Connect with us

Top News

Terror foremost challenge for Asean countries: Parrikar

Published

on

New Delhi : Defence Minister, Manohar Parrikar, called terrorism the “foremost challenge” facing the member nations of the Asean regional group on October 6, adding that there is a need to delegitimise it as an instrument of state policy.

Parrikar said, “Terrorism remains foremost challenge to our (Asean) region. We need to oppose terrorism resolutely everywhere, delegitimise it as an instrument of state policy, and cooperate unreservedly to locate and destroy terrorist networks.”

Speaking at the 20th Asean Regional Forum Heads of Defence Universities meet in New Delhi, Parrikar called for a change in the region’s security framework.

“The security frameworks in our (Asean) region still does not give enough attention to terrorism. This must change,” he said.

The comments came amid continued tension along the India-Pakistan border, following the attack at an Indian Army camp at Uri in Jammu and Kashmir, killing 19 soldiers.

Tensions escalated after a surgical strike was conducted by the Indian Army in the intervening night between September 28 and 29 on several terror launch pads across the Line of Control in Pakistan-administered Kashmir.

Another army camp-30 Rashtriya Rifles-was attacked today by three heavily armed militants in Kashmir’s Kupwara district. In a prolonged gun battle between the security forces and terrorists, the three attakers were killed by the army.

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Punjab

Lovepreet Suicide Case : Canada गई बेअंत कौर के खिलाफ बरनाला पुलिस ने की FIR दर्ज

Published

on

बरनाला, 28 जुलाई (live24india) : बरनाला पुलिस ने जिले के धनोला कस्बे के बहुचर्चित लवप्रीत सुसाइड केस में कनाडा गई हुई मृतक लवप्रीत की पत्नी बेअंत कौर के खिलाफ मामला दर्ज किया है। बेअंत कौर के खिलाफ धनोला थाने में प्राथमिकी संख्या 97, धारा 420 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

पुलिस ने मृतक युवक लवप्रीत के पिता बलविंदर सिंह के बयानों के आधार पर मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस मामले की बारीकी से जांच कर रही है। वहीं, मृतक युवक लवप्रीत की पोस्टमार्टम रिपोर्ट आनी बाकी है और पुलिस ने मृतक युवक का विसरा जांच के लिए भेज दिया है।

बता दें कि इस मामले में पुलिस द्वारा आरोपित पत्नी बेअंत कौर व उसके परिवार पर कार्रवाई न करने से गुस्साए ग्रामीणों व किसान संगठनों ने रोष प्रदर्शन किया व कैंडल मार्च निकाला गया था। इसके अलावा महिला आयोग की चेयरपर्सन मनीषा गुलाटी ने भी इस मामले में केस दर्ज नहीं करने पर पुलिस कर्मियों की क्लास लगाई थी। फिलहाल अब केस दर्ज कर लिया गया है औऱ पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Continue Reading

India

कर्नाटक के बसवराज बोम्मई बने 23वें मुख्यमंत्री, राज्यपाल थावरचंद गहलोत ने दिलाई शपथ

Published

on

बेंगलुरु, 28 जुलाई (live24india) : कर्नाटक में आज से नए मुख्यमंत्री बसवराज एस बोम्मई का शासन चलेगा। बुधवार सुबह 11 बजे बसवराज बोम्मई ने राज्य के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली। बोम्मई ने कर्नाटक के 23वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली। अभी सिर्फ बी. बोम्मई ने ही शपथ ली है यानी मंत्रिमंडल का विस्तार बाद में किया जाएगा। कर्नाटक राजभवन के ग्लास हाउस में राज्यपाल थावरचंद गहलोत ने उन्हें पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। बता दें कि बी एस येदियुरप्पा के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद कर्नाटक के गृह मंत्री बसवराज बोम्मई को सीएम पद के लिए चुना गया था।

बसवराज बोम्मई अभी तक कर्नाटक के गृहमंत्री थे, जोकि अब मुख्यमंत्री बन गए हैं। आज से बोम्मई यहां के मुखिया होंगे। बसवराज बोम्मई लिंगायत समुदाय से आते हैं। इनके पिता एसआर बोम्मई भी 1988 में 281 दिन के लिए मुख्यमंत्री रहे थे।

