Connect with us

Malwa

पंजाब सरकार देगी मृतकों के परिजनों को 5-5 लाख, सिद्धू पहुंचे घायलों का हालचाल पूछने

Published

on

फिरोजपुर 23 जुलाई (अमित वर्मा) : विधानसभा क्षेत्र जीरा से चली कांग्रेसी वर्करों से भरी बस का मोगा के नजदीक सरकारी बस के साथ सीधी टक्कर में चंडीगढ़ में प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू के ताजपोशी समागम में हिस्सा लेने के लिए जा रहे दो कांग्रेसी वर्कर व एक बस चालक मौत के मुंह में चले गए हैं। जबकि 37 लोग घायल हो गए थे, जो सिविल अस्पताल मोगा में उपचाराधीन है।

आज देर सांय मोगा में पहुंचे प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने घायल कांग्रेसी वर्करों का हालचाल पूछा। इस उपरांत पत्रकारों से बातचीत करते सिद्धू ने कहा कि मृतक कांग्रेसी वर्करों का सदमा  असहनयोग्य है। जिसकी कमी कभी भी पूरा नहीं हो सकती। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी कांग्रेसी वर्करों के दुख में शामिल होती है। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार द्वारा मृतकों के परिजनों को 5-5 लाख की सहायता की घोषणा पहले ही कर दिया गया है।

सिद्धू ने कहा कि घायलों के इलाज का सारा खर्च भी राज्य सरकार उठाएगी।

इस मौके पर सुखजिंदर सिंह सुखी रंधावा, सुखजिंदर सिंह सुख सरकारी, तृप्त राजेन्द्र सिंह बाजवा (तीनों कैबिनेट मंत्री), डा. हरजोत कमल मोगा, दविंदर सिंह घुबाया, इन्द्रबीर सिंह बुलारिया, सुखपाल सिंह भुल्लर, वरिंदरमीत सिंह पाहड़ा (सारे हरी सिंह खाई, अवतार सिंह सग्गू, ब्लाक अध्यक्ष गुरवीर सिंह गोगा संगला, इन्द्रजीत सिंह तलवंडी भंगेरिया चेयरमैन जिला परिषद मोगा के अलावा भारी संख्या में प्रशासनिक अधिकारी उपस्थित थे।

Malwa

पंजाब में बाइक ब्लास्ट, शख्स के उड़ गए चिथड़े, एक किलोमीटर तक सुनी आवाज

Published

on

जलालाबाद, 16 अगस्त (live24india): बुधवार को मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह द्वारा पंजाब में हाई अलर्ट घोषित करने के बाद जलालाबाद में रात को धमाका होने का मामला सामने आय़ा है। यह धमाका शहर के भीड़भाड़ वाले इलाके में हुआ है। जानकारी के अनुसार यह धमाका पंजाब नैशनल बैंक के पास एक बाइक में हुआ है। इस हादसे में एक व्यक्ति की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि दूसरा घायल बताया जा रहा है।

इतना ही नहीं यह धमाका इतनी जोर से हुआ कि मोटरसाइकिल सवार के चिथड़े उड़ गए। स्टेट फॉरेंसिक की टीम को तुरंत घटनास्थल पर बुलाया गया। हालांकि अभी मृतक की पहचान नहीं हो सकी है। धमाके की वजह को तलाशने के लिए एक्सपर्ट्स की टीम लगी हुई है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक धमाके की आवाज करीब एक किलोमीटर दूर तक सुनाई दी, जिसके चलते लोगों में दहशत का माहौल बन गया है। इलाके में मौजूद लोग अपने घरों और दुकानों से बाहर निकल आए। रिपोर्ट्स में कहा गया है कि इलाके के दुकानदारों के मुताबिक बाइक बिना नंबर की थी और उस पर सवार शख्स पुरानी सब्जी मंडी की तरफ से आ रहा था। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक जैसे ही शख्स पीएनबी बैंक के नजदीक पहुंचा उसकी बाइक में ब्लास्ट हो गया। लोगों के मुताबिक शख्स के हाथ में केलों से भरा हुआ एक बैग था।

