Connect with us

World News

Hollande names Bernard Cazeneuve as new French PM

Published

on

Bernard-Cazeneuve

Paris, 6 Dec 2016 : French President Francois Hollande on Tuesday appointed Bernard Cazeneuve, the former Interior Minister, as the new Prime Minister, replacing Manuel Valls, media reported.

The Elysee Palace’s announcement of Cazeneuve’s appointment came minutes after Valls left the President’s office where he handed in his resignation to Hollande, Efe news agency reported.

“Manuel Valls has resigned and the President has appointed Bernard Cazeneuve as the new Prime Minister,” a spokeswoman for the Elysee said.

Top News

भूकंप से अफगानिस्तान में भारी तबाही, 1000 से ज्यादा लोगों की मौत

Published

on

काबुल, 22 जून (live24india) : अफगानिस्तान के दो पूर्वी प्रांतों में बुधवार तड़के आए भूकंप से तबाही मच गई है। यहां इस भयानक भूपंक की चपेट में आने से मरने वालों की संख्या बढ़कर 920 हो गई है। राज्य द्वारा संचालित बख्तर समाचार एजेंसी ने एक ट्वीट में कहा कि तालिबान के नेतृत्व वाली सरकार में प्राकृतिक आपदा प्रबंधन के उप राज्य मंत्री, मौलवी शरफुद्दीन ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा है कि भूकंप में 920 लोग मारे गए।

पक्तिका प्रांत के बरमल, जि़रुक, नाका और गया जिलों से हताहतों की संख्या बताई गई। पड़ोसी प्रांतों और काबुल से प्रभावित इलाकों में हेलीकॉप्टर और बचाव दल पहुंच गए हैं। समाचार एजेंसी ने बताया कि गयान जिला पक्तिका में सबसे अधिक प्रभावित क्षेत्र था, यहां भूकंप ने क्षेत्र में कई घरों को नष्ट और क्षतिग्रस्त कर दिया और पक्तिका में जमीन खिसक गई। हताहतों की संख्या बढ़ सकती है क्योंकि दर्जनों लोग अभी भी मलबे में दबे हुए हैं।

भूकंप के झटके पहाड़ी इलाकों में आ गए और अधिकारियों ने जीवन रक्षक उपकरणों और चिकित्सा कर्मियों के साथ सात हेलीकॉप्टरों को इलाके के लिए रवाना कर दिया, जबकि चिकित्सा और बचाव दल भी प्रभावित इलाकों के रास्ते में थे। समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने अखुंद के कार्यालय के एक ट्वीट का हवाला देते हुए कहा कि भूकंप के कुछ घंटे बाद, कार्यवाहक प्रधानमंत्री मुल्ला मोहम्मद हसन अखुंद ने बुधवार सुबह एक आपातकालीन कैबिनेट बैठक की अध्यक्षता की।

कार्यवाहक प्रधानमंत्री ने भूकंप के बाद जानमाल के नुकसान पर दुख व्यक्त किया है और अपने रिश्तेदारों को खोने वाले लोगों के प्रति संवेदना व्यक्त की है। “बैठक ने सभी संबंधित एजेंसियों को तुरंत मौके पर पहुंचने का आदेश दिया है। प्रभावित लोगों के जीवन को बचाने के लिए सभी उपलब्ध संसाधनों का उपयोग करें और सभी आवश्यक सहायता प्रदान करें।” यूएस जियोलॉजिकल सर्वे के मुताबिक, खोस्त से 44 किमी दक्षिण-पश्चिम में भूकंप की तीव्रता करीब 6 मापी गई है।

Continue Reading

Top News

सऊदी अरब ने भारत समेत 16 देशों की यात्रा पर लगाया बैन

Published

on

नई दिल्ली, 23 मई (live24india) :- सऊदी अरब ने लाखों भारतीयों को बड़ा झटका दिया है। सऊदी अरब ने भारत समेत 16 देशों में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए नागरिकों की यात्रा पर बैन लगा दिया है। सऊदी अरब के द जनरल डायरक्‍टोरेट ऑफ पासपोर्ट ने शनिवार को जारी अपने आदेश यह यात्रा बैन लगाया है। इन देशों में भारत के अलावा ईरान, तुर्की, यमन, वियतनाम, कांगो, इथ‍ियोपिया, वेनेजुएला आदि देश शामिल हैं।

