Connect with us

World News

New York bombings: Indian bar owner hailed as hero for helping arrest terror suspect

Published

on

New York  : An Indian bar owner helped catch 28-year-old Ahmad Khan Rahami, the man who was accused in the New York and New Jersey bombings in which 29 people were wounded.

Harinder Bains, a bar owner in Linden found Ahmad Khan Rahami sleeping near his bar on Monday.

Bains said he thought it was some drunken guy resting in the doorway of his bar, but then he recognised Rahami and called the police.

“I’m just a regular citizen doing what every citizen should do. Cops are the real heroes, law enforcement is the real heroes,” Bains said.

When the police reached the spot, Rahami pulled out a handgun and opened fire, shooting an officer in the chest.

He tried to escape but the chase ended when he was shot multiple times.

He was taken to hospital for surgery.

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Top News

स्पूतनिक-वी वैक्सीन से HIV का खतरा, इस्तेमाल पर लगी रोक

Published

on

नामीबिया, 24 अक्तूबर (live24india) : नामीबिया रूसी कोरोना वैक्सीन स्पूतनिक-वी के इस्तेमाल पर रोक लगाएगा। देश के स्वास्थ्य मंत्रालय ने शनिवार को इसकी जानकारी दी। कुछ समय पहले ही पड़ोसी देश दक्षिण अफ्रीका ने स्पूतनिक वैक्सीन को लेकर चिंता जाहिर की थी जिसके बाद नामीबिया में भी इसके इस्तेमाल पर रोक लगाया जाएगा। दरअसल, यह माना जा रहा है कि स्पूतनिक-वी वैक्सीन लेने वाले पुरुषों में एचआईवी होने की आशंका कई गुना बढ़ जाती है। स्पूतनिक-वी वैक्सीन को विकसित करने वाले जमेलिया रिसर्च इंस्टीट्यूट ने हालांकि इस फैसले पर नाखुशी जाहिर की है। इंस्टीट्यूट ने कहा कि नामीबिया का फैसला किसी साइंटिफिक एविडेंस या रिसर्च पर आधारित नहीं है।

दक्षिण अफ्रीकी नियामक SAHPRA ने फैसला लिया है कि वह अपने देश में स्पूतनिक-वी के आपात इस्तेमाल को मंजूरी नहीं देगा। इसके पीछे दवा नियामक ने कहा है कि कुछ शोधों से यह पता लगता है कि स्पूतनिक-वी ममें एडेनोवायरस टाइप 5 वेक्टर है, जिसके इस्तेमाल से पुरुषों में एचाईवी होने की आशंका बढ़ जाती है।

नामीबिया के स्वास्थ्य मंत्रालय ने एक बयान जारी कर कहा है कि रूसी वैक्सीन के इस्तेमाल को बंद करने का उनका फैसला इस चिंता के सामने आने के बाद लिया गया है कि स्पूतनिक वी लेने वाले पुरुषों में संभवतः एचाईवी होने की आशंका ज्यादा होती है। बता दें कि भारत में भी स्पूतनिक-वी वैक्सीन को आपात इस्तेमाल की मंजूरी मिल गई थी। हालांकि, अभी तक ऐसी कोई आशंका सामने नहीं आई है।

Continue Reading

India

भारत दौरे पर पहुंची डेनमार्क की PM मेटे फ्रेडरिक्सन, PM मोदी से की बातचीत

Published

on

नई दिल्ली. 9 अक्टूबर (live24india) : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को डेनमार्क की समकक्ष मेटे फ्रेडरिक्सन के साथ नवीन एवं नवीकरणीय ऊर्जा, कारोबार, निवेश सहित द्विपक्षीय संबंधों के सम्पूर्ण आयामों पर विस्तृत चर्चा की। फ्रेडरिक्सन आज सुबह भारत की तीन दिवसीय यात्रा पर नई दिल्ली पहुंची जहां विदेश राज्य मंत्री मीनाक्षी लेखी ने उनकी आगवानी की।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने हैदराबाद हाऊस में वार्ता स्थल पर प्रधानमंत्री मोदी और फ्रेडरिक्सन की तस्वीर साझा करते हुए ट्वीट किया, “भारत और डेनमार्क के बीच हरित सामरिक गठजोड़ को आगे बढ़ाते हुए, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने डेनमार्क की प्रधानमंत्री मेटे फ्रेडरिक्सन का द्विपक्षीय संवाद के लिये स्वागत किया। “बैठक के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मेटे फ्रेडरिक्सन के बीच पिछले वर्ष स्थापित ‘हरित सामरिक गठजोड़’ के प्रगति की समीक्षा किये जाने की संभावना है।

