Connect with us

World News

Kabul suicide attack kills six

Published

on

Kabul : At least six people were killed when two bombs exploded near the AfghanDefence Ministry here on Monday, authorities said. The deadly attack took place around 3.30 p.m. when the ministry employees were coming out after a day’s work, media reports said. Xinhua news agency reported that several people were killed and injured. The Afghanmedia reported six deaths.

Ambulances raced the injured from near the gate of the defence ministry to hospitals, witnesses said. The first explosion was reportedly small. When people gathered to find out what was happening, a second but powerful blast took place, according to a tweet by Afghanjournalist Bilal Sarwary. The Defence Ministry is located next to the Finance Ministry, the Presidential Palace as well as other key government buildings in the heart of Kabul. About two weeks ago, 13 people were killed in a suicide attack on the American University in Kabul

Top News

सऊदी अरब ने भारत समेत 16 देशों की यात्रा पर लगाया बैन

Published

on

नई दिल्ली, 23 मई (live24india) :- सऊदी अरब ने लाखों भारतीयों को बड़ा झटका दिया है। सऊदी अरब ने भारत समेत 16 देशों में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए नागरिकों की यात्रा पर बैन लगा दिया है। सऊदी अरब के द जनरल डायरक्‍टोरेट ऑफ पासपोर्ट ने शनिवार को जारी अपने आदेश यह यात्रा बैन लगाया है। इन देशों में भारत के अलावा ईरान, तुर्की, यमन, वियतनाम, कांगो, इथ‍ियोपिया, वेनेजुएला आदि देश शामिल हैं।

सऊदी गजट ने अपनी रिपोर्ट में बताया कि सऊदी प्रशासन ने अपने आदेश में इस बात पर जोर दिया है कि ऐसे सऊदी लोग जो गैर अरब देशों की यात्रा करना चाहते हैं, उनके पासपोर्ट की वैधता 6 महीने से ज्‍यादा होनी चाहिए। बयान में कहा गया है कि अरब देशों के अंदर यात्रा कर रहे लोगों के पासपोर्ट की वैधता 3 महीने से ज्‍यादा होनी चाहिए। ऐसे सऊदी नागरिक जो खाड़ी सहयोग परिषद के अन्‍य देशों की यात्रा करना चाहते हैं, उनके राष्‍ट्रीय आईडी कार्ड की वैधता 3 महीने से ज्‍यादा होना चाहिए।

इस बीच सऊदी अरब के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय ने जनता को भरोसा दिया है कि देश में अभी तक मंकीपॉक्‍स का कोई भी मामला सामने नहीं आया है। सऊदी अरब के उप स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री अब्‍दुल्‍ला असीरी ने कहा कि सरकार के पास संदिग्‍ध मंकीपॉक्‍स के मामलों की निगरानी और उनकी पहचान की पूरी क्षमता मौजूद है। उन्‍होंने कहा कि अगर देश में मंकीपॉक्‍स का मामला सामने आता है तो देश के पास उससे निपटने की भी क्षमता है।

असीरी ने कहा, ‘अभी तक मंकीपॉक्‍स के इंसानों से इंसानों के बीच संक्रमण के मामले बहुत सीमित हैं। ऐसे में मंकीपॉक्‍स के प्रकोप के फैलने का खतरा जहां इसके मामले पाए भी गए हैं, वहां बहुत कम हैं।’ इस बीच विश्‍व स्‍वास्‍थ्‍य संगठन ने कहा है कि दुनिया में अभी मंकीपॉक्‍स के और ज्‍यादा मामले सामने आ सकते हैं। शनिवार तक मंकीपॉक्‍स के 92 मामलों की 12 देशों में पुष्टि हो गई थी। सऊदी अरब में लाखों की तादाद में भारतीय काम करते हैं। इस यात्रा बैन से उनकी मुसीबत बढ़ सकती है।

Continue Reading

Top News

Elon Musk Tweet : अब मैं कोका कोला खरीदूंगा ताकि कोकीन मिला सकूं

Published

on

नई दिल्ली, 28 अप्रैल (live24india)- :  दुनिया के सबसे अमीर शख्स एलन मस्क पिछले काफी समय से दुनियाभर में सुर्खियों में हैं। हाल ही में उन्होंने लोकप्रिय सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर को ही खरीद डाला है। यह डील लोगों के बीच जबरदस्त आकर्षण की केंद्र रही। इसी बीच हाल ही में एलन मस्क के ट्वीट ने तहलका मचा दिया है। उन्होंने लिखा कि अब मैं कोका कोला खरीदूंगा ताकि कोकीन डाल सकूं।