धमाका इतना जोरदार था कि बैइक पर बैठा शख्स 10 फीट तक उछल गया और उसके चित्थड़े उड़ गए। इस ब्लास्ट में बाइक के परखच्चे भी उड़ गए। रिपोर्ट्स के मुताबिक कुछ लोगों का ये भी मानना है कि बाइक की पेट्रोल की टंकी में आग लगने से धमाका हुआ। हालांकि बिना नंबर वाली बाइक होने के चलते संदेह की स्थिति और बढ़ गई है, इसलिए मामले को जांच एजेंसियां सीरियस ले रही हैं।

बता दें कि पिछले कई दिनों से राज्य में लगातार आतंकियों द्वारा धमकियां दी जा रही हैं। राज्य में आतंकी गतिविधियों में काफी तेजी आई है और पुलिस द्वारा कई आतंकियों को गिरफ्तार भी किया जा चुका है, जिसके मद्देनजर ही कैप्टन सरकार ने राज्य में हाई अलर्ट घोषित किया हुआ है।

Continue Reading

Malwa

ATM तोड़ कर 4 लाख 84 हजार रुपए चोरी करने वाला काबू

Published

on

फिरोजपुर, 11 सितंबर (अमित वर्मा) : जिला पुलिस ने 2 सितंबर को ए टी एम तोड़ कर 4 लाख 84 हजार रूपए चोरी करने वाले को काबू करने मे सफ्लता हासिल की । प्रैस कान्फ्रैंस के दौरान पत्रकारों को जानकारी देते हुए एस पी ओपरेशन गुरमीत सिंह चीमा ने बताया कि 2 सितंबर को  फिरोजपुर शहर के नामदेव चौंक के पास लगे ए टी एम को गैस कटर से काट कर उसमें से 4 लाख 84 हजार रूपए  निकाल कर ले गया था,इस संबध में थाना सिटी फिरोजपुर में अज्ञात चोर के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था।

पुलिस ने मामले की गंभीरता से जांच करते हुए मामले में आरोपी चरणजीत सिंह(30) पुत्र गुरदीप सिंह,वासी बस्ती बेला सिंह वाला,थाना मल्लांवाला को गिरफ्तार किया। एस पी गुरमीत सिंह चीमा ने बताया कि सी आई  ए स्टाफ फिरोजपुर के इन्चार्ज जतिंदर सिंह की  आगुवाई में पुलिस पार्टी ने नाकेबंदी करते हुए उक्त आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। उन्होने बताया कि उक्त आरोपी  वैस्ट बंगाल में आर्मी में नौकरी करता है और फिलहाल छुट्टी पर आया हुआ है,आरोपी को  शेयर मार्किट में 45 लाख रूपए  का घाटा पड़ गया था,उसने यू-टयूब से देख कर घटना को अंजाम दिया है।

इंस्पैक्टर जतिंदर सिंह ने बताया कि आरोपी ने सोचा था कि  ए टी एम में 20-25 लाख रूपए होंगे  जिनहे लूटकर  उसका कुछ हद तक कर्ज उतर जाएगा। उन्होने बताया कि आरोपी को अदालत में पेश कर उसका  पुलिस रिमांड लिया जाएगा।  

Continue Reading

Malwa

डिस्ट्रिक्ट प्रैस क्लब फिरोजपुर के गुरबचन सिंह सोनू बने प्रधान, अमित ने किया स्वागत

