Connect with us

World News

Hollande names Bernard Cazeneuve as new French PM

Published

on

Bernard-Cazeneuve

Paris, 6 Dec 2016 : French President Francois Hollande on Tuesday appointed Bernard Cazeneuve, the former Interior Minister, as the new Prime Minister, replacing Manuel Valls, media reported.

The Elysee Palace’s announcement of Cazeneuve’s appointment came minutes after Valls left the President’s office where he handed in his resignation to Hollande, Efe news agency reported.

“Manuel Valls has resigned and the President has appointed Bernard Cazeneuve as the new Prime Minister,” a spokeswoman for the Elysee said.

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

World News

USA में हिंदू दर्शन व सभ्यता पर विवेक रंजन अग्निहोत्री के प्रेरक भाषण ने दर्शकों को किया मंत्रमुग्ध!

Published

on

वॉशिंगटन, 11 दिसंबर (live24india) : एक सफल फिल्म निर्माता होने के साथ, विवेक रंजन अग्निहोत्री को विभिन्न अवसरों पर उनके प्रेरक भाषणों के लिए भी जाना जाता है। इस दूरदर्शी कहानीकार ने हाल ही में अटलांटा (यूएसए) में जॉर्जिया टेक यूनिवर्सिटी में ‘कश्मीर मानवता के लिए क्यों महत्वपूर्ण है?’ इस विषयपर अपने प्रशंसनीय भाषण से दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया।

वर्तमान में, विवेक और उनकी अभिनेता-पत्नी पल्लवी जोशी दोनों, यूएसए के विभिन्न शहरों में अपनी बहुप्रतीक्षित फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ की विशेष स्क्रीनिंग के लिए एक महीने से तैनात हैं।

भारतीय इतिहास की सबसे महत्वपूर्ण, प्रासंगिक और रिपोर्ट न की गई कहानी में से एक, विवेक की अगली ‘द कश्मीर फाइल्स’ को यूएसए के कई प्रतिष्ठित संस्थानों और संगठनों द्वारा आमंत्रित किया गया है। जहां समीक्षकों द्वारा प्रशंसित फिल्म निर्माता पल्लवी जोशी के साथ फिल्म की स्क्रीनिंग के दौरान मिलने वाली विनम्र और हार्दिक प्रतिक्रिया के बारे में उत्साहित हैं, वहीं विवेक ने हाल ही में द जॉर्जिया टेक यूनिवर्सिटी में एक प्रभावशाली भाषण दिया, जो उनके होमटाऊन, भारत में भी उत्साह की लहरें पैदा कर रहा है।

सूत्र का कहना है, ‘द कश्मीर फाइल्स’ जैसी फिल्म बनाने के लिए दूरदृष्टि, साहस और दृढ़ संकल्प की जरूरत होती है। और पिछले कुछ फिल्मों को देखते हुए विवेक ने हमारे समाज में प्रचलित विभिन्न गंभीर मुद्दों पर ध्यान केंद्रित किया है, उन्होंने एक बार फिर अपनी अगली फिल्म के रूप में ‘द कश्मीर फाइल्स’ जैसे चुनौतीपूर्ण विषय को चुना है। ‘द कश्मीर फाइल्स’ की विशेष स्क्रीनिंग करने के अलावा, विवेक ने पल्लवी के साथ संयुक्त राज्य अमेरिका के विभिन्न शहरों का दौरा किया है, जिससे भारत की ऐसी महत्वपूर्ण, प्रासंगिक और अनकही कहानी के बारे में जागरूकता पैदा करने के लिए प्रतिष्ठित विश्वविद्यालयों में सेमिनारों में भाग लिया और भाषण दिया।

विवेक ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा, “मैं दुनिया को हिंदू सभ्यता की महानता के बारे में बताने के लिए किसी भी हद तक जाऊंगा। यदि विश्व शांति समस्या है, तो हिंदू दर्शन ही एकमात्र उत्तर है।”