2M से ज्यादा लोगों ने किया LIKE

एलन मस्क ने ट्विटर पर ऐसा लिखकर लोगों को हैरान कर दिया है। अब उन्होंने सच में लिखा या मजाक में लिखा, लेकिन जबसे उन्होंने ट्विटर खरीदा है लोग एलन मस्क से कई सारी चीजें खरीदने के लिए कह रहे हैं। इसी बीच उन्होंने कोका कोला खरीदने की बात कह दी है। इतना ही नहीं उन्होंने कुछ देर बाद फिर इस ट्वीट पर रिप्लाई करते हुए लिखा कि वे रेडबुल को मात देना चाहते हैं।

एलन मस्क ने गुरुवार को एकदम सुबह-सुबह ट्विटर पर यह ट्वीट किया है। एलन मस्क के ऐसा लिखते ही प्रतिक्रियाओं का दौर शुरू हो गया है। इस दौरान वे तमाम लोगों को रिप्लाई भी कर रहे हैं, वे एक के बाद एक कई ट्वीट कर रहे हैं। इससे पहले ट्विटर खरीदने के बाद भी एलन मस्क सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय नजर आ रहे थे।

बता दें कि हाल ही में ट्विटर पर दुनिया के सबसे अमीर शख्स एलन मस्क का कब्जा हो गया। टेस्ला के सीईओ एलन मस्क और ट्विटर इंक के बीच 44 अरब अमेरिकी डॉलर में डील फाइनल हुई है। एलन मस्क ने ट्विटर इंक में 54.20 डॉलर प्रति शेयर नकद में डील की है। ट्विटर इंक ने एलन मस्क के ऑफर को स्वीकार कर लिया है और अब इसकी आधिकारिक घोषणा भी कर दी गई है। यह डील इसी साल पूरी कर ली जाएगी।

Continue Reading

Top News

एलन मस्क ने खरीदा Twitter, 44 बिलियन डॉलर में बिक गई कंपनी

Published

on

नई दिल्ली, 26 अप्रैल (live24india) – टेस्ला के सीईओ और दुनिया के सबसे धनवान व्यक्ति एलन मस्क में करीब 44 अरब डॉलर में ट्विटर को खरीद लिया है। माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर कंपनी ने यह जानकारी दी है। टेस्ला के मुख्य कार्यकारी अधिकारी मस्क ने 14 अप्रैल को ट्विटर को खरीदने की पेशकश की थी। हालांकि उन्होंने यह नहीं बताया था कि वह अधिकरण के लिए फंड कैसे जुटाएंगे।

मस्क ने कहा है कि वह ट्विटर को इसीलिए खरीदना चाहते हैं क्योंकि उन्हें नहीं लगता कि यह स्वतंत्र अभिव्यक्ति मंच के रूप में अपनी क्षमता पर खरा उतर पा रहा है। ट्विटर ने कहा कि अधिग्रहण प्रक्रिया पूरी होने के बाद यह एक निजी स्वामित्व वाली कंपनी बन जाएगी।

माना जा रहा है कि साल के अंत तक अधिग्रहण प्रक्रिया पूरी कर ली जाएगी। टि्वटर के सीईओ पराग अग्रवाल ने ट्वीट कर कहा ट्विटर का एक उद्देश्य और प्रासंगिकता है। जो पूरी दुनिया को प्रभावित करती है। हमारी टीम और उसके काम पर गर्व है। पिछले कुछ दिनों से लगातार ऐलन मस्क के प्रस्ताव पर ट्विटर के बोर्ड के अंदर बातचीत जारी थी।

इससे पहले खबरें आई थी कि मस्क ने ट्विटर को खरीदने की अपनी पेशकश के तहत सोमवार तड़के ट्विटर के बोर्ड के साथ बातचीत की। ‘द टाइम्स’ ने इस मामले की जानकारी रखने वाले लोगों के हवाले से कहा कि दोनों पक्ष करार होने की सूरत में संबंधित तौर तरीकों के बारे में चर्चा कर रहे हैं।