Published

on

फिरोजपुर 4 सितंबर(अमित वर्मा) पिछले लम्बे समय से पत्नकारिता के क्षेत्न साथ साथ धार्मिक और सामाजिक कामों  में अलग अलग उपलब्धियां प्राप्त करन वाली समूह पत्रकार साथियों  की मौजुदगी में  डिस्ट्रिक्ट प्रैस क्लब फिरोजपुर की अहम मीटिंग हुई,मीटिंग में गुरबचन सिंह सोनू को दोबारा सर्व-सम्मति से क्लब का प्रधान चुन लिया गया। क्लब की बाकी बॉडी में प्रेम नाथ शर्मा व अमित वर्मा को  उप प्रधान, अमित वर्मा डिस्ट्रिक्ट प्रेस क्लब के संयोजक भी है, बोबी खुराना को सीनियर चेयरमैन, अशोक भारद्वाज को सचिव,विकास वर्मा को चीफ एडवाईजर, विजय मोंगा को  वाईस चेयरमैन, सरनजीत सिंह बेस को सरप्रस्त ,नरेश शर्मा  को कोर कमेटी का  मैंबर,सुभाष आनंद को सरप्रस्त /कैशियर,अशोक शर्मा  को सरप्रस्त, मनीष बावा को जूआईंट सचिव,।

इस अवसर पर संयोजक अमित वर्मा ने कहा कि आज मुझे बड़ी खुशी है की डिस्ट्रिक्ट प्रेस क्लब के साथ नए सदस्य जुड़े हैं मेरी उन सभी से एक ही अपील है कि वह क्लब के सभी सदस्यों के साथ ठीक उसी प्रकार मिलजुल कर रहे जिस प्रकार वह अपने परिवार में अपने परिवारिक सदस्यों के साथ मिलजुल कर रहते हैं अगर अगर कोई मनमुटाव किसी सदस्यों का आपस में होता भी है तो उसे ठीक उसी प्रकार हल कर लेना चाहिए जिस प्रकार हम फैमिली मेंबर अपने अपने घरों में करते हैं उन्होंने कहा कि एकता में ही बल होता है साफ-सुथरे ढंग से की गई पत्रकारिता समाज को एक नया रूप रंग देती है जिस से आने वाली भावी पीढ़ी को ठीक मार्गदर्शन मिलता है! प्रधान गुरबचन सिंह सोनू को बधाई देने के लिए थाना सिटी फिरोजपुर प्रभारी मनोज कुमार विशेष रूप से पहुंचे क्लब के सदस्यों ने उनका स्वागत करते हुए विश्वास दिलाया कि प्रैस हमेशा पुलिस के साथ मिल कर समाज भलाई के काम करती रहेगी।

 इस अवसर पर अलग-अलग वक्ताओं ने अपने विचार पेश किए।  इस अवसर पर बोलते हुए प्रधान गुरबचन सिंह सोनू ने कहा कि पत्नकारिता के क्षेत्न में किसी भी पत्नकार को कोई समस्या नहीं आने दी जायेगी। इसके अलावा उन्होने विशेष तौर पर जिला व पुलिस प्रशासन से अपील करते हुए कहा कि हमे पता चला है कि कई लोग डिस्ट्रिक्ट प्रैस क्लब के नाम से लोगो को ब्लैकमेल कर रहे हैं, ऐसे व्यक्तियों   के खिलाफ  सख्त कारवाई की जाए।

प्रधान सोनू ने जिला प्रशासन से आग्रह किया कि डिस्ट्रिक्ट प्रैस क्लब का कोई बी साथ अपने निजि हितों के लिए अपने पद-व-ओहदे का गल्त इस्तेमाल नही करता।  उन्होने कहा कि क्लब से जुड़े सारे पत्रकार  एक मंच पर इक्कठे होकर जिला प्रशासन को अपनी समस्याएं  सुलझाएं ।  इस अवसर पर  गुरमेज सिंह, अमित वर्मा ,बोबी खुराना, प्रेम नाथ शर्मा , दीपक भार्गो , गुरप्रीत भुल्लर,विजय मोंगा, सुभास आनंद, विकास वर्मा ,  संजय वर्मा, अवतार सिंह, रोहित चौधरी, सुरिन्दर खुल्लर, शरणजीत सिंह बैंस, सुखदेव साउना, राजिन्दर कम्बोज़, सुखविन्दर सिंह, कुमार सुभास, सुखविंदर  सिंह,पंकज कुमार,वरिन्दर सिंह, पंकज मदान, राज कुमार आर के, मनजीत सिंह,मनीष बावा, दीवान चंद सुखीजा,अशोक शर्मा,डा प्रगट, आदि उपस्थित थे।

Continue Reading

Trending Live

Advertisement

Latest Post

Big News

Advertisement

Sports

Sports2 weeks ago

Virat Kohli देंगे इस्तीफा! Rohit हो सकते हैं भारतीय टीम के नए कप्तान

नई दिल्ली 13 सितंबर (live24india) : भारतीय क्रिकेट टीम के अंदर सफेद बॉल क्रिकेट के लिए आने वाले समय में...

