Connect with us

Chandigarh

सिद्धू मूसेवाला के पिता गृहमंत्री अमित शाह से मिले, कहा- दोषियों को सख्त सजा मिले

Published

on

चंडीगढ़, 4 मई (Live 24 India ) :- भाजपा के वरिष्ठ नेता व केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह चंडीगढ़ पहुंच गए हैं। शाह से हाल ही में मारे गए पंजाबी गायक सिदधू मूसेवाला के पिता बलकौर सिंह ने मुलाकात की और मूसेवाला मर्डर केस की निष्पक्ष जांच की मांग की।

इस मौके पर पंजाब के राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित और केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत भी मौजूद रहे। बता दें, सिद्धू मूसेवाला की 29 मई को मानसा में हत्या कर दी गई थी। परिवार ने पंजाब सरकार से मामले की जांच सिटिंग जज से करवाने की मांग की थी।

भगवंत मान सरकार ने मामले की जांच सिटिंग जज से कराने के लिए मुख्य न्यायाधीश को पत्र लिखा था, लेकिन बताया जा रहा है कि मुख्य न्यायाधीश ने पंजाब सरकार की मांग को ठुकरा दिया है। मामले में मूसेवाला के परिवार ने आज गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की है।

बताया जा रहा है कि मूसेवाला के परिवार ने अमित शाह से मामले की सीबीआई जांच की मांग की है। बता दें, मूसेवाला की हत्या के बाद पंजाब की भगवंत मान सरकार पर भाजपा सहित अन्य विपक्षी दल हमलावर रहे हैं।

सिद्धू मूसेवाला के पिता बलकौर सिंह ने कहा कि अभी मेरे पुत्र की चिता भी ठंड़ी नहीं हुई है। सोशल मीडिया पर चुनाव लड़ने की बात कही जा रही है, जो सरासर गलत है। मैं कोई चुनाव नहीं लड़ने जा रहा हूं। मेरा चुनाव लड़ने का कोई इरादा नहीं है।

Chandigarh

चंडीगढ़ में महंगाई के खिलाफ कांग्रेस का प्रदर्शन, आपस में भिड़े नवजोत सिद्धू और ढिल्लों

Published

on

चंडीगढ़ , 7 मार्च (गुरप्रीत सिंह )- चंडीगढ़ में महंगाई के खिलाफ पंजाब कांग्रेस ने प्रदर्शन रोष प्रदर्शन किया। प्रदर्शन में प्रताप सिंह बाजवा, सुखजिंदर रंधावा, परगट सिंह समेत कई दिग्गज धरने में पहुंचे। पंजाब में कांग्रेस की हार के बाद कांग्रेस की लड़ाई सड़क पर आ ही गई.

इस दौरान नवजोत सिद्धू धरने को संबोधित करते बोले कि में ईमानदार हूं और कांग्रेस पार्टी में कुछ बेईमान भी हैं।

इसी बात को यूथ कांग्रेस के प्रधान बरिंदर ढिल्लों ने विरोध जताया। ढिल्लों ने विरोध जताते हुए कहा कि आप बेईमान नेताओं का नाम बताए नहीं तो इस मुद्दे पर बात न करें। ढिल्लों ने यहाँ तक भी बोल दिया कि आप ड्रामा न करें। इस को लेकर दोनों तरफ से नारेबाजी होने लगी। बहस इतनी बढ़ गयी की धरने को वहीं पर खत्म करना पड़ा।

Continue Reading

Chandigarh

भगवंत मान सरकार का बड़ा ऐलान, पंजाब में शुरू होगी डोर-टू-डोर राशन डिलीवरी योजना

Published

on

चंडीगढ़, 28 मार्च (live24india) : पंजाब में भगवंत मान सरकार ने सोमवार को फिर बड़ा ऐलान किया। उन्होंने दिल्ली की तर्ज पर पंजाब में भी राशन की डोर टू डोर राशन डिलीवरी का ऐलान किया है। यानी अब सरकार घर-घर में राशन की डिलीवरी कराएगी। मुख्यमंत्री भगवंत मान ने बताया कि आम आदमी पार्टी ने पंजाब के लोगों के लिए राशन की डोर स्टेप डिलीवरी शुरू करने का फैसला किया है। हमारे अधिकारी आपको फोन कर पूछेंगे कि आप किस समय घर पर हैं। हमारे अधिकारी उस हिसाब से आपको आपके घर तक राशन पहुंचाएंगे। यह एक वैकल्पिक योजना है।

