Connect with us

World News

Hollande names Bernard Cazeneuve as new French PM

Published

on

Bernard-Cazeneuve

Paris, 6 Dec 2016 : French President Francois Hollande on Tuesday appointed Bernard Cazeneuve, the former Interior Minister, as the new Prime Minister, replacing Manuel Valls, media reported.

The Elysee Palace’s announcement of Cazeneuve’s appointment came minutes after Valls left the President’s office where he handed in his resignation to Hollande, Efe news agency reported.

“Manuel Valls has resigned and the President has appointed Bernard Cazeneuve as the new Prime Minister,” a spokeswoman for the Elysee said.

Top News

पंजाब का मोस्ट वांटेड गैंगस्टर गोल्डी बराड़ कैलिफोर्निया में किया डिटेन

Published

on

कैलिफोर्निया, 2 दिसंबर (live24india) :- पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला के मर्डर केस में मास्टरमाइंड गोल्डी बराड़ को कैलिफोर्निया में हिरासत में लिया गया है। भारत की खुफिया एजेंसियों के सूत्रों से यह जानकारी मिली है। हालांकि, अभी कैलिफोर्निया की ओर से इसे लेकर भारत सरकार को कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है। सूत्रों के मुताबिक, गैंगस्टर गोल्डी बराड़ को 20 नवंबर या इससे पहले हिरासत में लिया गया था।

बता दें कि इससे पहले मूसेवाला के पिता बलकौर सिंह ने गोल्डी बराड़ की गिरफ्तारी न होने पर नाराजगी जाहिर की थी। उन्होंने कहा था कि जो भी गोल्डी की पता बताएगा, उसे वह अपनी जमीन बेचकर दो करोड़ रुपये देंगे। इसके ठीक एक दिन बाद गोल्डी की गिरफ्तारी की खबर सामने आई है। हालांकि, सुरक्षा एजेंसियां इसकी पुष्टि के लिए अमेरिकी अधिकारियों से संपर्क साध रही हैं।

गोल्डी बराड़ को मूसेवाला हत्याकांड का मास्टरमांडइ माना जाता है। पुलिस के मुताबिक, मूसेवाला कांड में सारे निर्देश कनाडा में बैठा गोल्डी ही दे रहा था। हत्या के ठीक बाद गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने कथित तौर पर हमले की जिम्मेदारी भी ली थी। बराड़ के खिलाफ इंटरपोल ने रेड कॉर्नर नोटिस भी जारी कर रखा था। बताया जाता है कि पंजाब में अपना उगाही रैकेट चलाने के बाद वह कनाडा से ही राज्य में अपना हिट स्कवॉड और बिजनेस चलाता है। उस पर भारत में हत्या, आपराधिक साजिश, अवैध हथरियों की आपूर्ति जैसे कई मामले दर्ज हैं।

Continue Reading

Top News

UAE ने यात्रा के बदले नियम, पासपोर्ट पर एक नाम होने पर नहीं मिलेगा VISA

Published

on

नई दिल्ली, 24 नवंबर (live24india):- संयुक्त अरब अमीरात के अफसरों ने अपने ट्रेड पार्टनर इंडिगो एयरलाइंस को निर्देश दिया है कि पासपोर्ट पर एक नाम वाले यात्री जो पर्यटक, यात्रा या किसी अन्य प्रकार के वीजा पर यूएई की यात्रा कर रहे हैं, उन्हें अब यात्रा की इजाजत नहीं दी जाएगी. यह नियम सोमवार से ही लागू कर दिया गया है.

