Connect with us

World News

Kabul suicide attack kills six

Published

on

Kabul : At least six people were killed when two bombs exploded near the AfghanDefence Ministry here on Monday, authorities said. The deadly attack took place around 3.30 p.m. when the ministry employees were coming out after a day’s work, media reports said. Xinhua news agency reported that several people were killed and injured. The Afghanmedia reported six deaths.

Ambulances raced the injured from near the gate of the defence ministry to hospitals, witnesses said. The first explosion was reportedly small. When people gathered to find out what was happening, a second but powerful blast took place, according to a tweet by Afghanjournalist Bilal Sarwary. The Defence Ministry is located next to the Finance Ministry, the Presidential Palace as well as other key government buildings in the heart of Kabul. About two weeks ago, 13 people were killed in a suicide attack on the American University in Kabul

Top News

अर्जेंटीना वर्ल्ड चैंपियन, मेसी का सपना हुआ पूरा -पेनल्टी शूटआउट में 4-2 से फ्रांस को हराया

Published

on

90 मिनट का मुकाबला ख़तम होने के बाद भी नहीं मिला चैंपियन। दोनों टीमें 2-2 से बराबरी पर रहीं। फीफा वर्ल्ड कप 2022 के फाइनल में फ्रांस और अर्जेंटीना का कांटे का मुकाबला हुआ। इसके बाद मैच एक्स्ट्रा टाइम में पहुंचा और दोनों टीमों ने 1-1 गोल और कर दिया। मैच 3-3 से बराबरी पर रहा और पेनल्टीज में अर्जेंटीना ने बाजी मार ली।

इस मैच में शुरू से ही अर्जेंटीना की टीम हावी रही थी। पहले हाफ में अर्जेंटीना ने 2-0 की बढ़त ले ली थी। इस मैच का पहला गोल लियोनेल मेसी ने पेनल्टी पर 23वें मिनट में किया। इसके बाद भी अर्जेंटीना की टीम ने फ्रांस को कोई मौका नहीं दिया और इसके बाद एंजेल डी मारिया ने 36वें मिनट में एक और गोल करके अपनी टीम की बढ़त को दोगुना कर दिया।

0-2 से पिछड़ रही फ्रांस की टीम ने दूसरे हाफ में अटैक करना शुरू कर दिया। खासकर कीलियन एम्बाप्पे ने अपना जलवा दिखाते हुए हारी हुई बाजी को पलट दिया। एमबाप्पे ने सबसे पहले 80वें मिनट में पेनल्टी पर गोल दागा। इसके बाद उन्होंने 2 ही मिनट के बाद 82वें मिनट में एक और तूफानी गोल दाग दिया।

Continue Reading

Top News

पाकिस्तान सिख धर्म को देगा अलग पहचान, जनगणना फार्म में बनेगा अलग से कॉलम

Published

on

पाकिस्तान में भी रह रहे सिखों की अपनी अलग पहचान होगी। पडोसी देश की पाकिस्तान की सुप्रीम कोर्ट ने बंटवारे के 75 साल बाद सिखों के हक में फैसला सुनाया है। सुप्रीम कोर्ट सिखों को अलग कौम का दर्जा दिया है।

जानकारी के अनुसार वहां कि सुप्रीम कोर्ट ने सरकार को आदेश दिए हैं कि वह जनगणना करने वाले पाकिस्तान ब्यूरो ऑफ स्टैटिक्स को भी निर्देश जारी करें कि जनगणना के फार्म में सिखों का भी अलग से कॉलम बनाए।

बता दें कि सिखों को पाकिस्तान में अपनी अलग पहचान न मिलने के चलते कई परेशानियों का सामना करना पड़ता था। उन्हें हर कहीं सरकारी कामकाज में अन्य धर्म से संबंधित लिखा जाता था।

अब सिखों को अपना दर्जा मिल जाने के बाद पाकिस्तान के सरकारी रिकार्ड में उनकी अपनी अलग पाकिस्तानी सिख के रूप में पहचान दर्ज होगी। इसके साथ है सिखों की पाक में सही जनसंख्या का भी पता नहीं चल पाता था। लेकिन अब जनगणना में सिखों का कॉलम जुड़ जाने से पाकिस्तान में सिखों की कितनी संख्या है इसका पता भी चल पाएगा।

Continue Reading

Top News

पंजाब का मोस्ट वांटेड गैंगस्टर गोल्डी बराड़ कैलिफोर्निया में किया डिटेन

Published

on

कैलिफोर्निया, 2 दिसंबर (live24india) :- पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला के मर्डर केस में मास्टरमाइंड गोल्डी बराड़ को कैलिफोर्निया में हिरासत में लिया गया है। भारत की खुफिया एजेंसियों के सूत्रों से यह जानकारी मिली है। हालांकि, अभी कैलिफोर्निया की ओर से इसे लेकर भारत सरकार को कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है। सूत्रों के मुताबिक, गैंगस्टर गोल्डी बराड़ को 20 नवंबर या इससे पहले हिरासत में लिया गया था।