बोम्मई वर्तमान में कर्नाटक के गृह मंत्री के रूप में कार्यरत हैं। 28 जनवरी, 1960 को जन्मे, बोम्मई सदर लिंगायत समुदाय से हैं और येदियुरप्पा के करीबी माने जाते हैं। बसवराज बोम्मई ने अपने राजनीतिक जीवन की शुरुआत JDU के साथ की और बाद में 2008 में भाजपा में शामिल हो गए। दो बार MLC और तीन बार विधायक रहे बोम्मई 2008 के कर्नाटक राज्य चुनावों में हावेरी जिले के शिगगांव निर्वाचन क्षेत्र से कर्नाटक विधानसभा के लिए चुने गए थे। बोम्मई मैकेनिकल इंजीनियरिंग से ग्रेजुएट हैं।

कर्नाटक में बीजेपी कार्यकर्ताओं ने बसवराज बोम्मई की राज्य के अगले मुख्यमंत्री के रूप में नियुक्ति का जश्न मनाया। इस दौरान एक समर्थक ने कहा कि वह पीएम मोदी, अमित शाह, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा और अन्य बीजेपी नेताओं को धन्यवाद देते हैं। उन्हें खुशी है कि उनके निर्वाचन क्षेत्र के विधायक नए सीएम हैं।

Continue Reading

India

फिलहाल शिल्पा शेट्टी को क्लीन चिट नहीं, बैंक अकाउंट की होगी जांच

Published

on

मुंबई, 28 जुलाई (live24india) : अश्लील फिल्म मामले में गिरफ्तार उद्योगपति राज कुंद्रा के बैंक खातों और वित्तीय लेन-देन की जांच-पड़ताल के लिए मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच ने फोरेंसिक लेखा परीक्षकों को नियुक्त किया है। क्राइम ब्रांच के मुताबिक, राज कुंद्रा, शिल्पा शेट्टी, अरविंद श्रीवास्तव, हर्षिता श्रीवास्तव और कंपनी से जुड़े अन्य लोगों के बैंक अकाउंट्स की जांच के लिए फोरेंसिक ऑडिटर बुलाए गए हैं। क्राइम ब्रांच के अफसर ने कहा कि कि कुंद्रा की पत्नी एवं बॉलीवुड अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी को भी पुलिस ने अभी तक इस मामले में क्लीन चिट नहीं दी है।

अधिकारी ने कहा कि कुंद्रा के बैंक खाते और उनकी उस वियान इंडस्ट्रीज का संयुक्त खाता भी पड़ताल के दायरे में है, जिसमें शिल्पा शेट्टी निदेशक थीं। यह कंपनी कथित पोर्न (अश्लील) फिल्म मामले के केंद्र में है। उन्होंने कहा कि कुंद्रा के कई ऐसे बैंक खाते हैं जिनमें विदेशों से पैसे जमा किए गए थे। अधिकारी ने कहा कि अब तक शेट्टी द्वारा संचालित किसी भी बैंक खाते में लेन-देन की जानकारी जांचकर्ताओं के सामने नहीं आई है।

अधिकारी ने कहा क्योंकि यह जांच का हिस्सा है और खातों की पड़ताल जारी है, ऐसे में अभी शिल्पा शेट्टी को क्लीन चिट नहीं दी गई है। हालांकि, हमें किसी के निजी खाते से कोई मतलब नहीं है। मुंबई अपराध शाखा ने 19 जुलाई को कुंद्रा को कथित तौर पर अश्लील फिल्म बनाने और उन्हें ऐप के जरिए जारी करने से जुड़े मामले के आरोप में गिरफ्तार किया था।

शिल्पा शेट्टी और राज कुंद्रा का PNB बैंक में मौजूद एक संयुक्त बैंक अकाउंट संदेह के घेरे में है। इस अकाउंट में राज कुंद्रा पोर्नोग्राफी बिजनेस का पैसा जमाकर रहे थे जिसका इस्तेमाल शिल्पा शेट्टी भी कर रही थीं। इसके अलावा बिजनेस से हो रही कमाई से शिल्पा शेट्टी के नाम पर संपत्ति खरीदे जाने और क्रिप्टो करेंसी में इन्वेस्ट किए जाने से जुड़े सबूत भी सामने आए हैं। हालांकि शिल्पा यही कह रही हैं कि उन्हें अपने पति के इस बिजनेस की जानकारी नहीं थी और राज कुंद्रा को भी फंसाया जा रहा है। शिल्पा ने राज के बहनोई प्रदीप बख्शी को इस पूरे रैकेट का असली मास्टरमाइंड बताया है।

