago

लोकेश कनगराज द्वारा निर्देशित थलापति विजय स्टारर फ़िल्म का नाम होगा ‘LEO’

मुंबई, 3 फरवरी (live24india) : – थलापति विजय की बहुचर्चित थलापति 67 फिल्म का टाइटल सुनने के लिए दर्शक बेसब्री...

Bollywood18 hours ago

10 रुपए में देखिए प्राइम वीडियो की शाहिद कपूर स्टारर फर्जी की एक खास झलक

मुंबई, 3 फरवरी (live24india) : – बहुप्रतीक्षित क्राइम थ्रिलर फर्जी के प्रीमियर से पहले, प्राइम वीडियो ने सीरीज को आम...

Bollywood19 hours ago

2023 में सान्या मल्होत्रा की 4 फिल्में होंगी सिनेमा घरों में रिलीज

मुंबई, 3 फरवरी (live24india) : – जब से सान्या मल्होत्रा ​​ने दंगल में अपने सह-कलाकार आमिर खान के साथ अपने...

Bollywood2 days ago

Jio Studios की “गोदावरी” बनी शंघाई सहयोग संगठन फिल्म महोत्सव SCO में सर्वश्रेष्ठ फिल्म

मुंबई, 2 फरवरी (live24india) : –  राष्ट्रीय फिल्म विकास निगम के सहयोग से आयोजित शंघाई सहयोग संगठन फिल्म महोत्सव (एससीओ)...

Bollywood4 days ago

शेखर रवजियानी ने अपना इंडी रिकॉर्ड लेबल ‘गरुड़ म्यूजिक’ लॉन्च किया

मुंबई, 31 जनवरी (live24india) : – पिछले दो दशकों से अधिक के करियर के साथ, शेखर रवजियानी, भारत के प्रमुख...

Trending