उल्लेखनीय है कि 28 सितंबर 2020 को डिजिटल माध्यम से हुई शिखर बैठक में भारत और डेनमार्क ने “हरित सामरिक गठजोड़” स्थापित किया था। दोनों पक्ष आपसी हितों से जुड़े क्षेत्रीय और बहुस्तरीय मुद्दों पर भी चर्चा करेंगे।

इससे पहले, फ्रेडरिक्सन ने राजघाट जाकर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की समाधि पर पुष्पांजलि अर्पित की। इसके बाद, राष्ट्रपति भवन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फ्रेडरिक्सन का स्वागत किया जहां डेनमार्क की प्रधानमंत्री ने सलामी गारद का निरीक्षण किया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से वार्ता से पहले विदेश मंत्री एस जयशंकर ने फ्रेडरिक्सन से भेंट की। जयशंकर ने ट्वीट किया, “भारत की पहली यात्रा पर डेनमार्क की प्रधानमंत्री मेटे फ्रेडरिक्सन का स्वागत है। हमारा हरित सामरिक गठजोड़ इसके परिणामस्वरूप और आगे बढ़ेगा।”

Continue Reading

Social Media

एक हफ्ते में दूसरी बार डाउन हुए Facebook-Instagram, कंपनी बोली- माफ कर दें

Published

on

नई दिल्ली, 9 अक्टूबर (live24india) : सोशल मीडिया ऐप इंस्टाग्राम और फेसबुक एक हफ्ते में दूसरी बार डाउन हो गए। सर्विस डाउन होने की वजह से यूजर्स को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। दरअसल दोनों ही ऐप देर रात 12 बजे के बाद एक तकरीबन एक घंटे के लिए प्रभावित रहे। सर्वर डाउन होने के कारण फेसबुक और इंस्टाग्राम कुछ समय के लिए बंद हो गए थे जिस कारण कई यूजर्स को परेशानी का सामना करना पड़ा था। हालांकि अब सेवा बहाल हो गई है। इससे पहले रविवार-सोमवार (3 से 4 अक्टूबर के बीच) को भी इंस्टाग्राम, फेसबुक और व्हाट्सएप के सर्वर करीब छह घंटे तक डाउन रहे थे।

इन दोनों ही ऐप ने बयान जारी कर यूजर्स से माफी मांगी है जिन्हें इस परेशानी का सामना करना पड़ा। फेसबुक ने ट्वीट कर कहा कि हमें माफी कीजिए। कुछ लोगों को हमारे ऐप्स और वेबसाइट तक पहुंचने में समस्या हो रही है। अगर आप हमारी सर्विस इस्तेमाल नहीं कर पा रहे, तो हमें खेद है। हम जानते हैं कि आप एक दूसरे के साथ बातचीत करने के लिए हम पर कितना निर्भर हैं। अब हमने समस्या का समाधान कर दिया है। इस बार भी अपना धैर्य बनाए रखने के लिए फिर से धन्यवाद।

वहीं इंस्टाग्राम ने अपने बयान में कहा कि हमें माफी कीजिए। आप में से कुछ लोगों को अभी इंस्टाग्राम का इस्तेमाल करने में कुछ समस्या हो रही होगी। हमें बहुत खेद है, फिलहाल चीजें अब ठीक हो गई हैं और अब सब कुछ सामान्य हो जाना चाहिए। हमारा सहयोग करने के लिए धन्यवाद।

कंपनी का कहना है कि इस बार यूजर्स की हुई परेशानियों का जिम्मेदार कंप्यूटिंग प्लेटफॉर्म में आई तकनीकी खामी है.
इंटरनेट की मानिटरिंग करने वाली वेबसाइट के मुताबिक 9 अक्टूबर 2021 को रात 12:12 मिनट पर कुल 28,702 क्रैश रिपोर्ट किए गए। WhatsApp के अलावा सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म फेसबुक Facebook और Instagram सोमवार की रात अचानक से डाउन हो गए थे।

