Connect with us

Football

ब्राजील के महान फुटबॉल खिलाड़ी पेले नहीं रहे

Published

on

ब्राजील, 30 दिसंबर (live24india) : – ब्राजील के महान फुटबॉल खिलाड़ी पेले नहीं रहे। पेले कैंसर से जिंदगी की जंग लड़ रहे थे। नवंबर 2022 में पेले को हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था, जहां उनका निधन हो गया। इंस्टाग्राम पर उनकी बेटी केली नेसिमेंटो ने उनके निधन की पुष्टि की। पेले कोलन कैंसर से जूझ रहे थे। उन्होंने कीमोथेरेपी ट्रीटमेंट का जवाब देना भी बंद कर दिया था। पेले को हाल ही में अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां पता चला कि उन्हें रेस्पिरेटरी इन्फेक्शन भी है। पेले फुटबॉल के सर्वकालिक महान खिलाड़ी माने जाते हैं और तीन बार के विश्व कप विजेता रह चुके हैं।

बेटी केली नेसिमेंटो ने इंस्टाग्राम पर लिखा- हम जो कुछ भी हैं, आप ही की बदौलत हैं। हम आपसे बहुत प्यार करते हैं। रेस्ट इन पीस। ब्राजील के मिनस गेरैस राज्य में जन्मे दिग्गज फुटबॉलर अभी भी सेलेकाओ (ब्राजील) के लिए सबसे ज्यादा गोल करने वाले खिलाड़ी हैं।

उन्होंने 92 मैचों में 77 गोल किए। एक पेशेवर फुटबॉलर के रूप में पेले ने कुल तीन बार फीफा विश्व कप (1958, 1962, 1970) जीता जो अभी भी एक व्यक्तिगत फुटबॉलर के लिए एक रिकॉर्ड है। पेले का असली नाम एडसन अरांतेस डो नेसिमेंटो था, लेकिन वह पेले के नाम से मशहूर हुए। उनका जन्म 23 अक्टूबर, 1940 को ब्राजील के ट्रेस कोराकोएस में हुआ था। फीफा द्वारा उन्हें ‘द ग्रेटेस्ट’ का शीर्षक भी मिला। पेले ने तीन शादियां कीं। उनके कुल सात बच्चे हैं।

Football

अर्जेंटीना को मेसी का गोल भी नहीं बचा सका, सऊदी अरब ने अर्जेंटीना को को 2-1 से हराया

Published

on

दोहा, 22 नवंबर (live24india ) :- लुसैल स्टेडियम में मंगलवार को फीफा विश्व कप के मैच में एक बड़ा उलटफेर देखा गया। साहिल अल शेहरी और सलेम अल दोसारी के दूसरे हाफ के गोलों की मदद से सउदी अरब ने खिताब के प्रबल दावेदार अर्जेंटीना को 2-1 से हरा कर तहलका मचा दिया।

अर्जेंटीना की इस सनसनीखेज हार से उनकी लगातार 36 इंटरनेशनल जीत का क्रम भी टूट गया है। वह जर्मनी के वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी करने से दो जीत दूर थे। लेकिन फीफा वर्ल्ड कप 2022 के पहले ही मैच में मेसी की टीम की इस हार ने उनकी चिंता बढ़ा दी हैं। इस हार के बाद सिर्फ अर्जेंटीना की टीम ही नहीं बल्कि उनके करोड़ों फैंस भी दुखी होंगे। ऐसे में मेक्सिको के खिलाफ होने वाला उनका अगला मैच अहम हो गया है।

इस मैच में सऊदी अरब ने शानदार डिफेंस दिखाया और 70 प्रतिशत गेंद अर्जेंटीना के पजेशन में रहने के बावजूद मैच अपने नाम किया। अर्जेंटीना के स्ट्राइकर्स ने 6 गोल अटेम्प किए लेकिन सिर्फ एक सफल हुआ। वहीं सऊदी के दोनों शॉट सीधे गोल में गए।

Continue Reading

Football

PDBA ने पालघर जिले के पहले FIBA-स्पेक बास्केटबॉल कोर्ट का किया उद्घाटन

Published

on

मुंबई, 16 मई (live24india) :- पालघर डिस्ट्रिक्ट बास्केटबॉल एसोसिएशन (PDBA) ने पालघर जिले के पहले बास्केटबॉल कोर्ट का सफलतापूर्वक उद्घाटन किया है जो इंटरनेशनल FIBA ​​(इंटरनेशनल बास्केटबॉल फेडरेशन) स्टैंडर्ड्स को पूरा करता है। कोर्ट थिया टेक्स हेल्थकेयर (इंडिया) प्राइवेट लिमिटेड द्वारा एक सीएसआर पहल है, और इसका उद्घाटन 14 मई को एक ग्रैंड फंक्शन में स्पेशल गेस्ट विधायक श्री हितेंद्र ठाकुर की मैजदूगी में किया गया था।