सऊदी गजट ने अपनी रिपोर्ट में बताया कि सऊदी प्रशासन ने अपने आदेश में इस बात पर जोर दिया है कि ऐसे सऊदी लोग जो गैर अरब देशों की यात्रा करना चाहते हैं, उनके पासपोर्ट की वैधता 6 महीने से ज्‍यादा होनी चाहिए। बयान में कहा गया है कि अरब देशों के अंदर यात्रा कर रहे लोगों के पासपोर्ट की वैधता 3 महीने से ज्‍यादा होनी चाहिए। ऐसे सऊदी नागरिक जो खाड़ी सहयोग परिषद के अन्‍य देशों की यात्रा करना चाहते हैं, उनके राष्‍ट्रीय आईडी कार्ड की वैधता 3 महीने से ज्‍यादा होना चाहिए।

इस बीच सऊदी अरब के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय ने जनता को भरोसा दिया है कि देश में अभी तक मंकीपॉक्‍स का कोई भी मामला सामने नहीं आया है। सऊदी अरब के उप स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री अब्‍दुल्‍ला असीरी ने कहा कि सरकार के पास संदिग्‍ध मंकीपॉक्‍स के मामलों की निगरानी और उनकी पहचान की पूरी क्षमता मौजूद है। उन्‍होंने कहा कि अगर देश में मंकीपॉक्‍स का मामला सामने आता है तो देश के पास उससे निपटने की भी क्षमता है।

असीरी ने कहा, ‘अभी तक मंकीपॉक्‍स के इंसानों से इंसानों के बीच संक्रमण के मामले बहुत सीमित हैं। ऐसे में मंकीपॉक्‍स के प्रकोप के फैलने का खतरा जहां इसके मामले पाए भी गए हैं, वहां बहुत कम हैं।’ इस बीच विश्‍व स्‍वास्‍थ्‍य संगठन ने कहा है कि दुनिया में अभी मंकीपॉक्‍स के और ज्‍यादा मामले सामने आ सकते हैं। शनिवार तक मंकीपॉक्‍स के 92 मामलों की 12 देशों में पुष्टि हो गई थी। सऊदी अरब में लाखों की तादाद में भारतीय काम करते हैं। इस यात्रा बैन से उनकी मुसीबत बढ़ सकती है।

Continue Reading

Top News

Elon Musk Tweet : अब मैं कोका कोला खरीदूंगा ताकि कोकीन मिला सकूं

Published

on

नई दिल्ली, 28 अप्रैल (live24india)- :  दुनिया के सबसे अमीर शख्स एलन मस्क पिछले काफी समय से दुनियाभर में सुर्खियों में हैं। हाल ही में उन्होंने लोकप्रिय सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर को ही खरीद डाला है। यह डील लोगों के बीच जबरदस्त आकर्षण की केंद्र रही। इसी बीच हाल ही में एलन मस्क के ट्वीट ने तहलका मचा दिया है। उन्होंने लिखा कि अब मैं कोका कोला खरीदूंगा ताकि कोकीन डाल सकूं।

2M से ज्यादा लोगों ने किया LIKE

एलन मस्क ने ट्विटर पर ऐसा लिखकर लोगों को हैरान कर दिया है। अब उन्होंने सच में लिखा या मजाक में लिखा, लेकिन जबसे उन्होंने ट्विटर खरीदा है लोग एलन मस्क से कई सारी चीजें खरीदने के लिए कह रहे हैं। इसी बीच उन्होंने कोका कोला खरीदने की बात कह दी है। इतना ही नहीं उन्होंने कुछ देर बाद फिर इस ट्वीट पर रिप्लाई करते हुए लिखा कि वे रेडबुल को मात देना चाहते हैं।

एलन मस्क ने गुरुवार को एकदम सुबह-सुबह ट्विटर पर यह ट्वीट किया है। एलन मस्क के ऐसा लिखते ही प्रतिक्रियाओं का दौर शुरू हो गया है। इस दौरान वे तमाम लोगों को रिप्लाई भी कर रहे हैं, वे एक के बाद एक कई ट्वीट कर रहे हैं। इससे पहले ट्विटर खरीदने के बाद भी एलन मस्क सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय नजर आ रहे थे।