Continue Reading

Trending Live

Advertisement

Latest Post

Big News

Advertisement

Sports

Hockey1 day ago

P.V. सिंधु की एक और आसान जीत, नॉकआउट में पहुंचीं- महिला हॉकी टीम ने फिर किया निराश

टोक्यो, 28 जुलाई (live24india) : टोक्यो ओलंपिक का आज छठा दिन है। भारतीय महिला हॉकी टीम ने एक बार फिर...

Hockey5 days ago

Tokyo Olympics में शानदार आगाज, हॉकी भारत ने न्यूजीलैंड को 3-2 से हराया

टोक्यो, 23 जुलाई (live24india) : भारत की मेंस हॉकी टीम ने टोक्यो ओलिंपिक्स की टर्फ पर अपने सफर की शुरुआत...

Sports2 weeks ago

PM Modi का Tokyo Olympic में भाग लेने वाले खिलाड़ियों से संवाद, बोले- अपेक्षाओं के बोझ तले दबने की जरूरत नहीं

नई दिल्ली, 13 जुलाई (live24india): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए Tokyo Olympic में भाग लेने वाले भारतीय...

Cricket3 weeks ago

IPL मेगा ऑक्शन : 2 नई टीमों के 50 और खिलाड़ियों को मिलेगा खेलने का मौका

नई दिल्ली, 5 जुलाई (live24india): बीसीसीआई ने आईपीएल 2022 की तैयारी शुरू कर दी है। आईपीएल 2022 में दो टीमों...

Cricket4 weeks ago

मिताली का इंटरनेशनल क्रिकेट में बड़ा रिकॉर्ड, सफल रनचेज में बनीं अर्धशतकों की ‘रानी’

मुंबई, 4 जुलाई (live24india): भारत के मेंस क्रिकेट की बात करेंगे तो सबसे सफल कप्तान के सवाल पर खींचतान जारी...

Advertisement

Entertainment

Bollywood39 mins ago

हैप्पी बर्थडे संजय दत्त: “केजीएफ चैप्टर 2” से ‘अधीरा’ के रूप में एक स्पेशल पोस्टर किया रिलीज़!

मुंबई, 29 जुलाई (live24india): संजय दत्त के जन्मदिन के अवसर पर, एक्सेल एंटरटेनमेंट ने केजीएफ चैप्टर 2 से अभिनेता का...

Bollywood42 mins ago

Amazon Prime Video : 5 सबसे पसंदीदा टाइटल्स के साथ इस महीने मिली सर्वश्रेष्ठ व्यूअरशिप!

मुंबई, 29 जुलाई (live24india): प्राइम डे 2021 ने Amazon.in पर अब तक के सबसे छोटे मध्यम व्यवसायों (एसएमबी) की बिक्री...

Bollywood2 days ago

अपारशक्ति खुराना ने वायरल गीत बसपन का प्यार का लेकर आये पंजाबी संस्करण

मुंबई, 27 जुलाई (live24india):  जब संगीत की बात आती है तो अपारशक्ति खुराना एक प्रतिभाशाली व्यक्ति हैं। वह सोशल मीडिया...

Bollywood2 days ago

भारतीय सिनेमा में अच्छे कंटेंट की कोई कमी नहीं : टिस्का चोपड़ा

मुंबई, 27 जुलाई (live24india): टिस्का चोपड़ा हाल ही में निर्देशक बनीं और उन्हें अपनी पहली लघु फिल्म, रूबरू के लिए...

Bollywood2 days ago

‘आरआरआर’ का थीम सॉन्ग ‘दोस्ती’ 1 अगस्त को होगा रिलीज़!

मुंबई, 27 जुलाई (live24india): एसएस राजामौली की आगामी निर्देशन “आरआरआर” बहुप्रतीक्षित और बहुप्रत्याशित पैन-इंडिया फिल्म है। निर्माताओं ने अब फिल्म...

Trending