बता दें कि इससे पहले मूसेवाला के पिता बलकौर सिंह ने गोल्डी बराड़ की गिरफ्तारी न होने पर नाराजगी जाहिर की थी। उन्होंने कहा था कि जो भी गोल्डी की पता बताएगा, उसे वह अपनी जमीन बेचकर दो करोड़ रुपये देंगे। इसके ठीक एक दिन बाद गोल्डी की गिरफ्तारी की खबर सामने आई है। हालांकि, सुरक्षा एजेंसियां इसकी पुष्टि के लिए अमेरिकी अधिकारियों से संपर्क साध रही हैं।

गोल्डी बराड़ को मूसेवाला हत्याकांड का मास्टरमांडइ माना जाता है। पुलिस के मुताबिक, मूसेवाला कांड में सारे निर्देश कनाडा में बैठा गोल्डी ही दे रहा था। हत्या के ठीक बाद गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने कथित तौर पर हमले की जिम्मेदारी भी ली थी। बराड़ के खिलाफ इंटरपोल ने रेड कॉर्नर नोटिस भी जारी कर रखा था। बताया जाता है कि पंजाब में अपना उगाही रैकेट चलाने के बाद वह कनाडा से ही राज्य में अपना हिट स्कवॉड और बिजनेस चलाता है। उस पर भारत में हत्या, आपराधिक साजिश, अवैध हथरियों की आपूर्ति जैसे कई मामले दर्ज हैं।

Continue Reading

Trending Live

Advertisement

Latest Post

Big News

Advertisement

Sports

Sports4 days ago

भारत ने न्यूजीलैंड को तीसरे वनडे में 90 रनों से हराया, सीरीज की क्लीन स्वीप

भारत ने न्यूजीलैंड को 3 मैचों की वनडे सीरीज में बुरी तरह से धो दिया है. हैदराबाद, रायपुर के बाद...

Entertainment5 days ago

केएल राहुल और अथिया शेट्टी शादी के बंधन में बंधे

भारतीय क्रिकेटर लोकेश राहुल और अथिया शेट्टी आज शादी कें बंधन में बंध गए हैं। कपल साथ में काफी प्यारे...

Sports3 weeks ago

भारत ने तीसरे #T20I में श्रीलंका को 91 रन से हराया, सीरीज 2-1 से जीती

पहले बैटिंग करते हुए भारत ने श्रीलंका को जीत के लिए 225 रनों का टारगेट दिया था। सूर्यकुमार यादव ने...

Football4 weeks ago

ब्राजील के महान फुटबॉल खिलाड़ी पेले नहीं रहे

ब्राजील, 30 दिसंबर (live24india) : – ब्राजील के महान फुटबॉल खिलाड़ी पेले नहीं रहे। पेले कैंसर से जिंदगी की जंग...

Sports4 weeks ago

ऋषभ पंत की झपकी लगने से हुआ कार का एक्सीडेंट, जलती कार से शीशा तोड़कर निकले बाहर

रुड़की, 30 दिसंबर (live24india) : –  सदस्य ऋषभ पंत की कार का घर लौटते समय एक्सीडेंट हो गया। रुड़की के...

Advertisement

Entertainment

Bollywood7 hours ago

प्राइम वीडियो पर लॉन्च हुए ‘सिनेमा मरते दम तक’ की सफलता पर वासन ने की बात!

मुंबई, 28 जनवरी (live24india) : – अमेज़न ओरिजिनल रियलिटी डॉक्यू-सीरीज़ ‘सिनेमा मरते दम तक’ की रिलीज के साथ ही प्रशंसक...

Bollywood3 days ago

सनी हिंदुजा ने किया खुलासा, क्यों रोहित धवन ने उन्हें ‘शहजादा’ में किया कास्ट

मुंबई, 25 जनवरी (live24india) : – अभिनेता सनी हिंदुजा को ‘एस्पिरेंट्स’ और फैमिली मैन सीजन 2 में अपने परफॉर्मेंस  के...

Bollywood3 days ago

“मलयालम सिनेमा में ही नहीं बल्कि भारतीय सिनेमा के मेगास्टार है” : करण जौहर

मुंबई, 25 जनवरी (live24india) : – पृथ्वीराज सुकुमारन बेशक रूप से “कापा” के साथ एक मजबूत नोट पर साल 2022...

Bollywood3 days ago

पद्मावत के 5 साल तो पठान में की दीपिका ने धमाकेदार एंट्री, सोशल मीडिया पर हो रही ट्रेंड

मुंबई, 25 जनवरी (live24india) : – पठान 25 जनवरी को रिलीज़ हो चुकी है और ये दीपिका पादुकोण के फैन्स...

Bollywood3 days ago

सलमान खान स्टारर ‘किसी का भाई किसी की जान’ का टीजर हुआ रिलीज

मुंबई, 25 जनवरी (live24india) : – जब से सलमान खान की अपकमिंग फिल्म के टीजर के रिलीज़ की घोषणा की...

Trending