विवेक रंजन अग्निहोत्री द्वारा लिखित और निर्देशित, इस फिल्म में मिथुन चक्रवर्ती, अनुपम खेर, दर्शन कुमार, पल्लवी जोशी और चिन्मय मंडलेकर तारकीय भूमिका में है। ज़ी स्टूडियोज और तेज नारायण अग्रवाल, अभिषेक अग्रवाल, पल्लवी जोशी और विवेक रंजन अग्निहोत्री द्वारा निर्मित, विवेक अग्निहोत्री द्वारा लिखित और निर्देशित ‘द कश्मीर फाइल्स’ 26 जनवरी, 2022 को सिनेमाघरों में रिलीज होनेवाली है।

Continue Reading

Top News

मैक्सिको मे दो ट्रकों के बीच भिड़ंत में 49 लोगों की मौत- 58 घायल

Published

on

मैक्सिको, 10 दिसंबर (live24india) : लातिन अमेरिकी देश मेक्सिको के दक्षिणी हिस्से में बीते गुरुवार एक बड़े सड़क हादसे में 49 लोगों के मारे जाने की खबर आ रही है। यहां देर रात दो ट्रकों के बीच ऐसा हादसा हुआ कि चारों ओर चीख-पुकार मच गई। नॉर्थ अमेरिकी देश मैक्सिको के चियापास राज्य के दक्षिणपूर्वी मैक्सिकन शहर तुक्स्टला गुटिरेज के पास दो ट्रक आपस में टकरा गए, जिसमें 49 लोगों की मौत हो गई और 58 अन्य घायल हो गए।

यह जानकारी रेस्क्यू टीम ने दी है। इस दर्दनाक दुर्घटना में शामिल ट्रकों में से एक में सेंट्रल अमेरिका के 100 से अधिक प्रवासी सवार थे। प्रारंभिक जानकारी के अनुसार इस हादसे में 58 लोग घायल हुए हैं, जिनमें तीन गंभीर रूप से घायल हैं। इन्हें शहर के अस्पतालों में भर्ती कराया गया है।

बचाव टीम ने गुरुवार देर रात अपने फेसबुक पर सूचना दी कि इस हादसे में 49 लोगों की मौत हो गई है। चियापास के गवर्नर रटिलियो एस्कंडन ने पीड़ितों के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की और दुर्घटना के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कार्रवाई की कसम खाई। बता दें कि अबतक मृतकों की पूरी तरह से पहचान नहीं हो पाई है। पहचान होने और पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने के बाद ही शवों को उनके परिजनों को सौंपा जाएगा।

Continue Reading

Top News

उइगरों पर दमन करना चीन को पड़ेगा भारी, अमेरिकी प्रतिनिधि सभा में पारित हुआ नया कानून

Published

on

वॉशिंगटन, 9 दिसंबर (live24india) : अमेरिकी प्रतिनिधि सभा ने बुधवार को चीन के शिनजियांग क्षेत्र में उइगर और अन्य मुस्लिम समूहों पर दबाव डालकर श्रम करवाने वाले नियमों को रोकने के लिए कानून पारित किया है।सदन में वोटिंग के बाद कानून लागू किया गया है।

428-1 के भारी बहुमत से “उइगर जबरन श्रम रोकथाम अधिनियम” का खुलकर समर्थन किया गया। अब इसे सीनेट के पास भेजा जाएगा। वहां से पास होने के बाद राष्ट्रपति की मुहर लग जाएगी। बता दें कि चीन झिंजियांग में दुर्व्यवहार से इनकार करता है, लेकिन अमेरिकी सरकार और कई अधिकार समूहों का कहना है कि बीजिंग वहां नरसंहार कर रहा है।

इस बिल के पास होने जाने से शिनजियांग से मैन्युफैक्चर हुए सामान पर रोक लगाई जा सकती है। रिपोर्ट्स के मुताबिक़ चीनी सरकार ने उइगर और अन्य मुस्लिम अल्पसंख्यकों के लिए डिटेनशन कैम्पस बनाए हुए हैं।

Continue Reading

Trending Live

Advertisement

Latest Post

Big News

Advertisement

Sports

Cricket3 weeks ago

भारत ने सेंचुरियन में साउथ अफ्रीका को 113 रनों से हराया

भारत ने दक्षिण अफ्रीका को पहले टेस्ट क्रिकेट मैच के पांचवें दिन गुरुवार को 113 रन से हराकर तीन मैचों...