दुनियाभर के करोड़ों यूजर्स को इनके डाउन होने से काफी परेशानी हुई थी। वॉट्सऐप यूजर्स न तो मेसेज भेज पा रहे थे और न ही रिसीव कर पा रहे थे। इसी तरह फेसबुक पर यूजर्स को पुराने कॉन्टेंट ही दिख रहे थे। इस दिक्कत के कारण इंस्टाग्राम यूजर्स को भी स्टोरी और रील्स को ऐक्सेस करने में परेशानी हो रही थी। हालांकि, करीब 6 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद ये सभी सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म ने फिर से काम करना शुरू कर दिया था।

Continue Reading

Trending Live

Advertisement

Latest Post

Big News

Advertisement

Sports

Cricket16 hours ago

बाबर-रिजवान और अफरीदी की दमदार पारी से जीता पाकिस्तान, भारत की शर्मनाक हार

दुबई, 24 अक्टूबर (live24india): ICC T20 वर्ल्ड में रविवार को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए महामुकाबले में पाकिस्तान ने...

Cricket18 hours ago

INDvsPAK LIVE : भारत ने पाकिस्तान को दिया 152 रनों का लक्ष्य

भारत और पाकिस्तान के बीच आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 का 16वां मुकाबला दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा...

Cricket23 hours ago

INDvsPAK : भारत-पाकिस्तान मैच को लेकर सोशल मीडिया पर फैंस का ‘जोश हाई’

नई दिल्ली, 24 अक्तूबर (live24india) : भारत और पाकिस्तान की टीम टी20 वर्ल्ड कप में आज दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में...

Cricket2 weeks ago

ईशान, सूर्य का तूफान, मुंबई 42 रन से जीता

अबू धाबी, 9 अक्टूबर (live24india) : विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन (84) और मध्यक्रम के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (82) की तूफानी...

Cricket3 weeks ago

हमने खुद ही मैच को अपने लिए मुश्किल बना दिया : पंत

दुबई, 6 अक्टूबर (live24india) : दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत ने यहां सोमवार को चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ...

Advertisement

Entertainment

Bollywood36 mins ago

रजनीकांत को दादा साहेब फाल्के तो कंगना और मनोज को मिला नेशनल अवॉर्ड

मुंबई, 25 अक्टूबर (live24india) : सुपरस्टार रजनीकांत को आज भारतीय सिनेमा के सर्वोच्च सम्मान दादा साहब फाल्के पुरस्कार से नवाजा...

Bollywood1 hour ago

कार्तिक आर्यन ने शुरू की फ़िल्म ‘शहज़ादा’ की शूटिंग!

मुंबई, 25 अक्टूबर (live24india) : अपनी आने वाली फिल्म ‘धमाका’ का धमाकेदार ट्रेलर रिलीज़ करने के बाद, कार्तिक आर्यन ने...

Bollywood1 hour ago

साजिद नाडियाडवाला ने अपना ‘नेशनल अवार्ड’ सुशांत सिंह राजपूत को किया समर्पित!

मुंबई, 25 अक्टूबर (live24india) : साजिद नाडियाडवाला ने आज एक बार फिर साबित कर दिया है कि उनका दिल सोने...

Entertainment1 hour ago

फिल्म ‘पाणी च मधाणी’ के दूसरे गीत ‘पिंड-पिंड’ ने मचाई धूम

 चंडीगढ़, 25 अक्टूबर (live24india) : फिल्म ‘पाणी च मधाणी’ के पहले गीत ‘जीन’ ने खूब प्रशंसा कमाई, 9.1 मिलियन व्यूज़...

Bollywood2 days ago

नए ‘अंतिम’ पोस्टर में पेश हुए सलमान उनके सरदार लुक में; 25 को रिलीज होगा ट्रेलर!

मुंबई, 23 अक्टूबर (live24india) : ‘अंतिम’ का बेसब्री से इंतजार कर रहे दर्शकों ने आज रिलीज होने वाली मोशन पोस्टर...

Trending