अब अगर किसी भी शख्स के पासपोर्ट पर उसका सिर्फ सिंगल नाम लिखा है, यानी सरनेम (उपनाम) का कॉलम खाली है तो वह यूएई नहीं जा सकता है और ना ही वहां से आ सकता है ।

इसका मतलब यह है कि किसी शख्स के नाम में कम से कम दो शब्द होने चाहिए. अगर किसी के पासपोर्ट पर सिर्फ ’राज’ या ’सोनिया’ लिखा है, तो वह शख्स यूएई की यात्रा नहीं कर पाएगा।

यूएई के अफसरों के निर्देशों के मुताबिक, पर्यटक, यात्रा या किसी अन्य प्रकार के वीजा पर यात्रा करने वाले यात्रियों के पासपोर्ट पर अगर ही नाम दर्ज होंगे तो ऐसे यात्रियों को यूएई से आने/ जाने की इजाजत नहीं दी जाएगी. इस नियम को 21 नवंबर से ही लागू कर दिया गया है।

हालांकि अफसरों ने कहा है कि पासपोर्ट पर एक ही नाम वाले और निवास परमिट या स्थाई वीजा रखने वाले यात्रियों को एक नाम होने के बावजूद भी यात्रा करने की इजाजत दी जाएगी, बशर्ते पासपोर्ट में वह एक नाम ही नाम और सरनेम दोनों कॉलम में दर्ज हों. हालांकि कंपनी ने यह नहीं बताया है कि ऐसा फैसला अखिर क्यों लिया गया है ? हालांकि, एयरलाइन ने लोगों से ज्यादा जानकारी के लिए अपने खाता प्रबंधक से संपर्क करने या उनकी वेबसाइट हवपदकपहव.बवउ पर जाने के लिए भी कहा है।

Continue Reading

Top News

इंडोनेशिया में 5.6 तीव्रता भूकंप, 56 लोगों की मौत, 300 से ज्यादा घायल

Published

on

इंडोनेशिया , 21 नवंबर (live24india) : – इंडोनेशिया की राजधानी जकार्ता में सोमवार को भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए। रिक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 5.6 मैग्नीट्यूड मापी गई है। जानकारी के अनुसार इस भूकंप का केंद्र पश्चिम जावा के सियानुजर में जमीन के करीब 10 किलोमीटर था। भूकंप इतना भीषण था कि इसमें अब तक करीब 56 लोगों की मौत हो चुकी है। इसके आलावा करीब 300 से ज्यादा लोग घायल हैं जिनका इलाज किया जा रहा है। आशंका जताई जा रही है कि मरने वालों का आंकड़ा बढ़ सकता है।

स्थानीय टीवी चैनल के फुटेज में दिखाया गया है कि सियांजुर में कुछ इमारतें लगभग पूरी तरह से मलबे में तब्दील हो गई हैं। सियानजुर के निवासी मुचलिस ने स्थानीय मीडिया को बताया कि उन्होंने बड़ा झटका महसूस किया था। भूकंप से उनके ऑफिस की बिल्डिंग की दीवारें और छत क्षतिग्रस्त हो गईं। झटका आते ही हमलोग बाहर की ओर भागे। इसके बाद काफी देर तक ऑफिस में दूसरा झटका आने के डर से नहीं गए

जकार्ता में जब यह भूकंप आया उस वक्त कई लोग अपने दफ्तरों में बैठकर काम कर रहे थे। भूकंप के झटके इतने तेज थे कि कई बिल्डिंग हिलने लगी। भूकंप की वजह से बिल्डिंग्स में रखा फर्नीचर भी अपनी जगह से हिलने लगा। 22 साल की एक वकील ने आंखों देखी बताई कि कैसे लोग इतने ज्यादा पैनिक हो गए थे कि एग्जिट का रास्ता देख रहे थे। वह जल्दी से जल्दी बिल्डिंग से बाहर निकल जाना चाहते थे।

इससे पहले पश्चिम इंडोनेशिया में शुक्रवार की रात समुद्र के नीचे जोरदार भूकंप आया, लेकिन जानमाल के किसी नुकसान की खबर नहीं है। अमेरिकी भूगर्भ सर्वेक्षण (यूएसजीएस) ने बताया कि भूकंप की तीव्रता 6.9 थी, जबकि उसका केंद्र दक्षिण बेंगकुलू के दक्षिण पश्चिम में 202 किलोमीटर दूर 25 किलोमीटर की गहराई में था।

