Connect with us

Punjab

मान सरकार की कैबिनेट का पहला विस्तार सोमवार को होगा

Published

on

चंडीगढ़, 3 जुलाई (live24india) -: पंजाब विधानसभा चुनावों में आम आदमी पार्टी (आप) की भारी जीत के चार महीने से भी कम समय के बाद, भगवंत मान सरकार का सोमवार शाम को पहला मंत्रिमंडल विस्तार होगा, जिसमें दूसरी बार विधायक अमन अरोड़ा सहित पांच नए मंत्रियों के शामिल होने की संभावना है। शामिल किया जाए।

शामिल किए जाने वाले विधायकों में गुरु हरसहाय से फौजा सिंह सराय, अमृतसर (दक्षिण) से इंदरबीर सिंह निज्जर, प्रोटेम स्पीकर, खरड़ से अनमोल गगन मान, समाना से चेतन सिंह जौरामाजरा और सुनाम से अरोड़ा शामिल हैं।

उनके शामिल होने से, मुख्यमंत्री सहित मंत्रिपरिषद की कुल संख्या बढ़कर 15 हो जाएगी। वहां अभी भी आठ पद खाली रहेंगे। सरकार ने सोमवार को शपथ ग्रहण समारोह के लिए राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित को पत्र भेजकर समय मांगा है।

एक अभूतपूर्व कार्रवाई में, स्वास्थ्य मंत्री विजय सिंगला को 24 मई को राज्य मंत्रिमंडल से बर्खास्त कर दिया गया और भ्रष्टाचार के आरोपों में गिरफ्तार कर लिया गया, मुख्यमंत्री मान ने कहा कि उनकी सरकार भ्रष्टाचार के प्रति जीरो टॉलरेंस की है।

Malwa

भाजपा पंजाब द्वारा आजादी के 75वें अमृत महोत्सव के उपलक्ष में तैयारियों को लेकर बैठक की

Published

on

लुधियाना , 30 जुलाई (live24india) :- जालंधर शहर के पूर्व मेयर एवं भाजपा पंजाब प्रदेश के उपाध्यक्ष राकेश राठौर ने आजादी के 75वें अमृत महोत्सव के उपलक्ष में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार द्वारा आगामी 13 से 15 अगस्त तक हर घर तिरंगा फहराए जाने के कार्यक्रम के प्रति जागरूकता लाने के उद्देश्य से आज लुधियाना केंद्रीय विधानसभा क्षेत्र के पदाधिकारियों के साथ बैठक की।

आजादी के 75वें अमृत महोत्सव के उपलक्ष में हर घर में तिरंगा लहराए लोग : राकेश राठौर

इस अवसर पर मुख्य रूप से उपस्थित भाजपा जिला लुधियाना के अध्यक्ष पुष्पिंदर सिंगल, प्रदेश कोषाध्यक्ष, गुरुदेव देबी, गुरदीप सिंह गोशा, संयोजक आवास योजना लुधियाना संसदीय क्षेत्र,राम कुमार जिला महामंत्री,हर्ष शर्मा, जोगेंद्र मकोल, सुनीता शर्मा, यशपाल,व अन्य गणमान्य उपस्थित रहे।

राकेश राठौर ने बताया कि भारत को आजाद हुए 75 साल पूरे हो रहे हैं इसी के उपलक्ष में केंद्र सरकार द्वारा आजादी का अमृत महोत्सव कार्यक्रम चलाया जा रहा है। इसी के तहत हर घर तिरंगा अभियान चलाया जाएगा हर घर तिरंगा अभियान के तहत 13 से लेकर 15 अगस्त तक लगातार तीन दिन तक भारतीय जनता पार्टी पंजाब में घर-घर में राष्ट्रीय ध्वज फहराने की मुहिम चलाएगी। केंद्र सरकार ने 20 करोड लोगों के घरों पर तिरंगा फहराने का लक्ष्य रखा है जिसमें भारतीय जनता पार्टी पंजाब द्वारा ज्यादा से ज्यादा प्रदेश के लोगों को अपने घर पर तिरंगा लहराने के लिए प्रेरित करेंगी।

