Connect with us

World News

Hurricane Matthew will be devastating: Obama

Published

on

Washington: US President Barack Obama warned that hurricane Matthew could have a devastating effect, as residents of the southeastern coastline braced themselves for one of the most powerful storms to hit the region in almost a decade.

“This is a serious storm,” said Obama on Wednesday after visiting the Federal Emergency Management Agency headquarters.

“Even if you don’t get the full force of the hurricane, we are still going to be seeing tropical force winds, the potential for storm surge, and all of that could have a devastating effect,” he added.

According to the US National Hurricane Center, the deadly Category 3 hurricane was roughly 105 miles, or 169 km, south of Long Island in the Bahamas on Wednesday, Xinhua news agency reported.

“We anticipate that by tomorrow (Thursday) morning, it will already begin to have significant effect in Florida, and then … potential(ly) … strengthen and move on up the coast …,” said Obama.

In its preparation, the US states of South Carolina, Georgia and Florida started evacuation of over two million residents from its coastal areas and urged them to stock food, water and medicine for at least upto three days.

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Top News

UAE ने यात्रा के बदले नियम, पासपोर्ट पर एक नाम होने पर नहीं मिलेगा VISA

Published

on

नई दिल्ली, 24 नवंबर (live24india):- संयुक्त अरब अमीरात के अफसरों ने अपने ट्रेड पार्टनर इंडिगो एयरलाइंस को निर्देश दिया है कि पासपोर्ट पर एक नाम वाले यात्री जो पर्यटक, यात्रा या किसी अन्य प्रकार के वीजा पर यूएई की यात्रा कर रहे हैं, उन्हें अब यात्रा की इजाजत नहीं दी जाएगी. यह नियम सोमवार से ही लागू कर दिया गया है.

अब अगर किसी भी शख्स के पासपोर्ट पर उसका सिर्फ सिंगल नाम लिखा है, यानी सरनेम (उपनाम) का कॉलम खाली है तो वह यूएई नहीं जा सकता है और ना ही वहां से आ सकता है ।

इसका मतलब यह है कि किसी शख्स के नाम में कम से कम दो शब्द होने चाहिए. अगर किसी के पासपोर्ट पर सिर्फ ’राज’ या ’सोनिया’ लिखा है, तो वह शख्स यूएई की यात्रा नहीं कर पाएगा।

यूएई के अफसरों के निर्देशों के मुताबिक, पर्यटक, यात्रा या किसी अन्य प्रकार के वीजा पर यात्रा करने वाले यात्रियों के पासपोर्ट पर अगर ही नाम दर्ज होंगे तो ऐसे यात्रियों को यूएई से आने/ जाने की इजाजत नहीं दी जाएगी. इस नियम को 21 नवंबर से ही लागू कर दिया गया है।

हालांकि अफसरों ने कहा है कि पासपोर्ट पर एक ही नाम वाले और निवास परमिट या स्थाई वीजा रखने वाले यात्रियों को एक नाम होने के बावजूद भी यात्रा करने की इजाजत दी जाएगी, बशर्ते पासपोर्ट में वह एक नाम ही नाम और सरनेम दोनों कॉलम में दर्ज हों. हालांकि कंपनी ने यह नहीं बताया है कि ऐसा फैसला अखिर क्यों लिया गया है ? हालांकि, एयरलाइन ने लोगों से ज्यादा जानकारी के लिए अपने खाता प्रबंधक से संपर्क करने या उनकी वेबसाइट हवपदकपहव.बवउ पर जाने के लिए भी कहा है।

Continue Reading

Top News

इंडोनेशिया में 5.6 तीव्रता भूकंप, 56 लोगों की मौत, 300 से ज्यादा घायल

Published

on

इंडोनेशिया , 21 नवंबर (live24india) : – इंडोनेशिया की राजधानी जकार्ता में सोमवार को भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए। रिक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 5.6 मैग्नीट्यूड मापी गई है। जानकारी के अनुसार इस भूकंप का केंद्र पश्चिम जावा के सियानुजर में जमीन के करीब 10 किलोमीटर था। भूकंप इतना भीषण था कि इसमें अब तक करीब 56 लोगों की मौत हो चुकी है। इसके आलावा करीब 300 से ज्यादा लोग घायल हैं जिनका इलाज किया जा रहा है। आशंका जताई जा रही है कि मरने वालों का आंकड़ा बढ़ सकता है।

