Connect with us

World News

Indian, Afghan spy agencies patronising terror, Pakistan tells US

Published

on

pakistan-flag759

Islamabad, 26 Oct : Pakistan on Wednesday conveyed to the US that India’s Research and Analysis Wing (RAW) and Afghanistan’s National Directorate of Security (NDS) are patronising terrorist groups to attack soft targets in the country.

National Security Adviser Lt Gen Nasser Khan Janjua (retd) conveyed this message to US ambassador David Hale in a meeting on Wednesday, said a statement released by the NSA’s office.

The meeting was held to discuss the terrorist attack on the Police Training College in Quetta, counter-terrorism operations and cross-border attacks, Dawn reported.

Janjua also emphasised on the need to break the nexus between terrorist groups which he alleged were operating under the supervision of NDS and RAW.

Pakistan has asked for US assistance to tackle the situation.

The NSA informed the ambassador that the terrorists who attacked the police training college were constantly in contact with their leadership and handlers in Afghanistan.

The US envoy was also briefed by the NSA on Pakistan’s efforts to improve the current security situation in the country through implementation of the National Action Plan.

Hale condemned the attack in Quetta and offered his regrets. He also offered American support in countering terrorism in the country.

Heavily-armed militants wearing suicide vests stormed a police academy in Quetta, killing at least 61 people and wounding at least 117 others on Monday night, in the deadliest attack on a security installation in the country’s history.

Top News

अमेरिका की कार्रवाई से तिलमिलाया चीन, बोला- मिलेगा मुंहतोड़ जवाब

Published

on

बीजिंग, 12 जुलाई (live24india): चीन ने रविवार को कहा कि वह उइगुर समुदाय और अन्य मुस्लिम जातीय अल्पसंख्यकों के साथ दुर्व्यवहार में कथित भूमिका को लेकर चीनी कंपनियों को काली सूची में डालने की अमेरिका की कार्रवाई का जवाब देने के लिए जरूरी कदम उठाएगा। चीन के वाणिज्य मंत्रालय ने कहा कि अमेरिका का यह कदम चीनी उद्यमों का अनुचित दमन और अंतरराष्ट्रीय आर्थिक एवं व्यापार नियमों का गंभीर उल्लंघन है। मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि चीन चीनी कंपनियों के वैध अधिकारों और हितों की रक्षा के लिए जरूरी कदम उठाएगा।

चीन ने अपने सुदूर पश्चिमी क्षेत्र शिनजियांग में उइगुर समुदाय को लोगों को मनमाने ढंग से हिरासत में रखे जाने और उनसे जबरन श्रम कराने के आरोपों का खंडन किया है। साथ ही उसने अपनी कंपनियों और अधिकारियों के खिलाफ लगाई गई पाबंदियों के जवाब में वीजा एवं वित्तीय संबंधों पर प्रतिबंध लगाने शुरू कर दिए हैं।

गौरतलब है कि अमेरिकी वाणिज्य विभाग ने शुक्रवार को एक बयान में कहा था कि इलेक्ट्रॉनिक और प्रौद्योगिकी कंपनियों एवं अन्य व्यापार इकाइयों ने शिनजियांग में मुस्लिम अल्पसंख्यकों के खिलाफ ‘चीन सरकार के दमन, सामूहिक हिरासत और उच्च-प्रौद्योगिकी निगरानी के अभियान’ को सक्षम करने में मदद की है। इन प्रतिबंधों के तहत अमेरिकी इन चीनी कंपनियों को उपकरण या अन्य सामान नहीं बेच सकते।

Continue Reading

World News

Philippines में विमान हादसा, सेना का C-130 विमान क्रैश- 85 लोग थे सवार, रेस्क्यू जारी

Published

on

कोटाबेटो, 4 जुलाई (live24india): फिलीपींस में रविवार को एक बड़ा विमान हादसा हो गया है। यहां पर एक सैन्‍य हवाई जहाज क्रैश होने की जानकारी मिली है। एएफपी ने सुरक्षाबलों के हवाले से बताया है कि दक्षिण फिलीपींस में लैंड करते समय एक सैन्य विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इस विमान में कम से कम 85 लोग सवार थे। जलते हुए विमान के मलबे से 40 लोगों को बचा लिया गया है। बचाव अभियान अभी जारी है।

