Connect with us

Chandigarh

Punjab CM hopes of resolution of protesting farmers

Published

on

Chandigarh, 1 Jan : Punjab Chief Minister Amarinder Singh on Friday hoped of early resolution of the problems of the peacefully protesting farmers, and emphasised on the importance of industry and communications for the state’s progress and employment generation for children.

Chandigarh

प्रसिद्ध गायक व एक्टर सिद्धू मूसेवाला कांग्रेस में शामिल, लड़ेंगे चुनाव

Published

on

चंडीगढ़, 3 दिसंबर (live24india) :   पंचाब चुनाव 2022 के लिए सभी पार्टियां अपनी-अपनी पार्टी को मजबूत बनाने में लगी हुई हैं। कांग्रेस पार्टी की मजबूती के लिए सारी कवायद कर रही है। प्रसिद्ध गायक व एक्टर सिद्धू मूसेवाला को कांग्रेस में शामिल किया है। शुक्रवार को चंडीगढ़ पंजाब भवन में CM चरणजीत चन्नी, पार्टी प्रधान नवजोत सिद्धू , हरीश चौधरी पंजाब कांग्रेस प्रभारी, मंत्री राज कुमार वेरका और अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग ने उन्हें पार्टी में शामिल करवाया।

मूसेवाला ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने पंजाबियों की आवाज को उठाया है। राज्य की सियासत को समझने वालों का मानना है कि राज्य में सिद्धू मूसेवाला की अच्छी फैन फॉलोइंग है, जिसे भुनाने के लिए परिवहन मंत्री राजा वड़िंग के जरिए मूसेवाला को कांग्रेस में लाया गया है। हालांकि सिद्धू मूसेवाला पहले ही राजनीति में आने की अपनी इच्छा को जाहिर कर चुके हैं।

मानसा विधानसभा से लड़ सकते हैं चुनाव. ऐसा बताया जा रहा है कि विधानसभा चुनाव 2022 में कांग्रेस पार्टी सिद्धू मूसावाला को मानसा से चुनावी मैदान में उतार सकती है। साथ ही पार्टी उनकी लोकप्रियता को भुनाते हुए उनसे राज्यभर में चुनाव प्रचार करवाएगी। बता दें कि मूसावाला की नजदीकियां पहले से ही कांग्रेस पार्टी से रही है। पूरी तरह से चुनावी मोड में है CM चरणजीत सिंह चन्नी कांग्रेस पार्टी आगामी विधानसभा चुनाव के चलते सक्रिय हैं। मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी लगातार मीडिया में बने हुए हैं।

मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने गुरुवार को चंडीगढ़ में अपनी 70 दिन की सरकार का रिपोर्ट कार्ड पेश किया। उन्होंने 50 फैसले बताए और कहा कि इन्हें लागू किया जा चुका है। उन्होंने नवजोत सिद्धू से विवाद को लेकर कहा कि वह मेरे बड़े भाई है। हमारी पार्टी के प्रधान हैं। हम दोनों ही पार्टी के अधीन काम करते हैं। जो पार्टी कहेगी, वो करेंगे। उन्होंने काम न होने पर कहा कि आज मैंने सब दिखा दिया है। इससे नवजोत सिद्धू को भी स्पष्ट हो जाएगा कि सरकार क्या कर रही है।

बाहरी राज्यों के युवाओं को नौकरी देने के मुद्दे पर उन्होंने कहा कि मैंने इन नियुक्तियों की फाइल मंगवा ली है। एक-दो दिन में इसका निपटारा कर देंगे। उन्होंने कहा कि पंजाब में पंजाबियों को ही नौकरी मिले, ऐसा कानून बना रहे हैं। कैप्टन अमरिंदर सिंह ने भी बाहर से मंगवाकर तो लोग अपनी सिक्योरिटी में लगाएं हैं, उनकी भी छुट्‌टी कर देंगे।
वहीं पंजाब कांग्रेस प्रधान नवजोत सिद्धू भी लगातार रैलियां कर कांग्रेस के लिए वोट मांग रहे हैं।”,

Continue Reading

Chandigarh

CM चन्नी ने गिनाए सरकार के 50 फैसले, कहा- मैं ऐलानजीत नहीं, विश्वासजीत हूं

Published

on

चंडीगढ़, 2 दिसंबर (live24india)- मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने गुरुवार को चंडीगढ़ में अपनी 70 दिन की सरकार का रिपोर्ट कार्ड पेश किया। उन्होंने 50 फैसले बताए और कहा कि इन्हें लागू किया जा चुका है। उन्होंने नवजोत सिद्धू से विवाद को लेकर कहा कि वह मेरे बड़े भाई है। हमारी पार्टी के प्रधान हैं। हम दोनों ही पार्टी के अधीन काम करते हैं। जो पार्टी कहेगी, वो करेंगे। उन्होंने काम न होने पर कहा कि आज मैंने सब दिखा दिया है। इससे नवजोत सिद्धू को भी स्पष्ट हो जाएगा कि सरकार क्या कर रही है।

