Connect with us

Cricket

14 साल बाद IPL Final में राजस्थान रॉयल्स, RCB को 7 विकेट से हराया

Published

on

अहमदाबाद, 27 मई (Live 24 India) :- IPL 2022 के दूसरे क्वालीफायर में राजस्थान रॉयल्स ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 7 विकेट से हराया। राजस्थान ने 14 सालों बाद आईपीएल के फाइनल में जगह बनाई। अहमदाबाद नरेंद्र मोदी स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। जोस बटलर ने तूफानी पारी खेल शतक जड़ा। राजस्थान के लिए गेंदबाजी में प्रसिद्ध कृष्णा और ओबेड मैककॉय ने कमाल दिखाया। इन दोनों ही गेंदबाजों ने 3-3 विकेट लिए। राजस्थान का फाइनल में गुजरात टाइटंस से 29 मई को मुकाबला होगा।

राजस्थान के लिए यशस्वी जायसवाल और जोस बटलर ओपनिंग करने आए. इस दौरान जायसवाल महज 21 रन बनाकर आउट हो गए. उन्होंने 13 गेंदों का सामना करते हुए 2 चौके और एक छक्का लगाया। जबकि बटलर अंत तक टिके रहे और उन्होंने तूफानी बैटिंग की। उन्होंने 60 गेंदों का सामना करते हुए नाबाद 106 रन बनाए. बटलर की इस पारी में 10 चौके और 6 छक्के शामिल रहे। कप्तान संजू सैमसन कुछ खास नहीं कर सके. उन्होंने 21 गेंदों का सामना करते हुए 2 चौकों और एक छक्के की मदद से 23 रन बनाए।

आरसीबी के लिए जोस हेजलवुड ने अच्छी बॉलिंग की. उन्होंने 4 ओवरों में 23 रन देकर 2 विकेट झटके। वानिन्दु हसरंगा ने 4 ओवरों में 26 रन देकर एक विकेट लिया। मोहम्मद सिराज ने 2 ओवरों में 31 रन दिए। उन्हें एक भी सफलता हाथ नहीं लगी। मैक्सवेल ने 3 ओवरों में 17 रन दिए. हर्षल पटेल ने 3.1 ओवरों में 29 रन दिए।

Cricket

#INDvsSA : दक्षिण अफ्रीका ने भारत को 7 विकेट से हराया

Published

on

Continue Reading

Cricket

नाइट राइडर्स और MLC, USA ने लॉस एंजिल्स में विश्व स्तरीय क्रिकेट स्टेडियम बनाने के लिए उठाएं महत्वपूर्ण कदम

Published

on

मुंबई, 30 अप्रैल (live24india) :–  यह सुविधा मेजर लीग क्रिकेट की मेजबानी करेगी और इसके साथ संभावित वैन्यू के रूप में काम करेगी जहां LA28 ओलंपिक खेलों सहित मेजर अंतर्राष्ट्रीय कार्यक्रम होंगे

नाइट राइडर्स ग्रुप और सिटी ऑफ इरविन के साथ साझेदारी में मेजर लीग क्रिकेट (एमएलसी) ने आज 15 एकड़ पार्सल ग्रेट पार्क में विश्व स्तरीय क्रिकेट स्थल बनाने के लिए लीस वार्ता और डिजाइन अप्रूवल के साथ आगे बढ़ने के लिए एक खास बातचीत समझौते (ईएनए) को मंजूरी देने की घोषणा की। । इसके विकास में कई मिलियन डॉलर का निवेश होगा और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रसिद्ध आर्किटेक्ट HKS ग्रेटर लॉस एंजिल्स मेट्रोपॉलिटन क्षेत्र में खेल के लिए एक आइकोनिक ग्राउंड तैयार करेगा।

नाइट राइडर्स ग्रुप (केआरजी), एमएलसी में एक संस्थापक निवेशक है और लीग के लॉन्च से जुड़े हर पहलुओं पर एमएलसी के साथ मिलकर काम कर रहा है। केआरजी, जो इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) और कैरेबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल) में ट्रिनबागो नाइट राइडर्स (टीकेआर) का मालिक है, वो ग्लोबल टी 20 क्रिकेट से लेकर एमएलसी तक सबसे सफल ब्रांडों में से एक से महत्वपूर्ण अनुभव लाते हैं।