Sports1 month ago

Australian Open में जोकोविच के खेलने पर सस्पेंस बरकरार

मेलबर्न, 10 दिसंबर (live24india) : नोवाक जोकोविच के 17 जनवरी से शुरू होने वाले ऑस्ट्रेलियन ओपन में खेलने पर अभी भी...

Cricket1 month ago

रूट और मलान की साझेदारी से इंग्लैंड की वापसी की उम्मीद जगी

ब्रिसबेन, 10 दिसंबर (live24india) : कप्तान जो रूट की रिकार्ड पारी और डाविड मलान के साथ उनकी तीसरे विकेट के लिये...

Cricket1 month ago

पाकिस्तान ने बांग्लादेश को हराकर रचा इतिहास, किसी टीम को नहीं मिली ऐसी जीत

ढाका, 8 दिसंबर (live24india) : ढाका में खेले गए दूसरे टेस्ट में भी पाकिस्तान ने बांग्लादेश को हरा दिया. पाकिस्तान ने खेल...

Cricket1 month ago

मुंबई में शतक लगाकर मयंक की रैंकिंग में उछाल

मुंबई, 8 दिसंबर (live24india) : भारत ने न्यूजीलैंड को मुंबई टेस्ट में 372 रनों से हराकर सीरीज 1-0 से अपने नाम...

Advertisement

Entertainment

Bollywood9 hours ago

कनिका ढिल्लों ने पल्प को पर्दे पर वापस लाकर हिंदी सिनेमा की कहानी को दो बार बदल दिया!

मुंबई, 18 जनवरी (live24india) :  अपनी पकड़ और दिलचस्प कथानकों के लिए जानी जाने वाली, मनमौजी स्टार लेखिका कनिका ढिल्लों...

Bollywood11 hours ago

करण सिंह ग्रोवर 2022 में तीन बैक-टू-बैक शो के साथ व्यस्त रहेंगे

मुंबई, 18 जनवरी (live24india) : द हार्टथ्रोब ऑफ द नेशन करण सिंह ग्रोवर, अपनी करिश्माई स्क्रीन प्रेजेंस , पावरहाउस परफॉर्मेंस...

Bollywood14 hours ago

शिखा कपूर, अमित चंद्रा और प्रभात चौधरी ने की ‘अंदाज़’ की घोषणा!

मुंबई, 18 जनवरी (live24india) : मीडिया और कॉन्सुमर स्ट्रेटर्जी में विशेषज्ञ और पूर्व सीएमओ फॉक्स स्टार स्टूडियोज, यूटीवी डिज्नी और...

Bollywood16 hours ago

सिद्धांत चतुर्वेदी घर लाए एक शानदार हार्ले डेविडसन बाइक; एक इमोशनल नोट किया साझा!

मुंबई, 18 जनवरी (live24india) :  राइजिंग स्टार सिद्धांत चतुर्वेदी, जो वर्तमान में अपनी अगली फिल्म ‘गहराइयां’ की तैयारी कर रहे...

Bollywood1 day ago

‘गोंद के लड्डू सिंपल ह्यूमन इमोशन्स की कहानी है”: नीना कुलकर्णी ने किया साझा!

मुंबई, 17 जनवरी (live24india) : अमेज़ॅन प्राइम वीडियो के बहुप्रतीक्षित हिंदी एंथोलॉजी ‘अनपॉज्ड: नया सफर’ के हाल ही में लॉन्च...

Trending