मस्क ने कहा कि पिछले सप्ताह उन्होंने 46.5 अरब डॉलर में ट्विटर को खरीदने की पेशकश की थी। जिसके बाद से वह सौदा करने के लिए कंपनी पर दबाव बना रहे हैं। ट्विटर में 9% हिस्सेदारी खरीदने के कुछ ही दिनों बाद मस्क ने कहा कि फ्री स्पीच के लिए ट्विटर को प्राइवेट होना पड़ेगा। इससे वह ट्विटर में कुछ खास बदलाव नहीं ला सकेंगे। इसीलिए उन्होंने ट्विटर को खरीदने की पेशकश की। दिलचस्प यह है कि कुछ ही समय पहले मास्टर की 9% हिस्सेदारी खरीदी थी लेकिन अब उनके पास 2 टका सौ प्रतिशत स्टेक होगा।

Continue Reading

Trending Live

Advertisement

Latest Post

Big News

Advertisement

Sports

Football1 week ago

PDBA ने पालघर जिले के पहले FIBA-स्पेक बास्केटबॉल कोर्ट का किया उद्घाटन

मुंबई, 16 मई (live24india) :- पालघर डिस्ट्रिक्ट बास्केटबॉल एसोसिएशन (PDBA) ने पालघर जिले के पहले बास्केटबॉल कोर्ट का सफलतापूर्वक उद्घाटन...

Cricket3 weeks ago

नाइट राइडर्स और MLC, USA ने लॉस एंजिल्स में विश्व स्तरीय क्रिकेट स्टेडियम बनाने के लिए उठाएं महत्वपूर्ण कदम

मुंबई, 30 अप्रैल (live24india) :–  यह सुविधा मेजर लीग क्रिकेट की मेजबानी करेगी और इसके साथ संभावित वैन्यू के रूप...

Cricket2 months ago

महेंद्र सिंह धोनी ने छोड़ी CSK की कप्तानी, रविंद्र जडेजा को मिली टीम की कमान

मुंबई, 24 मार्च (live24india) – IPL 2022 के शुरू होने से पहले महेंद्र सिंह धोनी ने चेन्नई सुपर किंग्स की...

Sports3 months ago

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज स्पिनर शेन वॉर्न का 52 साल की उम्र में दिल का दौरा पड़ने से निधन

नई दिल्ली, 3 मार्च (live24india) – ऑस्ट्रेलिया के महान स्पिनर शेन वॉर्न का निधन हो गया है। वह 52 साल...

Cricket3 months ago

ICC टी-20 रैंकिंग में टॉप पर पहुंचा भारत

नई दिल्ली, 21 फरवरी (live24india) :  भारत सोमवार को जारी आईसीसी टी20 अंतरराष्ट्रीय टीम रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंच गया।...

Advertisement

Entertainment

Bollywood9 hours ago

यशराज स्टूडियोज में करण जौहर करेंगे ग्रैंड 50वां बर्थडे पार्टी

मुंबई, 23 मई (live24india) :- करण जौहर 25 मई को 50 साल के हो जाएंगे। इस उपलब्धि का जश्न मनाने...

Entertainment11 hours ago

गुरनाम भुल्लर ने शुरू की फिल्म ‘खिड़ारी’ की शूटिंग

जालंधर , 23 मई (live24india) :-  गुरनाम भुल्लर ने अपनी अगली फिल्म की घोषणा कर दी है। वह जल्द ही...

Bollywood3 days ago

सरबजीत के 6 साल: अंकुर भाटिया ने भूमिका के लिए पहले गुरुद्वारे में लिया था आशीर्वाद

मुंबई, 21 मई (live24india) :-  एक बहुमुखी अभिनेता के रूप में पहचान हासिल करने के बाद, अंकुर भाटिया मनोरंजन के...

Bollywood3 days ago

साउथ के सुपरस्टार्स को पीछे छोड़ एनटीआर जूनियर बने लोकप्रिय स्टार्स!

मुंबई, 20 मई (live24india) :- एनटीआर जूनियर, एस एस राजामौली की आरआरआर के साथ सिनेमाघरों में पैन इंडिया रेवलूशन लेके...

Bollywood3 days ago

लताजी रॉयल अल्बर्ट हॉल में परफॉर्म करने वाली पहली भारतीय गायिका थीं : सोनू निगम

मुंबई, 21 मई (live24india) :- सबसे बड़ी श्रद्धांजलि में से एक ‘नाम रह जाएगा’ म्यूजिक इंडस्ट्री की लोकप्रिय हस्तियों की...

Trending