जानकारी के मुताबिक फिलीपींस की वायुसेना (पीएएफ) का एक C-130 विमान, जिसमें 85 लोग सवार थे, रविवार की सुबह पाटीकुल सुलू के पास हादसे का शिकार हो गया। खबर है कि विमान जब सुलू प्रांत में जिलो द्वीप पर उतरने की कोशिश कर रहा था, उसी समय विमान में आग लग गई। विमान जमीन पर गिरने के बाद आग के गोले में तब्‍दील हो गया।

विमान गिरने की खबर मिलते ही वहां पहुंचे अधिकारियो ने आग बुझाने का काम शुरू किया। अभी तक विमान से 40 लोगों को जिंदा निकाला जा चुका है। ये जानकारी अभी तक नहीं लगी है कि आखिर विमान में हादसा हुआ कैसे। फिलहाल विमान के अंदर फंसे लोगों को बाहर निकालने का काम जारी है।

Continue Reading

Top News

Microsoft ने सत्या नडेला को CEO से बनाया चेयरमैन

Published

on

वाशिंगटन, 17 जून (live24india): भारतीय मूल के सत्या नडेला सफलता के सोपान पर चढ़ते जा रहे हैं। सॉफ्टवेयर बनाने वाली दुनिया की सबसे बड़ी कंपनी माइक्रोसॉफ्ट ने सत्या नडेला को चेयरमैन नियुक्त किया है। भारतीय मूल के नडेला पिछले 7 साल से कंपनी के सीईओ हैं। उनके नेतृत्व में कंपनी ने नई बुलंदियों को छुआ है और उन्हें अब इसका इनाम दिया गया है। वह जॉन थॉमसन की जगह लेंगे जो एक बार फिर लीड इंडिपेंडेंट डायरेक्टर की भूमिका में वापस लौटेंगे। सत्या नडेला वर्ष 2014 में माइक्रोसॉफ्ट के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) बने थे। इसके बाद सत्या नडेला ने लिंकडइन, न्यूनस कम्युनिकेशंस और जेनीमैक्स जैसी कई कंपनियों के अरबों डॉलर के अधिग्रहण में अहम भूमिका निभाई।

माइक्रोसॉफ्ट ने एक बयान जारी सत्या नडेला को कंपनी का चैयरमैन बनाए जाने की जानकारी दी। इसमें कहा है कि सीईओ सत्या नडेला अब माइक्रोसॉफ्ट के नए चैयरमैन होंगे। नडेला से पहले थॉम्पसन कंपनी के चैयरमैन थे। थॉम्पसन अब प्रमुख स्वतंत्र निदेशक रहेंगे। वर्ष 2014 में थॉम्पसन ने बिल गेट्स के बाद माइक्रोसॉफ्ट के चेयरमैन का पद संभाला था।

उनके कार्यकाल के दौरान माइक्रोसॉफ्ट के शेयरों की कीमत में सात गुना से अधिक इजाफा हुआ और कंपनी का मार्केट कैप 2 लाख करोड़ डॉलर के करीब पहुंच गया। नडेला कंपनी के तीसरे सीईओ हैं और कंपनी के इतिहास में तीसरे चेयरमैन होंगे। इससे पहले बिल गेट्स और थॉमसन कंपनी के चेयरमैन रह चुके हैं। नडेला से पहले स्टीव बाल्मर कंपनी के सीईओ रहे। कंपनी ने एक बयान में कहा कि 72 साल के थॉमसन लीड इंडिपेंडेंट डायरेक्टर के तौर पर एक्टिव रहेंगे और नडेला के कंपनसेशन, सक्सेशन प्लानिंग, गवर्नेंस और बोर्ड ऑपरेशंस देखेंगे।

बता दें कि सत्या नडेला का जन्म भारत के हैदराबाद में साल 1967 में हुआ था। उनके पिता एक प्रशासनिक अधिकारी और मां संस्कृत की लेक्चरर थीं। उन्होंने प्रारंभिक शिक्षा हैदराबाद पब्लिक स्कूल से करने के बाद साल 1988 में मनिपाल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी से इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग की पढ़ाई की और इसके बाद कंप्यूटर साइंस में एमएस करने के लिए अमेरिका चले गए। उन्होंने 1996 में शिकागो के बूथ स्कूल ऑफ बिजनस से एमबीए किया।