सम्मानित अतिथियों की लिस्ट में थिया टेक्स हेल्थकेयर (इंडिया) प्राइवेट लिमिटेड के निर्देशक अजीत सिंह के साथ वीवीसीएमसी के एक्स मेयरों में राजीव पाटिल, नारायण मानकर, प्रवीण शेट्टी, शामिल थें। इनके अलावा स्पेशल इंवाइटीज में वसई तालुका कला क्रीड़ा महोत्सव के महासचिव प्रकाश वनमाली शामिल थे।

बता दें, बास्केटबॉल कोर्ट बॉक्स स्ट्रीट, मधुबन, वसई पूर्व में स्थित है और जनता के लिए हर दिन खुला रहेगा लेकिन बच्चों और युवाओं के फिक्स कोचिंग टाइम के साथ। बता दें, PDBA चार साल से बच्चों को बास्केटबॉल के लिए कोचिंग दे रहा है। ऐसे में नए कोर्ट में कोचिंग के लिए एडमिशन भी अब खुले हैं, जिसमें उम्र और स्किल के आधार पर अलग-अलग बैच हैं। इससे जुड़ी बाकी की जानकारी कोर्ट से या www.palgharbasketball.com पर देखी जा सकती है।

PDBA के बारे में बात करें तो पालघर डिस्ट्रिक्ट बास्केटबॉल एसोसिएशन की स्थापना 2016 में बास्केटबॉल प्रेमियों के एक ग्रुप ने की थी, जो सभी वसई-विरार के रहने वाले थे। यह चैरिटी कमिश्नर ऑफिस में रजिस्टर्ड है और महाराष्ट्र स्टेट बास्केटबॉल एसोसिएशन (MSBA) से एफिलिएटेड है। PDBA का मकसद पालघर जिले के बच्चों और युवाओं को मस्ती करते हुए फिट रहने और टीम वर्क सीखने में मदद करने के लिए बास्केटबॉल का उपयोग करना है।

PDBA, MSBA और बास्केटबॉल फेडरेशन ऑफ इंडिया द्वारा आयोजित अलग अलग स्टेट लेवल प्रतियोगिताओं में भाग लेने के लिए पालघर जिले का प्रतिनिधित्व करने वाली टीमों को भेज रहा है, और इसके वार्ड्स ने नेशनल लेवल की प्रतियोगिताओं में मुंबई यूनिवर्सिटी और महाराष्ट्र का प्रतिनिधित्व किया है।

Continue Reading

Football

रोनाल्डो ने Coca Cola की दो बोतलें हटाई, कंपनी को 30 हजार करोड़ का घाटा

Published

on

लिस्बन, 16 जून (live24india): अभी तक आपने देखा होगा कि एलन मस्क के किसी एक ट्वीट से बिटकॉइन के दाम बढ़ गए या किसी कंपनी के शेयर बढ़ गए। ऐसा ही अब कुछ सॉफ्ट ड्रिंक दिग्गज कंपनी कोका-कोला के साथ हुआ है और ये फुटबॉलर स्टार क्रिस्टियानो रोनाल्डो द्वारा प्रेस कॉन्फ्रेंस में दिए गए दो शब्दों के संदेश के कारण हुआ। रोनाल्डो ने अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस में कुछ ऐसा किया कि कोका कोला कंपनी के शेयर करीब 30 हज़ार करोड़ रुपये तक गिर गए और कंपनी को बहुत ही बड़ा झटका लगा।

दरअसल इस वक्त फुटबॉल का सीज़न चल रहा है और यूरो कप खेला जा रहा है। इसी बीच पुर्तगॉल टीम के कप्तान क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया, जैसा कि हर मैच से पहले और बाद में किया जाता है। रोनाल्डो जब प्रेस कॉन्फ्रेंस वाली टेबल पर आए और वहां पर माइक के पास दो कोका कोला की बोतल और एक पानी की बोतल रखी थी। रोनाल्डो ने वहां रखी दोनों कोका कोला की बोतल को हटा दिया और पानी की बोतल उठाकर कहा कि ‘Drink Water’

बस, 25 सेकंड के इस पूरे वाक्ये का असर था कि कोका कोला के शेयर धड़ाधड़ गिरने लगे और करीब 4 बिलियन डॉलर तक गिर गए।

जानकारी के मुताबिक, यूरोप में दोपहर 3 बजे मार्केट खुली थी उस वक्त कोका कोला के शेयर का रेट 56.10 डॉलर था। आधे घंटे के बाद रोनाल्डो की प्रेस कॉन्फ्रेंस हुई और उसके कुछ देर बाद ही कोका कोला के शेयर गिरने लगे और ये 55.22 डॉलर तक पहुंच गए। तब से लगातार कोका कोला के शेयर में उतार-चढ़ाव जारी है।

