Connect with us

India

Tagore’s vision was the essence of ‘Aatmanirbhar Bharat’: Modi

Published

on

New Delhi, 24 Dec : Prime Minister Narendra Modi said the founder of Visva Bharti University Rabindranath Tagore’s vision was the essence of “Aatmanirbhar Bharat” (self-reliant India) and said the varsity embodied Indian nationalist sentiment during Independence with his guidance.

India

धर्मांतरण कराने वालों पर योगी सख्त, दोषियों पर लगाया NSA व होगी संपत्ति जब्त

Published

on

नोएडा, 22 जून (live24india): उत्तर प्रदेश के नोएडा में धर्मांतरण का मामला सामने आने के बाद य़ोगी सरकार ने सख्त रुख अपना लिया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सख्त रवैया अपनाते हुए दोषियों पर नेशनल सिक्युरिटी एक्ट (NSA) लगाया जाए। इसके साथ ही आरोपियों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत एक्शन लेने और उनकी संपत्ति जब्त करने के निर्देश जारी किए है। सीएम योगी ने कहा कि एजेंसियां इस मामले की तह में जाएं और जो लोग भी इस मामले में शामिल है, उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए।

गौर हो कि हाल ही में यूपी के नोएडा में एक धर्मांतरण रैकेट का पर्दाफाश हुआ है। दिल्ली से संचालित यह गिरोह बड़ी संख्या में लोगों का धर्मांतरण पैसा, शादी और नौकरी का लालच दे कर करा चुका है। ये लोग मूक-बाधिर बच्चों को धर्मांतरण का शिकार बनाते थे।

इस मामले में यूपी एटीएस ने आरोपी मोहम्मद उमर गौतम और मुफ्ती काजी जहांगीर कासमी को गिरफ्तार करके सोमवार को लखनऊ में अपर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट सत्यवीर सिंह की कोर्ट में पेश किया था। जहां से दोनों को न्यायिक अभिरक्षा में तीन जुलाई तक के लिए जेल भेज दिया था। दोनों की कस्टडी रिमांड पर अदालत में आज सुनवाई होगी। सूत्रों के अनुसार इस मामले में विदेशी फंडिंग और कई लोगों के शामिल होने की जानकारी मिली है।

Continue Reading

India

अमरनाथ यात्रा रद्द, भक्त ऑनलाइन कर सकेंगे बाबा बर्फानी के दर्शन

Published

on

श्रीनगर, 21 जून (live24india): बाबा बर्फानी के भक्तों के लिए बड़ी खबर है। कोरोना वायरस के प्रकोप के बीच जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने इस साल अमरनाथ यात्रा रद्द करने का फैसला किया है। उक्त घोषणा उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने की।

जम्मू-कश्मीर प्रशासन के मुताबिक हिमलिंग के ऑनलाइन दर्शन की व्यवस्था की जाएगी। श्रद्धालु घर बैठे ही हिमलिंग के दर्शन कर सकेंगे। उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने कहा कि कोरोना को देखते हुए इस साल अमरनाथ यात्रा रद्द करने का फैसला जनता के व्यापक हित में लिया गया।

उप-राज्यपाल मनोज सिन्हा ने कहा कि लोगों के स्वास्थ्य का ध्यान रखना प्राथमिकता है। पिछले साल की तरह छड़ी यात्रा के साथ केवल पारंपरिक पूजन ही होगा। पवित्र गुफा से बाबा बर्फानी की आरती का प्रसारण किया जाएगा। हालांकि, सभी पारंपरिक पूजन पहले ही की तरह होंगे। छड़ी निकलेगी और ज्येष्ठ पूर्णिमा के दिन पूजन भी होगा। इस साल श्राइन बोर्ड ने 28 जून से अमरनाथ यात्रा शुरू कराने का फैसला किया था। पहले दिन उप राज्यपाल एवं अन्य लोग बाबा बर्फानी की पूजा अर्चना करेंगे।

गौरतलब है कि वर्ष 2020 में महामारी के कारण तीर्थयात्रा रद्द कर दी गई थी। इससे पहले, सिन्हा ने विकास की पहलों के अलावा, जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा स्थिति का जायजा लेने के लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह द्वारा बुलाई गई बैठक में हिस्सा लिया।बैठक में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल, केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला, केंद्र सरकार तथा जम्मू कश्मीर प्रशासन के शीर्ष सुरक्षा और खुफिया अधिकारी शामिल हुए।