Continue Reading

Trending Live

Advertisement

Latest Post

Big News

Advertisement

Sports

Hockey1 day ago

P.V. सिंधु की एक और आसान जीत, नॉकआउट में पहुंचीं- महिला हॉकी टीम ने फिर किया निराश

टोक्यो, 28 जुलाई (live24india) : टोक्यो ओलंपिक का आज छठा दिन है। भारतीय महिला हॉकी टीम ने एक बार फिर...

Hockey5 days ago

Tokyo Olympics में शानदार आगाज, हॉकी भारत ने न्यूजीलैंड को 3-2 से हराया

टोक्यो, 23 जुलाई (live24india) : भारत की मेंस हॉकी टीम ने टोक्यो ओलिंपिक्स की टर्फ पर अपने सफर की शुरुआत...

Sports2 weeks ago

PM Modi का Tokyo Olympic में भाग लेने वाले खिलाड़ियों से संवाद, बोले- अपेक्षाओं के बोझ तले दबने की जरूरत नहीं

नई दिल्ली, 13 जुलाई (live24india): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए Tokyo Olympic में भाग लेने वाले भारतीय...

Cricket3 weeks ago

IPL मेगा ऑक्शन : 2 नई टीमों के 50 और खिलाड़ियों को मिलेगा खेलने का मौका

नई दिल्ली, 5 जुलाई (live24india): बीसीसीआई ने आईपीएल 2022 की तैयारी शुरू कर दी है। आईपीएल 2022 में दो टीमों...

Cricket4 weeks ago

मिताली का इंटरनेशनल क्रिकेट में बड़ा रिकॉर्ड, सफल रनचेज में बनीं अर्धशतकों की ‘रानी’

मुंबई, 4 जुलाई (live24india): भारत के मेंस क्रिकेट की बात करेंगे तो सबसे सफल कप्तान के सवाल पर खींचतान जारी...

Advertisement

Entertainment

Bollywood13 mins ago

हैप्पी बर्थडे संजय दत्त: “केजीएफ चैप्टर 2” से ‘अधीरा’ के रूप में एक स्पेशल पोस्टर किया रिलीज़!

मुंबई, 29 जुलाई (live24india): संजय दत्त के जन्मदिन के अवसर पर, एक्सेल एंटरटेनमेंट ने केजीएफ चैप्टर 2 से अभिनेता का...

Bollywood16 mins ago

Amazon Prime Video : 5 सबसे पसंदीदा टाइटल्स के साथ इस महीने मिली सर्वश्रेष्ठ व्यूअरशिप!

मुंबई, 29 जुलाई (live24india): प्राइम डे 2021 ने Amazon.in पर अब तक के सबसे छोटे मध्यम व्यवसायों (एसएमबी) की बिक्री...

Bollywood2 days ago

अपारशक्ति खुराना ने वायरल गीत बसपन का प्यार का लेकर आये पंजाबी संस्करण

मुंबई, 27 जुलाई (live24india):  जब संगीत की बात आती है तो अपारशक्ति खुराना एक प्रतिभाशाली व्यक्ति हैं। वह सोशल मीडिया...

Bollywood2 days ago

भारतीय सिनेमा में अच्छे कंटेंट की कोई कमी नहीं : टिस्का चोपड़ा

मुंबई, 27 जुलाई (live24india): टिस्का चोपड़ा हाल ही में निर्देशक बनीं और उन्हें अपनी पहली लघु फिल्म, रूबरू के लिए...

Bollywood2 days ago

‘आरआरआर’ का थीम सॉन्ग ‘दोस्ती’ 1 अगस्त को होगा रिलीज़!

मुंबई, 27 जुलाई (live24india): एसएस राजामौली की आगामी निर्देशन “आरआरआर” बहुप्रतीक्षित और बहुप्रत्याशित पैन-इंडिया फिल्म है। निर्माताओं ने अब फिल्म...

Trending