Connect with us

World News

43 killed as bombings rock Syria

Published

on

Damascus, Sep 5 : At least 43 people were killed and dozens injured on Monday in a series of explosions that rocked several key Syrian cities, officials said. The first bombing happened in the central city of Homs at 7.14 a.m, when an explosive-laden vehicle was detonated at the checkpoint when it was detected by military personnel, Xinhua news agency reported. Four people were killed and many injured in the explosion. Some 30 people were killed and many injured in Tartus city, in twin-bombings that rocked a checkpoint at the city’s entrance. Both bombers, wearing military uniforms, were disguised as government troops, the military said. An explosive-packed motorcycle exploded in the predominantly-Kurdish city of Hasakah, killing eight persons. The Islamic State claimed responsibility for the Hasakah bombing, saying it targeted a checkpoint of the Kurdish security forces, known as Assayish. × An explosion on a road between the resort town of Sabura and Bajaj killed one person.

Top News

अर्जेंटीना वर्ल्ड चैंपियन, मेसी का सपना हुआ पूरा -पेनल्टी शूटआउट में 4-2 से फ्रांस को हराया

Published

on

90 मिनट का मुकाबला ख़तम होने के बाद भी नहीं मिला चैंपियन। दोनों टीमें 2-2 से बराबरी पर रहीं। फीफा वर्ल्ड कप 2022 के फाइनल में फ्रांस और अर्जेंटीना का कांटे का मुकाबला हुआ। इसके बाद मैच एक्स्ट्रा टाइम में पहुंचा और दोनों टीमों ने 1-1 गोल और कर दिया। मैच 3-3 से बराबरी पर रहा और पेनल्टीज में अर्जेंटीना ने बाजी मार ली।

इस मैच में शुरू से ही अर्जेंटीना की टीम हावी रही थी। पहले हाफ में अर्जेंटीना ने 2-0 की बढ़त ले ली थी। इस मैच का पहला गोल लियोनेल मेसी ने पेनल्टी पर 23वें मिनट में किया। इसके बाद भी अर्जेंटीना की टीम ने फ्रांस को कोई मौका नहीं दिया और इसके बाद एंजेल डी मारिया ने 36वें मिनट में एक और गोल करके अपनी टीम की बढ़त को दोगुना कर दिया।

0-2 से पिछड़ रही फ्रांस की टीम ने दूसरे हाफ में अटैक करना शुरू कर दिया। खासकर कीलियन एम्बाप्पे ने अपना जलवा दिखाते हुए हारी हुई बाजी को पलट दिया। एमबाप्पे ने सबसे पहले 80वें मिनट में पेनल्टी पर गोल दागा। इसके बाद उन्होंने 2 ही मिनट के बाद 82वें मिनट में एक और तूफानी गोल दाग दिया।

Continue Reading

Top News

पाकिस्तान सिख धर्म को देगा अलग पहचान, जनगणना फार्म में बनेगा अलग से कॉलम

Published

on

पाकिस्तान में भी रह रहे सिखों की अपनी अलग पहचान होगी। पडोसी देश की पाकिस्तान की सुप्रीम कोर्ट ने बंटवारे के 75 साल बाद सिखों के हक में फैसला सुनाया है। सुप्रीम कोर्ट सिखों को अलग कौम का दर्जा दिया है।

जानकारी के अनुसार वहां कि सुप्रीम कोर्ट ने सरकार को आदेश दिए हैं कि वह जनगणना करने वाले पाकिस्तान ब्यूरो ऑफ स्टैटिक्स को भी निर्देश जारी करें कि जनगणना के फार्म में सिखों का भी अलग से कॉलम बनाए।

बता दें कि सिखों को पाकिस्तान में अपनी अलग पहचान न मिलने के चलते कई परेशानियों का सामना करना पड़ता था। उन्हें हर कहीं सरकारी कामकाज में अन्य धर्म से संबंधित लिखा जाता था।

अब सिखों को अपना दर्जा मिल जाने के बाद पाकिस्तान के सरकारी रिकार्ड में उनकी अपनी अलग पाकिस्तानी सिख के रूप में पहचान दर्ज होगी। इसके साथ है सिखों की पाक में सही जनसंख्या का भी पता नहीं चल पाता था। लेकिन अब जनगणना में सिखों का कॉलम जुड़ जाने से पाकिस्तान में सिखों की कितनी संख्या है इसका पता भी चल पाएगा।

Continue Reading

Top News

पंजाब का मोस्ट वांटेड गैंगस्टर गोल्डी बराड़ कैलिफोर्निया में किया डिटेन

Published

on

कैलिफोर्निया, 2 दिसंबर (live24india) :- पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला के मर्डर केस में मास्टरमाइंड गोल्डी बराड़ को कैलिफोर्निया में हिरासत में लिया गया है। भारत की खुफिया एजेंसियों के सूत्रों से यह जानकारी मिली है। हालांकि, अभी कैलिफोर्निया की ओर से इसे लेकर भारत सरकार को कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है। सूत्रों के मुताबिक, गैंगस्टर गोल्डी बराड़ को 20 नवंबर या इससे पहले हिरासत में लिया गया था।