केश राठौर ने बताया कि भारत को आजाद हुए 75 साल पूरे हो रहे हैं इसी के उपलक्ष में केंद्र सरकार द्वारा आजादी का अमृत महोत्सव कार्यक्रम चलाया जा रहा है इसी के तहत हर घर तिरंगा अभियान चलाया जाएगा हर घर तिरंगा अभियान के तहत 13 से लेकर 15 अगस्त तक लगातार तीन दिन तक भारतीय जनता पार्टी पंजाब में घर-घर में राष्ट्रीय ध्वज फहराने की मुहिम चलाएगी केंद्र सरकार ने 20 करोड लोगों के घरों पर तिरंगा फहराने का लक्ष्य रखा है जिसमें भारतीय जनता पार्टी पंजाब द्वारा ज्यादा से ज्यादा प्रदेश के लोगों को अपने घर पर तिरंगा लहराने के लिए प्रेरित करेंगी।

Continue Reading

Doaba

अधिक से अधिक लोगों को स्वास्थ्य योजनाओं के प्रति किया जाए जागरूक : डॉ. गुरदयाल सिंह

Published

on

ढिल्लवां, 27 जुलाई (live24india) :- स्वास्थ्य विभाग द्वारा लोगों को दी जाने वाली स्वास्थ्य सुविधाओं का जायजा लेने के लिए उच्चाधिकारियों द्वारा समय पर जांच की जाती है. जिसके अनुसार ममता दिवस के अवसर पर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के अंतर्गत विभिन्न उप-क्षेत्रों के वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारी डॉ. गुरदयाल सिंह ने चेकिंग की। इस दौरान उन्होंने विभिन्न विषयों से संबंधित एएनएम के रिकॉर्ड रजिस्टर की जांच की।

स्वास्थ्य विभाग द्वारा चलाए जा रहे विभिन्न कार्यक्रमों के लक्ष्य के बारे में बताया उन्होंने गांव के लोगों को मूलभूत स्वास्थ्य सुविधाएं, कोविड टीकाकरण, बच्चों का नियमित टीकाकरण, गर्भावस्था पंजीकरण, एएनसी जांच आदि समय पर करने के निर्देश दिए. स्वास्थ्य विभाग की ओर से दी जा रही स्वास्थ्य योजनाओं के बारे में गांव के कई लोगों को जागरूक किया गया।

उन्होंने बुटाला, नडाला आदि उपकेंद्रों का निरीक्षण किया। चेकिंग के दौरान उनके साथ दंत चिकित्सक डॉ. प्रीतम दास भी मौजूद थे।इस बीच उन्होंने उपकेंद्र को बेहतर बनाने के लिए उचित कदम उठाने को कहा।

Continue Reading

Punjab

पंजाब के एडवोकेट जनरल अनमोल रतन सिद्धू ने दिया इस्तीफा

Published

on

चंडीगढ़, 26 जुलाई (live24india) -: पंजाब के एडवोकेट जनरल अनमोल रतन सिद्धू ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। पंजाब सरकार ने उनके स्थान पर विनोद घई को नया महाधिवक्ता नियुक्त किया है। कांग्रेस के जिन पूर्व मंत्रियों के खिलाफ आम आदमी पार्टी सरकार ने मामले दर्ज करवाए हैं विनोद घई हाई कोर्ट में उन सभी के वकील हैं।

Punjab AG Anmol Rattan Sidhu Resigns :

Image

सिद्धू मूसेवाला के पूर्व मैनेजर शरणप्रीत के वकील भी विनोद घई थे। तकनीकी कारणों से विनोद घई की नियुक्ति पर सवाल खड़े हो सकते हैं जैसे पहले एपीएस देओल की नियुक्ति के दौरान खड़े हुए थे। हाई कोर्ट में सरकार के खिलाफ जितने भी बड़े केस हैं सभी में विरोधी पक्ष की तरफ से विनोद घई वकील है।

वहीं, भगवंत मान सरकार के सत्ता में आने के बाद अनमोल रतन सिद्धू को एजी के पद पर नियुक्त किया गया था। सिद्धू ने इस्तीफा किन कारणों से दिया अभी इस बारे में पता नहीं चल पाया है। सिद्धू ने इसी वर्ष 19 मार्च को अपना कामकाज संभाला था। अनमोल रतन सिद्धू असिस्टेंट सालिस्टर जनरल आफ इंडिया व पंजाब के एडिशनल एडवोकेट जनरल भी रह चुके हैं।