बाहरी राज्यों के युवाओं को नौकरी देने के मुद्दे पर उन्होंने कहा कि मैंने इन नियुक्तियों की फाइल मंगवा ली है। एक-दो दिन में इसका निपटारा कर देंगे। उन्होंने कहा कि पंजाब में पंजाबियों को ही नौकरी मिले, ऐसा कानून बना रहे हैं। कैप्टन अमरिंदर सिंह ने भी बाहर से मंगवाकर तो लोग अपनी सिक्योरिटी में लगाएं हैं, उनकी भी छुट्‌टी कर देंगे।

चन्नी ने अगले चुनाव में सीएम चेहरा होने के सवाल पर कहा कि मैं तो पहले भी नहीं था लेकिन पार्टी ने बना दिया। आगे भी जो पार्टी फैसला करेगी, मुझे वह मंजूर होगा। मैं उस जिम्मेदारी को निभाऊंगा। उन्होंने कहा कि मैं हर जगह कामयाब रहा हूं। लेकिन मैं किसी पद का दावेदार नहीं हूं।

कर्ज माफी पर सीएम ने कहा कि 2 लाख तक कर्जा पंजाब सरकार ने माफ किया। टैक्स पंजाब के साथ केंद्र को भी जाता है। इस वजह से मैंने चिट्‌ठी लिखी थी। जैसे स्कॉलरशिप दी जाती थी, वैसे ही इसके लिए केंद्र मॉडल लेकर आए।

काले अंग्रेज राज नहीं करेंगे

चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा कि दिल्ली से आकर काले अंग्रेज राज नहीं करेंगे। पंजाब के लोग ही राज करेंगे। सफेद अंग्रेज मुश्किल से निकाले थे। एक हजार रुपए क्यों दे रहा है?। कहना ही है तो फिर प्रतिमाह 5 हजार रुपए दे। अगर पंजाब में देना है तो केजरीवाल दिल्ली में भी कम से कम 500 रुपए दे। उन्होंने कहा कि पंजाब के लोग पागल नहीं है कि उनका झूठ मानेंगे। दिल्ली के लोगों को सस्ती बिजली दो।

उन्होंने कहा कि 36 हजार कर्मचारियों को पक्का करने का कानून बना दिया है। राज्यपाल से मंजूरी मिलते ही इसे लागू करेंगे। उन्होंने कहा कि अब दर्जा चार कर्मचारियों की नियुक्ति रेगुलर होगी। उन्हें कांट्रैक्ट पर नहीं रखा जाएगा। मैंने पहले भी मुद्दा उठाया था लेकिन कैप्टन अमरिंदर सिंह ने नहीं सुनी और कानून बना दिया।

किसानों के धरना देने का इंतजार नहीं किया

उन्होंने कहा कि पहले पति की मौत के बाद पत्नी को नौकरी मिल जाती थी। अब अगर पत्नी की मौत होती है तो उसकी जगह पति को नौकरी मिलेगी। इसके लिए हम जल्द ही कानून लेकर आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि असरदार लोग रिटायर होने के बाद भी दफ्तर में ही लगे रहते। इसलिए चिट्‌ठी निकाली कि 58 साल के बाद नौकरी नहीं मिलेगी। उनकी जगह नए युवाओं को रोजगार मिलेगा।

उन्होंने पूर्व CM कैप्टन अमरिंदर सिंह पर हमला करते हुए कहा कि मैंने किसानों को धरना देने का इंतजार नहीं किया। किसान यूनियन मुझसे मिलने आई और मैंने फैसला किया कि 50 रुपए में से 35 रुपए सरकार देगी। जल्द ही गन्ना मिल चालू हो जाएंगी। हाल ही में किसान एकता मोर्चा ने सीएम चन्नी को इसको लेकर चेतावनी भी दी थी।

पंजाब में रेत 5.50 रुपए फुट ही बिकेगी

उन्होंने कहा कि दरिया पर 22 रुपए क्यूबिक फुट रेत बिकता था। पहले मैंने 9 रुपए किया। अब साढ़े 5 रुपए का कानून बना दिया है। किसी भी दरिया पर अगर 6 रुपए भी बिकता हो तो मैं वहां जाऊंगा। कुछ ट्रांसपोर्टर खराब कर रहे थे। अब हम ट्रांसपोर्ट का भी रेट फिक्स करेंगे। उन्होंने कहा कि पुलिस और दूसरे लोग मिलकर महंगा रेत बेच रहे थे।