बता दें कि इससे पहले मूसेवाला के पिता बलकौर सिंह ने गोल्डी बराड़ की गिरफ्तारी न होने पर नाराजगी जाहिर की थी। उन्होंने कहा था कि जो भी गोल्डी की पता बताएगा, उसे वह अपनी जमीन बेचकर दो करोड़ रुपये देंगे। इसके ठीक एक दिन बाद गोल्डी की गिरफ्तारी की खबर सामने आई है। हालांकि, सुरक्षा एजेंसियां इसकी पुष्टि के लिए अमेरिकी अधिकारियों से संपर्क साध रही हैं।

गोल्डी बराड़ को मूसेवाला हत्याकांड का मास्टरमांडइ माना जाता है। पुलिस के मुताबिक, मूसेवाला कांड में सारे निर्देश कनाडा में बैठा गोल्डी ही दे रहा था। हत्या के ठीक बाद गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने कथित तौर पर हमले की जिम्मेदारी भी ली थी। बराड़ के खिलाफ इंटरपोल ने रेड कॉर्नर नोटिस भी जारी कर रखा था। बताया जाता है कि पंजाब में अपना उगाही रैकेट चलाने के बाद वह कनाडा से ही राज्य में अपना हिट स्कवॉड और बिजनेस चलाता है। उस पर भारत में हत्या, आपराधिक साजिश, अवैध हथरियों की आपूर्ति जैसे कई मामले दर्ज हैं।

Continue Reading

Trending Live

Advertisement

Latest Post

Big News

Advertisement

Sports

Sports6 days ago

भारत ने जीता पहला U19 महिला टी20 वर्ल्ड कप, इंग्लैंड को 7 विकेट से हराया

भारत ने रविवार को पहले अंडर-19 महिला टी20 विश्वकप का खिताब अपने नाम कर लिया। सेनवेस पार्क मैदान पर भारतीय...

Sports2 weeks ago

भारत ने न्यूजीलैंड को तीसरे वनडे में 90 रनों से हराया, सीरीज की क्लीन स्वीप

भारत ने न्यूजीलैंड को 3 मैचों की वनडे सीरीज में बुरी तरह से धो दिया है. हैदराबाद, रायपुर के बाद...

Entertainment2 weeks ago

केएल राहुल और अथिया शेट्टी शादी के बंधन में बंधे

भारतीय क्रिकेटर लोकेश राहुल और अथिया शेट्टी आज शादी कें बंधन में बंध गए हैं। कपल साथ में काफी प्यारे...

Sports4 weeks ago

भारत ने तीसरे #T20I में श्रीलंका को 91 रन से हराया, सीरीज 2-1 से जीती

पहले बैटिंग करते हुए भारत ने श्रीलंका को जीत के लिए 225 रनों का टारगेट दिया था। सूर्यकुमार यादव ने...

Football1 month ago

ब्राजील के महान फुटबॉल खिलाड़ी पेले नहीं रहे

ब्राजील, 30 दिसंबर (live24india) : – ब्राजील के महान फुटबॉल खिलाड़ी पेले नहीं रहे। पेले कैंसर से जिंदगी की जंग...

Advertisement

Entertainment

Bollywood17 hours ago

लोकेश कनगराज द्वारा निर्देशित थलापति विजय स्टारर फ़िल्म का नाम होगा ‘LEO’

मुंबई, 3 फरवरी (live24india) : – थलापति विजय की बहुचर्चित थलापति 67 फिल्म का टाइटल सुनने के लिए दर्शक बेसब्री...

Bollywood18 hours ago

10 रुपए में देखिए प्राइम वीडियो की शाहिद कपूर स्टारर फर्जी की एक खास झलक

मुंबई, 3 फरवरी (live24india) : – बहुप्रतीक्षित क्राइम थ्रिलर फर्जी के प्रीमियर से पहले, प्राइम वीडियो ने सीरीज को आम...

Bollywood19 hours ago

2023 में सान्या मल्होत्रा की 4 फिल्में होंगी सिनेमा घरों में रिलीज

मुंबई, 3 फरवरी (live24india) : – जब से सान्या मल्होत्रा ​​ने दंगल में अपने सह-कलाकार आमिर खान के साथ अपने...

Bollywood2 days ago

Jio Studios की “गोदावरी” बनी शंघाई सहयोग संगठन फिल्म महोत्सव SCO में सर्वश्रेष्ठ फिल्म

मुंबई, 2 फरवरी (live24india) : –  राष्ट्रीय फिल्म विकास निगम के सहयोग से आयोजित शंघाई सहयोग संगठन फिल्म महोत्सव (एससीओ)...

Bollywood4 days ago

शेखर रवजियानी ने अपना इंडी रिकॉर्ड लेबल ‘गरुड़ म्यूजिक’ लॉन्च किया

मुंबई, 31 जनवरी (live24india) : – पिछले दो दशकों से अधिक के करियर के साथ, शेखर रवजियानी, भारत के प्रमुख...

Trending