स्थानीय टीवी चैनल के फुटेज में दिखाया गया है कि सियांजुर में कुछ इमारतें लगभग पूरी तरह से मलबे में तब्दील हो गई हैं। सियानजुर के निवासी मुचलिस ने स्थानीय मीडिया को बताया कि उन्होंने बड़ा झटका महसूस किया था। भूकंप से उनके ऑफिस की बिल्डिंग की दीवारें और छत क्षतिग्रस्त हो गईं। झटका आते ही हमलोग बाहर की ओर भागे। इसके बाद काफी देर तक ऑफिस में दूसरा झटका आने के डर से नहीं गए

जकार्ता में जब यह भूकंप आया उस वक्त कई लोग अपने दफ्तरों में बैठकर काम कर रहे थे। भूकंप के झटके इतने तेज थे कि कई बिल्डिंग हिलने लगी। भूकंप की वजह से बिल्डिंग्स में रखा फर्नीचर भी अपनी जगह से हिलने लगा। 22 साल की एक वकील ने आंखों देखी बताई कि कैसे लोग इतने ज्यादा पैनिक हो गए थे कि एग्जिट का रास्ता देख रहे थे। वह जल्दी से जल्दी बिल्डिंग से बाहर निकल जाना चाहते थे।

इससे पहले पश्चिम इंडोनेशिया में शुक्रवार की रात समुद्र के नीचे जोरदार भूकंप आया, लेकिन जानमाल के किसी नुकसान की खबर नहीं है। अमेरिकी भूगर्भ सर्वेक्षण (यूएसजीएस) ने बताया कि भूकंप की तीव्रता 6.9 थी, जबकि उसका केंद्र दक्षिण बेंगकुलू के दक्षिण पश्चिम में 202 किलोमीटर दूर 25 किलोमीटर की गहराई में था।

Continue Reading

Top News

सियोल में हैलोवीन पार्टियों में भगदड़ 60 की मौत, 150 घायल

Published

on

सियोल, 29 अक्तूबर (live24india) : सियोल के इटावन जिले में हैलोवीन पार्टियों में भारी भीड़ के कारण मची भगदड़ में 59 लोगों की मौत हो गई और 150 अन्य घायल हो गए। दमकल अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

वहीं दमकल अधिकारियों के मुताबिक, सियोल के इटावन जिले में दिल का दौरा पड़ने के बाद करीब 50 लोगों को सीपीआर दिया जा रहा है। हैलोवीन पार्टियों में लोगों की भारी भीड़ जमा हो गई थी। योनहाप समाचार एजेंसी ने बताया कि आपातकालीन अधिकारियों को इटावन से कम से कम 81 कॉल आए, जिसमें कहा गया कि उन्हें सांस लेने में कठिनाई हो रही है। ये भगदड़ इटावन के नाइटलाइफ जिले में हैमिल्टन होटल के पास हुई, माना जा रहा है कि बड़ी संख्या में लोग होटल के पास एक संकरी गली में घुस गए थे।

भगदड़ पर एक आपात बैठक की अध्यक्षता करने वाले राष्ट्रपति यूं सुक-योल ने अधिकारियों को त्वरित प्राथमिक उपचार और घायलों का इलाज करने का आदेश दिया। यूं ने अधिकारियों को इटावन में आपातकालीन चिकित्सा अधिकारियों को तैनात करने और आपातकालीन बिस्तरों को सुरक्षित करने का भी आदेश दिया। वहीं प्रधानमंत्री हान डक-सू ने अधिकारियों को नुकसान को कम करने के लिए हर संभव प्रयास करने का निर्देश दिया। शहर के अधिकारियों ने कहा- इस बीच, सियोल के मेयर ओह से-हून, जो यूरोप की यात्रा पर हैं, उन्होंने दुर्घटना के मद्देनजर स्वदेश लौटने का फैसला किया।