पंजाब में दसवीं तक पंजाबी न पढ़ाने वाले स्कूलों की मान्यता रद्द करेंगे। इसके लिए कानून बना दिया है। सभी जनरल वर्ग के कॉलेज स्टूडेंट को वजीफा मिलेगा। सरकारी स्कूलों के बच्चों को वर्दियां दे रहे हैं। पहले सिर्फ SC बच्चों को मिलती थी। सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले हर बच्चे को पंजाब सरकार से हर तरह की सुविधा और वर्दी मिलेगी।

एक लाख नीले कार्ड बनवा रहा हूं

एक लाख नीले कार्ड बनवा रहा हूं, इसके लिए लोगों की पहचान की जा रही है। 3.70 लाख कंस्ट्रक्शन वर्करों को 3100 रुपए का शगन भेजा। 98.74 करोड़ रुपए उनके खाते में भेजा गया। खजाने मेरे बापू का नहीं। विरोधियों को तकलीफ कि मैं लोगों को क्यों बांट रहा?।

श्री करतारपुर साहिब में पंजाब की बसों का किराया नहीं लगेगा। इसका नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। जनवरी में आएंगे सस्ते बिजली बिल; विरोधी अक्टूबर के बिलों का मुद्दा बना रहे उन्होंने कहा कि 7 किलोवाट तक 3 रुपए बिजली सस्ती की गई। जिसके दायरे में पंजाब के 72 लाख में से 68 लाख कंज्यूमर आते हैं। एक नवंबर से बिजली सस्ती हुई, जिसके बिल जनवरी में आएंगे। विरोधी अक्टूबर महीने के बिल दिखाकर आरोप लगा रहे हैं।

सीएम चरणजीत चन्नी ने कहा कि विरोधी उन्हें ऐलानजीत कह रहे हैं लेकिन वह विश्वासजीत हैं। यह चन्नी नहीं बल्कि चंगी सरकार है। उन्होंने कहा कि केजरीवाल ने मुझे एक हजार बिल दिखाने को कहा था। पंजाब में 20 लाख लोगों के बिल जीरो आए हैं। चाहता तो मैं भी लेकर आ जाता। मैं कुछ लेकर आया हूं। अगर किसी को आकर देखना है तो देख सकता है। सीएम ने कहा कि जिन्हें पंजाब का पता ही नहीं, वो मुझे नकली बोलते हैं। मैं जो बोलता हूं, वह कानून बन जाता है।

सीएम चन्नी के ताबड़तोड़ ऐलान से वह विरोधियों के निशाने पर आ गए थे। आम आदमी पार्टी के पंजाब प्रधान सांसद भगवंत मान ने सीएम चन्नी को मुख्यमंत्री नहीं बल्कि ‘ऐलान मंत्री’ कह दिया था। अकाली दल के प्रधान सुखबीर बादल भी पीछे नहीं रहे। उन्होंने कहा कि सस्ती बिजली, रेत समेत सभी सिर्फ घोषणाएं हैं। इसका कोई नोटिफिकेशन नहीं किया गया।

Continue Reading

Chandigarh

क्या देशो की किस्मत में होगा एक और तलाक ?

Published

on

चंडीगढ़, 11 अक्टूबर 2021 (live24india) : ज़ी पंजाबी अपने धारावाहिक ‘खसमां नूं खानी’ में लाया एक नया मोड़ जिसने दर्शकों के मन में धारावाहिक को लेकर और चाह पैदा कर दी है। जैसा कि हम सभी जानते हैं कि यह पत्नी ‘देशो’ की कहानी है जो एक सफल व्यवसायी बन गई, उसका पूर्व पति उससे ईर्ष्यालु हो जाता है और अपनी प्रेमिका, सिंपल की मदद से उसे बर्बाद करना चाहता है।

सिंपल पार्टी के दौरान देशो और उसके पति रणवीर के बीच नफरत पैदा करने की कोशिश करती है, जब देशो अरमान के साथ पार्टी के बीच अपने बेटे से बात करने में व्यस्त है। रणवीर अपनी पत्नी के खिलाफ हो जाता है जिसके वजह से पार्टी के तुरंत बाद उसे तलाक देने का फैसला करता है और देशो को अपनी बात कहने का कोई मौका भी नहीं देता यहां तक की उसे सुनने में भी कोई दिलचस्पी नहीं दिखता है।

