Connect with us

World News

Pakistan Army says it shot down Indian drone near LoC

Published

on

922351-drone-1437094643-698-640x480

Islamabad, 19 Nov 2016 : Pakistan on Saturday said it has shot down an unmanned Indian drone near the Line of Control.

Inter-Services Public Relations, the military’s media wing, chief Lt Gen Asim Bajwa tweeted that an “Indian quadcopter” was shot down at 4.45 p.m. Pakistan time, by the troops at Aagahi post in Rakhchakri sector.

He said the Indian quadcopter had violated Pakistani airspace and came 60 metres inside the territory after which it was targeted by Pakistani troops, Geo News reported.

Bajwa said that it fell near Agahi post and was picked up by Pakistani troops.

Last year in July, the Pakistan military shot down an Indian ‘spy drone’ which violated the Pakistan air space along the LoC in Bhimber, Pakistan-administered Kashmir.

On Friday, Pakistan said its navy had chased away an Indian submarine that had neared its territorial waters, a claim that India rejected.

On Wednesday, Pakistan said that its Army killed 11 Indian soldiers as retaliation for the killing of seven of its soldiers earlier in the week.

Top News

अमेरिका की कार्रवाई से तिलमिलाया चीन, बोला- मिलेगा मुंहतोड़ जवाब

Published

on

बीजिंग, 12 जुलाई (live24india): चीन ने रविवार को कहा कि वह उइगुर समुदाय और अन्य मुस्लिम जातीय अल्पसंख्यकों के साथ दुर्व्यवहार में कथित भूमिका को लेकर चीनी कंपनियों को काली सूची में डालने की अमेरिका की कार्रवाई का जवाब देने के लिए जरूरी कदम उठाएगा। चीन के वाणिज्य मंत्रालय ने कहा कि अमेरिका का यह कदम चीनी उद्यमों का अनुचित दमन और अंतरराष्ट्रीय आर्थिक एवं व्यापार नियमों का गंभीर उल्लंघन है। मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि चीन चीनी कंपनियों के वैध अधिकारों और हितों की रक्षा के लिए जरूरी कदम उठाएगा।

चीन ने अपने सुदूर पश्चिमी क्षेत्र शिनजियांग में उइगुर समुदाय को लोगों को मनमाने ढंग से हिरासत में रखे जाने और उनसे जबरन श्रम कराने के आरोपों का खंडन किया है। साथ ही उसने अपनी कंपनियों और अधिकारियों के खिलाफ लगाई गई पाबंदियों के जवाब में वीजा एवं वित्तीय संबंधों पर प्रतिबंध लगाने शुरू कर दिए हैं।

गौरतलब है कि अमेरिकी वाणिज्य विभाग ने शुक्रवार को एक बयान में कहा था कि इलेक्ट्रॉनिक और प्रौद्योगिकी कंपनियों एवं अन्य व्यापार इकाइयों ने शिनजियांग में मुस्लिम अल्पसंख्यकों के खिलाफ ‘चीन सरकार के दमन, सामूहिक हिरासत और उच्च-प्रौद्योगिकी निगरानी के अभियान’ को सक्षम करने में मदद की है। इन प्रतिबंधों के तहत अमेरिकी इन चीनी कंपनियों को उपकरण या अन्य सामान नहीं बेच सकते।

Continue Reading

World News

Philippines में विमान हादसा, सेना का C-130 विमान क्रैश- 85 लोग थे सवार, रेस्क्यू जारी

Published

on

कोटाबेटो, 4 जुलाई (live24india): फिलीपींस में रविवार को एक बड़ा विमान हादसा हो गया है। यहां पर एक सैन्‍य हवाई जहाज क्रैश होने की जानकारी मिली है। एएफपी ने सुरक्षाबलों के हवाले से बताया है कि दक्षिण फिलीपींस में लैंड करते समय एक सैन्य विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इस विमान में कम से कम 85 लोग सवार थे। जलते हुए विमान के मलबे से 40 लोगों को बचा लिया गया है। बचाव अभियान अभी जारी है।