बॉलीवुड के सुपर स्टार, शाहरुख खान ने कहा, “अमेरिका में एमएलसी में हमारा निवेश, यूएसए में क्रिकेट के रोमांचक भविष्य में हमारे विश्वास पर आधारित है और टी 20 क्रिकेट में नाइट राइडर्स को एक ग्लोबल ब्रांड के रूप में स्थापित करने की हमारी रणनीति के अनुरूप है। लॉस एंजिल्स में विश्व स्तरीय क्रिकेट स्टेडियम बनाने की योजना हमारे और एमएलसी के लिए बेहद रोमांचक है। इसमें कोई शक नहीं है कि इसका दुनिया के सबसे आइकोनिक मेट्रोपॉलिटन एरियाज में से एक पर परिवर्तनकारी प्रभाव पड़ेगा।”

वहीं मेजर लीग क्रिकेट के को-फाउंडर्स समीर मेहता और विजय श्रीनिवासन का कहना हैं, “एमएलसी प्रमुख बाजारों में क्रिकेट के लिए आउटस्टैडिंग बुनियादी ढांचे के निर्माण के लिए बंधा हुआ है, जो कि क्रिकेट-लविंग फैन्स के लिए मौजूद है। ऑरेंज काउंटी के केंद्र में इस विकास का पता लगाने के लिए सहमत होने के लिए हम इरविन शहर के आभारी हैं।” उन्होंने आगे कहा, “सामुदायिक मनोरंजन के लिए एक केंद्र के रूप में ग्रेट पार्क की स्थिति और फर्स्ट क्लास लेवल की खेल सुविधाओं की सीरीज इसे स्थानीय क्रिकेट-प्रेमी समुदाय और व्यापक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट आयोजनों के साथ व्यापक ग्रेटर लॉस एंजिल्स क्षेत्र की सेवा करने वाले स्थान के संभावित जोड़ के लिए एक आदर्श स्थान बनाती है जो वहां होने वाला है।”

स्टेडियम की योजनाओं में अत्याधुनिक प्रशिक्षण सुविधाएं, लॉकर रूम, लक्ज़री सुइट्स, समर्पित पार्किंग, रियायतें, फील्ड लाइटिंग और अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) की मान्यता को पूरा करने के लिए एक अंतरराष्ट्रीय-ग्रेड पिच शामिल हैं और बड़े लेवल की क्रिकट प्रतियोगिता का आयोजन करने की अनुमति देते हैं। बता दें यूएसए क्रिकेट से फ्यूचर मेल और वुमेन्स वर्ल्ड कप टूर्नामेंट के लिए बोली लगाने की उम्मीद है, 2024 मेल टी 20 वर्ल्ड कप के साथ पहले से ही संयुक्त राज्य अमेरिका और वेस्टइंडीज द्वारा सह-मेजबानी की जानी है। ICC लॉस एंजिल्स में होने वाले 2028 ओलंपिक खेलों में क्रिकेट को शामिल करने के लिए बोली लगा रहा है – ऐसे में अगर वो सफल रहा, तो ग्रेट पार्क का स्टेडियम दक्षिणी कैलिफोर्निया में होने वाले आयोजन के लिए एक केंद्रस्थल होने की उम्मीद है।

Continue Reading

Cricket

महेंद्र सिंह धोनी ने छोड़ी CSK की कप्तानी, रविंद्र जडेजा को मिली टीम की कमान

Published

on

मुंबई, 24 मार्च (live24india) – IPL 2022 के शुरू होने से पहले महेंद्र सिंह धोनी ने चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी छोड़ने का फैसला किया है। धोनी की जगह अब रविंद्र जडेजा सीएसके की अगुवाई करेंगे। धोनी 2008 में लीग की स्थापना के बाद से सीएसके के कप्तान रहे। धोनी की कप्तानी में सीएसके ने 4 बार IPL का खिताब अपने नाम करने का कारनामा किया है।