मुंख्यमंत्री ने बताया कि योजना लागू करने की तैयारी शुरू हो गई है। सबको साफ-सुथरा राशन दिया जाएगा। उन्होंने लोगों को बताया कि आप राशन दुकान से भी ले सकेंगे। बता दें कि दिल्ली में केंद्र सरकार ने इस स्कीम पर रोक लगाई है। इससे पहले दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने राजधानी में राशन की डोर टू डोर डिलीवरी को लेकर योजना का ऐलान किया था। इस योजना को लेकर केंद्र सरकार और दिल्ली की केजरीवाल सरकार आमने सामने आ गई थी। केंद्र ने इस योजना पर रोक लगा दी थी। यह मामला कोर्ट तक भी पहुंचा था।

बता दें कि सत्ता संभालने के बाद से भगवंत मान एक के बाद कर बड़े फैसले कर रहे हैं। इससे पहले शुक्रवार को भगवंत मान ने विधायकों की पेंशन में बड़ा बदलाव करने का ऐलान किया था। मान के मुताबिक, अब से विधायकों को एक बार पेंशन मिलेगी।

अब तक जितनी बार कोई विधायक बनता था, पेंशन की राशि जुड़ती जाती थी। इतना ही नहीं मान ने विधायक के परिवार को मिलने वाली पेंशन में भी कटौती करने का ऐलान किया था। मान ने कहा था कि इस फैसले से जो करोड़ों रुपए बचेंगे, उन्हें गरीब कल्याण में लगाया जाएगा। गौर हो कि भगवंत मान ने पंजाब में मंत्रिमंडल विस्तार के बाद पहली बैठक में सरकारी विभाग में रिक्त 25000 पदों पर भर्तियां निकालने का ऐलान किया था। वहीं पंजाब में भगत सिंह की डेथ एनिवर्सरी 23 मार्च को हर साल छुट्टी का ऐलान। इतना ही नहीं उन्होंने ऐलान किया था कि पंजाब विधानसभा परिसर में डॉ भीमराव अंबेडकर और शहीद भगत सिंह की प्रतिमा लगेगी।

वहीं मान सरकार ने ये भी घोषणा की थी कि पंजाब में 35000 संविदा कर्मचारियों को स्थाई किया जाएगा। दूसरी तरफ पंजाब में सरकारी अधिकारी या कर्मचारी द्वारा रिश्वत मांगने पर उसकी शिकायत के लिए हेल्पलाइन नंबर 9501 200 200 जारी किया है।

Continue Reading

Chandigarh

चंडीगढ़ प्रेस क्लब चुनाव में दुग्गल-नागरकोटी-शर्मा पैनल द्वारा क्लीन स्वीप

Published

on

चंडीगढ़ , 28 मार्च (live24india) – चंडीगढ़ प्रेस क्लब चुनाव में दुग्गल-नगरकोटी-शर्मा पैनल ने शानदार जीत हासिल की। बता दें कि इस पैनल ने सभी 9 सीटों पर कब्जा जमाया था। कुल 9 पदों के लिए 18 प्रत्याशी मैदान में हैं। रविवार को यहां क्लब के नौ पदों के लिए मतदान हुआ।

अध्यक्ष पद के लिए चुनाव लड़ रहे सौरभ दुग्गल को 329 मत मिले और उन्होंने पूर्व राष्ट्रपति नलिन आचार्य को 38 मतों से हराया। नलिन आचार्य को 291 वोट मिले जबकि 4 वोट अवैध थे। महासचिव पद पर राजिंदर सिंह नागरकोटी ने 384 मतों से जीत हासिल की। उन्होंने राकेश गुप्ता को 151 मतों के अंतर से हराया और 7 मत अवैध रहे।

वरिष्ठ उपाध्यक्ष उमेश शर्मा को 349 वोट और पंकज शर्मा को 266 वोट मिले। उमेश शर्मा 83 मतों के अंतर से जीते जबकि 9 मत अवैध थे। उपाध्यक्ष-1 पर नेहा शर्मा को 324 वोट और अर्चना सेठी को 288 वोट मिले।नेहा ने 36 वोटों के अंतर से मैच जीता जबकि 12 वोट अमान्य रहे।

उपाध्यक्ष-2 पद के लिए चुनाव लड़ रहे दुष्यंत सिंह पुंडीर को 328 वोट मिले और उन्होंने राजिंदर धवन को 46 वोटों से हराया. राजिंदर धवन को 282 वोट मिले। संयुक्त सचिव-2 के पद पर चुनाव लड़ रही श्रेयसी ठाकुर ने 337 मत प्राप्त कर नवीन सेठी को 59 मतों के अंतर से हराया जबकि 9 मत अवैध रहे। संयुक्त सचिव-एक पद के लिए मनसा राम रावत को 348 वोट और उनके प्रतिद्वंद्वी अजय वर्मा को 262 वोट मिले.