अनमोल रतन सिद्धू को पूर्व की चन्नी सरकार ने भी एजी बनाने की की थी घोषणा, लेकिन राजनीतिक कारणों से उनकी नियुक्ति पर पेंच फंस गया था। मान सरकार ने उनकी नियुक्ति तो की, लेकिन बहुत कम समय में ही उन्होंने अपने पद से इस्तीफा दे दिया। सिद्धू से पहले डीएस पटवालिया पंजाब के एजी थे। बताया जा रहा है कि सरकार ने नए एजी की नियुक्ति भी कर दी है।

Continue Reading

Trending Live

Advertisement

Latest Post

Big News

Advertisement

Sports

Sports6 days ago

कॉमनवेल्थ 2022 में भारत के लिए मीराबाई चानू ने जीता पहला Gold मेडल

नई दिल्ली , 30 जुलाई (live24india) -: कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत को अपना पहला गोल्ड मिल गया है। भारत के...

Cricket1 month ago

इंग्लैंड ने भारत को 7 विकेट से हराया, सीरीज 2-2 से बराबर

बर्मिघम, 5 जुलाई (live24india) -: जो रुट (नाबाद 142) और जानी बेयरस्टो (नाबाद 114) के शानदार शतकों तथा उनके बीच...

Cricket2 months ago

#INDvsSA : दक्षिण अफ्रीका ने भारत को 7 विकेट से हराया

Sports2 months ago

गुजरात टाइटन्स ने जीता IPL 2022 का खिताब, फाइनल में राजस्थान रॉयल्स को 7 विकेट से हराया

अहमदाबाद, 30 मई (live24india):- ‘इंडियन प्रीमियर लीग IPL का पहला सीजन और पहला खिताब’, जहां आईपीएल को गुजरात टाइटंस के...

Cricket2 months ago

14 साल बाद IPL Final में राजस्थान रॉयल्स, RCB को 7 विकेट से हराया

अहमदाबाद, 27 मई (Live 24 India) :- IPL 2022 के दूसरे क्वालीफायर में राजस्थान रॉयल्स ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को...

Advertisement

Entertainment

Bollywood8 hours ago

आनंद एल राय की फिल्म रक्षा बंधन को मिला दुर्लभ ‘U’ सर्टिफिकेशन

मुंबई, 5 अगस्त (live24india) -:  आज के दौर में किसी फिल्म के लिए रेटिंग यू के रूप में वर्गीकृत होना...

Bollywood9 hours ago

मैपिंग लव के लॉन्च के 1 साल बाद अश्विनी अय्यर तिवारी ने दूसरे उपन्यास की घोषणा की!

मुंबई, 5 अगस्त (live24india) -:  अश्विनी अय्यर तिवारी एक लोकप्रिय निर्देशक, निर्माता और लेखक हैं, जिन्होंने अपनी ऊर्जा को एक...

Bollywood1 day ago

जान्हवी कपूर ने की एनटीआर जूनियर की तारीफ, NTR के साथ काम करने के लिए बेकरार

  मुंबई, 4 अगस्त (live24india) -: आरआरआर में कोमाराम भीम के रूप में अपने शक्तिशाली प्रदर्शन के साथ पैन इंडिया...

Entertainment2 days ago

Prime Video के लेटेस्ट वीडियो में देखने मिल रही है ‘द लॉर्ड ऑफ द रिंग्स: द रिंग्स ऑफ पावर’ की झलक

मुंबई, 3 अगस्त (live24india) -: अमेजन स्टूडियो से बहुप्रतीक्षित द लॉर्ड ऑफ द रिंग्स: द रिंग्स ऑफ पावर टेलीविजन सीरीज...

Bollywood2 days ago

SGPC ने की आमिर खान के किरदार की प्रशंसा, फिल्म लाल सिंह चड्ढा को किया पसंद

जालंधर, 3 अगस्त (live24india) -:  लाल सिंह चड्ढा को अपनी वैश्विक रिलीज से कुछ ही दिन दूर हैं और निर्माता...

Trending