आपको बता दें कि कोका कोला यूरो कप का ऑफिशियल स्पॉन्सर है, ऐसे में बतौर स्पॉन्सर उसकी ड्रिंक आधिकारिक कार्यक्रमों में शामिल की जाती है। इस विवाद के बाद कोका कोला ने बयान दिया कि खिलाड़ियों को प्रेस कॉन्फ्रेंस या मैच के दौरान हर तरह की ड्रिंक दी जाती है, अब ये उनपर निर्भर करता है कि वो क्या लेना पसंद करते हैं, ये हर किसी की च्वाइस है।

खैर, हर किसी को पता है कि रोनाल्डो की गिनती दुनिया में सर्वश्रेष्ठ फुटबॉलरों में से होती है। सोशल मीडिया हो या फुटबॉल फैन्स उनकी चाहने वाले हर कहीं हैं, ऐसे में रोनाल्डो द्वारा दिया गया एक हल्का सा संदेश ही कोका कोला के लिए काफी महंगा पड़ गया। रोनाल्डो हमेशा से ही फिटनेस को लेकर संदेश देते आए हैं।

Continue Reading

Trending Live

Advertisement

Latest Post

Big News

Advertisement

Sports

Sports7 days ago

भारत ने जीता पहला U19 महिला टी20 वर्ल्ड कप, इंग्लैंड को 7 विकेट से हराया

भारत ने रविवार को पहले अंडर-19 महिला टी20 विश्वकप का खिताब अपने नाम कर लिया। सेनवेस पार्क मैदान पर भारतीय...

Sports2 weeks ago

भारत ने न्यूजीलैंड को तीसरे वनडे में 90 रनों से हराया, सीरीज की क्लीन स्वीप

भारत ने न्यूजीलैंड को 3 मैचों की वनडे सीरीज में बुरी तरह से धो दिया है. हैदराबाद, रायपुर के बाद...

Entertainment2 weeks ago

केएल राहुल और अथिया शेट्टी शादी के बंधन में बंधे

भारतीय क्रिकेटर लोकेश राहुल और अथिया शेट्टी आज शादी कें बंधन में बंध गए हैं। कपल साथ में काफी प्यारे...

Sports4 weeks ago

भारत ने तीसरे #T20I में श्रीलंका को 91 रन से हराया, सीरीज 2-1 से जीती

पहले बैटिंग करते हुए भारत ने श्रीलंका को जीत के लिए 225 रनों का टारगेट दिया था। सूर्यकुमार यादव ने...

Football1 month ago

ब्राजील के महान फुटबॉल खिलाड़ी पेले नहीं रहे

ब्राजील, 30 दिसंबर (live24india) : – ब्राजील के महान फुटबॉल खिलाड़ी पेले नहीं रहे। पेले कैंसर से जिंदगी की जंग...

Advertisement

Entertainment

Bollywood2 days ago

लोकेश कनगराज द्वारा निर्देशित थलापति विजय स्टारर फ़िल्म का नाम होगा ‘LEO’

मुंबई, 3 फरवरी (live24india) : – थलापति विजय की बहुचर्चित थलापति 67 फिल्म का टाइटल सुनने के लिए दर्शक बेसब्री...

Bollywood2 days ago

10 रुपए में देखिए प्राइम वीडियो की शाहिद कपूर स्टारर फर्जी की एक खास झलक

मुंबई, 3 फरवरी (live24india) : – बहुप्रतीक्षित क्राइम थ्रिलर फर्जी के प्रीमियर से पहले, प्राइम वीडियो ने सीरीज को आम...

Bollywood2 days ago

2023 में सान्या मल्होत्रा की 4 फिल्में होंगी सिनेमा घरों में रिलीज

मुंबई, 3 फरवरी (live24india) : – जब से सान्या मल्होत्रा ​​ने दंगल में अपने सह-कलाकार आमिर खान के साथ अपने...

Bollywood3 days ago

Jio Studios की “गोदावरी” बनी शंघाई सहयोग संगठन फिल्म महोत्सव SCO में सर्वश्रेष्ठ फिल्म

मुंबई, 2 फरवरी (live24india) : –  राष्ट्रीय फिल्म विकास निगम के सहयोग से आयोजित शंघाई सहयोग संगठन फिल्म महोत्सव (एससीओ)...

Bollywood5 days ago

शेखर रवजियानी ने अपना इंडी रिकॉर्ड लेबल ‘गरुड़ म्यूजिक’ लॉन्च किया

मुंबई, 31 जनवरी (live24india) : – पिछले दो दशकों से अधिक के करियर के साथ, शेखर रवजियानी, भारत के प्रमुख...

Trending