अपनी शादी के बारे में चिंतित होने के कारण देशो, रणवीर से असहमत है और तलाक के कागजात पर हस्ताक्षर करने से इंकार कर देती है और उसके साथ ही रहने का फैसला सुना देती है। आने वाले एपिसोड में, सिंपल देशो के खिलाफ और साजिशें करते हुए दिखाई देगी, दूसरी ओर देविका तलाक का फायदा लेते हुए रणवीर का ध्यान आकर्षित करने की कोशिश में लग जाती है और करीब आने का कोई मौका नहीं छोड़ती है। देशो की ज़िन्दगी में आगे क्या होने वाला है, देशो की ज़िन्दगी में अब आगे क्या होने वाला है यह देखने क लिए ज़ी पंजाबी पर सोमवार से शुक्रवार तक शाम 7:00 बजे बने रहें।

Continue Reading

Trending Live

Advertisement

Latest Post

Big News

Advertisement

Sports

Cricket2 weeks ago

टिम पेन के समर्थन में आए नेथन लायन, रिकी पोंटिंग को दिया यह करारा जवाब !

मेलबोर्न, 25 नवंबर (live24india) : ऑस्ट्रेलिया के स्पिनर नाथन लियोन ने है कहा कि महिला सहकर्मी को आपत्तिजनक संदेश भेजने...

Cricket2 weeks ago

ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम के अगले कप्तान और उप-कप्तान के लिए 2 दिग्गजों के हुए इंटरव्यू

मेलबोर्न, 24 नवंबर (live24india) : एशेज सीरीज से कुछ दिन पहले ही ऑस्ट्रेलियाई टीम को बड़ा झटका लगा था. टेस्ट...

Cricket2 weeks ago

भारत में टेस्ट क्रिकेट को एक मुश्किल चुनौती मानते : काइल जैमीसन

कानपूर, 24 नवंबर (live24india) : विदेशी धरती पर अपना तीसरा टेस्ट मैच खेलने की तैयारियों में लगे न्यूजीलैंड के तेज...

Cricket2 weeks ago

भारत को लगा बड़ा झटका, न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर हुए केएल राहुल

कानपूर, 23 नवंबर (live24india) : न्यूजीलैंड के खिलाफ दो टेस्ट मैचों सीरीज से ठीक पहले भारतीय क्रिकेट टीम को बड़ा...

India2 weeks ago

अजिंक्य रहाणे फॉर्म में आने से सिर्फ एक पारी दूर: पुजारा

नई दिल्ली, 23 नवंबर (live24india) : भारत के टेस्ट विशेषज्ञ चेतेश्वर पुजारा को भरोसा है कि ‘महान खिलाड़ी’ अजिंक्य रहाणे...

Advertisement

Entertainment

Bollywood2 days ago

‘अंतिम’ बनी साल की सबसे पसंदीदा रॉ और रियल सिनेमा

मुंबई, 4 दिसंबर (live24india) :  पिछले हफ्ते रिलीज हुई ‘अंतिम : द फाइनल ट्रुथ’ सकारात्मक वर्ड ऑफ माउथ और बेहतरीन...

Bollywood2 days ago

साजिद नाडियाडवाला की ‘तड़प’ ने अपने ओपनिंग डे पर किया 4.05 करोड़ रुपये का कलेक्शन!

मुंबई, 4 दिसंबर (live24india) : साजिद नाडियाडवाला की नवीनतम रोमांस भरी म्यूजिकल सागा, ‘तड़प’ बॉक्स ऑफिस पर हाई बेंचमार्क स्थापित...

Bollywood2 days ago

जर्सी के मेहरम ने इंटरनेट पर तूफान लाया ,एक दिन में मिले 10 मिलियन व्यूज !

मुंबई, 4 दिसंबर (live24india) : सुपरस्टार शाहिद कपूर स्टारर जर्सी पर सबकी निगाहें है ! फिल्म के ट्रेलर और पोस्टर...

Bollywood2 days ago

शिल्पा शेट्टी ने जीता ग्लोबलस्पा फिट एंड फैब फिटनेस एंड वेलनेस आइकॉन ऑफ द डिकेड

मुंबई, 4 दिसंबर (live24india) : लिवाएको ग्लोबलस्पा फिट एंड फैब अवार्ड्स 2021 का आयोजन हालही में मुंबई में हुआ। वेलनेस...

Bollywood2 days ago

‘मिर्जापुर’ प्रतिष्ठित एशियाई अकैडमी क्रिएटिव अवार्ड्स 2021 में हुई सम्मानित!

मुंबई, 4 दिसंबर (live24india) : अमेज़ॅन ओरिजिनल, मिर्जापुर सीज़न 2 ने 2 और 3 दिसंबर 2021 को सिंगापुर में आयोजित...

Trending