इससे पहले ‘नेशनल फायर एजेंसी’ के अधिकारी चोई चेओन-सिक ने बताया था कि कम से कम 60 लोगों का इलाज चल रहा है और मृतकों की संख्या बढ़ने की आशंका है। अधिकारियों ने बताया कि ऐसा माना जा रहा है कि सोल के प्रमुख पार्टी स्पॉट हैमिल्टन होटल की ओर जा रहे लोगों की भीड़ एक संकरी गली में घुस गई और इसी दौरान मची भगदड़ में लोग हताहत हुए हैं।

Continue Reading

Trending Live

Advertisement

Latest Post

Big News

Advertisement

Sports

Football2 weeks ago

अर्जेंटीना को मेसी का गोल भी नहीं बचा सका, सऊदी अरब ने अर्जेंटीना को को 2-1 से हराया

दोहा, 22 नवंबर (live24india ) :- लुसैल स्टेडियम में मंगलवार को फीफा विश्व कप के मैच में एक बड़ा उलटफेर...

Sports3 weeks ago

इंग्लैंड दूसरी बार बना T20 विश्व चैंपियन, पाकिस्तान को 5 विकेट से हराया

मेलबर्न, 13 नवंबर (live24india) : इंग्लैंड ने 30 साल पुराना बदला चुकाते हुए रविवार को पाकिस्तान को कुछ तनावपूर्ण क्षणों...

Sports3 weeks ago

T20 World Cup Final : पाकिस्तान ने इंग्लैंड को दिया 138 रनों का लक्ष्य

इंग्लैंड ने रविवार को यहां टी20 विश्व कप फाइनल में टॉस जीतकर बल्लेबाजी का न्योता देने के बाद पाकिस्तान को...

Cricket3 weeks ago

T20 World Cup : इंग्लैंड ने भारत को 10 विकेट से हराया, फाइनल में पाकिस्तान से होगा मुकाबला

एडिलेड, 10 नवंबर (live24india) : इंग्लैंड ने एलेक्स हेल्स (86 नाबाद) और जॉस बटलर (80 नाबाद) के तूफानी अर्द्धशतकों की...

Cricket1 month ago

World Cup 2022 : भारत ने बांग्लादेश को 5 रनों से हराया, अर्शदीप सिंह बने मैच के हीरो

टी20 वर्ल्ड कप 2022 का 35वां मुकाबला टीम इंडिया और बांग्लादेश के बीच खेला गया। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय...

Advertisement

Entertainment

Bollywood16 hours ago

रशियन फैंस के सीर चढ़ा पुष्पा उर्फ ​​अल्लू अर्जुन का जादू, मिलने के लिए दिखी बेसब्री

मुंबई , 2 दिसंबर (live24india): –   पुष्पा: द राइज़ रशिया में रिलीज़ होने के लिए पूरी तरह से तैयार है...

Bollywood4 days ago

विपुल शाह निर्मित ‘कमांडो 3’ के रिलीज के पूरे हुए 3 साल, एक्शन और थ्रिल पर डालें नजर

मुंबई , 29 नवंबर (live24india) : –  एक निर्माता के रूप में, विपुल अमृतलाल शाह दर्शकों के लिए कुछ अद्भुत...

Bollywood4 days ago

राधिका मदान की फिल्म “कच्चे लिंबू” बैंकॉक IFFK में हुई सिलेक्ट

मुंबई , 29 नवंबर (live24india) : –  जियो स्टूडियोज और मैंगो पीपल मीडिया निर्मित “कच्चे लिंबू ” को बैंकॉक इंटरनेशनल...

Bollywood5 days ago

विक्रांत मैसी स्टारर ’12वीं फेल’ होगी दिल्ली के मुखर्जी नगर में शूट की जाने वाली पहली फिल्म!

मुंबई , 28 नवंबर (live24india) : –  विधु विनोद चोपड़ा की आने वाली ’12वीं फेल’ कई कारणों से सुर्खियों में...

Bollywood5 days ago

बर्थडे गर्ल के लिए खुशखबरी! यामी गौतम की लॉस्ट ZEE 5 पर होगी रिलीज

मुंबई , 28 नवंबर (live24india) : –  जी 5, भारत का सबसे बड़ा घरेलू वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म जिसने फॉरेंसिक ने...

Trending