Continue Reading

India

Navjot Singh Sidhu बोले- मैं कोई शो पीस नहीं, इस्तेमाल किया और रख दिया

Published

on

अमृतसर, 21 जून (live24india): पंजाब कांग्रेस में खींचतान बढ़ती जा रही है। आज विभिन्न मीडिया रिपोटर्स में नवजोत सिंह सिद्धू की एक इंटरव्यू का हवाला देकर कैप्टन सरकार पर जमकर हमले बोले गए। इंटरव्यू के दाैरान सिद्धू ने यहां तक कहा कि कैप्टन अमरिंदर सिंह काैन होते हैं मेरे लिए पार्टी का दरवाजा बंद करने वाले। मैं चुनाव प्रचार करने वाला कोई शोपीस नहीं हूं। वहीं सूत्रों की तरफ से जानकारी सामने आई है कि मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह दिल्ली पहुंच गए हैं और मंगलवार को पार्टी पैनल से मुलाकात करने वाले हैं।

Navjot Sidhu ने कहा , अमरिंदर काैन होते हैं मेरे लिए पार्टी का दरवाजा बंद करने वाले

पैनल की अध्यक्षता राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे कर रहे हैं, जबकि हरीश रावत और जे. पी. अग्रवाल इसके सदस्य हैं। असंतुष्ट नेता नवजोत सिंह सिद्धू द्वारा एक बार फिर मुख्यमंत्री के खिलाफ मोर्चा खोलने के बाद बैठक का महत्व बढ़ गया है। सिद्धू ने कहा है कि वह चुनाव में इस्तेमाल होने वाले शो पीस नहीं हैं। कांग्रेस पैनल को राज्य में किसी भी गुट को अलग किए बिना इस मुद्दे को हल करने के लिए अधिकृत किया गया है।

पंजाब इकाई में गुटबाजी को हल करने के लिए गठित कांग्रेस पैनल ने 10 जून को पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को अपनी रिपोर्ट सौंपी। सूत्रों ने कहा कि पैनल ने मुख्यमंत्री को हटाने की सिफारिश नहीं की है और कैप्टन अमरिंदर सिंह के अगले चुनाव में पार्टी का नेतृत्व करने की संभावना है। इसके बजाय, पार्टी की राज्य इकाई में कई सुधारों का सुझाव दिया गया है।

सूत्र बताते हैं कि सिद्धू सोनिया गांधी द्वारा बनाई गई तीन सदस्यों की कमेटी से बात ही नहीं कर रहे हैं ऐसे में हल निकालना मुश्किल हो रहा है। उल्टे उन्होंने सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. इस बात से कमेटी नाराज़ है।

Continue Reading

Trending Live

Advertisement

Latest Post

Big News

Advertisement

Sports

Advertisement

Entertainment

Bollywood5 hours ago

‘सुपरस्टार’ अनिल कपूर ने आज ही के दिन 38 साल पहले ‘वो 7 दिन’ के साथ किया था डेब्यू

मुंबई , 23 जून (live24india): आज से ठीक 38 साल पहले हिंदी सिनेमा को उसके परम नायक अनिल कपूर की...

Bollywood11 hours ago

कार्तिक ‘सत्यनारायण की कथा’ में आएंगे नज़र, नाडियाडवाला ग्रैंडसन एंटरटेनमेंट व नमः पिक्चर्स ने की घोषणा!

मुंबई , 23 जून (live24india): निर्माता साजिद नाडियाडवाला ने नमः पिक्चर्स के सहयोग से अपनी आगामी भावपूर्ण संगीतमय प्रेम गाथा...

Bollywood12 hours ago

विद्या बालन की ‘शेरनी’ को अमूल से मिला ट्रिब्यूट!

मुंबई , 23 जून (live24india): अमेज़ॅन प्राइम वीडियो की हालिया रिलीज़, शेरनी अपनी रिलीज़ के बाद से शहर में चर्चा...

Bollywood2 days ago

योग दिवस: शिल्पा शेट्टी कुंद्रा ने लोगों को योग का अभ्यास करने के लिए किया प्रोत्साहित

मुंबई , 21 जून (live24india): शिल्पा शेट्टी कुंद्रा का योग के प्रति प्रेम जगजाहिर है। लोगों को स्वस्थ जीवनशैली अपनाने...

Bollywood2 days ago

फ़िल्म रांझणा को 8 साल पूरे , सोनम कपूर ने जोया के किरदार में खूब रंग जमाया था

मुंबई , 21 जून (live24india): रांझणा में ज़ोया के रूप में सोनम कपूर उन पथप्रदर्शक पात्रों में से एक थीं...

Trending