सीएसके ने एक आधिकारिक बयान जारी इसकी जानकारी दी है। इस बयान में सीएसके ने कहा, “एमएस धोनी ने चेन्नई सुपर किंग्स की कमान सौंपने का फैसला किया है और टीम का नेतृत्व करने के लिए रविंद्र जडेजा को चुना है। जडेजा 2012 से चेन्नई सुपर किंग्स का अभिन्न अंग रहे हैं, सीएसके का नेतृत्व करने वाले वे तीसरे खिलाड़ी होंगे। धोनी इस सीजन और उसके बाद भी चेन्नई सुपर किंग्स का प्रतिनिधित्व करते रहेंगे।”

Continue Reading

Trending Live

Advertisement

Latest Post

Big News

Advertisement

Sports

Cricket4 weeks ago

#INDvsSA : दक्षिण अफ्रीका ने भारत को 7 विकेट से हराया

Sports1 month ago

गुजरात टाइटन्स ने जीता IPL 2022 का खिताब, फाइनल में राजस्थान रॉयल्स को 7 विकेट से हराया

अहमदाबाद, 30 मई (live24india):- ‘इंडियन प्रीमियर लीग IPL का पहला सीजन और पहला खिताब’, जहां आईपीएल को गुजरात टाइटंस के...

Cricket1 month ago

14 साल बाद IPL Final में राजस्थान रॉयल्स, RCB को 7 विकेट से हराया

अहमदाबाद, 27 मई (Live 24 India) :- IPL 2022 के दूसरे क्वालीफायर में राजस्थान रॉयल्स ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को...

Entertainment1 month ago

टी-20 फिनाले की मेजबानी की तैयारी में जुटे आमिर खान

मुंबई, 26 मई (live24india) :- बहुप्रतीक्षित टी20 के फाइनल्स में लॉन्च होने वाले लाल सिंह चड्ढा के ट्रेलर की घोषणा...

Football2 months ago

PDBA ने पालघर जिले के पहले FIBA-स्पेक बास्केटबॉल कोर्ट का किया उद्घाटन

मुंबई, 16 मई (live24india) :- पालघर डिस्ट्रिक्ट बास्केटबॉल एसोसिएशन (PDBA) ने पालघर जिले के पहले बास्केटबॉल कोर्ट का सफलतापूर्वक उद्घाटन...

Advertisement

Entertainment

Bollywood5 hours ago

रजत कपूर की RK/RKAY का बेहद अनोखा पोस्टर हुआ जारी, सस्पेंस है अब भी है बरकरार!

मुंबई, 5 जुलाई (live24india) -:    रजत कपूर की RK/RKAY के लिए एक बिल्कुल नए तरह का ट्रेलर पेश करने के...

Bollywood5 hours ago

साइंस सिटी ने मनाया वन महोत्सव, चिकित्सक व खुशबूदार पौधे लगाने की जरुरत

कपूरथला, 5 जुलाई (live24india) -:  पुष्पा गुजराल साइंस सिटी की ओर से वन महोत्सव के दौरान “व्यापारिक महत्ता बारे िचकित्सक...

Bollywood6 hours ago

अनूप भंडारी की फिल्म विक्रांत रोणा की शानदार प्लेलिस्ट से Lullaby गाना हुआ रिलीज

मुंबई, 5 जुलाई (live24india) -:  विक्रांत रोणा फिल्म का गाना लोरी का सबसे बहुप्रतीक्षित हिंदी वर्जन अब जारी हो गया...

Bollywood9 hours ago

कॉमिकस्तान सीजन 3 का टीज़र रिलीज, 7 जुलाई को आएगा ट्रेलर

मुंबई, 5 जुलाई (live24india) -:   बहुप्रशंसित कॉमेडी फ्रैंचाइज़ी कॉमिकस्तान के तीसरे सीज़न की एक झलक देते हुए, अमेज़न प्राइम वीडियो...

Bollywood9 hours ago

पायल रोहतगी अपनी शादी में पहनेंगी नानी का कड़ा

मुंबई, 5 जुलाई (live24india) -:  12 साल साथ रहने और एक-दूसरे के लिए प्रतिबद्ध होने के बाद, पायल रोहतगी और...

Trending