बता दें कि हाल ही में ट्विटर पर दुनिया के सबसे अमीर शख्स एलन मस्क का कब्जा हो गया। टेस्ला के सीईओ एलन मस्क और ट्विटर इंक के बीच 44 अरब अमेरिकी डॉलर में डील फाइनल हुई है। एलन मस्क ने ट्विटर इंक में 54.20 डॉलर प्रति शेयर नकद में डील की है। ट्विटर इंक ने एलन मस्क के ऑफर को स्वीकार कर लिया है और अब इसकी आधिकारिक घोषणा भी कर दी गई है। यह डील इसी साल पूरी कर ली जाएगी।

Continue Reading

Trending Live

Advertisement

Latest Post

Big News

Advertisement

Sports

Cricket6 hours ago

इंग्लैंड ने भारत को 7 विकेट से हराया, सीरीज 2-2 से बराबर

बर्मिघम, 5 जुलाई (live24india) -: जो रुट (नाबाद 142) और जानी बेयरस्टो (नाबाद 114) के शानदार शतकों तथा उनके बीच...

Cricket4 weeks ago

#INDvsSA : दक्षिण अफ्रीका ने भारत को 7 विकेट से हराया

Sports1 month ago

गुजरात टाइटन्स ने जीता IPL 2022 का खिताब, फाइनल में राजस्थान रॉयल्स को 7 विकेट से हराया

अहमदाबाद, 30 मई (live24india):- ‘इंडियन प्रीमियर लीग IPL का पहला सीजन और पहला खिताब’, जहां आईपीएल को गुजरात टाइटंस के...

Cricket1 month ago

14 साल बाद IPL Final में राजस्थान रॉयल्स, RCB को 7 विकेट से हराया

अहमदाबाद, 27 मई (Live 24 India) :- IPL 2022 के दूसरे क्वालीफायर में राजस्थान रॉयल्स ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को...

Entertainment1 month ago

टी-20 फिनाले की मेजबानी की तैयारी में जुटे आमिर खान

मुंबई, 26 मई (live24india) :- बहुप्रतीक्षित टी20 के फाइनल्स में लॉन्च होने वाले लाल सिंह चड्ढा के ट्रेलर की घोषणा...

Advertisement

Entertainment

Bollywood5 hours ago

रजत कपूर की RK/RKAY का बेहद अनोखा पोस्टर हुआ जारी, सस्पेंस है अब भी है बरकरार!

मुंबई, 5 जुलाई (live24india) -:    रजत कपूर की RK/RKAY के लिए एक बिल्कुल नए तरह का ट्रेलर पेश करने के...

Bollywood5 hours ago

साइंस सिटी ने मनाया वन महोत्सव, चिकित्सक व खुशबूदार पौधे लगाने की जरुरत

कपूरथला, 5 जुलाई (live24india) -:  पुष्पा गुजराल साइंस सिटी की ओर से वन महोत्सव के दौरान “व्यापारिक महत्ता बारे िचकित्सक...

Bollywood7 hours ago

अनूप भंडारी की फिल्म विक्रांत रोणा की शानदार प्लेलिस्ट से Lullaby गाना हुआ रिलीज

मुंबई, 5 जुलाई (live24india) -:  विक्रांत रोणा फिल्म का गाना लोरी का सबसे बहुप्रतीक्षित हिंदी वर्जन अब जारी हो गया...

Bollywood9 hours ago

कॉमिकस्तान सीजन 3 का टीज़र रिलीज, 7 जुलाई को आएगा ट्रेलर

मुंबई, 5 जुलाई (live24india) -:   बहुप्रशंसित कॉमेडी फ्रैंचाइज़ी कॉमिकस्तान के तीसरे सीज़न की एक झलक देते हुए, अमेज़न प्राइम वीडियो...

Bollywood9 hours ago

पायल रोहतगी अपनी शादी में पहनेंगी नानी का कड़ा

मुंबई, 5 जुलाई (live24india) -:  12 साल साथ रहने और एक-दूसरे के लिए प्रतिबद्ध होने के बाद, पायल रोहतगी और...

Trending