Cricket2 weeks ago

IND-ENG के बीच 5वां टेस्ट मैच रद्द, सीरीज में भारत 2-1 से आगे

मैनचेस्टर, 10 सितंबर (live24india): भारत और इंग्लैंड के बीच मैनचेस्टर में होने वाला 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी...

Sports1 month ago

Tokyo Paralympics: भाविना ने रचा इतिहास, टेबल टेनिस में गोल्ड जीतने से एक कदम दूर

नई दिल्ली, 28 अगस्त (live24india): भारत की पैरा टेबल टेनिस खिलाड़ी भाविना पटेल ने टोक्यो पैरालंपिक में इतिहास रच दिया।...

Hockey2 months ago

खेल मंत्री राणा सोढ़ी ने की घोषणा, पंजाब के खिलाड़ियों को मिलेगा 1 करोड़ रुपए का पुरस्कार

चंडीगढ़, 5 अगस्त (live24india) : पंजाब सरकार ने गुरुवार को घोषणा की कि वे टोक्यो ओलंपिक खेलों में कांस्य पदक...

Hockey2 months ago

Hockey टीम ने रचा इतिहास, ग्रेट ब्रिटेन को हराकर ओलंपिक सेमीफाइनल में बनाई जगह

टोक्यो, 1 अगस्त (live24india): भारत ने ग्रेट ब्रिटेन को सेमीफाइनल में रविवार को 3-1 से पराजित कर 41 वर्षों के...

Advertisement

Entertainment

Bollywood6 hours ago

रश्मि रॉकेट के गीत ‘घनी कूल छोरी’ का टीज़र हुआ रिलीज़

मुंबई, 27 सितंबर (live24india) : तापसी पन्नू स्टारर ज़ी5 ओरिजिनल ‘रश्मि रॉकेट’ ने ट्रेलर लॉन्च के बाद ही दर्शकों के...

Bollywood6 hours ago

16 अक्टूबर को Amazon Prime Video पर होगा ‘सरदार उधम’ का वर्ल्डवाइड प्रीमियर

मुंबई, 27 सितंबर (live24india) : यह एक महान स्वतंत्रता सेनानी की बहुप्रतीक्षित अनकही कहानी का ऑफिशियल टीज़र है, सरदार उधम...

Bollywood7 hours ago

सुखमणि सदाना कंटेंट-ओरिएंटेड शो के साथ ओटीटी प्लेटफॉर्म पर राज करेंगी!

मुंबई, 27 सितंबर (live24india) :  अक्टूबर आते-आते सुखमणि सदाना दो अलग-अलग ओटीटी प्लेटफॉर्म पर दो शो में नजर आएंगी। जहां उनकी...

Bollywood7 hours ago

सोनम ‘द बीओएफ शो विद इमरान अमेड’ के लॉन्च में मैक्वीन की ड्रेस में हुईं शामिल

मुंबई, 27 सितंबर (live24india) :  सोनम कपूर हमेशा अपने स्टाइल, फैशन के लिए सुर्खियों में रहती हैं। वर्तमान में, अभिनेत्री लंदन...

Bollywood7 hours ago

सोनी टीवी के इंडियाज गॉट टैलेंट को जज करेंगी शिल्पा शेट्टी

मुंबई, 27 सितंबर (live24india) :  टैलेंट बेस रियलिटी शो इंडियाज गॉट टैलेंट की वापसी के साथ, शिल्पा शेट्टी को शो के...

Trending