जानकारी के मुताबिक फिलीपींस की वायुसेना (पीएएफ) का एक C-130 विमान, जिसमें 85 लोग सवार थे, रविवार की सुबह पाटीकुल सुलू के पास हादसे का शिकार हो गया। खबर है कि विमान जब सुलू प्रांत में जिलो द्वीप पर उतरने की कोशिश कर रहा था, उसी समय विमान में आग लग गई। विमान जमीन पर गिरने के बाद आग के गोले में तब्‍दील हो गया।

विमान गिरने की खबर मिलते ही वहां पहुंचे अधिकारियो ने आग बुझाने का काम शुरू किया। अभी तक विमान से 40 लोगों को जिंदा निकाला जा चुका है। ये जानकारी अभी तक नहीं लगी है कि आखिर विमान में हादसा हुआ कैसे। फिलहाल विमान के अंदर फंसे लोगों को बाहर निकालने का काम जारी है।

Continue Reading

Top News

Microsoft ने सत्या नडेला को CEO से बनाया चेयरमैन

Published

on

वाशिंगटन, 17 जून (live24india): भारतीय मूल के सत्या नडेला सफलता के सोपान पर चढ़ते जा रहे हैं। सॉफ्टवेयर बनाने वाली दुनिया की सबसे बड़ी कंपनी माइक्रोसॉफ्ट ने सत्या नडेला को चेयरमैन नियुक्त किया है। भारतीय मूल के नडेला पिछले 7 साल से कंपनी के सीईओ हैं। उनके नेतृत्व में कंपनी ने नई बुलंदियों को छुआ है और उन्हें अब इसका इनाम दिया गया है। वह जॉन थॉमसन की जगह लेंगे जो एक बार फिर लीड इंडिपेंडेंट डायरेक्टर की भूमिका में वापस लौटेंगे। सत्या नडेला वर्ष 2014 में माइक्रोसॉफ्ट के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) बने थे। इसके बाद सत्या नडेला ने लिंकडइन, न्यूनस कम्युनिकेशंस और जेनीमैक्स जैसी कई कंपनियों के अरबों डॉलर के अधिग्रहण में अहम भूमिका निभाई।

माइक्रोसॉफ्ट ने एक बयान जारी सत्या नडेला को कंपनी का चैयरमैन बनाए जाने की जानकारी दी। इसमें कहा है कि सीईओ सत्या नडेला अब माइक्रोसॉफ्ट के नए चैयरमैन होंगे। नडेला से पहले थॉम्पसन कंपनी के चैयरमैन थे। थॉम्पसन अब प्रमुख स्वतंत्र निदेशक रहेंगे। वर्ष 2014 में थॉम्पसन ने बिल गेट्स के बाद माइक्रोसॉफ्ट के चेयरमैन का पद संभाला था।

उनके कार्यकाल के दौरान माइक्रोसॉफ्ट के शेयरों की कीमत में सात गुना से अधिक इजाफा हुआ और कंपनी का मार्केट कैप 2 लाख करोड़ डॉलर के करीब पहुंच गया। नडेला कंपनी के तीसरे सीईओ हैं और कंपनी के इतिहास में तीसरे चेयरमैन होंगे। इससे पहले बिल गेट्स और थॉमसन कंपनी के चेयरमैन रह चुके हैं। नडेला से पहले स्टीव बाल्मर कंपनी के सीईओ रहे। कंपनी ने एक बयान में कहा कि 72 साल के थॉमसन लीड इंडिपेंडेंट डायरेक्टर के तौर पर एक्टिव रहेंगे और नडेला के कंपनसेशन, सक्सेशन प्लानिंग, गवर्नेंस और बोर्ड ऑपरेशंस देखेंगे।

बता दें कि सत्या नडेला का जन्म भारत के हैदराबाद में साल 1967 में हुआ था। उनके पिता एक प्रशासनिक अधिकारी और मां संस्कृत की लेक्चरर थीं। उन्होंने प्रारंभिक शिक्षा हैदराबाद पब्लिक स्कूल से करने के बाद साल 1988 में मनिपाल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी से इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग की पढ़ाई की और इसके बाद कंप्यूटर साइंस में एमएस करने के लिए अमेरिका चले गए। उन्होंने 1996 में शिकागो के बूथ स्कूल ऑफ बिजनस से एमबीए किया।