दोनों के बीच 86 मतों का अंतर था जबकि 14 मत अवैध थे। कोषाध्यक्ष पद के लिए राजेश ढल को 337 मत मिले और उन्होंने रवि अटवाल को 47 मतों के अंतर से हराया। रवि अटवाल को 285 मतों से संतोष करना पड़ा और 7 मत अवैध हो गए।

Continue Reading

Trending Live

Advertisement

Latest Post

Big News

Advertisement

Sports

Sports1 week ago

कॉमनवेल्थ 2022 में भारत के लिए मीराबाई चानू ने जीता पहला Gold मेडल

नई दिल्ली , 30 जुलाई (live24india) -: कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत को अपना पहला गोल्ड मिल गया है। भारत के...

Cricket1 month ago

इंग्लैंड ने भारत को 7 विकेट से हराया, सीरीज 2-2 से बराबर

बर्मिघम, 5 जुलाई (live24india) -: जो रुट (नाबाद 142) और जानी बेयरस्टो (नाबाद 114) के शानदार शतकों तथा उनके बीच...

Cricket2 months ago

#INDvsSA : दक्षिण अफ्रीका ने भारत को 7 विकेट से हराया

Sports2 months ago

गुजरात टाइटन्स ने जीता IPL 2022 का खिताब, फाइनल में राजस्थान रॉयल्स को 7 विकेट से हराया

अहमदाबाद, 30 मई (live24india):- ‘इंडियन प्रीमियर लीग IPL का पहला सीजन और पहला खिताब’, जहां आईपीएल को गुजरात टाइटंस के...

Cricket2 months ago

14 साल बाद IPL Final में राजस्थान रॉयल्स, RCB को 7 विकेट से हराया

अहमदाबाद, 27 मई (Live 24 India) :- IPL 2022 के दूसरे क्वालीफायर में राजस्थान रॉयल्स ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को...

Advertisement

Entertainment

Bollywood2 days ago

आनंद एल राय की फिल्म रक्षा बंधन को मिला दुर्लभ ‘U’ सर्टिफिकेशन

मुंबई, 5 अगस्त (live24india) -:  आज के दौर में किसी फिल्म के लिए रेटिंग यू के रूप में वर्गीकृत होना...

Bollywood2 days ago

मैपिंग लव के लॉन्च के 1 साल बाद अश्विनी अय्यर तिवारी ने दूसरे उपन्यास की घोषणा की!

मुंबई, 5 अगस्त (live24india) -:  अश्विनी अय्यर तिवारी एक लोकप्रिय निर्देशक, निर्माता और लेखक हैं, जिन्होंने अपनी ऊर्जा को एक...

Bollywood2 days ago

जान्हवी कपूर ने की एनटीआर जूनियर की तारीफ, NTR के साथ काम करने के लिए बेकरार

  मुंबई, 4 अगस्त (live24india) -: आरआरआर में कोमाराम भीम के रूप में अपने शक्तिशाली प्रदर्शन के साथ पैन इंडिया...

Entertainment3 days ago

Prime Video के लेटेस्ट वीडियो में देखने मिल रही है ‘द लॉर्ड ऑफ द रिंग्स: द रिंग्स ऑफ पावर’ की झलक

मुंबई, 3 अगस्त (live24india) -: अमेजन स्टूडियो से बहुप्रतीक्षित द लॉर्ड ऑफ द रिंग्स: द रिंग्स ऑफ पावर टेलीविजन सीरीज...

Bollywood3 days ago

SGPC ने की आमिर खान के किरदार की प्रशंसा, फिल्म लाल सिंह चड्ढा को किया पसंद

जालंधर, 3 अगस्त (live24india) -:  लाल सिंह चड्ढा को अपनी वैश्विक रिलीज से कुछ ही दिन दूर हैं और निर्माता...

Trending