Continue Reading

Trending Live

Advertisement

Latest Post

Big News

Advertisement

Sports

Football2 weeks ago

अर्जेंटीना को मेसी का गोल भी नहीं बचा सका, सऊदी अरब ने अर्जेंटीना को को 2-1 से हराया

दोहा, 22 नवंबर (live24india ) :- लुसैल स्टेडियम में मंगलवार को फीफा विश्व कप के मैच में एक बड़ा उलटफेर...

Sports3 weeks ago

इंग्लैंड दूसरी बार बना T20 विश्व चैंपियन, पाकिस्तान को 5 विकेट से हराया

मेलबर्न, 13 नवंबर (live24india) : इंग्लैंड ने 30 साल पुराना बदला चुकाते हुए रविवार को पाकिस्तान को कुछ तनावपूर्ण क्षणों...

Sports3 weeks ago

T20 World Cup Final : पाकिस्तान ने इंग्लैंड को दिया 138 रनों का लक्ष्य

इंग्लैंड ने रविवार को यहां टी20 विश्व कप फाइनल में टॉस जीतकर बल्लेबाजी का न्योता देने के बाद पाकिस्तान को...

Cricket4 weeks ago

T20 World Cup : इंग्लैंड ने भारत को 10 विकेट से हराया, फाइनल में पाकिस्तान से होगा मुकाबला

एडिलेड, 10 नवंबर (live24india) : इंग्लैंड ने एलेक्स हेल्स (86 नाबाद) और जॉस बटलर (80 नाबाद) के तूफानी अर्द्धशतकों की...

Cricket1 month ago

World Cup 2022 : भारत ने बांग्लादेश को 5 रनों से हराया, अर्शदीप सिंह बने मैच के हीरो

टी20 वर्ल्ड कप 2022 का 35वां मुकाबला टीम इंडिया और बांग्लादेश के बीच खेला गया। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय...

Advertisement

Entertainment

Bollywood3 days ago

रशियन फैंस के सीर चढ़ा पुष्पा उर्फ ​​अल्लू अर्जुन का जादू, मिलने के लिए दिखी बेसब्री

मुंबई , 2 दिसंबर (live24india): –   पुष्पा: द राइज़ रशिया में रिलीज़ होने के लिए पूरी तरह से तैयार है...

Bollywood6 days ago

विपुल शाह निर्मित ‘कमांडो 3’ के रिलीज के पूरे हुए 3 साल, एक्शन और थ्रिल पर डालें नजर

मुंबई , 29 नवंबर (live24india) : –  एक निर्माता के रूप में, विपुल अमृतलाल शाह दर्शकों के लिए कुछ अद्भुत...

Bollywood6 days ago

राधिका मदान की फिल्म “कच्चे लिंबू” बैंकॉक IFFK में हुई सिलेक्ट

मुंबई , 29 नवंबर (live24india) : –  जियो स्टूडियोज और मैंगो पीपल मीडिया निर्मित “कच्चे लिंबू ” को बैंकॉक इंटरनेशनल...

Bollywood1 week ago

विक्रांत मैसी स्टारर ’12वीं फेल’ होगी दिल्ली के मुखर्जी नगर में शूट की जाने वाली पहली फिल्म!

मुंबई , 28 नवंबर (live24india) : –  विधु विनोद चोपड़ा की आने वाली ’12वीं फेल’ कई कारणों से सुर्खियों में...

Bollywood1 week ago

बर्थडे गर्ल के लिए खुशखबरी! यामी गौतम की लॉस्ट ZEE 5 पर होगी रिलीज

मुंबई , 28 नवंबर (live24india) : –  जी 5, भारत का सबसे बड़ा घरेलू वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म जिसने फॉरेंसिक ने...

Trending