Continue Reading

Trending Live

Advertisement

Latest Post

Big News

Advertisement

Sports

Hockey2 days ago

Tokyo Olympics में शानदार आगाज, हॉकी भारत ने न्यूजीलैंड को 3-2 से हराया

टोक्यो, 23 जुलाई (live24india) : भारत की मेंस हॉकी टीम ने टोक्यो ओलिंपिक्स की टर्फ पर अपने सफर की शुरुआत...

Sports2 weeks ago

PM Modi का Tokyo Olympic में भाग लेने वाले खिलाड़ियों से संवाद, बोले- अपेक्षाओं के बोझ तले दबने की जरूरत नहीं

नई दिल्ली, 13 जुलाई (live24india): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए Tokyo Olympic में भाग लेने वाले भारतीय...

Cricket3 weeks ago

IPL मेगा ऑक्शन : 2 नई टीमों के 50 और खिलाड़ियों को मिलेगा खेलने का मौका

नई दिल्ली, 5 जुलाई (live24india): बीसीसीआई ने आईपीएल 2022 की तैयारी शुरू कर दी है। आईपीएल 2022 में दो टीमों...

Cricket3 weeks ago

मिताली का इंटरनेशनल क्रिकेट में बड़ा रिकॉर्ड, सफल रनचेज में बनीं अर्धशतकों की ‘रानी’

मुंबई, 4 जुलाई (live24india): भारत के मेंस क्रिकेट की बात करेंगे तो सबसे सफल कप्तान के सवाल पर खींचतान जारी...

Cricket4 weeks ago

भारत में छिन गई टी 20 विश्व कप की मेजबानी, UAE में होगा टूर्नामेंट

नई दिल्ली, 28 जून (live24india): भारत से टी-20 वल्र्ड कप की मेजबानी छिन गई है। बीसीसीआई ने टी-20 वल्र्ड कप को भारत की...

Advertisement

Entertainment

Bollywood6 hours ago

Amazon Prime Video ने कारगिल विजय दिवस पर शेरशाह का ट्रेलर किया लॉन्च

मुंबई, 26 जुलाई (live24india): कारगिल विजय दिवस के महत्वपूर्ण दिन पर, अमेज़न प्राइम वीडियो ने एक बहुत ही खास फिल्म...

Bollywood6 hours ago

दीपिका पादुकोण फ़िल्म “पठान” में हाई ऑक्टेन एक्शन सीन करती हुई आएंगी नज़र!

मुंबई, 26 जुलाई (live24india): यह पहली बार है जब दीपिका पादुकोण भारतीय स्क्रीन पर इस लेवल का एक्शन सीन कर...

Bollywood1 day ago

सलमान खान ओलिंपिक सिल्वर मेडलिस्ट मीराबाई चानू के पसंदीदा अभिनेता हैं!

नेशनल वेटलिफ्टर सैखोम मीराबाई चानू ने शनिवार को 2020 समर ओलंपिक के पहले दिन पदक जीतकर भारत का गौरव बढ़ा...

Bollywood3 days ago

“कैप्टन इंडिया” में कार्तिक आर्यन निभाएंगे पायलट की भूमिका; हंसल मेहता करेंगे निर्देशन!

मुंबई, 22 जुलाई (live24india):   एंटरटेनमेंट के स्पेस को लगातार नया और पुनर्निर्मित करते हुए, आरएसवीपी और बावेजा स्टूडियोज़ ‘कैप्टन इंडिया’...

Bollywood3 days ago

आमिर खान ने ‘लाल सिंह चड्ढा’ की यूनिट के साथ टेबल टेनिस का उठाया लुत्फ, देखें तस्वीरें!

मुंबई, 23 जुलाई (live24india):  आमिर खान इन दिनों लद्दाख में अपनी अपकमिंग फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ की शूटिंग में बिजी...

Trending